NDTV Khabar

CBIC


'CBIC' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीमेंट कंपनी के ठिकानों पर छापे, करोड़ों रुपये की GST चोरी पकड़ी गई

    सीमेंट कंपनी के ठिकानों पर छापे, करोड़ों रुपये की GST चोरी पकड़ी गई

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्‍ट टेक्‍सेस एंड कस्‍टम्‍स (CBIC) की ओर से 5 से 11 अगस्‍त के बीच मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली के 28 स्‍थानों पर छापेमारी की जिसमें मध्‍य प्रदेश के मैहर और सतना, यूपी के इलाहाबाद, कुशीनगर, आगरा और कानपुर शामिल हैं.

  • SSC: एसएससी ने CGL 2019 एग्जाम के लिए 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    SSC: एसएससी ने CGL 2019 एग्जाम के लिए 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2019 के लिए टेंटेटिव वैकेंसी निकाली हैं. बता दें कि SSC कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से करीब 8,582 पदों पर भर्तियां करेगा. सेंट्रल बोर्ड ऑफ इंडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स (CBIC) के पास सबसे ज्यादा वैकेंसी है.

  • GST बिल लेने वालों की खुलेगी लॉटरी, 10 लाख से एक करोड़ रुपये तक के मिलेंगे इनाम

    GST बिल लेने वालों की खुलेगी लॉटरी, 10 लाख से एक करोड़ रुपये तक के मिलेंगे इनाम

    जॉन जोसफ ने उद्योग मंडल एसोचैम के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम एक नयी लॉटरी प्रणाली लेकर आए हैं. जीएसटी के तहत प्रत्येक बिल पर लॉटरी जीती जा सकेगी. इसका ड्रॉ निकाला जाएगा. लॉटरी का मूल्य इतना ऊंचा है कि ग्राहक यही कहेगा कि 28 प्रतिशत की ‘बचत’ नहीं करने पर मेरा पास 10 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये जीतने का मौका होगा.

  • मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार, 15 और वरिष्ठ अधिकारियों को किया जबरन रिटायर

    मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार,  15 और वरिष्ठ अधिकारियों को किया जबरन रिटायर

    केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ ही दिन पहले एक दर्जन वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर करने के बाद मंगलवार को केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सेंट्रल बोर्ड ऑफ इन्डायरेक्ट टैक्सेज़ एंड कस्टम्स - CBIC) से प्रधान आयुक्त (प्रिंसिपल कमिश्नर), आयुक्त (कमिश्नर), अतिरिक्त आयुक्त (एडीशनल कमिश्नर) तथा उपायुक्त (डिप्टी कमिश्नर) रैंक के 15 बहुत वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया है.

  • जीएसटी : 65,000 करोड़ रुपये के क्रेडिट दावों से आयकर विभाग सकते में

    जीएसटी : 65,000 करोड़ रुपये के क्रेडिट दावों से आयकर विभाग सकते में

    जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के तहत व्यापारियों द्वारा 65,000 करोड़ रुपये का परिवर्ती क्रेडिट दावा किया गया है, जिससे सरकार और कर अधिकारी सकते मे हैं

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com