NDTV Khabar

CISF


'CISF' - 166 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CISF ने इस वर्ष स्थानांतरण रद्द किए, 38 करोड़ रुपये से अधिक की होगी बचत

    CISF ने इस वर्ष स्थानांतरण रद्द किए, 38 करोड़ रुपये से अधिक की होगी बचत

    एक अन्य अधिकारी ने कहा कि 12 हजार से 13 हजार कर्मी का इस वर्ष स्थानांतरण किया जाना था और वे स्थानांतरण भत्ते मद के तहत विविध रकम प्राप्त करने के लिए पात्र थे और सरकारी खजाने से निकलने वाली इस राशि की अब बचत होगी. स्थानांतरण रद्द करने वाले आदेश में कहा गया था, ‘CISF महानिदेशक ने निर्देश कर्मियों की मुश्किलों को कम करने और स्थानांतरण भत्ते के तहत वित्तीय प्रतिबद्धता नियंत्रित करने के लिए जारी किए हैं.’

  • कुवैत से लौटे 24 भारतीयों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पासपोर्ट जांचने वाले CISF जवान भी किए गए क्वारेंटीन

    कुवैत से लौटे 24 भारतीयों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पासपोर्ट जांचने वाले CISF जवान भी किए गए क्वारेंटीन

    इंदौर पहुंचने के बाद सभी को सेना  के EME सेंटर में क्वारेंटीन किया गया था. शनिवार को 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, रविवार को 6 और लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद यह संख्या 24 पर पहुंच गई है. कोविड-19 से संक्रमित इन सभी 24 मरीजों को भोपाल स्थित चिरायु मेडिल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

  • केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, कोलकाता में एक सीआईएसएफ जवान की महामारी ने ली जान

    केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, कोलकाता में एक सीआईएसएफ जवान की महामारी ने ली जान

    केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब तक कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़कर 781  हो चुकी है. कोलकाता में तैनात एक सीआईएसएफ जवान की कोरोना से मौत हो गई है. 55 साल का असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर कोलकाता में जीआरएसईएल में तैनात था. 5 मई को वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया और इलाज के दौरान 11 मई को मौत हो गई. यह एएसआई पहले से ही डायबिटीज और ब्लड प्रेशर का मरीज था. सीआईएसएफ कर्मी पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर का रहने वाला था.

  • कोलकाता में तैनात CISF जवान की कोरोना से मौत, अब तक 68 जवान संक्रमित

    कोलकाता में तैनात CISF जवान की कोरोना से मौत, अब तक 68 जवान संक्रमित

    कोलकाता में तैनात CISF के एक कर्मी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक कोलकाता स्थित गार्डन रीच शिपबिल्डर एन्ड इंजीनियर लिमिटेड (जीआरएसईएल) की सुरक्षा इकाई में तैनात सब इंस्पेक्टर की कोरोना वायरस संक्रमण से सोमवार को मौत हो गई. 

  • Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

    Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

    यह सभी जवान दिल्ली में कानून व्यवस्था में तैनात थे. सभी जवान सीलमपुर और रोहणी में पुलिस के साथ ड्यूटी कर रहे थे. आईटीबीपी में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 100 जवान कोरोना से संक्रमित मिले हैं. सीआईएसएफ में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 64 जवान संक्रमित पाए गए हैं. बीएसएफ में दो और सीआरपीएफ में एक जवान की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है.

  • CISF में COVID-19 के 13 नए मामले, सर्वाधिक संक्रमित जवान दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात इकाई में

    CISF में COVID-19 के 13 नए मामले, सर्वाधिक संक्रमित जवान दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात इकाई में

    CISF के कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में दिल्ली हवाईअड्डे पर तीन, अहमदाबाद हवाईअड्डे के दो, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के तीन और एक मामला ग्रेटर नोएडा में वीआईपी सुरक्षा में तैनात इकाई में भी सामने आया है. यह बल देश में नागरिक हवाईअड्डों (वर्तमान में 63) और एयरोस्पेस एवं परमाणु क्षेत्र के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में भी तैनात है.

  • केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बलों से एक साथ  COVID-19 संक्रमण के कई मामले सामने आ रहे हैं. विभिन्न केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से लगभग 500 मामले सामने आए हैं. अब सभी यूनिट ने कोविड मामलों की निगरानी करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सेल का गठन किया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कोरोना के 195 मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर है, जो कि चिंता का विषय है. यह इसलिए क्योंकि अधिकांश मामले दिल्ली से ही जुड़े हैं. फोर्स हेडक्वार्टर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, "अब तक 191 मामले सक्रिय हैं और लगभग 130 मामले दिल्ली से जुड़े हुए हैं, क्योंकि हमारी यूनिट को कानून और व्यवस्था के प्रबंधन के लिए मध्य दिल्ली में दिल्ली पुलिस के साथ तैनात किया गया था."

  • Lockdown खुलने पर दिल्ली मेट्रो में पहले की तरह नहीं मिलेगी एंट्री, जरूरी होंगी ये चीजें...

    Lockdown खुलने पर दिल्ली मेट्रो में पहले की तरह नहीं मिलेगी एंट्री, जरूरी होंगी ये चीजें...

    लॉकडाउन (Lockdown) के बाद दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के संचालन के शुरू होने पर यात्रियों के प्रवेश को लेकर CISF ने एक प्रस्ताव तैयार किया है.

  • UPSC CAPF: रिजल्ट के 8 महीने बाद भी ज्वॉइनिंग नहीं, सोशल मीडिया पर गरमाया मुद्दा

    UPSC CAPF: रिजल्ट के 8 महीने बाद भी ज्वॉइनिंग नहीं, सोशल मीडिया पर गरमाया मुद्दा

    केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) का एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों की ज्वाइनिंग अभी तक नहीं की गई है. रिजल्ट आने के बाजवूद भी कई लोगों को ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिला है, जिससे नाराज कुछ उम्मीदवार सोशल मीडिया पर इस मसले को लेकर शिकायत कर रहे हैं. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने CAPF के अलग-अलग फोर्स के लिए असिस्टेंट कमांडेट्स (ग्रुप ए) की भर्ती की परीक्षा (CAPF 2018) कराई थी. ये भर्ती सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), CISF, ITBP और सीमा सशस्त्र बल (SSB) के लिए कराई गई थी. 

  • Coronavirus: नवी मुंबई में CISF के 10 जवान COVID-19 से संक्रमित मिले

    Coronavirus: नवी मुंबई में CISF के 10 जवान COVID-19 से संक्रमित मिले

    Coronvirus: नवी मुंबई के पनवेल के कलम्बोली में CISF की कॉलोनी में रहने वाले 10 जवानों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कुल 140 जवानों में से 10 जवान पॉजिटिव मिले हैं. ये सभी जवान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात थे. अब सभी को MGM अस्पताल में रखा गया है.

  • UPSC Civil Services Exam: अगर एक जैसे हुए उम्मीदवारों के नंबर तो ऐसे डिसाइड की जाएगी रैंक, जानिए रिवाइज्ड नियम

    UPSC Civil Services Exam: अगर एक जैसे हुए उम्मीदवारों के नंबर तो ऐसे डिसाइड की जाएगी रैंक, जानिए रिवाइज्ड नियम

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने रिवाइज्ड टाइ-ब्रेकिंग नियम जारी किए हैं. जब भी दो उम्मीदवार एक जैसे अंक हासिल करते हैं तो आयोग टाइ-ब्रेकिंग नियम को अप्लाई कर रैंक डिसाइड करता है. UPSC ने सिविल सर्विसेज एग्जाम (UPSC Civil Services Exam), कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम, CDS, NDA, CAPF (AC), CISF (LDCE), इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम और अन्य परीक्षाओं के रिवाइज्ड टाइ-ब्रेकिंग नियम से संबंधित एक नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया है. 

  • दिल्ली एयरपोर्ट पर मूंगफली, बिस्किट के पैकेटों में विदेशी मुद्रा छिपाकर ले जा रहा था शख्स - देखें Video

    दिल्ली एयरपोर्ट पर मूंगफली, बिस्किट के पैकेटों में विदेशी मुद्रा छिपाकर ले जा रहा था शख्स - देखें Video

    सिंह ने बताया, ''तस्करी के इरादे से विदेशी मुद्रा छिपाने का यह खास और अनोखा तरीका है.'' CISF के प्रवक्ता ने बताया कि जब्त मुद्रा की कीमत करीब 45 लाख रुपये है. यात्री तथा मुद्रा को जांच के लिए सीमाशुल्क अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया है.

  • Auto Expo देखने पहुंची भारी भीड़ तो हुए इंतजाम फेल, बाउंसरों ने की मारपीट, CISF ने भांजी लाठियां

    Auto Expo देखने पहुंची भारी भीड़ तो हुए इंतजाम फेल, बाउंसरों ने की मारपीट, CISF ने भांजी लाठियां

    एक लाख से ज्यादा लोगों के वहां पहुंचने पर आयोजकों के सारे इंतजाम फेल हो गए. सबसे ज्यादा परेशानी का सामना ऑनलाइन टिकट बुक कराने वाले दर्शकों करना पड़ा. आयोजकों ने प्रिंटआउट के बिना दर्शकों को एंट्री देने से मना कर दिया गया. इससे नाराज लोगों ने हंगामा करना शुरु कर दिया.

  • एयरपोर्ट के रन-वे में पहुंचा सिरफिरा, हेलीकॉप्टर पर पत्थर मारते हुए बोला- 'देश की सेवा करना चाहता हूं' और फिर...

    एयरपोर्ट के रन-वे में पहुंचा सिरफिरा, हेलीकॉप्टर पर पत्थर मारते हुए बोला- 'देश की सेवा करना चाहता हूं' और फिर...

    भारी सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाते हुए 25 वर्षीय एक व्यक्ति रविवार को यहां राजा भोज हवाईअड्डे से लगे मध्य प्रदेश सरकार के (स्टेट) हैंगर में घुस गया और एक हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा दिया.

  • DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) मौजूदा व्यवस्था के तहत इन दोनों स्थानों की सुरक्षा जारी रखेगा. उन्होंने बताया, केंद्रीय नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के निरीक्षण पर कार्रवाई करते हुए एवं केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को भी देश के अन्य हिस्सों के स्तर पर लाने के लिए 31 जनवरी तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे की सुरक्षा संबंधी जिम्मेदारी सीआईएसएफ को देने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो अबतक तक स्थानीय पुलिस के जिम्मे थी.

  • DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    दविंदर सिंह को शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों-नवीद बाबा और आतिफ तथा आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया. सिंह पर आतंकवादियों को देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप है.

  • आत्महत्या करने से पहले CISF कांस्टेबल ने अपने दो सहकर्मियों को मारी गोली

    आत्महत्या करने से पहले CISF कांस्टेबल ने अपने दो सहकर्मियों को मारी गोली

    इसके बाद मूर्ति ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को भी गोली मार ली. तीन घायल जवानों को उधमपुर के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से दो कांस्टेबलों- वी एन मूर्ति और मोहम्मद तस्लीम को मृत घोषित कर दिया गया. अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल संजय ठाकरे को प्राथमिक उपचार के बाद जम्मू के सेना अस्पताल में विशेष चिकित्सा के लिए भर्ती कराया गया है. वरिष्ठ पुलिस और सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं.

  • जम्मू-कश्मीर: CISF जवान ने अपने सहकर्मियों पर की फायरिंग, दो जवानों की मौत, एक घायल

    जम्मू-कश्मीर: CISF जवान ने अपने सहकर्मियों पर की फायरिंग, दो जवानों की मौत, एक घायल

    प्रारंभिक जानकारी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि आरोपी जवान ने किसी बात पर विवाद होने के बाद अपना आपा खो दिया और शिविर के भीतर अपने सहकर्मियों पर गोली चला दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com