NDTV Khabar

CM Nitish Kumar


'CM Nitish Kumar' - 364 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी बोले-पॉजिटिव एजेंडे के साथ बिहार चुनाव में उतरेंगे, PM और CM नीतीश पर साधा निशाना

    राहुल गांधी बोले-पॉजिटिव एजेंडे के साथ बिहार चुनाव में उतरेंगे, PM और CM नीतीश पर साधा निशाना

    राहुल ने कहा कि बिहार की जनता बदलाव चाहती है, ऐसे में सबको साथ लेकर और विकल्प बनकर जनता के बीच जाना है.सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैंने फरवरी में कोरोना और आर्थिक संकट के बारे में आगाह किया था कि तूफान आने वाला है. मैं यहां दोहराना चाहता हूं कि मैंने खुशी से नहीं बोला था.’’

  • सुशांत केस: CBI जांच की मांग मानने पर CM नीतीश ने केंद्र सरकार को कहा-धन्‍यवाद, किया यह ट्वीट..

    सुशांत केस: CBI जांच की मांग मानने पर CM नीतीश ने केंद्र सरकार को कहा-धन्‍यवाद, किया यह ट्वीट..

    Sushant Singh Rajput Case: नीतीश कुमार ने बुधवार को एक ट्वीट करके राज्‍य सरकार की अनुंशसा स्‍वीकार करने के लिए केंद्र सरकार को धन्‍यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि अब मामले की बेहतर तरीके से जांच हो सकेगी और न्‍याय मिल सकेगा. सुशांत मूलरूप से बिहार के ही रहने वाले थे.

  • सुशांत सिंह राजपूत केस : बिहार के CM नीतीश कुमार ने की CBI जांच की सिफारिश

    सुशांत सिंह राजपूत केस : बिहार के CM नीतीश कुमार ने की CBI जांच की सिफारिश

    सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई से जांच कराने की बढ़ती मांग के दबाव के बीच बिहार के सीएम ने CBI जांच की सिफारिश की है. नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि 'चूंकि परिवार के लोगों और उनके पिताजी ने अपनी सहमति दी है कि सीबीआई जांच कराई जाए तो हम लोग, आज जो एफ़आईआर यहाँं दर्ज हुआ हैं उसकी जांच CBI से कराने की अनुशंसा भेज रहे हैं.'

  • सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने की CM नीतीश कुमार से बात, केस CBI को सौंपने का किया अनुरोध

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने की CM नीतीश कुमार से बात, केस CBI को सौंपने का किया अनुरोध

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की, उन्हें एक्टर के निधन के मामले में सीबीआई जांच के आदेश देने का भी अनुरोध किया.

  • सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI को केस सौंपने की सिफारिश कर सकते हैं नीतीश कुमार

    सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI को केस सौंपने की सिफारिश कर सकते हैं नीतीश कुमार

    ख़ुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शनिवार को उस समय दिया जब उन्होंने कहा कि अगर परिवार के लोग बिहार सरकार को इस मामले की जांच की अनुशंसा CBI को देते हैं तो इसमें कोई हर्ज नहीं.  वो परिवार वालों के इस मामले पर स्टैंड का इंतज़ार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुरू से इस मामले में स्टैंड लिया है कि जब तक सुशांत के परिवार के लोग (Sushant's Family) नहीं कहेंगे तब तक पटना में उनके पिता द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच चलती रहेगी. 

  • बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    Corona cases in Bihar: तेजस्‍वी ने ट्वीट में लिखा, 'और नीतीश कुमार को लगता है कि बिहार राज्‍य हांगकांग से अधिक आगे, अधिक विकसित और मेडिकल इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के मामले में अधिक सज्‍ज‍ित और क्षमतावान है.' उन्‍होंने आगे लिखा-कुर्सी के लिए कुछ भी माने कुछ भी करेंगे, जनता मर रही है और मरे तो मरे उन्हें क्या?

  • बिहार में कोरोना वायरस: आगबबूला हुए CM नीतीश कुमार,स्वास्थ्य सचिव को हटाने की दी चेतावनी

    बिहार में कोरोना वायरस: आगबबूला हुए CM नीतीश कुमार,स्वास्थ्य सचिव को हटाने की दी चेतावनी

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन हफ़्ते बाद शनिवार को कैबिनेट बैठक के अलावा बाढ़ और कोरोना की समीक्षा बैठक में शामिल हुए. लेकिन कैबिनेट बैठक के दौरान नीतीश कुमार अपने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत पर आग बबूला दिखे और उन्हें हटाने तक की चेतावनी दे डाली.

  • तेजस्‍वी ने कोरोना की कम टेस्टिंग को लेकर बोला हमला, कहा-नीतीश सरकार बिहार के निवासियों के साथ..

    तेजस्‍वी ने कोरोना की कम टेस्टिंग को लेकर बोला हमला, कहा-नीतीश सरकार बिहार के निवासियों के साथ..

     तेजस्वी के अनुसार, आज भी बिहार में आवश्यकता से बहुत कम कोरोना टेस्‍ट किए जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि जब तक बड़ी संख्या में कोरोना टेस्‍ट नहीं होंगे, संक्रमण की भयावहता का सही अंदाज़ा कैसे लगेगा? आरजेडी नेता ने दावा किया किअगर प्रतिदिन 30 हज़ार टेस्ट होंगे तो रोजाना कम से कम 5 हज़ार केस सामने आएंगे.

  • बिहार में बाढ़ से स्थिति गंभीर, मुजफ्फरपुर में बूढ़ी गंडक उफान पर, निचले इलाकों में पानी भरा

    बिहार में बाढ़ से स्थिति गंभीर, मुजफ्फरपुर में बूढ़ी गंडक उफान पर, निचले इलाकों में पानी भरा

    लखनदेइ व मनुष मारा के जल स्तर में लगातार वृद्धि होने से खतरा बढ़ता जा रहा है दोनों नदियों का पानी औराई की 16 पंचायतों के संपूर्ण चौर में फैल गया है .धरहरवा, रामपुर, नयागांव, राजखंड उत्तरी व दक्षिणी समेत कई पंचायतों में करीब डेढ़ से दो हजार घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. जबकि दो दर्जन पगडंडी व ग्रामीण सड़कें डूब गई हैं.

  • क्या बिहार में कोरोना की विस्फोटक स्थिति के लिए CM नीतीश कुमार जिम्मेदार? इन 10 कारणों से समझिए

    क्या बिहार में कोरोना की विस्फोटक स्थिति के लिए CM नीतीश कुमार जिम्मेदार? इन 10 कारणों से समझिए

    कोरोना वायरस (coronavirus) से बिहार में स्थिति दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. इसका अंदाज़ा आप तीन बातों से लगा सकते हैं. पहला हर दिन जांच की संख्या और पॉज़िटिव पाए जाने वाले मरीज़ों का प्रतिशत लगभग पंद्रह प्रतिशत से ऊपर है. हालांकि राज्य सरकार के तरफ़ से इस आंकड़े को हर दिन उलट-पलट कर पेश किया जाता है ताकि लोगों में भ्रम बना रहे. दूसरा, जांच की क्या गति है- कई जिलो में सैम्पल जांच के अभाव में या ख़राब हो जाते हैं या जांच की रिपोर्ट तीन से पांच दिन में आती हैं. तीसरी राज्य में मुख्य राजनीतिक दल भाजपा के दफ़्तर को इसलिए सील करना पड़ा क्योंकि वहां 70 से अधिक व्यक्ति संक्रमित पाये गये और खुद उनके राज्य इकाई के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल फ़िलहाल पॉज़िटिव पाये जाने पर अस्पताल में भर्ती हैं.  यही नहीं, बिहार सरकार का कोई भी, किसी भी स्तर का अधिकारी हो, मंत्री हो या अन्य दल के नेता कोई भी बिहार सरकार के अस्पताल में अपना इलाज नहीं कराना चाहते बल्कि सब एम्स पटना में अपनी पहुंच और पद के आधार पर भर्ती हो रहे हैं, जो यह साबित करता है कि बिहार की स्वास्थ्य सेवा और अस्पताल की हालत कितनी ख़राब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सम्बंधी के इलाज लिए भी AIIMS पटना जाना बेहतर समझते हैं.  इस बीच, यह सवाल उठता है कि क्या कारण है कि आख़िर केंद्र को अपनी विशेष टीम रविवार को पटना भेजनी पड़ी और वर्तमान स्थिति के लिए आख़िर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कैसे दोषी हैं. उनके ऊपर हर दिन विपक्ष जो आरोप लगाता है आख़िर वो कितना जायज़ है.

  • Bihar Bridge News: क्या नीतीश सरकार, बिहार में ध्वस्त पुल के दोषियों को बचा रहे हैं ?

    Bihar Bridge News: क्या नीतीश सरकार, बिहार में ध्वस्त पुल के दोषियों को बचा रहे हैं ?

    Bihar bridge news: बिहार में गोपालगंज (Gopalganj) और चंपारण (Champaran) को जोड़ने वाली सतर घाट पुल के संपर्क पथ पर बने ब्रिज के टूट जाने के मामले में 3 अलग-अलग FIR दर्ज हुई है. पुल गिरने के बाद प्रथम दृष्टया में निर्माण कार्य करने वाली कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है, कंपनी ने पानी के तेज बहाव के लिए जो उपाय किए जाने थे, उसकी अनदेखी की. लेकिन  प्राथमिकी में इस बात का उल्लेख कहीं भी नहीं है.

  • 'हम लाशों के ढेर पर चुनाव क्यों नहीं चाहते...'

    'हम लाशों के ढेर पर चुनाव क्यों नहीं चाहते...'

    विगत कुछ महीनों से वर्तमान 15-वर्षीय शासन की उदासीनता और अकर्मण्यता के कारण बिहार में कोरोना महामारी विकराल रूप लेती जा रही है और स्थिति और भी विस्फोटक होने की ओर अग्रसर है, लेकिन नीतीश जी इसकी परवाह न करते हुए अपने CM पद का नवीनीकरण करने की जुगत में लगे हुए हैं.

  • प्रशांत किशोर ने CM नीतीश कुमार से कहा- चुनाव का नहीं, ये कोरोना से लड़ने का वक्त है 

    प्रशांत किशोर ने CM नीतीश कुमार से कहा- चुनाव का नहीं, ये कोरोना से लड़ने का वक्त है 

    कभी बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के करीबी रहे प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने सीएम पर निशाना साधते हुए नसीहत दी है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि ये चुनाव नहीं बल्कि कोरोना से लड़ने का वक्त है.  

  • बिहार: 'सहयोगी' चिराग पासवान ने फिर CM नीतीश की बढ़ाई 'परेशानी', चुनाव को लेकर तेजस्‍वी के सुर में सुर मिलाया..

    बिहार: 'सहयोगी' चिराग पासवान ने फिर CM नीतीश की बढ़ाई 'परेशानी', चुनाव को लेकर तेजस्‍वी के सुर में सुर मिलाया..

    चिराग ने हाल के समय में सीएम नीतीश के खिलाफ आक्रामक रुख अपना रखा है.एलजेपी के युवा नेता चिराग ने अपने ट्वीट में लिखा-कोरोना के प्रकोप से बिहार ही नहीं, पूरा देश प्रभावित है. कोरोना के कारण आम आदमी के साथ साथ केंद्र व बिहार सरकार का आर्थिक बजट भी प्रभावित हुआ है. ऐसे में चुनाव से प्रदेश पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा.

  • बिहार के मुख्यमंत्री की भतीजी कोरोना से संक्रमित, CM आवास परिसर को किया गया सैनिटाइज

    बिहार के मुख्यमंत्री की भतीजी कोरोना से संक्रमित, CM आवास परिसर को किया गया सैनिटाइज

    उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने भी कोरोना वायरस की जांच कराई थी और शनिवार को आई उनकी रिपोर्ट निगेटिव थी. बिहार विधान परिषद के नौ नवनिर्वाचित सदस्यों में से एक जदयू नेता गुलाम गौस के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

  • बिहार विधान परिषद के सभापति कोरोना पॉजिटिव, CM नीतीश और उनके सचिवों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

    बिहार विधान परिषद के सभापति कोरोना पॉजिटिव, CM नीतीश और उनके सचिवों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

    राज्य में इस समय कोरोना वायरस के 2,816 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं 8,211 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं. शुक्रवार देर रात को जारी बुलेटिन के अनुसार, ‘‘बिहार में कोविड-19 के 197 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 11,111 हो गई है.''

  • बिहार में LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार के रिश्‍तों में खटास, मध्यस्थ के रोल में उतरी BJP

    बिहार में LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार के रिश्‍तों में खटास, मध्यस्थ के रोल में उतरी BJP

    LJP अध्‍यक्ष के क़रीबियों के मुताबिक़ नीतीश फ़ोन करने पर न कभी पलट कर बात करते हैं और न उनके आग्रह को मानते हैं. दोनों के बीच सब कुछ सामान्य नहीं हैं, यह बात कोरोना संकट के बाद खुलकर सामने आई है क्योंकि चिराग़ ने नीतीश कुमार को घेरने में परहेज़ नहीं किया.

  • कोरोना को लेकर तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को घेरा, बोले- आंकड़ों की बाजीगरी से वास्तविकता छिप सकती है लेकिन...

    कोरोना को लेकर तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को घेरा, बोले- आंकड़ों की बाजीगरी से वास्तविकता छिप सकती है लेकिन...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने जांच नहीं तो केस नहीं का फ़ॉर्म्युला अपना रखा है. हमने शुरू से ही आगाह किया की जाँच की गति और दायरा बढ़ाया जाए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने वादा किया था कि 10 हज़ार जांच प्रतिदिन की जाएंगी. मुख्यमंत्री जी ने कुछ हफ़्ते पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 20 हज़ार जांच करने का भरोसा दिलाया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com