NDTV Khabar

CM Yogi Aditya Nath


'CM Yogi Aditya Nath' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मजदूरों को रोजगार देने से पहले अनुमति लेने के फैसले पर कांग्रेस का CM योगी पर हमला, 'आपकी निजी संपत्ति नहीं है UP'

    मजदूरों को रोजगार देने से पहले अनुमति लेने के फैसले पर कांग्रेस का CM योगी पर हमला, 'आपकी निजी संपत्ति नहीं है UP'

    कांग्रेस नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ इस तरह की कार्रवाइयों में व्यावहारिक बुद्धि की कमी है और इससे प्रदेश के लोगों को अधिक नुकसान होगा... जब यह बीजेपी के लिए सुविधाजनक है, तो यह एक राष्ट्र है. जब ऐसा नहीं है, तो यह अलग-अलग राज्य और अलग-अलग लोग हैं. पाखंड की पराकाष्ठा है!"

  • CAA प्रदर्शनकारियों की मौत पर बोले CM योगी- 'अगर कोई मरने के लिए आ रहा है तो...'

    CAA प्रदर्शनकारियों की मौत पर बोले CM योगी- 'अगर कोई मरने के लिए आ रहा है तो...'

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, यदि कोई लोगों को निशाना बनाने के इरादे से सड़क पर उतरता है तो या तो वह मरता है या फिर पुलिसकर्मी मरता है.

  • CM योगी आदित्यनाथ के मंत्री और विधायक बनेंगे हाईटेक, मिलेगा आईपैड!

    CM योगी आदित्यनाथ के मंत्री और विधायक बनेंगे हाईटेक, मिलेगा आईपैड!

    गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अपने 'दर्पण' डैशबोर्ड से सरकारी योजनाओं की प्रगति की ऑनलाइन मॉनिटरिंग पहले से ही कर रहे हैं. अब वे भाषण से ई-ऑफिस तक तकनीक का बढ़-चढ़कर उपयोग करते नजर आएंगे. मुख्यमंत्री के लिए नया डेस्कटॉप व आईपैड मंगा लिया गया है. वह अपने भाषणों के दौरान आईपैड का प्रयोग करते देखे जा रहे हैं.

  • यूपी के CM योगी आदित्यनाथ को 'अजय सिंह बिष्ट' कहने वाले सपा प्रवक्ता पर मुकदमा

    यूपी के CM योगी आदित्यनाथ को 'अजय सिंह बिष्ट' कहने वाले सपा प्रवक्ता पर मुकदमा

    अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने अपनी तहरीर में कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संत परंपरा के अनुसार जीवन जीते हैं. गोरक्ष पीठ के पीठाधीश्वर होने के बावजूद आई.पी. सिंह सोशल मीडिया पर योगी आदित्यनाथ की जगह अजय सिंह बिष्ट लिखते हैं. इस तरह वह संतों और उनकी परंपराओं के साथ सनातन धर्म में आस्था रखने वालों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं.

  • उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

    उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

    उन्नाव रेप केस पीड़िता ने वर्ष 2017 में BJP के तत्कालीन विधायक कुलदीप सेंगर पर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और उसके बाद सेंगर के साथियों द्वारा गैंगरेप किए जाने का आरोप लगाया था. वारदात के वक्त पीड़िता नाबालिग थी. इसके बाद काफी हंगामे के बाद ही केस दर्ज किया गया था, और फिर पीड़िता 28 जुलाई, 2019 को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई थी, और इसी हादसे में उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी, जबकि वकील ज़ख्मी हो गया था.

  • यूपी: रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर, नौ लोगों की मौत, 17 जख्मी

    यूपी: रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर, नौ लोगों की मौत, 17 जख्मी

    राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. वहीं अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के अनुसार इस दुर्घटना में मारे गए लोगो के परिजनों को उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम की तरफ से यात्री राहत कोष से पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

  • CM योगी ने पिछली सरकारों को बताया संवेदनहीन, कहा- युवाओं, किसानों और उद्योग की नहीं की चिंता

    CM योगी ने पिछली सरकारों को बताया संवेदनहीन, कहा- युवाओं, किसानों और उद्योग की नहीं की चिंता

    सीएम ने आगे कहा कि इसमें 2 से 3 मेगावाट बिजली का प्रयोग चीनी मिल में किया जाएगा. शेष बिजली आसपास के क्षेत्र के काम आएगी. मिल में बिजली के उत्पादन से 30 करोड़ रुपये की बचत होगी. इससे किसानों के गन्ना मूल्य का समय से भुगतान होगा. दूसरे चरण में चीनी मिल में अत्याधुनिक डिस्टलरी का निर्माण कराया जाएगा.

  • उप्र के सभी पुलिस थानों और कार्यालयों में लगेगी सरदार पटेल की फोटो

    उप्र के सभी पुलिस थानों और कार्यालयों में लगेगी सरदार पटेल की फोटो

    अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने प्रदेश के सभी जनपदों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को लिखे गए पत्र में कहा है, 'लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को शासन द्वारा 'राष्ट्रीय अखंडता दिवस' के रूप में मनाई जाती है. सरदार पटेल के संदेश के साथ एक तस्वीर भेजी जा रही है. इस तस्वीर को उनके संदेश के साथ जिले के सभी पुलिस थानों, पुलिस लाइनों और पुलिस कार्यालयों में लगाया जाए ताकि आमजन और पुलिसकर्मियों को समान रूप से प्रेरणा मिल सकें.' 

  • Kanwar Yatra 2019: कांवड़‍ियों में पीएम मोदी और सीएम योगी टी-शर्ट सुपरहिट, भक्‍त बोले- 'जीते हैं शान से, महाकाल के नाम से'

    Kanwar Yatra 2019: कांवड़‍ियों में पीएम मोदी और सीएम योगी टी-शर्ट सुपरहिट, भक्‍त बोले- 'जीते हैं शान से, महाकाल के नाम से'

    इस साल कांवड़ यात्रा 17 जुलाई से शुरू हुई थी, जो 15 अगस्त तक चलेगी. हिंदू धर्म के अनुसार पवित्र सावन माह में कांवड़िये गंगा नदी से जल लेकर आते हैं और विभिन्न शिव मंदिरों में भगवान शिव पर उस जल को अर्पित करते हैं.

  • योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा, कांग्रेस प्रत्याशी पर दर्ज हुआ केस

    योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा, कांग्रेस प्रत्याशी पर दर्ज हुआ केस

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नाथ सम्प्रदाय के विरुद्ध कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए कैसरगंज संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद विनय कुमार पांडेय बिन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

    आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

    राजनीतिज्ञों द्वारा अपने भाषणों में विपक्षी दलों पर कीचड़ उछालने और अशोभनीय टिप्पणियां करने के मामले में राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष अजित सिंह ने सीमाएं लांघ डालीं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 'बैल', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को 'बछड़ा' और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को 'गाय' कहा. बीजेपी ने अजित सिंह के इस बयान की तीखी आलोचना की और माफी मांगने की मांग की.

  • Birthday Special: ऐसे संन्यासी से सीएम बने योगी आदित्यनाथ, 10 बड़ी बातें

    Birthday Special: ऐसे संन्यासी से सीएम बने योगी आदित्यनाथ, 10 बड़ी बातें

    आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन है. वे अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. मात्र 26 साल की उम्र में पहली बार संसद पहुंचने वाले योगी आदित्यनाथ की कहानी दिलचस्प है. उत्तराखंड (तत्कालीन उत्तर प्रदेश) के पौड़ी जिले के छोटे से गांव पंचूर के राजपूत परिवार में जन्मे अजय सिंह बिष्ट ने मात्र 22 साल की उम्र में ही सांसारिक मोह माया त्याग कर संन्यासी का जीवन धारण कर लिया और अजय सिंह बिष्ट से नाम बदलकर योगी आदित्यनाथ कर लिया. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. गोरखपुर के गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर से यात्रा शुरू हुई. हिंदू युवा वाहिनी बनाई. संसद पहुंचे और आज देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. आइये योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के मौके पर आपको उनसे जुड़े 10 दिलचस्प किस्से बताते हैं. 

  • LIVE: केंद्र सरकार के 4 साल, योगी आदित्यनाथ ने कहा-कांग्रेस 2019 में एक और हार के लिए तैयार रहे 

    LIVE: केंद्र सरकार के 4 साल, योगी आदित्यनाथ ने कहा-कांग्रेस 2019 में एक और हार के लिए तैयार रहे 

    केंद्र सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी कैबिनेट को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि  मुझे पूरा भरोसा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में सुपर पावर के रूप में अपनी पहचान बनाएगा. योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कांग्रेस पर हमला भी बोला. कहा कि कांग्रेस को 2019 में अगली हार की तैयारी कर लेनी चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com