NDTV Khabar

CORONAVIRUS


'CORONAVIRUS' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उद्धव का बीजेपी से सवाल- बिहार में कोरोना का टीका मुफ्त, बाकी राज्यों के लोग क्या बांग्लादेश से आए?

    उद्धव का बीजेपी से सवाल- बिहार में कोरोना का टीका मुफ्त, बाकी राज्यों के लोग क्या बांग्लादेश से आए?

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का टीका (Vaccine) मुफ्त उपलब्ध कराने के बीजेपी (BJP) के चुनावी वादे पर तंज कसते हुए कहा कि क्या दूसरे राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आए हैं? ठाकरे दादर के सावरकर हॉल में आयोजित शिवसेना (Shiv sena) की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित कर रहे थे. इस बार कोरोना वायरस की रोकथाम के नियमों के चलते हर साल की तरह शिवाजी पार्क में यह आयोजन नहीं किया गया. 

  • महाराष्ट्र में कोविड-19 के 6,059 नए मामले सामने आये, 112 और मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 6,059 नए मामले सामने आये, 112 और मरीजों की मौत

    मुंबई शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को 1,222 नए मामले सामने आए तथा 46 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही महानगर में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,51,281 हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 10,105 हो गई.

  • उत्तर प्रदेश में कोरोना से 28 और लोगों की मौत, संक्रमण के 2,052 नये मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में कोरोना से 28 और लोगों की मौत, संक्रमण के 2,052 नये मामले सामने आए

    उन्होंने बताया कि प्रदेश में शनिवार को 117431 नमूनों की जांच की गई. प्रसाद ने आगामी त्योहारी मौसम में लोगों को बहुत सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि प्रदेश में संक्रमण को और नियंत्रित करना होगा तथा लोगों को और ज्यादा सावधान रहना होगा.

  • लगातार तीसरे दिन दिल्ली में चार हज़ार से ज्यादा कोरोना के नए मामले

    लगातार तीसरे दिन दिल्ली में चार हज़ार से ज्यादा कोरोना के नए मामले

    देश में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 78.64 लाख हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में भारत में COVID-19 के 50,129 नए मामले दर्ज होने के साथ कुल मामलों की संख्या 78,64,811 पहुंच गई.

  • लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों और प्रदूषण के बीच दिल्ली में इस बार नहीं दिखे रावण के पुतले

    लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों और प्रदूषण के बीच दिल्ली में इस बार नहीं दिखे रावण के पुतले

    सरकार का दावा है कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "जैसे ही किसी को पॉजिटिव पाया जाता है, हम संपर्क ट्रेसिंग करते हैं और लोगों को तुरंत अलग कर देते हैं. मामलों की दोहरीकरण दर 70 दिन है."

  • RBI गवर्नर शक्तिकांत दास हुए कोरोना वायरस से संक्रमित

    RBI गवर्नर शक्तिकांत दास हुए कोरोना वायरस से संक्रमित

    आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.उन्होंने रविवार को ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी. शक्तिकांत दास ने लिखा, "मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि मुझ में लक्षण नहीं दिख रहे हैं.मैं पूरी तरह से ठीक हूं. हाल के दिनों में जो मेरे संपर्क में आए थे सबको सूचित कर दिया है. आइसोलेशन में रहकर काम जारी रखूंगा. आरबीआई में कामकाज सामान्य रूप से चालू रहेगा.  मैं अपने सभी सहकर्मियों के साथ संपर्क में हूं." 

  • प्रदूषण व कोरोना आज के रावण हैं : दिल्ली के डिप्टी सीएम का दशहरा संदेश

    प्रदूषण व कोरोना आज के रावण हैं : दिल्ली के डिप्टी सीएम का दशहरा संदेश

    राष्ट्रीय राजधानी में शहर में बढ़ते प्रदूषण के स्तर के बीच कोरोनोवायरस की संख्या में अचानक वृद्धि देखी गई है. कई लोगों ने बताया है कि दिल्ली ने शनिवार को 35 दिनों में अपने उच्चतम एक दिवसीय स्पाइक को दर्ज किया. ऐसा शहर-राज्य में हवा की गुणवत्ता के बिगड़ने के कारण हो सकता है.

  • 14 साल की छात्रा ने कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने में मददगार हो सकने वाले इलाज की खोज की

    14 साल की छात्रा ने कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने में मददगार हो सकने वाले इलाज की खोज की

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के इलाज की खोज में एक ओर जहां दुनियाभर के वैज्ञानिक दिनरात मेहनत कर रहे हैं वहीं अमेरिका में बसी भारतीय मूल की आठवीं कक्षा की 14 साल की एक छात्रा ने इस घातक संक्रमण से निजात दिलाने में मददगार हो सकने वाले इलाज की खोज करके बड़ी इनामी रकम जीती है.

  • कोरोना की वजह से देश का लक्जरी कार बाजार 5-7 साल पीछे हुआ : ऑडी इंडिया

    कोरोना की वजह से देश का लक्जरी कार बाजार 5-7 साल पीछे हुआ : ऑडी इंडिया

    जर्मनी की वाहन क्षेत्र की कंपनी ऑडी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही. ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि लक्जरी कार के बाजार को फिर से 2014-15 के स्तर पहुंचने के लिए दो से तीन साल लगेंगे. उन्होंने कहा कि COVID-19 की वजह से आई दिक्कतों के बाद अब स्थिति सुधर रही है. हालांकि, हमारी बिक्री में अगले साल ही निचले आधार प्रभाव पर वृद्धि देखने को मिलेगी.

  • मास्क न पहनने पर शख्स ने दिया अनोखा तर्क, बोला- जब कोई छींकता है तो रोक लेते हैं सांस; VIDEO हुआ वायरल

    मास्क न पहनने पर शख्स ने दिया अनोखा तर्क, बोला- जब कोई छींकता है तो रोक लेते हैं सांस; VIDEO हुआ वायरल

    वीडियो में दिख रहा है कि जब इस शख्स से मास्क न पहनने के बारे में सवाल किया गया तो उसने बताया कि "हम मास्क लगाते हैं लेकिन जब मास्क छूट जाता है तो सांस रोक लेते हैं एक डेढ़ मिनट. कोई आसपास छींकता है तो डेढ़ मिनट तक सांस रोक लेते हैं. जैसे ही कोई छींका तो ऑटोमैटिक सांस बंद. दूर जाकर सांस लेते हैं."

  • युविका चौधरी को एक साथ हुआ था कोरोना और डेंग्यू, बोलीं- मैं वो रात नहीं भूल सकती, जब प्रिंस को...

    युविका चौधरी को एक साथ हुआ था कोरोना और डेंग्यू, बोलीं- मैं वो रात नहीं भूल सकती, जब प्रिंस को...

    युविका चौधरी (Yuvika Chaudhary) ने हाल ही में दिये इंटरव्यू में बताया कि कैसे कोरोना और डेंग्यू के दौरान उनके पति ने उनकी मदद की थी.

  • दिल्ली : डॉक्टरों के सैलरी विवाद पर बोले सत्येंद्र जैन- MCD के पास होर्डिंग लगाने के पैसे, तनख्वाह देने के नहीं

    दिल्ली : डॉक्टरों के सैलरी विवाद पर बोले सत्येंद्र जैन- MCD के पास होर्डिंग लगाने के पैसे, तनख्वाह देने के नहीं

    सत्येंद्र जैन ने बढ़ते कोरोना मामलों पर कहा, 'एक्सपर्ट कमेटी ने बताया था कि दिल्ली में त्योहारों के सीजन और सर्दियों में 12-14 हजार तक मामले जा सकते हैं. डॉक्टर पॉल कमेटी ने कहा था कि आपको 15 हजार तक के हिसाब से तैयारी करनी है. हालांकि एक्सपर्ट कमेटी ने जो बताया था, उसके हिसाब से उन्होंने काफी ज्यादा नंबर बताया था, हमें लगता है उससे कम ही केस रहेंगे. अभी हर दिन 4 हजार केस आ रहे हैं, लेकिन हम तैयार हैं और सतर्क हैं.'

  • भारत में Coronavirus की कम होती रफ्तार, ये हैं पिछले 7 दिनों के आंकड़े

    भारत में Coronavirus की कम होती रफ्तार, ये हैं पिछले 7 दिनों के आंकड़े

    पिछले सात दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो 19 अक्टूबर को देश में कोरोना के 55,722 मामले सामने आए थे. वहीं 20 अक्टूबर को 46,790, 21 अक्टूबर को 54,044, 22 अक्टूबर को 55,839, 23 अक्टूबर को 54,366, 24 अक्टूबर को 53,370 और 25 अक्टूबर की सुबह तक 50,129 मामले सामने आए. साथ ही कोरोना की मृत्युदर में भी कमी आई है.

  • कोरोना वायरस: देश में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 50,129 नए मामले, कुल संक्रमित 78.64 लाख

    कोरोना वायरस:  देश में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 50,129 नए मामले, कुल संक्रमित 78.64 लाख

    India COVID-19 Cases: स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 62,077 मरीज़ ठीक हुए हैं. इसी साथ अब तक कुल  70,78,123 लोग COVID-19 को मात देने में कामयाब हुए हैं. कोरोना के नए मामलों में कमी और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होना राहत भरी खबर है. पिछले कई दिनों से रोजाना आने वाले नए केसों की संख्या, ठीक होने वाले मरीज़ों की तुलना में कम है. इसके चलते एक्टिव केसों में कमी आई है. देश में कोरोना के 6,68,154 एक्टिव मामले (Active Corona Cases) हैं.

  • रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन : बीजेपी

    रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन :  बीजेपी

    झारखंड (Jharkhand) प्रदेश भाजपा (BJP) अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के उस बयान पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ती बालात्कार (Rape) की घटनाओं के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का मानसिक दीवालियापन है कि अब वह राज्य में बलात्कार की घटनाओं के लिए भी कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार मान रहे हैं. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि अपनी सरकार की विफलताओं एवं आगामी उपचुनावों में ‘महा-ठगबंधन’ की हार होती देख हेमंत बौखलाहट में ऊल-जुलूल बाते कर रहे हैं.

  • दिल्ली में कोविड-19 संबंधी नियम तोड़ने वाले करीब 2000 लोगों के चालान कटे

    दिल्ली में कोविड-19 संबंधी नियम तोड़ने वाले करीब 2000 लोगों के चालान कटे

    Delhi Coronavirus: दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के रोकथाम से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने को लेकर शनिवार को करीब 2000 चालान काटे. दिल्ली पुलिस के आंकड़े के अनुसार 1856 चालान ऐसे लोगों के काटे गए जिन्हें बिना मास्क के पाया गया, जबकि तीन का थूकने पर और 117 का चालान सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर काटा गया.

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2011 और झारखंड में 383 नए मामले

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2011 और झारखंड में 383 नए मामले

    Coronavirus: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शनिवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2011 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 1,74,591 हो गए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य झारखंड (Jharkhand) में इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 864 तक पहुंच गई है.

  • केरल में कोरोना वायरस के 8253 नए मामले, 25 और मरीजों की मौत

    केरल में कोरोना वायरस के 8253 नए मामले, 25 और मरीजों की मौत

    Coronavirus: केरल (Kerala) में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 8,253 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3,73,148 हो गई. वहीं, 25 और मरीजों की मौत के बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या 1,306 पर पहुंच गई. उधर उत्तराखंड (Uttrakhand) में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 359 नए मामले सामने आने के बाद पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 60,155 हो गया. चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दो और मरीजों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़कर शनिवार को 216 हो गई, जबकि संक्रमण के 57 नए मामले सामने आए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com