NDTV Khabar

COVID 19


'COVID 19' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कलकत्ता विश्वविद्यालय का फैसला, घर से दी जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा के लिए दिया जाएगा दो घंटे का समय

    कलकत्ता विश्वविद्यालय का फैसला, घर से दी जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा के लिए दिया जाएगा दो घंटे का समय

    Calcutta University Final Semester UG Exam: कलकत्ता विश्वविद्यालय (CU) ने सोमवार को कहा कि स्नातक के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को अपने घर से ही ऑनलाइन परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र का जवाब देने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा. सीयू (CU) से संबद्ध कॉलेजों के प्रधानाचार्यों के साथ हुई बैठक के बाद कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले संबंधित संस्थान द्वारा छात्रों को व्हाट्सऐप/ईमेल के माध्यम से सवाल भेजे जाएंगे और उन्हें इसका जवाब देने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा.

  • पश्चिम बंगाल में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सादगी से दुर्गा पूजा मनाने की तैयारियां तेज

    पश्चिम बंगाल में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सादगी से दुर्गा पूजा मनाने की तैयारियां तेज

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा (Durga Puja) में अब करीब एक महीने का समय बचा है. ऐसे में कोविड-19 महामारी (Covid 19 Pandemic) के मद्देनजर सादगी से उत्सव मनाने की तैयारियां पूरे शहर में शुरू हो गई हैं और आयोजक संक्रमण को फैलने से रोकने के उपाय पर काम कर रहे हैं.  

  • पाकिस्तान में सिख समुदाय ने गुरुद्वारा करतारपुर में गुरुनानक की ‘ज्योति जोत’ मनाना शुरू किया

    पाकिस्तान में सिख समुदाय ने गुरुद्वारा करतारपुर में गुरुनानक की ‘ज्योति जोत’ मनाना शुरू किया

    पाकिस्तान में सिख समुदाय ने पहली बार करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में गुरु नानक देव की ज्योति जोत मनाना शुरू किया.  कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय तीर्थयात्री इसमें शामिल नहीं हो सके.यह कार्यक्रम रविवार को गुरुद्वारा दरबार साहिब में शुरू हुआ. उन्होंने कहा, कि सीमा पार से कोई भी सिख इस कार्यक्रम में शामिल होने नहीं आया.

  • Coronavirus India Updates : भारत में कोविड-19 के मामले 55 लाख के पार, मरीजों के ठीक होने की दर 80.86 प्रतिशत

    Coronavirus India Updates : भारत में कोविड-19 के मामले 55 लाख के पार, मरीजों के ठीक होने की दर 80.86 प्रतिशत

    Coronavirus India Updates : मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 75,083 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 55,62,663 हो गए.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू  द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने पर अपना अंतिम फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने (NLSIU), बेंगलुरू द्वारा एक अलग परीक्षा (NLAT) के आयोजन को मंजूर नहीं किया है और 12 सितंबर को हुई NLAT 2020 परीक्षा को खारिज करने का फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि NLSUI को CLAT 2020 के अनुसार अक्टूबर तक दाखिले करने होंगे. इस बार CLAT 2020 परीक्षा 28 सितंबर को देशभर में आयोजित की जाएगी. 

  • भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 86,961 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 1,130 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 86,961 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 1,130 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आकंड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक) 86961 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 54,87,580 हो गई है. वहीं इस दौरान 1130 लोगों की मौत हुई है.

  • Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में कोरोना के 5,738 नए मामले सामने आए

    Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में कोरोना के 5,738 नए मामले सामने आए

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आकंड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक) 86961 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 54,87,580 हो गई है. वहीं इस दौरान 1130 लोगों की मौत हुई है और 93,356 मरीज ठीक हुए हैं. राहत की बात ये है कि यह लगातार तीसरा दिन है जब नए संक्रमण से ज़्यादा संख्या ठीक होने वालों की संख्या है. 

  • इस NGO की मांग, सरकार सभी स्कूली बच्चों को स्मार्टफोन मुहैया कराए

    इस NGO की मांग, सरकार सभी स्कूली बच्चों को स्मार्टफोन मुहैया कराए

    कोविड-19 महामारी में कोई भी बच्चा पढ़ाई में पीछे ना रह जाए यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार को बच्चों को पाठ्यपुस्तकें, मुफ्त स्मार्टफोन या टैबलेट वितरित करने चाहिए. एक गैर सरकारी संगठन द्वारा जारी रिपोर्ट में यह मांग की गई है. बाल अधिकार के लिए काम करने वाले संगठन सीआरवाई ने इस रिपोर्ट में कहा है कि राज्य सरकारों को बच्चों को मुफ्त इंटरनेट डेटा पैकेज देना चाहिए या डेटा की लागत की प्रतिपूर्ति करनी चाहिए. साथ ही सभी घरों में बिजली की नियमित आपूर्ति सहित डिजिटल बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए पर्याप्त निवेश की आवश्यकता है.

  • UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UGC NET Exam: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC- NET) एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. इंग्लिश, कॉमर्स और हिंदी के लिए एग्जाम 2 शिफ्ट में आयोजित किए जाएंगे. UGC- NET परीक्षा 24 अगस्त से शुरू होगी और 5 नवंबर तक चलेगी. UGC- NET एग्जाम पहले 16 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाना था, लेकिन इस परीक्षा की तारीखें भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद  (ICAR) परीक्षा के साथ क्लैश हो रही थीं, जिसे देखते हुए UGC- NET एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया था. अब यह एग्जाम 24 सितंबर से शुरू होकर 5 नवंबर तक चलेगा. 

  • Coronavirus: भारत में कोरोना केस 54 लाख पार, बीते 24 घंटों में 92605 नए मामले

    Coronavirus: भारत में कोरोना केस 54 लाख पार, बीते 24 घंटों में 92605 नए मामले

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus India Report) संक्रमितों की संख्या 54,00,619 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 92,605 नए मामले सामने आए हैं.

  • Coronavirus India LIVE Updates: बिहार में कोविड-19 के 1,555 नये मामले; एक दिन में रिकॉर्ड 1.76 लाख जांच हुईं

    Coronavirus India LIVE Updates: बिहार में कोविड-19 के 1,555 नये मामले; एक दिन में रिकॉर्ड 1.76 लाख जांच हुईं

    Coronavirus LIVE Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 54,00,619 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 92,605 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में 1133 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. अब तक कुल 43,03,043 मरीज ठीक हो चुके हैं. 86,752 लोगों की जान गई है. 10,10,824 एक्टिव केस हैं.

  • दिल्ली के तीन अस्पतालों में होगा कोविड-19 के मरीजों पर योग के प्रभाव का अध्ययन

    दिल्ली के तीन अस्पतालों में होगा कोविड-19 के मरीजों पर योग के प्रभाव का अध्ययन

    चिकित्सक और ध्यान कराने वाले दिल्ली के कम से कम तीन अस्पतालों में यह जानने के लिए अनुसंधान करने जा रहे हैं कि क्या योग से कोविड-19 (Covid 19) के मरीजों की स्थिति में सुधार हो सकता है. अनुसंधान के संबंध में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Ministry of Science and Technology) के अधीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग ने अध्ययन के लिए अप्रैल में प्रस्ताव आमंत्रित किए थे.

  • Coronavirus: भारत में कोरोना केस 53 लाख पार, 24 घंटों में सामने आए 93337 नए मामले

    Coronavirus: भारत में कोरोना केस 53 लाख पार, 24 घंटों में सामने आए 93337 नए मामले

    India COVID-19 Cases: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus India Report) संक्रमितों की संख्या 53,08,014 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 93,337 नए मामले सामने आए हैं.

  • IIIT के छात्रों ने आम आदमी के लिए बनाई सस्ती वेंटिलेशन डिवाइस, प्रति दिन खर्च होंगे मात्र 15,000 रुपए

    IIIT के छात्रों ने आम आदमी के लिए बनाई सस्ती वेंटिलेशन डिवाइस, प्रति दिन खर्च होंगे मात्र 15,000 रुपए

    भुवनेश्वर के अंतर्राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (International Institute of Information Technology) के छात्रों ने # COVID19 महामारी के बीच एक वेंटिलेशन डिवाइस (ventilation device) 'बबल हेलमेट' (Bubble Helmet)  विकसित करने का दावा किया है.

  • Coronavirus India LIVE Updates: एमपी में कोरोना वायरस के 2607 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 1,03,065 पर पहुंची

    Coronavirus India LIVE Updates: एमपी में कोरोना वायरस के 2607 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 1,03,065 पर पहुंची

    Coronavirus India Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज (शनिवार) सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 53,08,014 हो गई है. पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 93,337 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1247 संक्रमितों की मौत हुई है. बीते 24 घंटों में 95,880 लोग ठीक हुए हुए हैं. यह एक दिन में ठीक होने वालों की अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. कुल 42,08,431 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं. कोरोना से 85,619 लोगों की मौत हुई है.

  • मानसून सत्र: कर्मचारियों और पत्रकारों की रोजाना एंटीजन जांच अनिवार्य

    मानसून सत्र: कर्मचारियों और पत्रकारों की रोजाना एंटीजन जांच अनिवार्य

    सांसदों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के नए मामलों के आने के बाद अब नए प्रोटोकॉल के मुताबिक, संसद परिसर में प्रवेश करने वाले वहां के सभी कर्मचारियों और पत्रकारों की रोजाना एंटीजन जांच (antigen screening) अनिवार्य कर दी गई है.

  • कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करिए, संसार को स्वस्थ बनाइए: PM मोदी

    कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करिए, संसार को स्वस्थ बनाइए: PM मोदी

    प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा, कि वह चाहते हैं कि लोग कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से बचाव के सारे उपायों का पालन करें और संसार को स्वस्थ बनाने की दिशा में काम करें.

  • भारत को भी ब्रिटेन की तरह साइकिल चलाने पर केंद्रित मोटापा विरोधी मुहिम शुरू करनी चाहिए: विशेषज्ञ

    भारत को भी ब्रिटेन की तरह साइकिल चलाने पर केंद्रित मोटापा विरोधी मुहिम शुरू करनी चाहिए: विशेषज्ञ

    स्वास्थ्य विशेषज्ञों (Health Experts) का कहना है कि भारत को भी लोगों में मोटापे की समस्या को दूर करने के लिए ब्रिटेन की तरह साइकिल चलाने पर जोर देने की रणनीति अपनानी चाहिए. ऐसा माना जा रहा है कि मोटापे के कारण कोविड-19 (Covid 19) संबंधी जटिलताएं भी बढ़ जाती हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com