NDTV Khabar

CP Joshi


'CP Joshi' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान स्पीकर को थमाया नोटिस, BSP के 6 MLA के कांग्रेस में विलय पर मांगा जवाब

    सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान स्पीकर को थमाया नोटिस, BSP के 6 MLA के कांग्रेस में विलय पर मांगा जवाब

    सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 13 अगस्त को राजस्थान के बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय के स्पीकर के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा था कि फिलहाल हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है इसलिए हम इस मामले में दखल नहीं देंगे. 

  • सचिन पायलट ने राजस्थान विधानसभा स्पीकर को जन्मदिन पर कुछ ऐसे दी बधाई

    सचिन पायलट ने राजस्थान विधानसभा स्पीकर को जन्मदिन पर कुछ ऐसे दी बधाई

    राजस्थान में सियासी संकट के बीच काफी उथल-पुथल मची हुई है. इस बीच 29 जुलाई यानी आज राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी का जन्मदिन है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को उनके जन्मदिन के मौके पर बधाई और शुभकामनाएं दी.

  • 'BJP के कहने पर BSP कर रही है सब कुछ', बसपा से कांग्रेस में आए विधायक का बयान

    'BJP के कहने पर BSP कर रही है सब कुछ', बसपा से कांग्रेस में आए विधायक का बयान

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने पिछले साल कांग्रेस (Congress) में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ने वाले 6 विधायकों को विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान गहलोत के खिलाफ मतदान करने का रविवार को व्हिप जारी किया है. इस पर लखन मीणा ने बीएसपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि बसपा को एक साल बाद हमारी याद क्यों आई. उन्होंने कहा कि हमने जो किया कानून के आधार पर किया, विलय के लिए दो तिहाई विधायक चाहिए होते हैं. हम तो सारे 6 विधायक कांग्रेस में आ गए थे.

  • राजस्थान : 3 मिनट में पूरी हुई सुनवाई, स्पीकर की अपील पर SC ने कहा - नो प्रॉब्लम!

    राजस्थान : 3 मिनट में पूरी हुई सुनवाई, स्पीकर की अपील पर SC ने कहा - नो प्रॉब्लम!

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने न्यायालय से कहा उच्च न्यायालय ने 24 जुलाई को आदेश पारित किया जिसमें कई मामलों को उठाया गया और हमें अपने कानूनी विकल्पों पर विचार करना होगा. बता दें कि मामले पर पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि स्पीकर की ओर से दाखिल याचिका वापस ली जा सकती है. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया था कि सुप्रीम कोर्ट में मामले को लेकर कांग्रेस में एक मत नहीं हो पा रहा है. पार्टी का एक वर्ग चाहता है कि याचिका को कोर्ट से वापस लेकर इसका राजनीतिक तरीके से हल किया जाना चाहिए. वहीं, पार्टी का दूसरा वर्ग इसका हल कोर्ट में ही चाहता था. फिलहाल अब तय हो गया है कि कांग्रेस इस मामले का हल राजनीतिक तरीके से ही निकालेगा

  • प्रकाश राज का राजस्थान के राजनैतिक हालात पर आया रिएक्शन, Tweet कर बोले- लोकतंत्र के लिए खतरा...

    प्रकाश राज का राजस्थान के राजनैतिक हालात पर आया रिएक्शन, Tweet कर बोले- लोकतंत्र के लिए खतरा...

    राजस्थान की सियासी बिसात पर शह और मात का खेल जारी है. अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच की तकरार कई पड़ावों से होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है. जहां आज स्पीकर सीपी जोशी (Speaker CP Joshi) की याचिका पर सुनवाई होनी है.

  • गहलोत vs पायलट : राजस्थान की सियासी जंग में SC में कौन मारेगा बाजी? 10 प्वाइंट में समझें, क्या हैं संभावनाएं

    गहलोत vs पायलट : राजस्थान की सियासी जंग में SC में कौन मारेगा बाजी? 10 प्वाइंट में समझें, क्या हैं संभावनाएं

    Sachin Pilot vs Ashok Gehlot: राजस्थान की सियासी बिसात पर शह और मात का खेल जारी है. अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच की तकरार कई पड़ावों से होते हुए आज सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है. जहां आज स्पीकर सीपी जोशी (Speaker CP Joshi) की याचिका पर सुनवाई होनी है. यह सियासी संग्राम बाहर से सिर्फ अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच नजर आ रहा है लेकिन अलग अलग नजरिए से देखा जाए तो यह कांग्रेस बनाम बीजेपी और गहलोत बनाम गर्वनर भी है. गहलोत ने रविवार को राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) को नया प्रस्ताव भेज कर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है. उन्होंने अपने इस नए प्रस्ताव में विश्वास मत का जिक्र ही नहीं किया है बल्कि इसका एजेंडा कोरोना वायरस (Coronavirus) और आर्थिक संकट को बताया है. गहलोत हर मोर्चे पर लड़ने की तैयारी के साथ उतरे हैं. दूसरी तरफ वह बीजेपी पर लगातार आक्रामक रवैया भी अख्तियार किए हुए हैं. इन 10 प्वाइंट्स से समझिए अब तक क्या क्या हुआ.

  • राजस्थान की सियासी जंग: HC के फैसले को आज ही SC में चुनौती देने की तैयारी में स्पीकर: सूत्र

    राजस्थान की सियासी जंग: HC के फैसले को आज ही SC में चुनौती देने की तैयारी में स्पीकर: सूत्र

    शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने सचिन पायलट कैंप को राहत देते हुए अपने पुराने फैसले को बरकरार रखा था, जिसके बाद सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि राजस्थान स्पीकर सीपी जोशी इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं.

  • राजस्थान मामले में कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से कैसे हुआ नुकसान - जानें पांच प्वाइंट में

    राजस्थान मामले में कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से कैसे हुआ नुकसान - जानें पांच प्वाइंट में

    Rajasthan Political Crisis : सचिन पायलट (Sachin Pilot) और अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कैंप के विधायकों का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. राजस्थान सियासी संकट मामले (Rajasthan Politics Crisis) में राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार किया, लेकिन कहा कि हाईकोर्ट का फैसला सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अधीन होगा. हाईकोर्ट कल फैसला सुनाएगा, जबकि सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. अब बात आती है कि आखिर सुप्रीम कोर्ट की इस सुनवाई से कांग्रेस पार्टी को कैसे नुकसान हुआ. आइए इस मामले में हम आपको पांच अलग-अलग प्वाइंट में बताते हैं.

  • पायलट बनाम गहलोत : SC में सचिन पायलट की जीत, अब हाईकोर्ट का फैसला कल - 10 बातें

    पायलट बनाम गहलोत : SC में सचिन पायलट की जीत, अब हाईकोर्ट का फैसला कल - 10 बातें

    राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ राजस्थान स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच ने राजस्थान स्पीकर की याचिका पर सुनवाई की. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार किया, लेकिन कहा कि हाईकोर्ट का फैसला सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अधीन होगा. हाईकोर्ट कल फैसला सुनाएगा और सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट इस बाबत सुनवाई करेगा कि क्या हाईकोर्ट स्पीकर के नोटिस के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई कर सकता है या नहीं. सुप्रीम कोर्ट कानून के बड़े सवाल पर विचार करेगा. सुप्रीम कोर्ट स्पीकर के अधिकार बनाम कोर्ट के क्षेत्राधिकार पर विचार करेगा.

  • सचिन पायलट बनाम अशोक गहलोत : स्पीकर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज - 10 बातें

    सचिन पायलट बनाम अशोक गहलोत : स्पीकर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज - 10 बातें

    राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और बर्खास्त उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच अभी भी घमासान मचा हुआ है. सचिन पायलट समेत कांग्रेस के बागी विधायकों के खिलाफ पहले हाईकोर्ट और अब सुप्रीम कोर्ट में मामला पहुंच चुका है. वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को पत्र लिखा है. उन्होंने ट्विटर पर पत्र के साथ लिखा, ''मैं आपका ध्यान राज्यों में चुनी हुई सरकारों को लोकतांत्रिक मर्यादाओं के विपरीत हॉर्स ट्रेडिंग के माध्यम से गिराने के लिए किये जा रहे कुत्सित प्रयासों की ओर आकृष्ट करना चाहूंगा.'' राजस्थान में सियासी संकट का दौर अभी भी जारी है.

  • राजस्थान की सियासी जंग: पायलट खेमे ने SC में दायर की कैविएट, कहा- हमारा पक्ष सुने बिना आदेश जारी ना हो

    राजस्थान की सियासी जंग: पायलट खेमे ने SC में दायर की कैविएट, कहा- हमारा पक्ष सुने बिना आदेश जारी ना हो

    जस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं, जिसके बाद पायलट खेमे की ओर से कोर्ट में कैविएट दायर की गई है. उनकी तरफ से आग्रह किया गया है कि कोर्ट उनका पक्ष सुने बिना आदेश जारी ना करे.

  • HC के खिलाफ SC पहुंचे राजस्थान के स्पीकर, कहा - स्पीकर के अधिकार पर रोक नहीं लगा सकते

    HC के खिलाफ SC पहुंचे राजस्थान के स्पीकर, कहा - स्पीकर के अधिकार पर रोक नहीं लगा सकते

    राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से सचिन पायलट खेमे को राहत देने के वाले आदेश के खिलाफ राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. स्पीकर के वकील प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे से आज ही खुद मामले की सुनवाई का आग्रह करेंगे. 

  • सचिन पायलट कैम्प को राहत देने वाले HC के फैसले के खिलाफ SC जाएंगे राजस्थान के स्पीकर

    सचिन पायलट कैम्प को राहत देने वाले HC के फैसले के खिलाफ SC जाएंगे राजस्थान के स्पीकर

    सचिन पायलट कैम्प को राहत देने वाले राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर जोशी चुनौती देंगे, बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके स्पीकर ने कहा कि जो हाईकोर्ट में हुआ वो सुप्रीम कोर्ट के संवैधानिक बेंच के आदेश का उल्लंघन है.

  • Sachin Pilot Vs Ashok Gehlot: सुप्रीम कोर्ट के अतीत में दिए इन फैसलों से किसे मिलेगी राहत?

    Sachin Pilot Vs Ashok Gehlot: सुप्रीम कोर्ट के अतीत में दिए इन फैसलों से किसे मिलेगी राहत?

    Rajasthan Crisis: राजस्थान का सियासी घमासान अब कोर्ट की दहलीज तक पहुंच चुका है. राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) समेत बागी विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा था कि उन्हें क्यों अयोग्य नहीं ठहराया जाना चाहिए. इस नोटिस के खिलाफ विधायकों ने हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) का रुख किया. राजस्थान उच्च न्यायालय में आज उनकी याचिकाओं पर सुनवाई हो रही है.

  • पीएम मोदी की जाति को लेकर दिए बयान पर कांग्रेसी नेता सीपी जोशी को चुनाव आयोग का नोटिस, मांगा जवाब 

    पीएम मोदी की जाति को लेकर दिए बयान पर कांग्रेसी नेता सीपी जोशी को चुनाव आयोग का नोटिस, मांगा जवाब 

    सीपी जोशी (C P Joshi) ने पीएम मोदी (PM Modi) और उमा भारती सहित कईयों की जातियों को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. नाथद्वारा में जोशी एक रैली में उन्होंने कहा था कि धर्म के बारे में कोई जानता है तो पंडित जानते हैं लेकिन PM मोदी, उमा भारती, साध्वी ऋतंबरा जैसे नेता हिंदू धर्म की बात करते हैं.

  • ...तो राहुल गांधी 1 घंटे के भीतर सीपी जोशी को कांग्रेस पार्टी से बर्खास्त कर दें

    ...तो राहुल गांधी 1 घंटे के भीतर सीपी जोशी को कांग्रेस पार्टी से बर्खास्त कर दें

    कांग्रेस नेता सीपी जोशी (CP Joshi) के पीएम मोदी (PM Modi) और उमा भारती (Uma Bharti) की जाति को लेकर दिए गए बयान पर बीजेपी ने हमला बोला. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बंद कमरे के अंदर अपनी रणनीति बनाती है और वह रिकॉर्ड हो जाता है. राहुल गांधी जी अब आप रंगे हाथों पकड़े गए हैं. आपको जल्द से जल्द सीपी जोशी को कांग्रेस पार्टी से हटाना चाहिए. मैं यहां चैलेंज करता हूं अगर आप में हिम्मत है, आप सीपी जोशी के बयान से क्षुब्ध हुए तो उन्हें 1 घंटे के अंदर पार्टी से बर्खास्त कर दें..

  • सीपी जोशी के 'धर्म' वाले बयान को लेकर बैकफुट पर कांग्रेस, राहुल ने दी नसीहत, तो जताया खेद

    सीपी जोशी के 'धर्म' वाले बयान को लेकर बैकफुट पर कांग्रेस, राहुल ने दी नसीहत, तो जताया खेद

    'धर्म के बार में सिर्फ पंडित ही जानते हैं' बयान देकर कांग्रेस के दिग्गज नेता सीपी जोशी (CP Joshi) विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सीपी जोशी के बयान का खंडन किया है. दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेता सीपी जोशी के बयान का खंडन किया है, और उनसे इस बयान पर खेद प्रकट करने के लिए भी कहा है.

  • कांग्रेस नेता सीपी जोशी बोले- धर्म पर बात करते हैं पीएम मोदी, पर धर्म के बारे में सिर्फ पंडित ही जानते हैं

    कांग्रेस नेता सीपी जोशी बोले- धर्म पर बात करते हैं पीएम मोदी, पर धर्म के बारे में सिर्फ पंडित ही जानते हैं

    नाथद्वारा में जोशी एक रैली में कहते नजर आ रहे हैं कि धर्म के बारे में कोई जानता है तो पंडित जानते हैं लेकिन PM मोदी, उमा भारती, साध्वी ऋतंबरा जैसे नेता हिंदू धर्म की बात करते हैं. रैली में उन्होंने कहा, 'वे कहते हैं कि एक कांग्रेसी हिंदू नहीं हो सकता, उन्हें सर्टिफिकेट देने की अथॉरिटी किसने दी? क्या उन्होंने कोई यूनिवर्सिटी खोल रखी है? धर्म के बारे में कोई जानता है तो केवल पंडित जानते हैं.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com