NDTV Khabar

CRPF


'CRPF' - 466 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीआरपीएफ के एएसआई की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

    सीआरपीएफ के एएसआई की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

    सीआरपीएफ में एक एएसआई की मौत कोरोना की वजह से हो गई है.  84 बटालियन के इस एएसआई का नाम पंचदेव राम है. पंचदेव लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में भर्ती थे. उनको लीवर कैंसर भी था. एएसआई की उम्र 50 साल थी और वह बिहार का रहने वाला था. इससे पहले एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है. 

  • CRPF ने जुहू में जब्त की लोगों की कार तो भड़कीं आलिया भट्ट की मम्मी, बोलीं- आप क्या उम्मीद करते हैं कि...

    CRPF ने जुहू में जब्त की लोगों की कार तो भड़कीं आलिया भट्ट की मम्मी, बोलीं- आप क्या उम्मीद करते हैं कि...

    सोनी राजदान (Soni Razdan) ने सीआरपीएफ (CRPF) द्वारा लोगों की कारों को जब्त करने पर ट्वीट किया और मुंबई पुलिस को संबोधित करते हुए लिखा कि लोग ग्रोसरी का भारी सामान लेकर पैदल चल रहे हैं.

  • CRPF को लेकर J&K के आईजी के बयान का मामला गृह मंत्री अमित शाह तक पहुंचा, कार्रवाई की उठी मांग 

    CRPF को लेकर J&K के आईजी के बयान का मामला गृह मंत्री अमित शाह तक पहुंचा, कार्रवाई की उठी मांग 

    सीआरपीएफ के सेवानिवृत्त कर्मियों (Veterans) ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से चिट्ठी लिखकर कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इनकी नाराजगी इस बात को लेकर है कि विजय कुमार ने एक मीटिंग में कहा कि सीआरपीएफ अपना काम ठीक से नही कर रही है. 

  • श्रीनगर: नाका तोड़कर भागने वाले को सीआरपीएफ ने गोली मारी, घटना के विरोध में प्रदर्शन

    श्रीनगर: नाका तोड़कर भागने वाले को सीआरपीएफ ने गोली मारी, घटना के विरोध में प्रदर्शन

    कश्मीर के श्रीनगर में नाका तोड़कर भाग रहे एक व्यक्ति पर सीआरपीएफ ने फायर किया. गोली लगने से उस व्यक्ति की मौत हो गई. इसके बाद से श्रीनगर में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

  • Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

    Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

    यह सभी जवान दिल्ली में कानून व्यवस्था में तैनात थे. सभी जवान सीलमपुर और रोहणी में पुलिस के साथ ड्यूटी कर रहे थे. आईटीबीपी में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 100 जवान कोरोना से संक्रमित मिले हैं. सीआईएसएफ में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 64 जवान संक्रमित पाए गए हैं. बीएसएफ में दो और सीआरपीएफ में एक जवान की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है.

  • केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

    केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) , भारत- तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कोरोना के 476 मामले सामने आए हैं. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 30 और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें छह दिल्ली और 24 त्रिपुरा से हैं. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव हए जवान को एम्स झज्जर और त्रिपुरा के जवान को जी बी पंत हॉस्पिटल अगरतला में भर्ती कराया गया है.

  • केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बलों से एक साथ  COVID-19 संक्रमण के कई मामले सामने आ रहे हैं. विभिन्न केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से लगभग 500 मामले सामने आए हैं. अब सभी यूनिट ने कोविड मामलों की निगरानी करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सेल का गठन किया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कोरोना के 195 मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर है, जो कि चिंता का विषय है. यह इसलिए क्योंकि अधिकांश मामले दिल्ली से ही जुड़े हैं. फोर्स हेडक्वार्टर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, "अब तक 191 मामले सक्रिय हैं और लगभग 130 मामले दिल्ली से जुड़े हुए हैं, क्योंकि हमारी यूनिट को कानून और व्यवस्था के प्रबंधन के लिए मध्य दिल्ली में दिल्ली पुलिस के साथ तैनात किया गया था."

  • जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला हुआ है. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है.

  • BSF का एक कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली हेडक्वार्टर के दो फ्लोर किए गए सील

    BSF का एक कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली हेडक्वार्टर के दो फ्लोर किए गए सील

    अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों मंजिलों को संक्रमण मुक्त करने की कवायद जारी है. उन्होंने कहा कि संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और ड्यूटी पर अभी बेहद कम कर्मचारी ही हैं. 

  • ड्राइवर के COVID-19 पॉजिटिव निकलने के बाद CRPF का दिल्ली मुख्यालय सील, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं

    ड्राइवर के COVID-19 पॉजिटिव निकलने के बाद CRPF का दिल्ली मुख्यालय सील, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं

    कोरोनावायरस (Coronavirus) प्रकोप की वजह से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दिल्ली स्थित मुख्यालय को सील कर दिया गया है. सीआरपीएफ की इमारत में काम करने वाले एक ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद मुख्यालय को सील किया गया है. भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है

  • दिल्ली: CRPF के 31 बटालियन में तैनात 122 जवान कोरोना पॉजिटिव, 100 के रिजल्ट आना बाकी

    दिल्ली: CRPF के 31 बटालियन में तैनात 122 जवान कोरोना पॉजिटिव, 100 के रिजल्ट आना बाकी

    सीआरपीएफ के दिल्ली के मयूर विहार में तैनात 31 बटालियन में 122 जवान कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं. अभी 100 जवान की रिज़ल्ट आना बाकी है. कोरोना के सभी मरीज दिल्ली के मंडोली के कोरोना अस्पताल में भर्ती करा दिए गए हैं. इसके अलावा दिल्ली में ही आईटीबीपी के पांच जवान कोरोना के मरीज हैं.

  • कोरोना से जंग में 'शहीद' हुए CRPF के सब-इंस्पेक्टर इकराम पर बोले गृहमंत्री अमित शाह - दुखी हूं, देश की सेवा में...

    कोरोना से जंग में 'शहीद' हुए CRPF के सब-इंस्पेक्टर इकराम पर बोले गृहमंत्री अमित शाह - दुखी हूं, देश की सेवा में...

    गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा- "कोरोना संक्रमण से लड़ रहे CRPF के बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुःखी हूं. वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े. देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है."

  • सीआरपीएफ के 46 जवान कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत, पूरा बटालियन क्वारन्टीन

    सीआरपीएफ के 46 जवान कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत, पूरा बटालियन क्वारन्टीन

    दिल्ली के मयूर विहार में तैनात सीआरपीएफ के 31 बटालियन में कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से मंगलवार को एक जवान की मौत हो गई है. इसी बटालियन के 45 जवान कोरोना से संक्रमित हो गए. लिहाजा अब पूरे बटालियन को क्वारन्टीन कर सबकी जांच की जा रही है.

  • Coronavirus के संक्रमण से CRPF कर्मी की हुई मौत, अमित शाह ने ट्वीट कर जताया शोक

    Coronavirus के संक्रमण से CRPF कर्मी की हुई मौत, अमित शाह ने ट्वीट कर जताया शोक

    CRPF कर्मी की मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया. शाह ने लिखा कोरोना संक्रमण से लड़ रहे CRPF के बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुःखी हूं. वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े. देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है.

  • दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 55 वर्षीय सब इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

    दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 55 वर्षीय सब इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

    दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 55 साल के एक सब इंस्पेक्टर की कोरोना से सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है. असम का रहने वाला ये सब इंस्पेक्टर डायबिटिक और हाइपरटेंशन का मरीज था. इस इंस्पेक्टर सहित 15 जवान 25 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती थे. इससे पहले इसी बटालियन के नौ जवानों को कोरोना पॉजिटव पाया गया था. इसके अलावा सीआरपीएफ में एक और कोरोना पीड़ित अहमदाबाद में है. कुल मिलाकर अब तक सीआरपीएफ के 24 जवान कोरोना महामारी के चपेट में आ चुके हैं.

  • लॉकडाउन तोड़ने के आरोपी CRPF कमांडो को मिली जमानत, पुलिस ने हथकड़ी पहनाकर घुमाया था

    लॉकडाउन तोड़ने के आरोपी CRPF कमांडो को मिली जमानत, पुलिस ने हथकड़ी पहनाकर घुमाया था

    लॉकडाउन तोड़े जाने को लेकर कर्नाटक के बेलगावी थाने में बंद सीआरपीएफ कोबरा कमांडो को जमानत मिल गई है.  गौरतलब है कि सीआरपीएफ का कोबरा कमांडो सचिन सुनील सावंत 23 अप्रैल को अपने घर के बाहर बाइक धो रहा था. उसी वक़्त स्थानीय पुलिस के साथ मॉस्क पहनने को लेकर सचिन की झड़प हो गई. आरोप है कि पुलिस को बताने पर भी वो कमांडो है उसको बुरी तरह से पीटा गया. कपड़े फाड़ दिए गए. हथकड़ी तक पहनाई गई. सड़क पर नंगे घुमाया गया और फिर जेल में डाल दिया गया. दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि उसने पहले एक कॉन्स्टेबल का कॉलर पकड़ लिया. उसको मारा है. लिहाजा उसके ऊपर आईपीसी की धारा 353 ( हमला करने या फिर बल से कर्तव्य को रोकने का प्रयास ), 504 और 505 ( जानबूझकर शांति भंग करना ) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसको लेकर सीआरपीएफ के एडीजी ने कर्नाटक पुलिस को चिट्ठी भी लिखी है. सावंत की मदद के लिये सीआरपीएफ ने एक टीम भी बेलगावी भेजी है. 

  • मास्क नहीं पहना तो CRPF कमांडो को पुलिस स्टेशन ले जाकर किया ऐसा सलूक

    मास्क नहीं पहना तो CRPF कमांडो को पुलिस स्टेशन ले जाकर किया ऐसा सलूक

    यह मामला कनार्टक के बेलगावी जिले के चिक्कोडी तालुका का है. सीआरपीएफ का कोबरा कमांडो सचिन सुनील सावंत 23 अप्रैल को अपने घर के बाहर बाइक धो रहा था. उसी दौरान लोकल पुलिस के साथ मास्क पहनने को लेकर सचिन की झड़प हो गई. आरोप है कि पुलिस को बताने पर भी कि वह कमांडो है, उसको बुरी तरह से पीटा गया. कपड़े फाड़ दिए गए. हथकड़ी तक पहनाई गई.

  • Coronavirus: दिल्ली में CRPF के 15 और जवान पाए गए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 25

    Coronavirus: दिल्ली में CRPF के 15 और जवान पाए गए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 25

    CRPF में एक और कोरोना पीड़ित अहमदाबाद में है. कुल मिलाकर अब तक सीआरपीएफ के 25 जवान कोरोना महामारी की चपेट में आ चुके हैं. सीआरपीएफ की दिल्ली बटालियन में कोरोना ने हफ्ते भर पहले तब दस्तक दी थी, जब उसका एक नर्सिंग स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गया था. उसके संपर्क में आए पहले 9 लोग कोरोना की चपेट में आ गए और अब और 15 जवान इस संक्रमण का शिकार हो गए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com