NDTV Khabar

CRPF


'CRPF' - 497 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 26 जनवरी: राजपथ पर पहली बार CRPF की झांकी, नाइट विजन गॉगल्स पहन जवान करेंगे शौर्य प्रदर्शन

    26 जनवरी: राजपथ पर पहली बार CRPF की झांकी, नाइट विजन गॉगल्स पहन जवान करेंगे शौर्य प्रदर्शन

    विशेष रूप से सुसज्जित ये चश्मे रात में कमांडो को 120 डिग्री की दृष्टि प्रदान करते हैं, मानो जैसे वे खुली आंखों से देख रहे हों. ये हल्के होते हैं और इसे रात में ऑपरेशन के दौरान हेलमेट पर पहना जा सकता है.

  • CRPF के सब-इंस्पेक्टर की पत्नी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, आरोपी हुए फरार

    CRPF के सब-इंस्पेक्टर की पत्नी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, आरोपी हुए फरार

    बीते 27 दिसंबर को सीआरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर की पत्नी का किसी बात को लेकर पड़ोस में रहने वाले जीत राम से झगड़ा हो गया. बात बढ़ता देख वे लोग अपने घर में आ गए. इसी दौरान जीत राम और उसका बेटा सौरव लकड़ी का डंडा लेकर आ गए और उनपर हमला कर दिया. 

  • UP: शामली में CRPF जवान का शव पेड़ से लटका मिला, पुलिस ने जताई आत्महत्या की आशंका

    UP: शामली में CRPF जवान का शव पेड़ से लटका मिला, पुलिस ने जताई आत्महत्या की आशंका

    पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों के अनुसार सीआरपीएफ का जवान राजीव छुट्टी पर था और वह पांच दिन पहले ही जिले के कांधला इलाके में अपने पैतृक निवास आया था.

  • छत्तीसगढ़: नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में घायल CRPF ऑफिसर शहीद, कोबरा बटालियन में थे तैनात

    छत्तीसगढ़: नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में घायल CRPF ऑफिसर शहीद, कोबरा बटालियन में थे तैनात

    सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में रविवार को बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान सीआरपीएफ की कोबरा 208 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार घायल हो गए थे. रायपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान कुमार की मृत्यु हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के दल को किस्टाराम क्षेत्र में गस्त के लिए रवाना किया गया था. दल के कर्मी जब क्षेत्र में थे तब उन्हें वहां बारूदी सुरंग होने की जानकारी मिली. बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करते समय उसमें विस्फोट हो गया. इस घटना में कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

  • CRPF कांस्टेबल ने मुख्य खेल अधिकारी खजान सिंह के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया

    CRPF कांस्टेबल ने मुख्य खेल अधिकारी खजान सिंह के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया

    खजान सिंह को 1984 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर काफी सफलता अर्जित की. 100 मीटर फ्रीस्टाइल का राष्ट्रीय रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है. वह 1984 से 1989 के बीच (उस समय दक्षिण एशियाई फेडरेशन खेल कहे जाने वाले) दक्षिण एशियाई खेलों में कई स्वर्ण पदक अपने नाम कर चुके हैं.

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़, गोलीबारी जारी

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़, गोलीबारी जारी

    Pulwama encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ की खबर है. एनकाउंटर पुलवामा के तेकानबटपोरा में चल रहा है. CRPF की 182वीं बटालियन और जम्मू पुलिस मोर्चे पर डटी हुई है. दोनों ओर से फायरिंग जारी है. फिलहाल आतंकियों की संख्या और उनके किसी संगठन से जुड़े होने के बारे में जानकारी नहीं मिली है.

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF का एक अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF का एक अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल

    बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IG) सुंदरराज पी ने एनडीटीवी को बताया कि यह आईईडी विस्फोट उस समय हुआ जब सीआरपीएफ की टीम स्थानीय पुलिस के साथ एक विशेष अभियान पर निकली थी.

  • बिहार के गया में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच एनकाउंटर, जोनल कमांडर समेत 3 माओवादी ढेर

    बिहार के गया में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच एनकाउंटर, जोनल कमांडर समेत 3 माओवादी ढेर

    गया मुठभेड़ में माओवादियों के जोनल कमांडर सहित तीन माओवादी ढेर हो गए. मारे गए माओवादी से एक AK-47 और एक इंसास राइफल बरामद हुई है. मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी है. 

  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 12 लोग घायल

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 12 लोग घायल

    जम्मू व कश्मीर में पुलवामा के काकापोरा चौक पर आतंकियों द्वारा ग्रेनेड हमला किया. इस हमले में 12 नागरिक घायल हो गए, हालांकि सीआरपीएफ के जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ.

  • श्रीनगर में आतंकी हमला, CRPF के दो जवान शहीद, तीन गंभीर रूप से घायल

    श्रीनगर में आतंकी हमला, CRPF के दो जवान शहीद, तीन गंभीर रूप से घायल

    आतंकी हमले (terrorist attack)में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्‍य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर उस समय फायरिंग की जब वे हाईवे पर अपनी ड्यूटी पर थे.

  • मुठभेड़ में गोली लगने के बावजूद CRPF जवान ने आतंकियों को किया था ढेर, कुमार विश्वास का ये रिएक्शन

    मुठभेड़ में गोली लगने के बावजूद CRPF जवान ने आतंकियों को किया था ढेर, कुमार विश्वास का ये रिएक्शन

    सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स के जवान राहुल माथुर की मुस्कुराती हुई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि राहुल माथुर अस्पताल में बेड पर लेटे हुए हैं और जोश में नज़र आ रहे हैं.

  • Kangana Ranaut को CRPF कमांडो की सुरक्षा मिलने पर बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस - क्या यह मेरे टैक्स से जा रहा है?

    Kangana Ranaut को CRPF कमांडो की सुरक्षा मिलने पर बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस - क्या यह मेरे टैक्स से जा रहा है?

    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की कि उन्हें वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है और करीब 10 सशस्त्र कमांडो उनकी सुरक्षा में तैनात होंगे. एक अधिकारी ने बताया कि वह बॉलीवुड की पहली ऐसी कलाकार हैं, जिन्हें सीआरपीएफ कमांडो (CRPF Commando Security) की सुरक्षा मिलेगी.

  • संसद के पास से संदिग्‍ध शख्‍स गिरफ्तार, आधार और DL पर हैं अलग-अलग नाम: पुलिस

    संसद के पास से संदिग्‍ध शख्‍स गिरफ्तार, आधार और DL पर हैं अलग-अलग नाम: पुलिस

    संसद भवन के पास से बुधवार एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. शख्स के पास एक चिट्ठी बरामद हुई है. फिलहाल इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. जानकारी है कि इस संदिग्ध को विजय चौक पर हिरासत में लिया गया. ड्यूटी पर तैनात CRPF के जवानों ने इस संदिग्ध शख्स को पकड़ा था. उससे संसद मार्ग थाने में पूछताछ चल रही है.

  • UPSC: दिसंबर में होगा CAPF एग्जाम, शुरू हुई रजिस्ट्रेशन

    UPSC: दिसंबर में होगा CAPF एग्जाम, शुरू हुई रजिस्ट्रेशन

    केंद्रीय लोक सेवा आयोग (UPSC), केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF): सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) में असिस्टेंट कमांडेंट की भर्ती के लिए 20 दिसंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार 7 सितंबर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in और upsc.gov.in पर फॉर्म भर सकते हैं. 

  • SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Constable Recruitment: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने केंद्रीय चिकित्सा पुलिस बल (CRPF) द्वारा आयोजित की जाने वाली मेडिकल परीक्षा के कार्यक्रम की अधिसूचना जारी कर दी है. कांस्टेबल और राइफलमैन भर्ती के लिए मेडिकल टेस्ट 24 अगस्त से 10 सितंबर तक होगा. डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के लिए एडमिट कार्ड  CRPF की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. नोटिफिकेशन में कहा गया है, "सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के समय अपने ई-एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाएं.  म्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के DME के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी. बोर्ड के अधिकारियों द्वारा जांच के लिए ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे."

  • UPSC: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (ACs) परीक्षा की डिटेल्स अगले सप्ताह हो सकती हैं जारी

    UPSC: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (ACs) परीक्षा की डिटेल्स अगले सप्ताह हो सकती हैं जारी

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा की डिटेल्स 18 अगस्त को जारी करेगा. यह परीक्षा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPFs) में असिस्टेंट कमांडेंट्स (ग्रुप ए) की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है, जो सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) हैं.  केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (ACs) परीक्षा 20 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. पिछले साल यह परीक्षा 18 अगस्त को आयोजित की गई थी. 

  • दिल्ली के लोधी एस्टेट में CRPF के सब इंस्पेक्टर ने पहले इंस्पेक्टर को मारी गोली, फिर खुद को गोली से उड़ाया

    दिल्ली के लोधी एस्टेट में CRPF के सब इंस्पेक्टर ने पहले इंस्पेक्टर को मारी गोली, फिर खुद को गोली से उड़ाया

    शुरुआती जांच में पता चला की दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. इस बात से नाराज होकर सब इंस्पेक्टर ने इंस्पेक्टर को गोली मार दी और फिर खुद को भी अपने हथियार से ही गोली मार ली. अब पुलिस कोठी में रहने वाले लोगों से बात कर रही है की आखिर क्या वजह थी जिस वजह सब इंस्पेक्टर ने ये कदम उठाया है. 

  • CRPF Recruitment 2020: सीआरपीएफ में SI, ASI और कांस्टेबल के 789 पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CRPF Recruitment 2020: सीआरपीएफ में SI, ASI और कांस्टेबल के 789 पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CRPF Recruitment 2020: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने हेड कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर (SI), इंस्पेक्टर और असिस्टेट सब इंस्पेक्टर (ASI) के पदों पर भर्ती निकाली हैं. आधिकारिक सूचना के मुताबिक,  सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force Recruitment) की इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए करीब 789 पदों भर्तियां की जाएंगी. भर्ती पाने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीआरपीएफ पैरामेडिकल रिक्रूटमेंट 2020 के लिए 20 जुलाई से ऑफलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त है. ध्यान रखें कि 31 अगस्त के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस में योग्यता, क्वालिफिकेशन, आयु सीमा समेत जरूरी जानकारी जरूर देख लें. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com