NDTV Khabar

CRPF


'CRPF' - 487 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुठभेड़ में गोली लगने के बावजूद CRPF जवान ने आतंकियों को किया था ढेर, कुमार विश्वास का ये रिएक्शन

    मुठभेड़ में गोली लगने के बावजूद CRPF जवान ने आतंकियों को किया था ढेर, कुमार विश्वास का ये रिएक्शन

    सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स के जवान राहुल माथुर की मुस्कुराती हुई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि राहुल माथुर अस्पताल में बेड पर लेटे हुए हैं और जोश में नज़र आ रहे हैं.

  • Kangana Ranaut को CRPF कमांडो की सुरक्षा मिलने पर बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस - क्या यह मेरे टैक्स से जा रहा है?

    Kangana Ranaut को CRPF कमांडो की सुरक्षा मिलने पर बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस - क्या यह मेरे टैक्स से जा रहा है?

    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की कि उन्हें वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है और करीब 10 सशस्त्र कमांडो उनकी सुरक्षा में तैनात होंगे. एक अधिकारी ने बताया कि वह बॉलीवुड की पहली ऐसी कलाकार हैं, जिन्हें सीआरपीएफ कमांडो (CRPF Commando Security) की सुरक्षा मिलेगी.

  • संसद के पास से संदिग्‍ध शख्‍स गिरफ्तार, आधार और DL पर हैं अलग-अलग नाम: पुलिस

    संसद के पास से संदिग्‍ध शख्‍स गिरफ्तार, आधार और DL पर हैं अलग-अलग नाम: पुलिस

    संसद भवन के पास से बुधवार एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. शख्स के पास एक चिट्ठी बरामद हुई है. फिलहाल इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. जानकारी है कि इस संदिग्ध को विजय चौक पर हिरासत में लिया गया. ड्यूटी पर तैनात CRPF के जवानों ने इस संदिग्ध शख्स को पकड़ा था. उससे संसद मार्ग थाने में पूछताछ चल रही है.

  • UPSC: दिसंबर में होगा CAPF एग्जाम, शुरू हुई रजिस्ट्रेशन

    UPSC: दिसंबर में होगा CAPF एग्जाम, शुरू हुई रजिस्ट्रेशन

    केंद्रीय लोक सेवा आयोग (UPSC), केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF): सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) में असिस्टेंट कमांडेंट की भर्ती के लिए 20 दिसंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार 7 सितंबर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in और upsc.gov.in पर फॉर्म भर सकते हैं. 

  • SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Constable Recruitment: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने केंद्रीय चिकित्सा पुलिस बल (CRPF) द्वारा आयोजित की जाने वाली मेडिकल परीक्षा के कार्यक्रम की अधिसूचना जारी कर दी है. कांस्टेबल और राइफलमैन भर्ती के लिए मेडिकल टेस्ट 24 अगस्त से 10 सितंबर तक होगा. डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के लिए एडमिट कार्ड  CRPF की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. नोटिफिकेशन में कहा गया है, "सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के समय अपने ई-एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाएं.  म्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के DME के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी. बोर्ड के अधिकारियों द्वारा जांच के लिए ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे."

  • UPSC: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (ACs) परीक्षा की डिटेल्स अगले सप्ताह हो सकती हैं जारी

    UPSC: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (ACs) परीक्षा की डिटेल्स अगले सप्ताह हो सकती हैं जारी

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा की डिटेल्स 18 अगस्त को जारी करेगा. यह परीक्षा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPFs) में असिस्टेंट कमांडेंट्स (ग्रुप ए) की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है, जो सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) हैं.  केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (ACs) परीक्षा 20 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. पिछले साल यह परीक्षा 18 अगस्त को आयोजित की गई थी. 

  • दिल्ली के लोधी एस्टेट में CRPF के सब इंस्पेक्टर ने पहले इंस्पेक्टर को मारी गोली, फिर खुद को गोली से उड़ाया

    दिल्ली के लोधी एस्टेट में CRPF के सब इंस्पेक्टर ने पहले इंस्पेक्टर को मारी गोली, फिर खुद को गोली से उड़ाया

    शुरुआती जांच में पता चला की दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. इस बात से नाराज होकर सब इंस्पेक्टर ने इंस्पेक्टर को गोली मार दी और फिर खुद को भी अपने हथियार से ही गोली मार ली. अब पुलिस कोठी में रहने वाले लोगों से बात कर रही है की आखिर क्या वजह थी जिस वजह सब इंस्पेक्टर ने ये कदम उठाया है. 

  • CRPF Recruitment 2020: सीआरपीएफ में SI, ASI और कांस्टेबल के 789 पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CRPF Recruitment 2020: सीआरपीएफ में SI, ASI और कांस्टेबल के 789 पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CRPF Recruitment 2020: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने हेड कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर (SI), इंस्पेक्टर और असिस्टेट सब इंस्पेक्टर (ASI) के पदों पर भर्ती निकाली हैं. आधिकारिक सूचना के मुताबिक,  सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force Recruitment) की इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए करीब 789 पदों भर्तियां की जाएंगी. भर्ती पाने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीआरपीएफ पैरामेडिकल रिक्रूटमेंट 2020 के लिए 20 जुलाई से ऑफलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त है. ध्यान रखें कि 31 अगस्त के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस में योग्यता, क्वालिफिकेशन, आयु सीमा समेत जरूरी जानकारी जरूर देख लें. 

  • पिछले सप्ताह CRPF जवान और 6 साल के बच्चे को मारने वाला आतंकी एनकाउंटर में ढेर

    पिछले सप्ताह CRPF जवान और 6 साल के बच्चे को मारने वाला आतंकी एनकाउंटर में ढेर

    पिछले हफ्ते जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) का एक जवान और 6 साल के बच्चे को मारने वाले आतंकी को गुरुवार की रात सुरक्षाबलों की टीम ने श्रीनगर में हुए एनकाउंटर में मार गिराया. इसकी जानकारी पुलिस द्वारा दी गई. मंगलवार को अनंतनाग में आतंकी जाहिद दास को सुरक्षाबलों द्वारा घेरे जाने के बाद फरार होने में कामयाब रहा था. 

  • संबित पात्रा ने कश्मीर की Photo को शेयर कर कहा कुछ ऐसा तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने यूं दिया करारा जवाब

    संबित पात्रा ने कश्मीर की Photo को शेयर कर कहा कुछ ऐसा तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने यूं दिया करारा जवाब

    जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर (Sopore) के बारामूला में बुधवार को सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों पर हुए हमले के दौरान एक तीन साल के बच्चे को भी पुलिस ने बचा लिया है. बच्चे की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. इस फोटो को लेकर दीया मिर्जा और संबित पात्रा में बहस छिड़ गई.

  • जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF पर आतंकी हमले में अपने नाना के शव के साथ फंसा 3 साल का बच्चा, पुलिस ने बचाई जान

    जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF पर आतंकी हमले में अपने नाना के शव के साथ फंसा 3 साल का बच्चा, पुलिस ने बचाई जान

    जो तस्वीर सामने आई है, उसमें देखा जा सकता है कि यह छोटा बच्चा गोलियों के शिकार हुए अपने नाना के शव के ऊपर डर के मारे बैठा हुआ है. पुलिस ने बताया कि बाद में उसे पुलिस के जवानों ने वहां से उठा लिया. कश्मीर पुलिस ने भी एक फोटो ट्वीट की है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पुलिस का जवान बच्चे को गोदी में उठाए सुरक्षित जगह पर ले जा रहा है.

  • जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. हमले में तीन अन्य जवान घायल हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हुई है..आतंकियों ने बुधवार की सुबह जवानों पर 7.35 पर हमला किया, उस वक्त वो इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे. 

  • कोरोना वायरस को हराने के बाद प्लाज्मा दान करके जीवन बचा रहे अर्धसैनिक बलों के जवान

    कोरोना वायरस को हराने के बाद प्लाज्मा दान करके जीवन बचा रहे अर्धसैनिक बलों के जवान

    विभिन्न अर्धसैनिक बलों के सैकड़ों कोविड ​​योद्धा जो कोरोना वायरस से उबर चुके हैं, अब इलाज के दौर से गुजर रहे अन्य गंभीर रोगियों के लिए प्लाज्मा दान करने के लिए भारत के विभिन्न हिस्सों में कतारबद्ध हैं. विभिन्न अर्धसैनिक बलों के 2000 से अधिक कोरोना योद्धा हैं जो स्वस्थ हो गए हैं और लगभग 1400 अभी भी वायरस से लड़ रहे हैं. उनमें से कई स्वयंसेवकों ने पहले से ही दिल्ली, गुजरात, हरियाणा और अन्य राज्यों में प्लाज्मा के लिए रक्त दान किया है. इसके अलावा कई लोगों ने प्लाज्मा दान करने के लिए खुद को पंजीकृत या प्रतिबद्ध भी किया है.

  • जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद

    प्राप्त जानकारी के अनुसार अनंतनाग के बिजहेरा में सुरक्षाकर्मी पेट्रोलिंग कर रहे थे. इसी दौरान हथियारों से लैस आतंकी मोटरसाइकिल पर आए और पेट्रोलिंग कर रही पार्टी पर हमला कर दिया. जवाब में सुरक्षाबलों की तरफ से गोलियां चलाई गई लेकिन आतंकी वहां से भागनें कामयाब रहे. इस घटना के बाद सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. वहीं इस एक 12 साल के बच्चे की गोली लगने से मौत हो गई है. 

  • जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन, छिपे आतंकियों ने शुरू की फायरिंग, मुठभेड़ जारी

    जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन, छिपे आतंकियों ने शुरू की फायरिंग, मुठभेड़ जारी

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला (Baramulla) में सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने आज (गुरुवार) तड़के सर्च ऑपरेशन चलाया. जिसके बाद इलाके में छिपे आतंकियों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है.

  • COVID-19 : सुरक्षा बलों में कोरोना वायरस के 85 नए मामले, 2900 से अधिक कर्मी चपेट में

    COVID-19 : सुरक्षा बलों में कोरोना वायरस के 85 नए मामले, 2900 से अधिक कर्मी चपेट में

    आंकड़ों के मुताबिक, CAPF, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) में मंगलवार तक COVID-19 के कुल 2,981 मामले सामने आए हैं. इसके मुताबिक, CRPF में संक्रमण के सबसे अधिक 910 मामले हैं, जिसके बाद BSF में 791, CISF में 653 और ITBP में 281 मामले हैं. आंकड़ों के मुताबिक, NSG में कुल 68 जबकि NDRF में 152 मामले सामने आ चुके हैं.

  • जम्मू कश्मीर: पुलवामा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, एक जवान भी शहीद

    जम्मू कश्मीर: पुलवामा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, एक जवान भी शहीद

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. जानकारी के अनुसार पुलवामा के बांदजू इलाके में यह मुठभेड़ हुई जिसमें सुरक्षा बलों ने जाबांजी का परिचय देते हुए दो आतंकियों को मार गिराया. वहीं CRPF का एक जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गया है. 

  • जम्मू-कश्मीर: CRPF के 70 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, एक जवान की हो चुकी है मौत

    जम्मू-कश्मीर: CRPF के 70 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, एक जवान की हो चुकी है मौत

    जम्मू-कश्मीर में तैनात CRPF (Central Reserve Police Force) के 70 जवानों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला है. CRPF के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में तैनात उसके 70 जवान कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. ये जवान जम्मू और कश्मीर में लॉ एंड आर्डर ड्यूटी में तैनात हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com