NDTV Khabar

CSIR UGC


'CSIR UGC' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CSIR UGC NET Admit Card 2020: ए़डमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

    CSIR UGC NET Admit Card 2020: ए़डमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देशभर में 19 नवंबर, 21 और 26 नवंबर, 2020 को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और लेक्चररशिप (LS) / असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए संयुक्त CSIR-UGC NET जून 2020 परीक्षा आयोजित करेगा. अधिसूचना के अनुसार, 2,62,692 उम्मीदवारों के लिए संयुक्त CSIR-UGC NET 2020 आयोजित किया जाएगा.

  • Coronavirus: एनटीए ने JNUEE और UGC NET समेत इन 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए खोली एप्लिकेशन करेक्शन विंडो

    Coronavirus: एनटीए ने JNUEE और UGC NET समेत इन 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए खोली एप्लिकेशन करेक्शन विंडो

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कई अहम एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए विंडो खोल दी है. दरअसल, देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं, जिसके मद्देनजर एनटीए ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए उम्मीदवारों को एक और मौका दिया है. जिन एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन करेक्शन विंडो खोली गई है उनमें जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम (JNUEE 2020) और यूजीसी नेट 2020 (UGC NET) समेत कई अहम एग्जाम शामिल हैं. 

  • Coronavirus: एनटीए ने JNUEE और UGC NET समेत इन 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख

    Coronavirus: एनटीए ने JNUEE और  UGC NET समेत इन 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख

    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 15 जून को घोषणा करके जानकारी दी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एक बार फिर 6 एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. दरअसल, देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं, जिसके मद्देनजर एनटीए ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. जिन एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लिकेशन की अंतिम तारीख आगे बढ़ाई गई है उनमें जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम (JNUEE 2020) और यूजीसी नेट 2020 (UGC NET) समेत कई एग्जाम शामिल हैं. 

  • NTA ने UGC NET समेत कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, जानिए डिटेल

    NTA ने UGC NET समेत कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, जानिए डिटेल

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. इनमें UGC NET, CSIR NET, JNUEE और ICAR एंट्रेंस एग्जामिनेशन शामिल हैं. जिन योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक इन एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन नहीं किया है, वे अब 31 मई तक एप्लिकेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.  

  • कोरोना लॉकडाउन: NET-JNUEE-UGC NET एग्जाम के लिए बदली गईं आवेदन की तारीख, जानिए नया शेड्यूल

    कोरोना लॉकडाउन: NET-JNUEE-UGC NET एग्जाम के लिए बदली गईं आवेदन की तारीख, जानिए नया शेड्यूल

    Coronavirus: देश की तमाम यूनिवर्सिटी और कॉलेज कोरोनावायरस महामारी के चलते बंद हैं. एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने भी कई एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया है.  इसमें JUNUEE, UGC NET और CSIR NET आदि एग्जाम शामिल हैं.

  • CSIR NET Result 2019: सीएसआईआर नेट रिजल्ट जारी, यहां एक क्लिक में करें चेक

    CSIR NET Result 2019: सीएसआईआर नेट रिजल्ट जारी, यहां एक क्लिक में करें चेक

    CSIR NET Result जारी हो गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने रिजल्ट (CSIR NET Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर अपलोड किया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर लॉग इन करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं. CSIR UGC NET परीक्षा के लिए 2 लाख 82 हजार 117 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.

  • CSIR NET Result 2019: NTA आज जारी करेगा सीएसआईआर नेट रिजल्ट, csirnet.nta.nic.in पर ऐसे कर सकेंगे चेक

    CSIR NET Result 2019: NTA आज जारी करेगा  सीएसआईआर नेट रिजल्ट, csirnet.nta.nic.in पर ऐसे कर सकेंगे चेक

    CSIR NET Result 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज सीएसआईआर नेट परीक्षा का रिजल्ट (CSIR NET Result) जारी कर देगी. नेट परीक्षा का रिजल्ट (CSIR Result) पहले 14 जनवरी को जारी होना था लेकिन किसी कारण रिजल्ट जारी नहीं हो सका था और अब रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. सीएसआईआर नेट (NTA CSIR UGC NET) परीक्षा के लिए 2 लाख 82 हजार 117 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. वहीं, परीक्षा में  2 लाख 25 हजार 889 उम्मीदवारों ने भाग लिया था. उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे. उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए लॉग इन करना होगा.  

  • CSIR UGC NET Result: सीएसआईआर नेट परीक्षा का रिजल्ट जल्द, ऐसे कर पाएंगे चेक

    CSIR UGC NET Result: सीएसआईआर नेट परीक्षा का रिजल्ट जल्द, ऐसे कर पाएंगे चेक

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) जल्द सीएसआईआर नेट परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा. हाल ही में नेट परीक्षा की आंसर-की जारी की गई थी अब उम्मीदवारों को फाइनल आंसर-की और रिजल्ट का इंतजार है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे. बता दें कि एनटीए ने देश भर में उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन 15 दिसंबर को किया था. इस परीक्षा के लिए लगभग 3 लाख उम्मीदवारों ने खुद को रजिस्टर किया था.

  • CSIR UGC NET Answer Key: एनटीए ने जारी की सीएसआईआर नेट आंसर-की, यहां से करें चेक

    CSIR UGC NET Answer Key: एनटीए ने जारी की सीएसआईआर नेट आंसर-की, यहां से करें चेक

    CSIR NET Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने सीएसआईआर नेट आसंर की जारी कर दी है. उम्मीदवार आंसर की देख अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति सही पाए जाने की स्थिति में एनटीए आंसर की में बदलाव करेगा. आपत्ति दर्ज किए जाने के बाद फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी. इसके बाद एनटीए सीएसआईआर नेट रिजल्ट (CSIR NET Result) जारी कर देगा.

  • CSIR UGC NET Result: सीएसआईआर नेट परीक्षा के रिजल्ट में अभी समय, जानिए डिटेल

    CSIR UGC NET Result: सीएसआईआर नेट परीक्षा के रिजल्ट में अभी समय, जानिए डिटेल

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. हालांकि सीएसआईआर नेट परीक्षा के रिजल्ट में अभी समय है. सीएसआईआर नेट (CSIR NET) परीक्षा 15 दिसंबर को आयोजित की गई थी. लेकिन असम और मेघालय के स्टूडेंट्स के लिए ये परीक्षा 27 दिसंबर को आयोजित की गई थी और यही कारण है कि रिजल्ट में अभी समय लगेगा.

  • UGC NET Result जारी, यहां एक क्लिक में करें चेक

    UGC NET Result जारी, यहां एक क्लिक में करें चेक

    यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET Result 2019) आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट (UGC NET December Result 2019) चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा. बता दें कि नेट परीक्षा का आयोजन 2 दिसंबर 2019 से 6 दिसंबर 2019 तक किया गया था.

  • UGC NET Result Dec 2019: जारी हुआ यूजीसी नेट रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    UGC NET Result Dec 2019: जारी हुआ यूजीसी नेट रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर देगी. नेट परीक्षा के लाखों उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (UGC NET December Result 2019) एनटीए नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे.

  • UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट रिजल्ट जल्द होगा जारी, NTA के महानिदेशक ने दी ये जानकारी

    UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट रिजल्ट जल्द होगा जारी, NTA के महानिदेशक ने दी ये जानकारी

    UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट 31 दिसंबर तक जारी कर दिया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी संभवत: 31 दिसंबर से पहले भी रिजल्ट (UGC NET Exam Result December 2019) जारी कर सकती है. NTA के महानिदेशक ने एनडीटीवी खबर को बताया, ''नेट परीक्षा के रिजल्ट की तारीख तय नहीं है, हालांकि रिजल्ट 31 से पहले भी जारी किया जा सकता है. लेकिन रिजल्ट शुक्रवार को जारी नहीं किया जाएगा. दरअसल इस दिन असम और मेघालय के लिए सीएसआईआर नेट परीक्षा (CSIR NET Exam) का आयोजन किया जाना है.'' 

  • CSIR UGC NET Exam: असम और मेघालय में 27 दिसंबर को होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, जानिए डिटेल

    CSIR UGC NET Exam: असम और मेघालय में 27 दिसंबर को होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, जानिए डिटेल

    सीएसआईआर नेट (CSIR NET) परीक्षा असम और मेघालय के स्टूडेंट्स के लिए 27 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इन राज्यों में सीएए (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए 15 दिसंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी थी.

  • CSIR NET Admit Card: सीएसआईआर नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CSIR NET Admit Card: सीएसआईआर नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    सीएसआईआर नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड (CSIR NET Admit Card) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड (CSIR Admit Card) डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा.

  • NTA ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए UGC NET और CSIR NET की आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई

    NTA ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए UGC NET और CSIR NET की आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए यूजीसी नेट और सीएसआईआर नेट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग इन परीक्षाओं के लिए 8 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. दोनों परीक्षाओं के एडमिट कार्ड 9 नवंबर को संबंधित आधिकारिक वेबसाइटों पर जारी कर दिए जाएंगे. यूजीसी नेट परीक्षा 2 से 6 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. वहीं, सीएसआईआर नेट परीक्षा 15 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. दोनों ही परीक्षाएं कम्प्यूटर बेस्ड होगी. 

  • UGC NET और CSIR NET के लिए आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    UGC NET और CSIR NET के लिए आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    UGC NET Registration: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आज रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख है, जिन लोगों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वे जल्द से जल्द एनटीए नेट की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म (UGC NET Form) भर सकते हैं. यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET Exam) की रजिस्ट्रेशन फीस भरने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है

  • CSIR NET Exam: कम्प्यूटर बेस्ड होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, 9 सितंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

    CSIR NET Exam: कम्प्यूटर बेस्ड होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, 9 सितंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के पास सीएसआईआर नेट (CSIR NET) परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदीरी है. ऐसे में परीक्षा के पैटर्न में बदलाव हो सकता हैं. पहली सीएसआईआर नेट परीक्षा (CSIR NET Exam) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा दिसंबर में आयोजित की जाएगी. NTA ने परीक्षा में बड़ा बदलाव करते हुए इसे कम्प्यूटर बेस्ड करने का फैसला किया है. ऐसे में अब से ये परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड मोड में होगी. CSIR UGC नेट परीक्षा 15 दिसंबर 2019 को आयोजित की जाएगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com