NDTV Khabar

CWC


'CWC' - 131 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस में 'लेटर बम' फोड़ने वाले असंतुष्ट नेताओं से सोनिया गांधी का आज होगा सामना

    कांग्रेस में 'लेटर बम' फोड़ने वाले असंतुष्ट नेताओं से सोनिया गांधी का आज होगा सामना

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कल संसदीय रणनीति समूह (Parliamentary Strategy Group) की वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता करेंगी. 24 अगस्त को हुई कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के बाद यह पहली बैठक है. इस बैठक में वे उन प्रमुख नेताओं से बातचीत करेंगी जिन्होंने पिछले महीने 'लेटर बम' से पार्टी में उथल-पुथल मचा दी थी. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद और आनंद शर्मा पार्टी के संसदीय रणनीति समूह का हिस्सा हैं. यह नेता उन 23 नेताओं में शामिल थे जिन्होंने सोनिया गांधी को भेजे गए पत्र पर हस्ताक्षर किए. इस पत्र में कांग्रेस नेतृत्व, पार्टी संगठन और आंतरिक चुनावों में बड़े बदलाव का आह्वान किया गया था.

  • चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेसी नेताओं की दूसरी बैठक, CWC मीटिंग के नतीजों, प्लान पर करेंगे बातचीत 

    चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेसी नेताओं की दूसरी बैठक, CWC मीटिंग के नतीजों, प्लान पर करेंगे बातचीत 

    सूत्रों ने बताया, "इन नेताओं को उम्मीद है कि समिति का जल्द ही गठन किया जाएगा और वे हिस्सा होंगे ताकि आंतरिक चुनाव और पूर्णकालिक सक्रिय कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस कार्यसमिति की नियुक्ति के लिए पार्टी को तैयार कर सकें और दिशा दिखा सकें." 

  • लेटर विवाद के बाद 'डैमेज कंट्रोल' के प्रयास, सोनिया और राहुल ने किया गुलाम नबी को फोन: सूत्र

    लेटर विवाद के बाद 'डैमेज कंट्रोल' के प्रयास, सोनिया और राहुल ने किया गुलाम नबी को फोन: सूत्र

    खबरों के अनुसार, मल्लिकार्जुन खड़गे और अंबिका सोनी ने इस मामले में अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की मांग की ज‍बकि अधीर रंजन चौधरी चाहते थे कि आजाद को बैठक में बोलने से रोका जाए. उन्‍होंने कहा कि 'दूषिेत इरादे' वाले लोगों को बोलने नहीं दिया जाए हालांकि सोनिया गांधी ने इस पर ध्‍यान नहीं दिया.  

  • पत्र लिखने वाले नेताओं ने कहा: हम विरोधी नहीं, कांग्रेस नेतृत्व को कभी चुनौती नहीं दी

    पत्र लिखने वाले नेताओं ने कहा: हम विरोधी नहीं, कांग्रेस नेतृत्व को कभी चुनौती नहीं दी

    पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि यह किसी पद के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए है जो उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है. वह भी इन 23 नेताओं में शामिल हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यह पद के लिए नहीं है. यह मेरे देश के लिए है, जो सबसे ज्यादा महत्व रखता है.’’

  • EXCLUSIVE: कोई गैर-गांधी भी बन सकता है कांग्रेस का अध्यक्ष : अहमद पटेल

    EXCLUSIVE: कोई गैर-गांधी भी बन सकता है कांग्रेस का अध्यक्ष : अहमद पटेल

    कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर खड़े हुए विवाद पर सोमवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराए जाने की योजना है. उन्होंने यह भी कहा कि इस चुनाव में कोई गैर गांधी नेता भी जीतकर अध्यक्ष बन सकता है.

  • पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बेटे ने कहा- कांग्रेस नेतृत्व में कुछ कमी

    पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बेटे ने कहा- कांग्रेस नेतृत्व में कुछ कमी

    कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के अभी 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि एक बार फिर पार्टी की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं. र्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल शास्त्री ने कहा है कि कांग्रेस में नेतृत्व में कुछ चीजों की कमी है. उन्होंने कहा,'सबसे बड़ी बात ये है कि पार्टी नेताओं के बीच बैठक नहीं होती है. अगर किसी राज्य का कोई नेता दिल्ली आता है तो उसके लिए यहां वरिष्ठ नेताओं से मिलना आसान नहीं होता है'. अनिल शास्त्री का बयान ऐसे समय में जब आया है जब सोमवार को ही काफी मान-मनौवल के बाद सोनिया गांधी ने पार्टी का अध्यक्ष बनने रहने पर राजी हुई हैं. दरअसल कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी में बदलाव को लेकर चिट्ठी लिखी थी. लेकिन इस चिट्ठी के मीडिया में आ जाने के बाद से हड़कंप मच गया. इसके बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई. सूत्रों के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष  सोनिया गांधी ने बैठक की शुरुआत में कह दिया है कि वह अब इस पद पर नहीं बने रहना चाहती हैं.

  • CWC बैठक और सोनिया गांधी के अध्यक्ष बने रहने पर कुमार विश्वास ने ली चुटकी, कहा - फेर कहेंगे....

    CWC बैठक और सोनिया गांधी के अध्यक्ष बने रहने पर कुमार विश्वास ने ली चुटकी, कहा - फेर कहेंगे....

    कांग्रेस में 7 घंटे चली लंबी मैराथन बैठक और पूरे हंगामे को लेकर कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने अपने अंदाज में ही चुटकी ली. उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के माध्यम से कटाक्ष करते हुए लिखा कि दिखे यो ना सुधरैं ! अर फेर कहंगे ‘लोकतन्तर ख़तरे में पड़गा’! मका भाई पैले तम तो ल्याओ लोकतंतर अपनी पारटी मै (लगता है ये नहीं सुधरेंगे. और फिर कहेंगे कि लोकतंत्र खतरे में पड़ गया, पहले अपनी पार्टी में लोकतंत्र को लाएं). 

  • देश है सबसे अहम - कपिल सिब्बल का नया ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा...?

    देश है सबसे अहम - कपिल सिब्बल का नया ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा...?

    कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व की बदलाव की मांग को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं सहित 20 से ज्यादा नेताओं की ओर से चिट्ठी लिखी गई थी. जिसके बाद CWC की बैठक बुलाई गई.

  • गुलाम नबी आजाद बोले- चिट्ठी भेजने से पहले सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की जानकारी ली गई थी

    गुलाम नबी आजाद बोले- चिट्ठी भेजने से पहले सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की जानकारी ली गई थी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य आजाद ने एनडीटीवी से बातचीत में सफाई देते हुए कहा कि पत्र भेजने से पहले उन्होंने सोनिया गांधी के निजी सचिव से दो बार बात की थी. उन्होंने कहा, "मुझे बताया गया कि वह नियमित जांच के लिए अस्पताल में हैं. फिर भीह हमने पत्र भेजने से पहले उनके (सोनिया गांधी) घर लौटने तक का इंतजार किया." 

  • कांग्रेस नेताओं की चिट्ठी पर बोलीं सोनिया गांधी- 'मैं आहत हूं, लेकिन जो हुआ सो हुआ अब...'

    कांग्रेस नेताओं की चिट्ठी पर बोलीं सोनिया गांधी- 'मैं आहत हूं, लेकिन जो हुआ सो हुआ अब...'

    सोनिया गांधी ने कहा, "मैं आहत हुई हूं लेकिन वे (चिट्ठी पर हस्ताक्षर करने वाले वरिष्ठ नेता) भी मेरे सहयोगी हैं. जो हुआ सो हुआ, हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए." इससे पहले, CWC की बैठक की शुरुआत में सोनिया गांधी ने कहा था कि वह कांग्रेस के शीर्ष पद पर नहीं रहना चाहती हैं. 

  • CWC ने कांग्रेस नेताओं के पत्रों पर गहन चर्चा के बाद निष्कर्ष निकाले, सोनिया से अध्यक्ष बने रहने का निवेदन

    CWC ने कांग्रेस नेताओं के पत्रों पर गहन चर्चा के बाद निष्कर्ष निकाले, सोनिया से अध्यक्ष बने रहने का निवेदन

    कांग्रेस कार्य समिति (CWC) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) द्वारा महासचिव (संगठन) को लिखे गए पत्र एवं कुछ कांग्रेस (Congress) नेताओं द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे हुए पत्र का संज्ञान लिया है. सीडब्लूसी ने इन पत्रों पर गहन विचार विमर्श किया एवं विस्तृत चर्चा के बाद निष्कर्ष निकाले. सीडब्लूसी ने एकमत से सोनिया गांधी से निवेदन किया है कि कोरोना काल में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अगले अधिवेशन के बुलाए जाने तक वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष के गरिमामय पद पर नेतृत्व करें.

  • AICC की बैठक तक सोनिया गांधी ही रहें कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष: शत्रुघ्न सिन्हा

    AICC की बैठक तक सोनिया गांधी ही रहें कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष: शत्रुघ्न सिन्हा

    पार्टी की बागडोर सोनिया या राहुल गांधी को सौंपने के सवाल पर सिन्हा ने कहा कि दोनों ही काबिल नेता हैं. उन्‍होंने कहा कि सोनिया जी की क्षमता के बारे में देश बखूबी जानता है. दूसरी ओर, राहुल ने भी कांग्रेस का नेतृत्‍व संभालने के बाद मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और राजस्‍थान में पार्टी को शानदार जीत दिलाई थी. उनकी क्षमता पर हमें पूरा विश्‍वास है.

  • ओवैसी ने गुलाम नबी आजाद पर कसा तंज- जो आरोप मुझ पर लगाते थे, वही आज खुद पर लगे हैं

    ओवैसी ने गुलाम नबी आजाद पर कसा तंज- जो आरोप मुझ पर लगाते थे, वही आज खुद पर लगे हैं

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने इस चिट्ठी के इरादों के पीछे संदेह जताते हुए कहा था कि यह चिट्ठी बीजेपी के साथ सांठगांठ में लिखी गई है. सूत्रों ने कहा था कि गुलाम नबी आज़ाद ने इस बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि 'अगर बीजेपी से सांठगांठ की बात साबित हो जता है तो वो पार्टी से इस्तीफा दे देंगे.' 

  • ''असंतुष्टों के ख‍िलाफ कोई दुर्भावना नहीं'': सोनिया गांधी बनी रहेंगी कांग्रेस प्रमुख; जानिए 10 बड़ी बातें  

    ''असंतुष्टों के ख‍िलाफ कोई दुर्भावना नहीं'': सोनिया गांधी बनी रहेंगी कांग्रेस प्रमुख; जानिए 10 बड़ी बातें  

    नेतृत्व संकट के बीच सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में फैसला लिया गया है कि फिलहाल सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष बनी रहेंगी. सात घंटे तक चली बैठक के शुरुआत में सोनिया गांधी ने कहा था कि वह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष का पद छोड़ना चाहती हैं और नए अध्यक्ष की तलाश शुरू करने का आग्रह किया था. कांग्रेस के शीर्ष 23 नेताओं की ओर से पूर्णकालिक नेतृत्व की मांग करते हुए लिखे गए पत्र के एक दिन बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई. कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी ने बैठक में समापन संबोधन में कहा कि पार्टी के अंदर किसी को लेकर भी उनके अंदर कोई दुर्भावना नहीं है. इसे पत्र लिखने वाले नेताओं के लिए एक संकेत माना जा रहा है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के समापन में उन्होंने कहा, "मझे तकलीफ हुई लेकिन सभी सहयोगी हैं. जो हुआ सो हुआ, हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए."

  • नेहरू-गांधी परिवार के बिना कांग्रेस की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता : दिग्विजय सिंह

    नेहरू-गांधी परिवार के बिना कांग्रेस की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता : दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को बैठक से पहले मध्यप्रदेश से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने गांधी परिवार का समर्थन करते हुए सोनिया गांधी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया है.  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोनिया गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में कार्य जारी रखने का आग्रह किया है.  प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार देर रात ट्वीट किया, 'मैं कई वर्षों तक अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी का महासचिव भी रहा. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सोनिया गांधी के खिलाफ तमाम झूठी अफ़वाहों के बावजूद उन्होंने 2004 में कांग्रेस पार्टी की जीत का नेतृत्व किया और अटल बिहारी वाजपेयी को घर पर बैठाया.'

  • CWC में राहुल गांधी की कथित टिप्‍पणी पर कांग्रेस की ओर से आई 'यह' सफाई

    CWC में राहुल गांधी की कथित टिप्‍पणी पर कांग्रेस की ओर से आई 'यह' सफाई

    कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि राहुल ने 'बीजेपी के साथ मिलीभगत' जैसा या इससे मिलता-जुलता एक शब्‍द भी नहीं बोला था. इसके बाद वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्‍बल ने अपना ट्वीट वापस ले लिया है. सिब्‍बल ने कहा, 'राहुल गांधी ने निजी तौर पर मुझे बताया है कि उन्‍होंने ऐसी कोई बात नहीं कही थी जो बताई जा रही है, इसके बाद मैंने अपना ट्वीट वापस ले लिया है.'

  • सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं पर बीजेपी से सांठगांठ का  कथित आरोप लगाने वाली बात को कांग्रेस की ओर से खारिज किया गया है. इसे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी ने कहा 'इन नेताओं ने ऐसे समय में चिट्ठी भेजी है जब पार्टी संकट में है और उनकी मां यानी सोनिया गांधी बीमार हैं.  राहुल गांधी ने कहा कि इस चिट्ठी को बीजेपी की मिलीभगत से लिखा गया है

  • गुलाम नबी आज़ाद ने दी सफाई - सोनिया-राहुल से दिक्कत नहीं, उनकी वजह से नहीं की इस्तीफे की पेशकश

    गुलाम नबी आज़ाद ने दी सफाई - सोनिया-राहुल से दिक्कत नहीं, उनकी वजह से नहीं की इस्तीफे की पेशकश

    कांग्रेस में पार्टी नेतृत्व की मांग को लेकर घमासान मचा हुआ है. सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक के बीच खबर आई थी कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद की ओर से इस्तीफे की पेशकश की खबर आई थी, जिसपर अब उनकी ओर से सफाई आई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com