NDTV Khabar

Captain Amrinder Singh


'Captain Amrinder Singh' - 72 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे को ED ने भेजा समन, मंगलवार को बुलाया

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे को ED ने भेजा समन, मंगलवार को बुलाया

    कथित उल्लंघन की जांच पहले आयकर विभाग द्वारा की गई थी और पंजाब की एक अदालत में मामला दायर किया गया था.

  • हरसिमरत का इस्तीफा अकाली दल की नौटंकी : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    हरसिमरत का इस्तीफा अकाली दल की नौटंकी : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    पूरे पंजाब में किसान इन विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और इसके खिलाफ रास्‍ता जाम कर रहे हैं. भारतीय किसान यूनियन (लखोवाल) के महासचिव हरिंदर सिंह ने इन बिलों को 'कोरोना वायरस से भी बदतर' बताया है. उन्‍होंने कहा कि यदि इन्‍हें लागू किया गया तो किसान, आढ़तिये और कृषि मजदूर बुरी तरह प्रभावित होंगे.

  • सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा,"बस बहुत हुआ'', पंजाब के लिए लॉकडाउन के नए नियम घोषित

    सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा,

    Punjab Curfew update:पंजाब सरकार (Punjab government) ने बढ़ते कोरोना मामलों की चिंताजनक स्थिति के चलते सख्त कदम उठाया है. राज्य के सभी शहरों और कस्बों में शुक्रवार से रात में कर्फ्यू रहेगा जो शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. साथ ही हफ्ते के आखिर में लॉकडाउन किया जाएगा.

  • बासमती चावल की वजह से मध्यप्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों में ठनी

    बासमती चावल की वजह से मध्यप्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों में ठनी

    बासमती चावल की वजह से मध्यप्रदेश और पंजाब के मुख्यमंत्रियों में ठन गई है. मामला प्रधानमंत्री दफ्तर तक पहुंच गया है. 'कड़कनाथ' मुर्गे के बाद मध्यप्रदेश ने बासमती चावल के जीआई टैग के लिए फिर अपना दावा ठोका है. जवाब में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री को पत्र‍ लिखकर कहा है कि मध्यप्रदेश बासमती उगाने वाले विशेष क्षेत्र में नहीं आता. ऐसे में उसे बासमती का जीआई टैग देना जीआई टैगिंग के उद्देश्य को ही बर्बाद कर देगा. मध्यप्रदेश में तो 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हैं, किसानों की कर्जमाफी, बिजली बिल, यूरिया जैसे मुद्दे तो हैं ही, अब दो राज्यों के बीच चावल युद्ध से भी कांग्रेस-बीजेपी के बीच नई लड़ाई शुरू हो गई है.

  • भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे, जिनमें से चार पंजाब से थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि गलवान घाटी हिंसा चीन की बड़ी योजना का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि घाटी में चीन द्वारा किया गया निर्माण यह दर्शाता है कि चीनी एक योजना पर काम कर रहे थे. सेना के पूर्व कप्तान सिंह ने कहा, "भारत क्षेत्र में अपनी एक इंच जमीन भी गंवाना बर्दाश्त नहीं कर सकता, जिसका दोनो पक्षों के लिए बड़ा रणनीतिक महत्व है. हम सभी ने अपने समय में पाकिस्तान और चीन के साथ भी टकराव देखा है और... वास्तव में यह गश्ती-टकराव तो बिल्कुल नहीं है."

  • NDTV से बोले पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह- 'अगर वो हमारे एक जवान को मारें तो उनके पांच मार गिराओ'

    NDTV से बोले पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह- 'अगर वो हमारे एक जवान को मारें तो उनके पांच मार गिराओ'

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि लद्दाख में चीनी के रवैये का भारत को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए. लद्दाख में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की जान जाने पर मुख्यमंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी है. अमरिंदर सिंह ने कहा, "अगर वे हमारा एक जवान मारते हैं तो हमें उनके पांच जवान मारने होंगे."

  • किसानों को मंडियों से बाहर फसल बेचने की अनुमति संबंधी अध्यादेश संघीय ढांचे का उल्लंघन नहीं: केंद्रीय कृषि मंत्री

    किसानों को मंडियों से बाहर फसल बेचने की अनुमति संबंधी अध्यादेश संघीय ढांचे का उल्लंघन नहीं: केंद्रीय कृषि मंत्री

    पंजाब सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में बाधा मुक्त व्यापार की अनुमति देने संबंधी हालिया अध्यादेश को लेकर केंद्र पर निशाना साधने के संदर्भ में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शनिवार को कहा कि अध्यादेश किसी भी तरह से संघीय ढांचे की भावना का उल्लंघन नहीं करेगा. केंद्रीय मंत्री ने खाद्यान्न के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के बारे में ‘भ्रम’ पैदा करने वाले लोगों को भी फटकार लगाई और कहा कि किसानों को सुनिश्चित मूल्य मिलना जारी रहेगा.

  • पंजाब में अकाली नेता की गोली मारकर हत्या, सुखबीर सिंह बादल बोले- लॉकडाउन में राजमीतिक हत्याएं बेरोक-टोक जारी...

    पंजाब में अकाली नेता की गोली मारकर हत्या, सुखबीर सिंह बादल बोले- लॉकडाउन में राजमीतिक हत्याएं बेरोक-टोक जारी...

    पुलिस के मुताबिक, यह घटना रविवार शाम चक कुलियां गांव में हुई, जब मंजोत (24) और उनके दो दोस्तों ने जोगिंदर सिंह नाम के एक व्यक्ति को रेत से एक तालाब भरने से रोकने की कोशिश की. इस मुद्दे को लेकर मंजोत और जोगिंदर के बीच कहा-सुनी हो गई. इस बीच, जोगिंदर का बेटा गुरदीप सिंह अपने घर से एक पिस्तौल लेकर आया और उसने मंजोत एवं उसके दोस्तों पर कथित तौर पर गोली चला दी. मृतक के एक रिश्तेदार ने यह आरोप लगाया है. 

  • पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार शाम को कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘18 मई से राज्य मे कर्फ्यू नहीं होगा. लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा.’’ उन्होंने संकेत दिया कि 18 मई से कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन भी चलने लगेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और ढील की घोषणा करेगी, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी.

  • पंजाब : 'खराब बर्ताव' के आरोप में मुख्य सचिव के खिलाफ प्रस्ताव पास, वित्त मंत्री ने कही ये बात

    पंजाब : 'खराब बर्ताव' के आरोप में मुख्य सचिव के खिलाफ प्रस्ताव पास, वित्त मंत्री ने कही ये बात

    पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने मीडिया से स्पष्ट किया कि वह ऐसी किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे, जो मुख्य सचिव करन अवतार सिंह द्वारा आयोजित की जाएगी या फिर वह इसमें शामिल होंगे.

  • COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    Punjab lockdown: पंजाब में कर्फ्यू को दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. कर्फ्यू के दौरान सुबह 7 से 11 के बीच चार घंटे की राहत दी जाएगी. यह जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए दी. दुकानें औैर उद्योग खुले रहेंगे हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि सबको सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए. कोरोनावायरस के चलते बने हालात को देखते हुए ही भविष्य में कर्फ्यू को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.  

  • केंद्र लॉकडाउन में उद्योगों या दुकानों में काम करने वालों को पूरी दिहाड़ी दिए जाने के सुझाव पर दोबारा सोचे : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    केंद्र लॉकडाउन में उद्योगों या दुकानों में काम करने वालों को पूरी दिहाड़ी दिए जाने के सुझाव पर दोबारा सोचे : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से कहा है कि केंद्र मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए सुझावों पर पुन: विचार करे. मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया था कि लॉकडाउन के दौरान उद्योग या दुकानों में काम करना वालों को पूरा वेतन दिया जाए. सीएम अमरिंदर सिंह का कहना है कि इससे ये लोग दिवालिया होने से बच जाएंगे.

  • Coronavirus Punjab News: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों से की अपील, कहा-वैशाखी पर घरों पर ही रहें

    Coronavirus Punjab News: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों से की अपील, कहा-वैशाखी पर घरों पर ही रहें

    Coronavirus Punjab News: मुख्यमंत्री ने लोगों से यह भी कहा कि वह सोमवार को 11 बजे अपने घर पर ही कोविड-19 के खिलाफ राज्य की जीत एवं बच्चों की सुरक्षा के लिये प्रार्थना करें.  त्यौहार की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल वैशाखी का त्योहार अलग होगा क्योंकि इसके जश्न में परंपरा का अभाव होगा. 

  • पंजाब के संगरूर में स्कूल वैन में आग लगी, चार बच्चे जिंदा जले

    पंजाब के संगरूर में स्कूल वैन में आग लगी, चार बच्चे जिंदा जले

    पंजाब के संगरूर जिले में शनिवार को एक दिल दहला देने वाली वारदात हुई. एक स्कूल वैन में आग लगने से चार बच्चे जिंदा जल गए. पुलिस ने बताया कि घटना लोंगोवाल-सिडसमाचार रोड पर हुई और हादसे के समय वैन में 12 बच्चे सवार थे.

  • मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखा काहलवां पर आधारित 'शूटर' फिल्म पर बैन लगाने का दिया आदेश, बताया यह कारण

    मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखा काहलवां पर आधारित 'शूटर' फिल्म पर बैन लगाने का दिया आदेश, बताया यह कारण

    सुखा काहलवां (Sukha Kahlwan) पर आधारित फिल्म 'शूटर' (Shooter) की रिलीज से पहले ही कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने फिल्म पर बैन लगाने का आदेश दिया है.

  • इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इसकी शुरुआत तब हुई जब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष बादल ने शुक्रवार को एसवाईएल मुद्दे पर नयी दिल्ली में हुई पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार के अधिकारियों की बैठक के मद्देनजर अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को 'इस विवादास्पद मुद्दे को लेकर किसी भी दबाव में नहीं झुकने' के लिये चेतावनी देनी चाही.

  • प्रियंका से जुड़े अमरिंदर के बयान पर बोली कांग्रेस: पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र

    प्रियंका से जुड़े अमरिंदर के बयान पर बोली कांग्रेस: पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र

    सिंह के बयान के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'पार्टी उन मामलों पर अपनी सार्वजनिक राय रखती है, जो पार्टी के अंदरुनी मामले नहीं होते हैं. जहां तक पार्टी के अंदरुनी मामलों का संबंध है, उसके ऊपर हर कार्यकर्ता को, हर नेता को अधिकार है कि वो अपनी राय रख सकता है.'

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा शनिवार को स्वीकार कर लिया है. एक अधिकारी ने यहां बताया कि सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को भेज दिया गया है. सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था जिसके कुछ दिनों बाद उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com