NDTV Khabar

Career


'Career' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ICAR Results 2020: एनटीए ने जारी की AIEEA, AICE की आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    ICAR Results 2020: एनटीए ने जारी की AIEEA, AICE की आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    ICAR Results 2020 Release Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ICAR AIEEA UG, ICAR AIEEA PG  और ऑल इंडिया कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन (AICE 2020) की आंसर की जारी कर दी है. इन परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि या पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा. 

  • टैलेंट का पैसों से कोई संबंध नहीं : NEET और JEE में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम पर केजरीवाल ने कहा

    टैलेंट का पैसों से कोई संबंध नहीं : NEET और JEE में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम पर केजरीवाल ने कहा

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कई छात्र कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि से होने के बावजूद नीट (NEET) और जेईई (JEE) में उत्तीर्ण हुए हैं और कहा कि प्रतिभा का धन से कोई संबंध नहीं होता. उन्होंने कहा कि सफल छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में धन की समस्या नहीं होगी, क्योंकि दिल्ली सरकार ने उनके लिए छात्रवृत्ति एवं ऋण के तौर पर दस लाख रुपये की व्यवस्था की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 569 छात्र सफल हुए हैं, जबकि 443 छात्र संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) में उत्तीर्ण हुए हैं. इनमें से 53 छात्र सीधे आईआईटी में नामांकन के योग्य हैं. 

  • DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत 4,800 से अधिक छात्रों ने किया दाखिले के लिए आवेदन

    DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत 4,800 से अधिक छात्रों ने किया दाखिले के लिए आवेदन

    DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ सूची के तहत दाखिले के दूसरे दिन 4,800 से अधिक विद्यार्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में प्रवेश के लिए आवेदन भरा. विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ कुल 4,882 विद्यार्थियों ने आज आवेदन भरा. कल 9,785 विद्यार्थियों ने आवेदन भरा था, जिनमें से 2,580 दाखिलों को मंजूरी दी गयी. आज 6,024 दाखिलों को मंजूरी दी गयी.'' दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को दूसरी कट-ऑफ सूची जारी की थी.

  • MHT CET 2020 Exam: पूरी हुई परीक्षा, जानिए- आंसर की और काउंसलिंग से जुड़ी अहम जानकारी

    MHT CET 2020 Exam: पूरी हुई परीक्षा, जानिए- आंसर की और काउंसलिंग से जुड़ी अहम जानकारी

    महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT CET) परीक्षा पूरी हो गई है. MHT CET 2020 परीक्षा देश भर में कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की गई. महाराष्ट्र के कॉलेजों में बीई (BE), बीटेक (BTech), बीफार्मा (BPharm) या डीफार्मा( DPharm) पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए परीक्षा 1 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच आयोजित की गई. हालांकि, महाराष्ट्र स्टेट सीईटी सेल पीसीएम (PCM) और पीसीबी (PCB) ग्रुप के लिए एमएचटी सीईटी परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए एक बार फिर आयोजित करेगा, जो छात्र मुंबई में बिजली गुल होने और भारी बारिश के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे. परीक्षा आयोजित होने के तुरंत बाद सीईटी सेल परीक्षा की उत्तर कुंजी और परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा. 

  • PSEB Admit Card 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    PSEB Admit Card 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    PSEB Admit Card 2020: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने कंपार्टमेंट या अतिरिक्त परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in से PSEB एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. जो छात्र PSEB कक्षा 10वीं और PSEB कक्षा 12वीं के परिणाम से असंतुष्ट थे, उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन करने का मौका दिया गया था. 

  • Chhattisgarh Board Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का Revaluation का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    Chhattisgarh Board Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का Revaluation का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    Chhattisgarh Board Result 2020:  छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का पुनर्मूल्यांकन (Revaluation) और रीटोटलिंग (Retotalling) का परिणाम घोषित कर दिया है. छत्तीसगढ़ बोर्ड के 10वीं और 12वीं क्लास के जो उम्मीदवार अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे, उन्हें रीइवैल्यूएशन और रीटोटलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दिया गया था. CGBSE 10वीं और 12वीं क्लास का रीइवैल्यूएशन और रीटोटलिंग का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. 

  • SBI Clerk Prelims Results 2020: एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SBI Clerk Prelims Results 2020: एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SBI Clerk Prelims Result 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 2020 जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2020 में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर ऑनलाइन देख सकते हैं. 

  • NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: NEET काउंसलिंग 2020 की तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) NEET काउंसलिंग आयोजित करेगा. MBBS / BDS पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए NEET काउंसलिंग का शेड्यूल MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जल्द ही अपलोड किया जाएगा. 

  • DUET 2020 Answer Key: एनटीए ने MPhil और PhD कोर्स के लिए जारी की आंसर की, इस दिन तक उठा सकते हैं आपत्ति

    DUET 2020 Answer Key: एनटीए ने MPhil और PhD कोर्स के लिए जारी की आंसर की, इस दिन तक उठा सकते हैं आपत्ति

    DUET 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर M.Phil और Ph.D पाठ्यक्रमों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (DUET) 2020 की उत्तर कुंजी यानी आंसर की जारी कर दी है. DUET 2020 आंसर की के साथ एजेंसी ने DUET परीक्षा का प्रश्न पत्र भी जारी कर दिया है. आधिकारिक बयान में कहा गया, "नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने M.Phil / Ph.D पाठ्यक्रमों के लिए प्रश्न पत्रों और उत्तर कुंजी को अपलोड कर दिया है, ताकि उम्मीदवार आपत्ति उठा सकें."

  • ICAI ने कहा- छात्र अब 10वीं के बाद CA फाउंडेशन कोर्स में ले सकेंगे एडमिशन

    ICAI ने कहा- छात्र अब 10वीं के बाद CA फाउंडेशन कोर्स में ले सकेंगे एडमिशन

    छात्र नए नियमों के अनुसार अब कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के फाउंडेशन कोर्स में अस्थायी तौर पर प्रवेश ले सकेंगे. हालांकि, अस्थायी प्रवेश उम्मीदवार द्वारा कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर लेने के बाद ही नियमित किया जाएगा. नए नियम छात्रों को वर्तमान समय से छह महीने पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) बनने में सक्षम बनाएंगे.

  • UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा का रिजल्ट किया जारी, Upmsp.edu.in पर करें चेक

    UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा का रिजल्ट किया जारी, Upmsp.edu.in पर करें चेक

    UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश मध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने कक्षा 10वीं का इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम और कक्षा 12वीं का कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी कर दिया है. UPMSP की 10वीं क्लास की इंप्रूवमेंट परीक्षा का कुल पास प्रतिशत 99.94 फीसदी है. यूपी बोर्ड 10वीं क्लास का कंपार्टमेंट परीक्षा का पास प्रतिशत 93.39 फीसदी रहा है और वहीं, 12वीं क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षा में 95.07 फीसदी छात्र सफल हुए हैं.  

  • NEET-JEE परीक्षा में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों का शानदार प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल ने छात्रों को दी बधाई

    NEET-JEE परीक्षा में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों का शानदार प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल ने छात्रों को दी बधाई

    देश की सबसे अहम और मुश्किल एंट्रेंस परीक्षा में शुमार नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षा के परिणाम घोषित हो चुके हैं. इन दोनों ही परीक्षाओं में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके सभी सफल बच्चों को बधाई दी और कुछ अहम जानकारी साझा की. अरविंद केजरीवाल ने बताया कि डॉक्टर बनने के लिए पूरे देश में जो नीट परीक्षा होती है, उसमें 569 बच्चे दिल्ली सरकार के स्कूलों के हैं. इन 569 में से नीट परीक्षा पास करने वाली 379 लड़कियां हैं. नीट परीक्षा में दिल्ली सरकार के स्कूलों की लड़कियों का पास प्रतिशत 67% रहा है.

  • Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

    Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

    Sainik School Admission 2021-22: ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2021 (AISSEE 2021) के लिए एडमिशन की प्रक्रिया आज यानी 20 अक्टूबर से शुरू हो रही है. सैनिक स्कूलों में कक्षा 9वीं या कक्षा छठी में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को aissee.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. एंट्रेंस परीक्षा रविवार 10 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए AISSEE-2021 का आयोजन करेगी. 

  • पिता चलाते हैं दुकान, कश्मीर के दो जुड़वां भाइयों ने NEET की परीक्षा में किया कमाल, हासिल किए इतने नंबर

    पिता चलाते हैं दुकान, कश्मीर के दो जुड़वां भाइयों ने NEET की परीक्षा में किया कमाल, हासिल किए इतने नंबर

    NEET Result 2020: कहते हैं कि ईमानदारी और लगन से मेहनत करने वाले को कामयाबी जरूर मिलती है. जम्मू और कश्मीर के दो जुड़वां भाइयों ने भी अपनी मेहनत के दम पर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. बता दें कि जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिले में एक कश्मीरी दुकानदार के दो जुड़वां बेटों ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 में कामयाबी हासिल करके अपने माता-पिता को गर्व महसूस कराया है. कुंजर के बटपोरा गांव के रहने वाले दो भाई, गौहर बशीर ने नीट की परीक्षा 2020 में 720 में से 657 अंक और शाकिर बशीर ने 720 अंकों में से 651 अंक हासिल किए हैं. 

  • Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं की पुन: परीक्षा इस महीने करेगा आयोजित, जानिए डिटेल

    Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं और 12वीं की पुन: परीक्षा इस महीने करेगा आयोजित, जानिए डिटेल

    Maharashtra SSC, HSC Re-Exam 2020: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने आधिकारिक तौर पर SSC और HSC के छात्रों के लिए महाराष्ट्र बोर्ड री-एग्जाम 2020 की तारीखों की घोषणा कर दी है. महाराष्ट्र बोर्ड HSC और SSC पुन: परीक्षा 2020 नवंबर और दिसंबर के महीने में आयोजित की जाएंगी.  

  • Covid-19: JNU के शिक्षकों ने नए शिक्षण सत्र को मानने से किया इनकार, कहा- थोपा जा रहा है

    Covid-19: JNU के शिक्षकों ने नए शिक्षण सत्र को मानने से किया इनकार, कहा- थोपा जा रहा है

    जवाहर लाल नेहरू शिक्षक एसोसिएशन (JNUTA) ने सोमवार को आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय की अकादमिक परिषद के पास मंजूरी के लिए भेजा गया नये शिक्षण सत्र का कार्यक्रम ‘फरमान के जरिए थोपा जा रहा है.' जुंटा का दावा है कि जेएनयू (JNU) पंजीयक ने जो कैलेंडर प्रस्तावित किया है उसमें कुछ बातें ‘‘पिछली तारीख'' से लागू हैं और इसका छात्रों और शिक्षकों पर प्रतिकूल प्रभाव होगा. जुंटा के अध्यक्ष डी.के. लोबियाल ने कहा, ‘‘जुंटा उस कैलेंडर को खारिज करता है, जिसमें शिक्षण को ध्यान में नहीं रखा गया है.

  • DU Admission 2020: दूसरी कट ऑफ के तहत 9,700 छात्रों ने किया आवेदन, 2,580 के दाखिले मंजूर

    DU Admission 2020: दूसरी कट ऑफ के तहत 9,700 छात्रों ने किया आवेदन, 2,580 के दाखिले मंजूर

    DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में दाखिले के लिए दूसरी कट ऑफ सूची के पहले दिन सोमवार को 9700 से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया. डीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, " कुल 9785 विद्यार्थियों ने आज आवेदन किया था. अबतक 2580 के दाखिले को मंजूरी मिली है.” दो हजार से ज्यादा छात्रों ने फीस जमा करा दी है." दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को दूसरी कट ऑफ सूची जारी की थी.

  • Jamia Hamdard Admission 2020: जामिया हमदर्द ने UG-PG कोर्स में एडमिशन के लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    Jamia Hamdard Admission 2020: जामिया हमदर्द ने UG-PG कोर्स में एडमिशन के लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    Jamia Hamdard Admission 2020: जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आवेदन करने की समय सीमा बढ़ा दी है. आवेदन फर्म जमा करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है, जिसे पहले 20 सितंबर को बंद किया जाना था. जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय में एडमिशन पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jamiahamdard.edu के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com