NDTV Khabar

Chandrasekhar


'Chandrasekhar' - 64 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस राज्य के CM ने Lockdown की अवधि बढ़ाने की वकालत की, PM मोदी से अनुरोध कर दी यह दलील...

    इस राज्य के CM ने Lockdown की अवधि बढ़ाने की वकालत की, PM मोदी से अनुरोध कर दी यह दलील...

    Lockdown Extension News: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि में 14 अप्रैल के बाद विस्तार किया जाए.

  • NPR पर बोले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ,'जब मेरे खुद के पास जन्म प्रमाणपत्र नहीं तो...'

    NPR पर बोले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ,'जब मेरे खुद के पास जन्म प्रमाणपत्र नहीं तो...'

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने शनिवार को राज्य विधानसभा में खुलासा किया कि उनके पास भी कोई जन्म प्रमाणपत्र नहीं है. राव ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के नए प्रारूप का जिक्र करते हुए कहा, "जब मेरे खुद के पास जन्म प्रमाणपत्र नहीं है तो मैं अपने पिता का प्रमाणपत्र कहां से लाऊंगा." नया प्रारूप 1 अप्रैल से लागू होना है.केसीआर ने आगे कहा, "यह मेरे लिए भी चिंता की बात है. मैं गांव में अपने घर पर पैदा हुआ था. उस वक्त वहां कोई अस्पताल नहीं थे. गांव के बुजुर्ग ही 'जन्मनामा' लिखते थे, जिस पर कोई आधिकारिक मुहर नहीं होती थी."

  • तेलंगाना विधानसभा भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित, CM राव ने केंद्र से की कानून को वापस लेने की अपील

    तेलंगाना विधानसभा भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित, CM राव ने केंद्र से की कानून को वापस लेने की अपील

    मंत्रिमंडल की बैठक के बाद जारी किए गए एक बयान में कहा गया, 'राज्य मंत्रिमंडल केंद्र सरकार से अपील करता है कि वह पड़ोसी देशों के नागिरकों को नागरिकता देने के लिए धर्म के आधार पर भेदभाव न करे. इसके साथ ही यह भी अपील की गई है कि अगर नागरिकता देनी है तो उसमें सभी धर्मों के लोगों को शामिल किया जाए.'

  • अकबरुद्दीन ओवैसी ने मंदिर और मस्जिद के लिए सरकार से मांगा कोष

    अकबरुद्दीन ओवैसी ने मंदिर और मस्जिद के लिए सरकार से मांगा कोष

    विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी सांसद असदुद्दीन ओवैसी के भाई हैं. असदुद्दीन ओवैसी मौजूदा केंद्र सरकार की कार्यनीति पर काफी मुखर रहे हैं. खास तौर से अल्पसंख्यों से संबंधित मुद्दों और नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को लेकर. हाल ही में CAA के खिलाफ देश भर में हो रहे प्रदर्शनों पर AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि खुद को मुस्लिम महिलाओं को भाई कहने वाले मोदी अब उनके धरने से डरे क्यों हुए हैं. 

  • मोदी सरकार CAA, NPR, NRC को लेकर झूठ फैला रही है : चंद्रशेखर आजाद

    मोदी सरकार CAA, NPR, NRC को लेकर झूठ फैला रही है : चंद्रशेखर आजाद

    उत्तरी बिहार के इस शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए आजाद ने लोगों से "लगातार और शांतिपूर्ण प्रदर्शन" करते रहने का अनुरोध किया और कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन से प्रेरणा लें. उन्होंने कहा, "मैं देश भर के लोगों को बताना चाहूंगा कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं. भीम आर्मी उनके साथ खड़ी है." 

  • TOP 5 NEWS: दिल्ली चुनाव से ठीक पहले कोर्ट ने दी भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को दिल्ली आने की इजाजत

    TOP 5 NEWS: दिल्ली चुनाव से ठीक पहले कोर्ट ने दी भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को दिल्ली आने की इजाजत

    लखनऊ में नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह कहा कि इस बिल को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, मायावती, सपा और कम्युनिष्ट कांव-कांव चिल्ला रहे हैं. मैंने इस बिल को संसद में पेश किया है मैं चुनौती देता हूं कि इस बिल में की किसी भी धारा में अगर किसी शख्स की नागरिकता छीनने की बाद है तो दिखाएं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार हो रहा है. अफगानिस्तान में बुद्ध की प्रतिमाएं तोड़ी गईं.

  • तेलंगाना: कलेश्वरम प्रोजेक्ट के समारोह में CM ने मेहमानों को बांटे 1.66 करोड़ के गिफ्ट, उठे सवाल

    तेलंगाना: कलेश्वरम प्रोजेक्ट के समारोह में CM ने मेहमानों को बांटे 1.66 करोड़ के गिफ्ट, उठे सवाल

    महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी समेत कई लोगों को जो चांदी के गिफ्ट दिए, उनकी कीमत 1.66 करोड़ के आस-पास है. फडणवीस और रेड्डी, जयशंकर भूपलपल्ली जिले में हुए भव्य समारोह के मुख्य अतिथि थे. फडणवीस को गिफ्ट में आभूषण का एक खास चांदी का हिस्सा दिया गया. वहीं रेड्डी को एक हैंडक्राफ्ट मोर दिया गया. इस समारोह में तेलंगाना के गवर्नर ईएसएल नरसिम्हा और आंध्र प्रदेश के कई मंत्रियों को भी गिफ्ट दिए गए.

  • कर्नाटक संकट: BJP सांसद का कांग्रेस पर पलटवार- 'अपनी समस्याओं के लिए मुझे और एयरक्राफ्ट को दोष न दें'

    कर्नाटक संकट: BJP सांसद का कांग्रेस पर पलटवार- 'अपनी समस्याओं के लिए मुझे और एयरक्राफ्ट को दोष न दें'

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandrasekhar) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अपनी समस्याओं के लिए मुझे दोष मत दें.

  • कर्नाटक में सियासी घमासान: BJP के राज्यसभा MP से जुड़ी कंपनी का है MLAs को मुम्बई ले जाने वाला विमान

    कर्नाटक में सियासी घमासान: BJP के राज्यसभा MP से जुड़ी कंपनी का है MLAs को मुम्बई ले जाने वाला विमान

    कांग्रेस प्रवक्ता के ई राधाकृष्णन ने कहा, ‘यह स्पष्ट है कि इसके (सरकार गिराने की कोशिश) पीछे उनका (भाजपा का) हाथ है. वे लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते. भाजपा के केंद्रीय नेता इसमें शामिल हैं. उनकी भूमिका पूरी तरह से स्पष्ट है.’ उन्होंने दावा किया कि असंतुष्ट विधायकों के शनिवार को राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करके राजभवन से बाहर आने के बाद उन्हें ले जाने के लिए चार्टर्ड विमान को एचएएल हवाई अड्डे पर तैयार रखा गया था. राधाकृष्णन ने आरोप लगाया कि सरकार गिराने का षड्यंत्र एक सप्ताह पहले रचा गया था जब जेडीएस विधायक ए एच विश्वनाथ दिल्ली गए थे और वहां भाजपा नेताओं से मिले थे.

  • भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

    भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

    भीम आर्मी (Bhim Army) के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ वाराणसी (Varanasi) से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) लड़ेंगे.

  • Telangana Vidhan Sabha Chunav Result 2018: अकेले दम पर PM मोदी, राहुल, सीएम नायडू और ओवैसी को धो डाला इस शख्स ने, 10 बातें

    Telangana Vidhan Sabha Chunav Result 2018: अकेले दम पर PM मोदी, राहुल, सीएम नायडू और ओवैसी को धो डाला इस शख्स ने, 10 बातें

    कांग्रेस के साधारण कार्यकर्ता के रूप में लगभग गुमनामी में सियासी सफर की शुरूआत से तेलंगाना गौरव का चेहरा बनने तक के. चंद्रशेखर राव ने राजनीति की तेज लहरों पर बड़े सधे अंदाज में अपनी चुनावी नैया पार की है. उन्होंने कांग्रेस को झुकने पर मजबूर करके अलग तेलंगाना राज्य के गठन में सफलता भी हासिल की. अलग तेलंगाना राज्य के दशकों पुराने एकमात्र स्वप्न को साकार करने के लिए बनी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की मंगलवार को घोषित परिणामों में जबरदस्त जीत के बाद केसीआर के नाम से लोकप्रिय के. चंद्रशेखर राव (64) ने देश के सबसे नये राज्य का सबसे ऊंचे कद वाला नेता होने का अपना दावा बरकरार रखा है. जून 2014 में तेलंगाना के गठन के बाद से हुए पहले विधानसभा चुनाव में मिली यह सफलता उनके लिए राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी भूमिका निभाने की उनकी आकांक्षा को मूर्त रूप देने में अत्यंत महत्वपूर्ण साबित हो सकती है.

  • Election Results 2018: कभी विदेशों में लगवाते थे नौकरी, इस तरह तेलंगाना के 'किंग' बने चंद्रशेखर राव

    Election Results 2018: कभी विदेशों में लगवाते थे नौकरी, इस तरह तेलंगाना के 'किंग' बने चंद्रशेखर राव

    Assembly Election Results 2018:के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) का पहली बार सियासी दुनिया से साबका हुआ और वे छात्र राजनीति के अखाड़े में कूद पड़े. चूंकि घर भी चलाना था तो उन्होंने बतौर एंप्लॉयमेंट कंसल्टेंट (रोजगार सलाहकार) एक नई पारी शुरू की.

  • अमित शाह का केसीआर पर निशाना, कहा - राव ने जल्द चुनाव करा कर तेलंगाना पर करोड़ों रुपये का बोझ डाला

    अमित शाह का केसीआर पर निशाना, कहा - राव ने जल्द चुनाव करा कर तेलंगाना पर करोड़ों रुपये का बोझ डाला

    भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने जल्द चुनाव करा कर राज्य पर करोड़ों रुपये का बोझ डाला है.

  • तेलंगाना की TRS सरकार पर सोनिया गांधी का हमला, KCR सिर्फ अपने और अपने करीबियों के लिए काम कर रहे

    तेलंगाना की TRS सरकार पर सोनिया गांधी का हमला, KCR सिर्फ अपने और अपने करीबियों के लिए काम कर रहे

    यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शुक्रवार को तेलंगाना की टीआरएस (TRS) सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और छात्रों की अनदेखी की है और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) केवल अपने लिए और अपने करीबियों के लिए काम कर रहे हैं. सोनिया ने कहा कि तेलंगाना के गठन के बाद जो विकास अपेक्षित था वह राव सरकार के कार्यकाल में नहीं हुआ.

  • TRS प्रमुख चंद्रशेखर राव का हमला, 'PM मोदी और BJP को है यह बीमारी...'

    TRS प्रमुख चंद्रशेखर राव का हमला, 'PM मोदी और BJP को है यह बीमारी...'

    टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमाला बोला. चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को एक रोग है, जिससे 'सांप्रदायिक उन्माद' होता है और इसी वजह से उन्होंने तेलंगाना में मुसलमानों के लिए नौकरियों में आरक्षण में बढ़ोतरी पर रोक लगा दी.

  • भीम आर्मी संस्थापक की रिहाई के पीछे कोई सियासी मंशा नहीं : उत्तर-प्रदेश सरकार

    भीम आर्मी संस्थापक की रिहाई के पीछे कोई सियासी मंशा नहीं : उत्तर-प्रदेश सरकार

    बसपा अध्यक्ष मायावती ने पिछले दिनों प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि चंद्रशेखर को भाजपा की एक साजिश के तहत रिहा किया गया है. इस पर पाठक ने कहा कि भीम आर्मी प्रमुख की रिहाई के पीछे भाजपा की कोई साजिश या सियासी मंशा नहीं है. इसे चुनाव के नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिये.

  • जेल से रिहा होने के बाद रावण बीमार, चिकित्सकों ने आराम की सलाह दी

    जेल से रिहा होने के बाद रावण बीमार, चिकित्सकों ने आराम की सलाह दी

    चिकित्सकों की एक टीम ने स्वास्थ्य जांच के बाद बीमार दलित नेता को आराम करने की सलाह दी. भीम आर्मी के मीडिया प्रभारी अजय गौतम ने बताया कि जब से चन्द्रशेखर आजाद जिला कारागार से अपने निवास छुटमलपुर पहुचे हैं तभी से मीडिया और कार्यकर्ताओं से घिरे हुए हैं, जिस कारण अचानक उनकी तबियत खराब हो गयी.

  • तेलंगाना में कौन मारेगा बाज़ी?

    तेलंगाना में कौन मारेगा बाज़ी?

    एक देश एक चुनाव शायद अभी न हो, लेकिन एक राज्य में समय से पहले चुनाव जरूर हो सकते हैं. यह राज्य है तेलंगाना जहां के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को अपने राज्य की विधानसभा भंग करने का फैसला किया ताकि समय से पहले चुनाव हो सकें.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com