NDTV Khabar

Chhatisgarh


'Chhatisgarh' - 147 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जिन BJP नेताओं ने की दूसरे धर्म में शादी, उन पर 'लव जिहाद' लागू होगा या नहीं? भूपेश बघेल का तंज

    जिन BJP नेताओं ने की दूसरे धर्म में शादी, उन पर 'लव जिहाद' लागू होगा या नहीं? भूपेश बघेल का तंज

    शनिवार को मीडिया से बातचीत में बघेल ने कहा, "कई भाजपा नेताओं के परिवार के सदस्यों ने भी अंतर-धर्म विवाह किया है. मैं भाजपा नेताओं से पूछता हूं कि क्या ये विवाह '' लव जिहाद 'की परिभाषा के तहत आते हैं या नहीं?"

  • पिता ने खाया जहर तो पुलिस ने दो महीने बाद जांच के लिए निकाला नाबालिग गैंगरेप पीड़िता का शव

    पिता ने खाया जहर तो पुलिस ने दो महीने बाद जांच के लिए निकाला नाबालिग गैंगरेप पीड़िता का शव

    छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में एक शादी के दौरान एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ कथित तौर पर 7 लोगों ने बलात्कार किया था, दो महीने पहले उसने खुदकुशी कर ली लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. 4 अक्टूबर को पीड़िता के पिता ने भी जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की तब जाकर मामला दर्ज हुआ.

  • नहीं रोक पाई बाधाएं: नक्सल प्रभावित इलाकों से निकलकर छत्तीसगढ़ की बेटियां नेशनल टीम में आएंगी नजर

    नहीं रोक पाई बाधाएं: नक्सल प्रभावित इलाकों से निकलकर छत्तीसगढ़ की बेटियां  नेशनल टीम में आएंगी नजर

    पुरुष हॉकी (Hockey) में भले ही पंजाब का दबदबा नजर आता हो, लेकिन भारत की नेशनल महिला हॉकी टीम में जल्द ही छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों की लड़कियां दमखम दिखाती नजर आ सकती हैं. आईटीबीपी (ITBP) के प्रशिक्षण के बाद राज्य के नौ लड़कियों का नेशनल हॉकी ट्रेनिंग कैंप में चयन हुआ है. लड़कियों ने बेहतर संसाधनों और अभ्यास के बेहतर मैदान उपलब्ध कराने के लिए केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजीजू से मदद का अनुरोध किया है. 

  • अभी तो पंजाब-हरियाणा के किसान कर रहे आंदोलन, जल्द सड़कों पर उतरेंगे देशभर के कृषक, छत्तीसगढ़ CM ने चेताया

    अभी तो पंजाब-हरियाणा के किसान कर रहे आंदोलन, जल्द सड़कों पर उतरेंगे देशभर के कृषक, छत्तीसगढ़ CM ने चेताया

    बघेल ने कहा, "इन विधेयकों को पारित करवा कर केंद्र सरकार निजी बाजारों को आगे आने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. सरकार ने बिल में अन्न भंडारण की सीमा को खत्म कर दिया है और कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग की शुरुआत की है."

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री चनेश राम रथिया का Covid-19 से हुआ निधन

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री चनेश राम रथिया का Covid-19 से हुआ निधन

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री चनेश राम रथिया का सोमवार की सुबह रायगढ़ के एक अस्पताल में कोविड-19 से निधन हो गया. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. राम रथिया 78 साल के थे. रा

  • CGBSE Class 10th, 12th Results 2020: छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, जानिए कैसा आया है इस साल का Result

    CGBSE Class 10th, 12th Results 2020: छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, जानिए कैसा आया है इस साल का Result

    CGBSE Chhattisgarh Board Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. इस बार छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं की परीक्षा में लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर रहा है. 10वीं क्लास की स्टूडेंट प्रज्ञा कश्यप का रिजल्ट 100 फीसदी रहा है. उन्होंने 600 में से 600 अंक प्राप्त किए हैं. रिजल्ट शिक्षा मंत्री प्रेमसाई सिंह टेकाम ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में रिजल्ट की घोषणा की. इस साल 12वीं क्लास का पास प्रतिशत 78.59 फीसदी रहा है, जबिक 10वीं क्लास में 73.62 स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इसी के साथ 12वीं क्लास में 82.02 फीसदी लड़कियां पास हुई है. लड़कियों के मुकाबले लड़कों का पास प्रतिशत 74.70 फीसदी है. वहीं, 10वीं क्लास की बात करें तो 10वीं बोर्ड परीक्षा में लड़कियों का पास प्रतिशत 76.28 फीसदी रहा है, जबकि 70.53 फीसदी लड़के ही परीक्षा में पास हुए हैं. 

  • Chhattisgarh Board Class 12th Toppers: तिकेश वैष्णव बने 12वीं क्लास के टॉपर, इन स्टूडेंट्स ने टॉप 3 में बनाई जगह

    Chhattisgarh Board Class 12th Toppers: तिकेश वैष्णव बने 12वीं क्लास के टॉपर,  इन स्टूडेंट्स ने टॉप 3 में बनाई जगह

    CGBSE Chhattisgarh Board Result 2020 Class 12th Topper: छत्तीसगढ़ बोर्ड (CGBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. इस साल छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड परीक्षा में तिकेश वैष्णव ने 97.80 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है. श्रेया अग्रवाल 97 फीसदी नंबरों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि तीसरे स्थान पर 96.06 फीसदी नंबरों के साथ तुन यादव ने अपना कब्जा जमाया है. CGBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • NLS के पूर्व छात्रों की टीम ने उठाया जिम्मा, बेंगलुरु में 180 प्रवासी मजदूरों को फ्लाइट से रायपुर भेजा

    NLS के पूर्व छात्रों की टीम ने उठाया जिम्मा, बेंगलुरु में 180 प्रवासी मजदूरों को फ्लाइट से रायपुर भेजा

    लॉकडाउन के कारण बेंगलुरु में फंसे 180 प्रवासी मजदूरों को नेशनल लॉ स्कूल (National Law School) के पूर्व छात्रों और कुछ दूसरे लोगों ने मिलकर प्लेन से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेजा.

  • Chhattisgarh College Exams 2020: छत्तीसगढ़ में कब होंगे कॉलेज के फाइनल ईयर के एग्जाम, अधिकारी ने दी जानकारी

    Chhattisgarh College Exams 2020: छत्तीसगढ़ में कब होंगे कॉलेज के फाइनल ईयर के एग्जाम, अधिकारी ने दी जानकारी

    छत्तीसगढ़ में कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की फाइनल ईयर की परीक्षाएं लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद आयोजित की जाएंगी. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने बचे हुए छात्रों की सेमेस्टर या वार्षिक परीक्षाओं को आयोजित न करने का फैसला किया है. कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने ये स्टूडेंट्स के हित में ये फैसला किया है. 

  • CPEB ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, यहां देखें पूरी लिस्ट

    CPEB ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, यहां देखें पूरी लिस्ट

    छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (CPEB) ने कोरोनावायरस महामारी और देश में लगे लॉकडाउन के चलते कई अहम परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इस बारे में बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करके जानकारी दी है. 

  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ली जेलों में व्यवस्था की जानकारी

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ली जेलों में व्यवस्था की जानकारी

    मुख्यमंत्री ने विभिन्न जेलों के अधिकारियों और कैदियों से चर्चा के दौरान कहा कि कोविड-19 का संक्रमण एक वैश्विक आपदा है. इससे बचाव में ही सभी की सुरक्षा है. बघेल ने जेल में काम कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि बाहर के लोगों से सामाजिक दूरी बनाकर रखें. उन्होंने कहा कि संक्रमण के रोकथाम के उपायों पर कड़ाई से अमल किया जाए. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बंदियों की प्रारंभिक जांच कराने और सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

  • 11वीं क्लास की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, हॉस्टल सुप्रीटेंडेंट को किया गया सस्पेंड

    11वीं क्लास की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, हॉस्टल सुप्रीटेंडेंट को किया गया सस्पेंड

    डिप्टी कलेक्टर ने बताया कि फिलहाल छात्रा को अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं इस मामले में जांच की जा रही है. डिप्टी कलेक्टर ने आगे कहा कि स्कूल के एडमिन ने मृत शिशु को लड़की के घरवालों को सौंप दिया है.

  • छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव परिणाम: कांग्रेस ने जीते 923 वार्ड तो BJP रही दूसरे नंबर पर

    छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव परिणाम: कांग्रेस ने जीते 923 वार्ड तो BJP रही दूसरे नंबर पर

    राजधानी रायपुर नगर निगम के 70 वार्डों में से भाजपा ने अब तक 23 वार्ड में तथा कांग्रेस ने 22 वार्ड में जीत हासिल की है. जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों ने दो वार्ड में जीत हासिल की है. राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि आयोग ने 151 शहरी निकायों के 2843 वार्ड पार्षदों के लिए आम चुनाव की घोषणा की थी. छह वार्डों में पार्षद निर्विरोध चुने गए. इसके अलावा, तीन वार्डों में कोई नामांकन प्राप्त नहीं हुआ, जबकि दो स्थानों पर सभी नामांकन वापस ले लिए गए.

  • By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    Bypoll Election Results 2019: छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ था.  अभी तक मिले नतीजों के मुताबिक केरल की पाला विधानसभा सीट लेफ्ट गठबंधन और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट का उपचुनाव बीजेपी ने जीत लिया है. 

  • Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

  • Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं, हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में 51 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • छत्तीसगढ़ : दुर्ग में महिला और उसके दो बच्चों के शव घर से मिले, पुलिस ने शुरू की पड़ताल

    छत्तीसगढ़ : दुर्ग में महिला और उसके दो बच्चों के शव घर से मिले, पुलिस ने शुरू की पड़ताल

    छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक महिला और उसके दो बच्चों के घर में मृत पाए जाने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.  दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के जामुल क्षेत्र में स्थित एसीसी सीमेंट की कॉलोनी में मीरा सिंह (39 वर्ष) उसके बेटे प्रत्युष (11 वर्ष) और बेटी सुप्रिया (पांच वर्ष) का शव संदिग्ध हालत में मिला है.  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मीरा और प्रत्युष का शव अलग-अलग कमरों में छत में पंखे से लटका हुआ था वहीं सुप्रिया का शव एक कमरे के बिस्तर पर था. सुप्रिया के गले में चोट के निशान भी हैं. 

  • इस लोकसभा सीट पर BSP प्रत्याशी ने दिया कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन, बीजेपी ने लगाया खरीद-फरोख्त का आरोप

    इस लोकसभा सीट पर BSP प्रत्याशी ने दिया कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन, बीजेपी ने लगाया खरीद-फरोख्त का आरोप

    छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के मतदान से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के रायपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन दे दिया है. इससे नाराज बसपा ने कांग्रेस पर खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com