NDTV Khabar

Chhattisgarh Coronavirus Update


'Chhattisgarh Coronavirus Update' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • छत्तीसगढ़ में 1586 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    छत्तीसगढ़ में 1586 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1586 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 2,02,523 हो गई है. राज्य में सोमवार को 224 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1964 लोगों ने घरों में पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 17 लोगों की मौत हुई है.

  • छत्तीसगढ़ में 2046 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    छत्तीसगढ़ में 2046 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 2046 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,79,654 हो गई है. राज्य में मंगलवार को 287 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, जबकि 1730 लोगों ने घरों में पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के छह मरीजों की मौत हुई है.

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 1649 नए मामले, पांच लोगों की मौत

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 1649 नए मामले, पांच लोगों की मौत

    Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में सोमवार को समाप्त 24 घंटों के दौरान 1649 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,77,608 हो गई है. राज्य में सोमवार को 314 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 2487 लोगों ने घर में पृथक-वास पूर्ण किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित पांच लोगों की मौत हुई है.

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2011 और झारखंड में 383 नए मामले

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2011 और झारखंड में 383 नए मामले

    Coronavirus: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शनिवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2011 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 1,74,591 हो गए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य झारखंड (Jharkhand) में इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 864 तक पहुंच गई है.

  • COVID-19: छत्तीसगढ़ में रायपुर समेत कई जिलों में 21 सितंबर से एक हफ्ते का लॉकडाउन   

    COVID-19: छत्तीसगढ़ में रायपुर समेत कई जिलों में 21 सितंबर से एक हफ्ते का लॉकडाउन   

    आदेश में कहा गया है कि संपूर्ण जिले में 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर 12 बजे तक धारा 144 लागू किया जाता है और रायपुर जिले के समस्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है. इस अवधि में रायपुर जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह से सील रहेंगी. इस दौरान, मेडिकल स्टोर्स को अपने निर्धारित समय में खुलने की अनुमति होगी. दूध की बिक्री भी निर्धारित समय में की जा सकेगी. 

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 3189 नए मरीज मिले, 23 संक्रमितों की मौत

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 3189 नए मरीज मिले, 23 संक्रमितों की मौत

    Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे के दौरान 3,189 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 73,966 हो गई है. राज्य में बुधवार को 689 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी गई. वहीं 23 संक्रमित लोगों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि बुधवार को संक्रमण के 3,189 मामले आए हैं.

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2228 नए मामले, 16 मरीजों की मौत

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2228 नए मामले, 16 मरीजों की मौत

    Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,228 नए मामले सामने आए, जबकि इसके कारण 16 और मौत हुईं. इन नये मामलों के साथ रविवार को राज्य में संक्रमितों की संख्या 63,991 हो गई, जबकि मृतकों की संख्या 555 पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • CGBSE Result 2020 Update: छत्तीसगढ़ बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम, जानिए Result से जुड़ी जानकारी

    CGBSE Result 2020 Update: छत्तीसगढ़ बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम, जानिए Result से जुड़ी जानकारी

    CGBSE Result 2020 Update: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट कल सुबह 11 बजे जारी करेगा. CGBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  cgbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड अक्सर ही रिजल्ट जारी करने से एक दिन पहले ही रिजल्ट की तारीख के बारे में जानकारी देता है.  पिछले साल छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 10 मई को जारी किया था. 10वीं क्लास का पास प्रतिशत 68 फीसदी था, जबकि 12वीं क्लास में 78.45 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. लेकिन इस बार कोरोनावायरस महामारी के चलते बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने में देरी हो गई है. 

  • छत्तीसगढ़: क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूर की पिटाई करता नजर आया स्वास्थ्य कर्मी, VIDEO वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

    छत्तीसगढ़: क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूर की पिटाई करता नजर आया स्वास्थ्य कर्मी, VIDEO वायरल  होने के बाद हुई कार्रवाई

    सीएमएचओ ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि जिस प्रवासी मजदूर की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है दरअसल उसने शराब पी रखी थी. इसके साथ ही सीएमएचओ ने स्वास्थ्य कर्मी को नोटिस जारी करते हुए सेंटर से हटा दिया था. 

  • छत्तीसगढ़ में COVID-19 के 74 नए मामले, रोगियों की संख्या एक हजार के करीब

    छत्तीसगढ़ में COVID-19 के 74 नए मामले, रोगियों की संख्या एक हजार के करीब

    एक अन्य अधिकारी ने बताया, ‘कबीरधाम के नए मामलों में 40 प्रवासी मजदूर हैं जो हाल ही में देश के विभिन्न हिस्सों से अपने गांवों में लौटे हैं और उन्हें पृथक-वास केंद्रों में रखा गया था. जिले के रोगियों में एक प्रयोगशाला तकनीकी सहायक तथा स्वास्थ्य विभाग का ग्रामीण कर्मी भी शामिल हैं.’

  • छत्तीसगढ़ में 52 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि

    छत्तीसगढ़ में 52 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि

    अधिकारियों ने बताया कि देर रात 52 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है, जिनमें जिला जांजगीर से 20, महासमुन्द से 12, जशपुर से छह, बलौदाबाजार से चार, बालोद से तीन, दुर्ग, राजनांदगांव और रायपुर से दो-दो तथा रायगढ़ से एक मरीज शामिल हैं.

  • छत्तीसगढ़ : क्वारेंटाइन सेंटर से भागे आंध्र प्रदेश के 22 मजदूर, घर भेजने के लिए दंतेवाड़ा में रोका गया था

    छत्तीसगढ़ : क्वारेंटाइन सेंटर से भागे आंध्र प्रदेश के 22 मजदूर, घर भेजने के लिए दंतेवाड़ा में रोका गया था

    अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह सभी 22 मजदूरों की चिकित्सकीय जांच की गई थी। किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए थे. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद गांव के सरपंच और पंचायत सचिव को सूचना दे दी गई थी, लेकिन मजदूर अभी तक गांव नहीं पहुंचे हैं.  छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के किसी भी जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. 

  • छत्तीसगढ़: तबलीगी जमात के अनुयायियों को प्रशासन की चेतावनी, अगर जानकारी छिपाई तो हत्या या हत्या के प्रयास का चलेगा मामला

    छत्तीसगढ़: तबलीगी जमात के अनुयायियों को प्रशासन की चेतावनी, अगर जानकारी छिपाई तो हत्या या हत्या के प्रयास का चलेगा मामला

    छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में प्रशासन ने तबलीगी जमात के अनुयायियों को यात्रा से संबंधित सूचना छिपाने पर हत्या और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. राजनांदगांव जिले के कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने आज एक आदेश जारी कर कहा है कि कलेक्टर कार्यालय से पूर्व में जारी आदेशों के तहत सभी धार्मिक, सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई गई है.

  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ली जेलों में व्यवस्था की जानकारी

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ली जेलों में व्यवस्था की जानकारी

    मुख्यमंत्री ने विभिन्न जेलों के अधिकारियों और कैदियों से चर्चा के दौरान कहा कि कोविड-19 का संक्रमण एक वैश्विक आपदा है. इससे बचाव में ही सभी की सुरक्षा है. बघेल ने जेल में काम कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि बाहर के लोगों से सामाजिक दूरी बनाकर रखें. उन्होंने कहा कि संक्रमण के रोकथाम के उपायों पर कड़ाई से अमल किया जाए. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बंदियों की प्रारंभिक जांच कराने और सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

  • Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में एक और कोरोनावायरस संक्रमित की रिपोर्ट आई निगेटीव, अब 4 मरीज हुए ठीक

    Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में एक और कोरोनावायरस संक्रमित की रिपोर्ट आई निगेटीव, अब 4 मरीज हुए ठीक

    Chhattisgarh Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने राज्य के सबसे पहले कोरोना मरीज की नेगेटिव रिपोर्ट आने की दी जानकारी थी. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा है कि संक्रमित के ठीक हो जाने के बाद लोग उत्साह में लापरवाही न बरतें, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो स्थितियां विपरीत होने लगेंगी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com