NDTV Khabar

Chhattisgarh News


'Chhattisgarh News' - 345 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF का एक अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF का एक अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल

    बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IG) सुंदरराज पी ने एनडीटीवी को बताया कि यह आईईडी विस्फोट उस समय हुआ जब सीआरपीएफ की टीम स्थानीय पुलिस के साथ एक विशेष अभियान पर निकली थी.

  • Coronavirus Cases In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस के 2,619 नए पॉजिटिव केस, 9 और मरीजों की मौत

    Coronavirus Cases In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस के 2,619 नए पॉजिटिव केस, 9 और मरीजों की मौत

    Chhattisgarh Coronavirus Cases: राज्य में अबतक कोविड-19 (COVID-19) की चपेट में आए कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1,47,866 हो गई है. छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 2,619 और लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

  • छत्तीसगढ़: एरयिल सर्विलांस के पुलिस को दिखी लोगों की भीड़, ग्रामीणों के साथ नक्सली होने का शक

    छत्तीसगढ़: एरयिल सर्विलांस के पुलिस को दिखी लोगों की भीड़, ग्रामीणों के साथ नक्सली होने का शक

    छत्तीसगढ़ में सुकमा के पालोड़ी से नक्सलियों के साथ ग्रामीणों का एक वीडियो सामने आया है. पुलिस का दावा है कि ड्रोन से रिकॉर्ड किया गया ये वीडियो उनके एरियल सर्विलॉन्स के दौरान मिला. मामला 9 सितंबर को बताया जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ नक्सली सड़क काटने जा रहे हैं, ऐसा पुलिस का दावा है. सूचना जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए है.  

  • छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मत्री ने एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट में कैथलैब यूनिट का किया ई-लोकार्पण

    छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मत्री ने एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट में कैथलैब यूनिट का किया ई-लोकार्पण

    चिकित्सा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने शाम 3.30 बजे डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय स्थित एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट (एसीआई) में नवस्थापित कैथलैब यूनिट का ई-लोकार्पण कर प्रदेश की जनता को नई सौगात दी है.

  • पानी के तेज बहाव में फंस गया शख्स, पेड़ पर लटका तो IAF चॉपर ने ऐसे बचाई जान... देखें Video

    पानी के तेज बहाव में फंस गया शख्स, पेड़ पर लटका तो IAF चॉपर ने ऐसे बचाई जान... देखें Video

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में काफी तेजी से बारिश हो रही है. बिलासपुर (Bilaspur) के पास खुटघाट डैम (Khutaghat Dam) में पानी के तेज बहाव में एक शख्स फंस गया. फिर इंडियन एयर फोर्स (IAF Chopper Rescued a Man) के चॉपर ने उसकी जान बचाई. 

  • छत्तीसगढ़: भीषण सड़क हादसे में 4 की मौत, खड़े ट्रक में जा घुसी सूमो

    छत्तीसगढ़: भीषण सड़क हादसे में 4 की मौत, खड़े ट्रक में जा घुसी सूमो

    टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि सूमो में सवार 9 में से 3 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई जबकि एक ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ा. इसके अलावा 5 लोगों को गंभीर रूप से चोटिल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • बेरहम पुलिस ! बीमार महिला को पुलिसवालों ने नहीं ले जाने दिया अस्पताल, रास्ते में तोड़ा दम

    बेरहम पुलिस ! बीमार महिला को पुलिसवालों ने नहीं ले जाने दिया अस्पताल, रास्ते में तोड़ा दम

    बलरामपुर जिले के गैना गांव की बिहानी देवी कुछ दिनों से बीमार थीं, पति किराये पर गाड़ी लेकर उन्हें अंबिकापुर के सरकारी अस्पताल लेकर जा रहे थे लेकिन सूरजपुर जिले की सीमा से उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया.

  • Video: अपने अधिकारी को बीट गार्ड ने डांटा, कहा- दस्तखत करिए! यहां अपराधी हो आप

    Video: अपने अधिकारी को बीट गार्ड ने डांटा, कहा- दस्तखत करिए! यहां अपराधी हो आप

    बीते कुछ दिनों में खाकी वर्दी पर कई तरह के सवाल उठाए गए हैं. लेकिन कुछ मामले में ऐसे भी आते हैं जिनको देखकर ऐसा लगता है ये सब फिल्मों ही अच्छा लगता है, रियल लाइफ में ऐसा कहां होता है. शायद ही आपने कहीं सुना होगा कि सिपाही ने अपने से बड़े अफसर को कानून का पाठ पढ़ाते हुए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने की हिम्मत दिखाई हो. लेकिन छत्तीसगढ़ में एक बीट गार्ड ने ऐसी हिम्मत दिखाई की लोगो की अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम' का एक सीन याद आ गया है. छत्तीसगढ़ में कटघोरा क्षेत्र में बांकीमोंगरा में बांस बाड़ी के अंदर बांस काटने को लेकर रेंजर और बीट गार्ड में जमकर विवाद हो गया. अपने अफसर को बीट गार्ड ने खूब खरी खोटी सुनाई यहां तक कह दिया कि थ्री स्टार लग गया पर नियमों की जानकारी नहीं रखते हो. इसके बाद बीट गार्ड ने रेंजर सहित 11 मजदूरों के खिलाफ पंचनामा तैयार कर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया.  

  • इस राज्य की सरकार खरीदेगी गाय का गोबर, मिलेंगे इतने पैसे और यहां होगा इस्तेमाल....

    इस राज्य की सरकार खरीदेगी गाय का गोबर, मिलेंगे इतने पैसे और यहां होगा इस्तेमाल....

    छत्तीसगढ़ सरकार हरेली उत्सव के मौके पर 20 जुलाई को शुरू होने जा रही 'गौधन न्याय योजना' के तहत पशुपालकों से डेढ़ रुपये प्रति किलोग्राम की दर से गाय का गोबर खरीदने की योजना बना रही है.

  • छत्तीसगढ़ : पुलिस ने जारी की 34 नक्सली नेताओं की लिस्ट, 8 लाख से लेकर 1 करोड़ तक का इनाम

    छत्तीसगढ़ : पुलिस ने जारी की 34 नक्सली नेताओं की लिस्ट, 8 लाख से लेकर 1 करोड़ तक का इनाम

    वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बस्तर क्षेत्र की पुलिस ने 34 नक्सली नेताओं की सूची जारी है. इन नक्सली नेताओं में दो महिला नक्सली भी शामिल हैं. इन पर आठ लाख रूपए से एक करोड़ रूपए के इनाम रखे गये हैं.

  • CGBSE Class 10th, 12th Results 2020: छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, जानिए कैसा आया है इस साल का Result

    CGBSE Class 10th, 12th Results 2020: छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, जानिए कैसा आया है इस साल का Result

    CGBSE Chhattisgarh Board Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. इस बार छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं की परीक्षा में लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर रहा है. 10वीं क्लास की स्टूडेंट प्रज्ञा कश्यप का रिजल्ट 100 फीसदी रहा है. उन्होंने 600 में से 600 अंक प्राप्त किए हैं. रिजल्ट शिक्षा मंत्री प्रेमसाई सिंह टेकाम ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में रिजल्ट की घोषणा की. इस साल 12वीं क्लास का पास प्रतिशत 78.59 फीसदी रहा है, जबिक 10वीं क्लास में 73.62 स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इसी के साथ 12वीं क्लास में 82.02 फीसदी लड़कियां पास हुई है. लड़कियों के मुकाबले लड़कों का पास प्रतिशत 74.70 फीसदी है. वहीं, 10वीं क्लास की बात करें तो 10वीं बोर्ड परीक्षा में लड़कियों का पास प्रतिशत 76.28 फीसदी रहा है, जबकि 70.53 फीसदी लड़के ही परीक्षा में पास हुए हैं. 

  • Chhattisgarh Board Class 12th Toppers: तिकेश वैष्णव बने 12वीं क्लास के टॉपर, इन स्टूडेंट्स ने टॉप 3 में बनाई जगह

    Chhattisgarh Board Class 12th Toppers: तिकेश वैष्णव बने 12वीं क्लास के टॉपर,  इन स्टूडेंट्स ने टॉप 3 में बनाई जगह

    CGBSE Chhattisgarh Board Result 2020 Class 12th Topper: छत्तीसगढ़ बोर्ड (CGBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. इस साल छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड परीक्षा में तिकेश वैष्णव ने 97.80 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है. श्रेया अग्रवाल 97 फीसदी नंबरों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि तीसरे स्थान पर 96.06 फीसदी नंबरों के साथ तुन यादव ने अपना कब्जा जमाया है. CGBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • CGBSE Board Result 2020 Live Updates: जारी हुआ छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा का Result, 10वीं में प्रज्ञा कश्यप ने किया टॉप

    CGBSE Board Result 2020 Live Updates: जारी हुआ छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा का Result, 10वीं में प्रज्ञा कश्यप ने किया टॉप

    Chhattisgarh Board Result 2020 Live Updates: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. रिजल्ट 11 बजे जारी होगा. CGBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  cgbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. बता दें कि कई अन्य बोर्ड की तरह छत्तीसगढ़ बोर्ड ने भी कोविड-19 महामारी (COVID-19 Outbreak) के चलते बची हुई बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. बोर्ड ने 10वीं के छात्रों के कुछ सब्जेक्ट्स और 12वीं के छात्रों के कुछ ऑप्शनल सब्जेक्ट्स की परीक्षाओं को स्थगित किया था. वहीं, पिछले साल के रिजल्ट की बात करें तो छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 10 मई को जारी किया था. 10वीं क्लास का पास प्रतिशत 68 फीसदी था, जबकि 12वीं क्लास में 78.45 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. लेकिन इस बार कोरोनावायरस महामारी के चलते बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने में देरी हो गई है.  

  • छत्तीसगढ़: क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूर की पिटाई करता नजर आया स्वास्थ्य कर्मी, VIDEO वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

    छत्तीसगढ़: क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूर की पिटाई करता नजर आया स्वास्थ्य कर्मी, VIDEO वायरल  होने के बाद हुई कार्रवाई

    सीएमएचओ ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि जिस प्रवासी मजदूर की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है दरअसल उसने शराब पी रखी थी. इसके साथ ही सीएमएचओ ने स्वास्थ्य कर्मी को नोटिस जारी करते हुए सेंटर से हटा दिया था. 

  • छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायक के प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, देखिए VIDEO

    छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायक के प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, देखिए VIDEO

    बताते चलें कि कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल 32 कर्मचारियों की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. विनय जायसवाल ने इस बारे में कहा, 'राज्य में पिछली भाजपा सरकार के दौरान एक काल्पनिक जांच के आधार पर दक्षिण पूर्वी कोल फील्ड्स लिमिटेड द्वारा श्रमिकों को बर्खास्त कर दिया गया था.'

  • छत्तीसगढ़: मनरेगा के तहत काम कर रहे दो गांव के लोगों के बीच हुई झड़प

    छत्तीसगढ़: मनरेगा के तहत काम कर रहे दो गांव के लोगों के बीच हुई झड़प

    काम करने वाले लोगों ने एक दूसरे पर काम करने वाले औजारों से हमला किया. बताया जा रहा है इस घटना में बड़ी संख्या में मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव की सीमा को लेकर दोनों गुटों के बीच विवाद शुरू हुआ था जोकि बाद में हाथापाई में तब्दील हो गया. 

  • छत्तीसगढ़ के सरगुजा में तीन दिन में तीन हथनियों की मौत

    छत्तीसगढ़ के सरगुजा में तीन दिन में तीन हथनियों की मौत

    छत्तीसगढ़ के सरगुजा क्षेत्र में गुरुवार को एक और जंगली हथिनी मृत पाई गई. इस क्षेत्र में पिछले तीन दिन में तीन हथनियों की मौत हो चुकी है.

  • छत्तीसगढ़ : क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लेना प्रदेश BJP अध्यक्ष को पड़ा महंगा, लगा आरोप, FIR भी दर्ज

    छत्तीसगढ़ : क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लेना प्रदेश BJP अध्यक्ष को पड़ा महंगा, लगा आरोप, FIR भी दर्ज

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस के शासन में महासमुंद जिले में बीजेपी नेताओं को क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लेना महंगा पड़ गया. बीजेपी अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी समेत 12 पार्टी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. साथ ही प्रशासन ने उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने को कहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com