NDTV Khabar

Chhindwara


'Chhindwara' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MP : कोरोना के चलते पाबंदियों को नजरअंदाज कर गोटमार मेले में की गई पत्थरबाजी, 110 लोग घायल

    MP : कोरोना के चलते पाबंदियों को नजरअंदाज कर गोटमार मेले में की गई पत्थरबाजी, 110 लोग घायल

    देश में कोरोनावायरस के कहर के बावजूद मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में हर साल आयोजित किए जाने वाले गोटमार मेले का इस बार भी आयोजन किया गया. इस मेले में दो गांवों के लोग एक दूसरे पर पत्थर फेंकते हैं. बुधवार को छिंदवाड़ा के पांढुर्ना इलाके में हुए इस मेले में 110 लोग घायल हुए हैं, वहीं पुलिस की एक गाड़ी क्षतिग्रस्त भी हो गई है.

  • पिकनिक मनाने गई लड़कियां सेल्फी लेते समय नदी के बहाव में फंसीं, पुलिस ने बचाया, VIDEO

    पिकनिक मनाने गई लड़कियां सेल्फी लेते समय नदी के बहाव में फंसीं, पुलिस ने बचाया, VIDEO

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण काल में सामूहिक रूप से आयोजन पर प्रशासन की तमाम पाबंदियों के बाद भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी का उदाहरण है आज की घटना जहां छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के ग्राम बेलखेड़ी की पेंच नदी के बहाव में पिकनिक मनाने पहुंची युवतियां पानी में फंसी गईं. 

  • मध्य प्रदेश : 12वीं बोर्ड परीक्षा में नकल करते कैमरे में कैद हुए स्टूडेंट्स, VIDEO हुआ वायरल

    मध्य प्रदेश : 12वीं बोर्ड परीक्षा में नकल करते कैमरे में कैद हुए स्टूडेंट्स, VIDEO हुआ वायरल

    सोशल मीडिया में वायरल वीडियो अमरवाड़ा के परीक्षा केंद्र का होने का दावा किया जा रहा है. वीडियो में इस परीक्षा केंद्र में कोई शिक्षक ड्यूटी पर तैनात नहीं दिखाई दे रहा है और परीक्षा के बीच, छात्र आपस में एक-दूसरे से बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं. यही नहीं वीडियो में कुछ छात्र तो अपने जेब से पर्ची निकाल कर बेखोफ नकल करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. 

  • मध्यप्रदेश : छिंदवाड़ा में शराबी युवक की पिटाई के बाद उसका एक और वीडियो वायरल

    मध्यप्रदेश : छिंदवाड़ा में शराबी युवक की पिटाई के बाद उसका एक और वीडियो वायरल

    सोशल मीडिया में कल छिंदवाड़ा का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें युवक की पुलिस बेरहमी से पिटाई कर रही है.इस मामले में आज पुलिस अधीक्षक ने दोषी दो पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. घटना की जांच की जा रही है. लेकिन आज इसी घटना से सम्बन्धित पीड़ित युवक का एक और वीडियो वायरल हुआ है. तस्वीरों में दिखाई दे रहा है रात में पुलिस नशे में धुत्त इस युवक घर छोड़ने गई है. पुलिस पीड़ित युवक को उसके घर में मां के पास छोड़ती दिखाई दे रही है.

  • 17 वर्षीय पावर लिफ्टर को एशियन चैंपियनशिप में हिस्‍सा लेने के लिए है मदद का इंतजार, CM से भी लगाई गुहार

    17 वर्षीय पावर लिफ्टर को एशियन चैंपियनशिप में हिस्‍सा लेने के लिए है मदद का इंतजार, CM से भी लगाई गुहार

    मध्यप्रदेश की अदिति बैरागी को मई 2020 में इंडोनेशिया में आयोजित होने वाली एशियन जूनियर पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जाना है. इसके लिए उसे एक लाख तीस हजार रुपये जमा करवाने हैं. जैसे तैसे परिवार ने कर्ज लेकर आधी क़िश्त तो जमा करवा दी है लेकिन दूसरी किश्त अब भगवान भरोसे ही है.

  • जब आज़ादी के लिए गांधी जी ने बेच दी थी अपनी खाने की प्लेट, खरीदने वाले के पोते ने सुनाई 1921 की वो पूरी कहानी

    जब आज़ादी के लिए गांधी जी ने बेच दी थी अपनी खाने की प्लेट, खरीदने वाले के पोते ने सुनाई 1921 की वो पूरी कहानी

    आजादी की लड़ाई के दौरान महात्मा गांधी दो बार मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में आए थे. उन्होंने यहां संघर्ष के लिए धनराशि जुटाने के क्रम में अपनी चांदी की प्लेट नीलामी की थी.

  • छेड़छाड़ और बदनाम कर देने की धमकी से परेशान लड़की ने खुद को आग लगाई

    छेड़छाड़ और बदनाम कर देने की धमकी से परेशान लड़की ने खुद को आग लगाई

    मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक नाबालिग लड़की ने कथित तौर पर एक युवक की प्रताड़ना, छेड़छाड़ और बदनाम कर देने की धमकी से परेशान होकर खुद को आग लगा ली जिससे उसका हाथ और चेहरा झुलस गया. जब पुलिस लड़की का उपचार कराने के लिए उसे लेकर अस्पताल पहुंची तो चकित रह गई. वहां आरोपी भी जलने के कारण अपना इलाज करा रहा था. जब पूछताछ की गई तो मामला सामने आया.

  • कमलनाथ के 'गढ़' में ऑपरेशन के बाद गई 4 मरीजों की आंखों की रोशनी, जांच के आदेश

    कमलनाथ के 'गढ़' में ऑपरेशन के बाद गई 4 मरीजों की आंखों की रोशनी, जांच के आदेश

    नेत्र विभाग के प्रभारी डॉ. सी. एम. गेदाम ने मीडिया को बताया, 'इन सभी मरीजों की जांच की गई है. रेटीना में सफेदी की वजह से आंखों में दिखाई नहीं दे रहा है. सफेदी छंटने के बाद सभी को सामान्य दिखाई देने लगेगा. मरीज को सीनियर डॉक्टर से जांच के लिए रेफर किया गया है.' 

  • मध्यप्रदेश: छिंदवाड़ा के गोटमार मेले में करीब 400 लोग घायल, कुछ लोगों को आई गंभीर चोट

    मध्यप्रदेश: छिंदवाड़ा के गोटमार मेले में करीब 400 लोग घायल, कुछ लोगों को आई गंभीर चोट

    मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा ज़िले के पांढुर्णा में परंपरागत गोटमार मेले में लगभग 400 लोग घायल हो गये. कुछ लोगों को गंभीर चोट भी आई है जिन्हें नागपुर रेफर किया गया है. शनिवार सुबह 9 बजे पांढुर्णा की जाम नदी में गोटमार मेले की शुरूआत चंडिका देवी की पूजन के बाद पलाश के पेड़ पर झंडा लगाकर हुई. इसके बाद पांढुर्णा और सांवरगांव के लोगों में नदी में लगे झंडे को तोड़ने के लिए दोनों तरफ से पथराव हुआ. सालों बाद इस बार पांढुर्णा के लोगों ने झंडा जीत लिया. छिंदवाड़ा जिला कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने बताया कि इस परंपरा को पूरी तरह से रोकना मुश्किल है लेकिन इस बार मेले के दौरान शराब पीने और गोफन के इस्तेमाल को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया.

  • ...जब MP के सीएम कमलनाथ वोट डालने पहुंचे मतदान केंद्र, बत्ती हो गई गुल- जानिये फिर क्या हुआ

    ...जब MP के सीएम कमलनाथ वोट डालने पहुंचे मतदान केंद्र, बत्ती हो गई गुल- जानिये फिर क्या हुआ

    मध्य प्रदेश में सोमवार को पहले चरण का मतदान हुआ. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के लिए उस समय असहज स्थिति बन गई जब वह अपने परिवार सहित मतदान केंद्र पहुंचे, लेकिन वहां बिजली चली गई. इसके चलते उन्हें वहां मौजूद मीडियाकर्मियों के कैमरों की रोशनी में मताधिकार का इस्तेमाल करना पड़ा.

  • मध्यप्रदेश : छिंदवाड़ा में किसान ने खुदकुशी की, मामले पर सियासत शुरू हुई

    मध्यप्रदेश : छिंदवाड़ा में किसान ने खुदकुशी की, मामले पर सियासत शुरू हुई

    मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक किसान ने आत्महत्या कर ली. मेघासिवनी गांव के रहने वाले अकड़ू उइके का शव उनके खेत के करीब फूस के छज्जे से लटकता हुआ मिला. छिंदवाड़ा राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ का चुनावी क्षेत्र है.

  • Lok Sabha Election 2019: कमलनाथ की छिंदवाड़ा के लोगों से अपील- अगर मेरा बेटा काम नहीं करे तो...

    Lok Sabha Election 2019: कमलनाथ की छिंदवाड़ा के लोगों से अपील- अगर मेरा बेटा काम नहीं करे तो...

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने अपने बेटे नकुल के पक्ष में यहां चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि अगर उनका बेटा नकुलनाथ (Nakul Nath) काम नहीं करे तो लोग उसके कपड़े फाड़ दें. कमलनाथ (Kamal Nath) ने क्षेत्र से अपने 40 साल के जुड़ाव का जिक्र करते हुए कहा कि अब उन्होंने छिंदवाड़ा की जनता की सेवा करने का जिम्मा अपने बेटे को सौंपा है, ताकि वह मध्यप्रदेश के लिए काम कर सके. उन्होंने कहा, 'मैं आज जहां हूं वहां इसलिए हूं क्योंकि आपने मुझे प्यार और ताकत दी है.'

  • छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के बाद कमलनाथ के बेटे ने किया यह पहला ऐलान

    छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के बाद कमलनाथ के बेटे ने किया यह पहला ऐलान

    छिंदवाड़ा से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के नाम का बतौर कांग्रेस उम्मीदवार ऐलान हो गया. अपने नाम की आधिकारिक घोषणा होने के बाद शाम को वे प्रचार करके लौटे. इसके बाद छिंदवाड़ा स्थित कमलकुंज निवास में मीडिया से चर्चा करते हुए नकुलनाथ ने कहा कि उनके पिता कमलनाथ की विकास की लहर को आगे ले जाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी. साथ ही बेरोजगारी की समस्या और किसानों की कर्जमाफी को भी वे पूरी प्राथमिकता के साथ निभाएंगे.

  • कांग्रेस ने कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से दिया टिकट, MP के 12 उम्मीदवारों की LIST जारी

    कांग्रेस ने कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से दिया टिकट, MP के 12 उम्मीदवारों की LIST जारी

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के 12 प्रत्याशियों की सूची (Congress LIST) जारी की है. कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ (Nakul Nath) को छिंदवाड़ा (Chhindwara) से टिकट दिया है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह राहुल (Ajay Singh Rahul) को सीधी सीट से टिकट दिनया गया है. जबकि खंडवा लोकसभा सीट से अरुण यादव कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.

  • मध्य प्रदेश: कमलनाथ ने बेटे को सौंपी छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी, दिग्विजय सिंह से कठिन सीट पर चुनाव लड़ने के लिए कहा

    मध्य प्रदेश: कमलनाथ ने बेटे को सौंपी छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी, दिग्विजय सिंह से कठिन सीट पर चुनाव लड़ने के लिए कहा

    लोकसभा चुनावों के ऐलान होते ही मध्य प्रदेश में सियासी हलचले तेज हो गई हैं. इसी दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत छिंदवाड़ा पहुंचे. वहां उन्होंने  कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के चुनाव लड़ने संबंधी सवाल पर कहा कि दिग्विजय सिंह कहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं यह वह खुद तय करेंगे लेकिन मैंने उनसे आग्रह किया है कि वो उन प्रदेश की कठिन सीट से चुनाव लड़ें.

  • PUBG खेलते-खेलते शख्स पानी समझकर पी गया Acid, अस्पताल में भी करता रहा ऐसा

    PUBG खेलते-खेलते शख्स पानी समझकर पी गया Acid, अस्पताल में भी करता रहा ऐसा

    मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. ऑनलाइन गेम पबजी खेलने में इतना व्यस्थ था कि उसने पानी समझकर एसिड पी लिया.

  • क्या कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार खिल पाएगा 'कमल'? कमलनाथ की सीट से ये हो सकते हैं उम्मीदवार!

    क्या कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार खिल पाएगा 'कमल'? कमलनाथ की सीट से ये हो सकते हैं उम्मीदवार!

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियां किसी भी सीट पर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती. ऐसे में बात करते हैं मध्यप्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा (Chhindwara Seat) की. यह क्षेत्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) का गढ़ रहा है. इस सीट से कमलनाथ 9 बार से सांसद हैं. उन्हें यहां सिर्फ एक बार हार मिली है.

  • मप्र में अब छिंदवाड़ा बन रहा 'प्रशासनिक सर्जरी' का मॉडल! बदले गए हर स्तर के अधिकारी, भाजपा ने साधा निशाना

    मप्र में अब छिंदवाड़ा बन रहा 'प्रशासनिक सर्जरी' का मॉडल! बदले गए हर स्तर के अधिकारी, भाजपा ने साधा निशाना

    राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में 12 दिसंबर को कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया और बतौर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 17 दिसंबर को शपथ ली थी. उसके बाद राज्य में बदलाव का दौर शुरू हुआ, इस बदलाव का सबसे ज्यादा असर कमलनाथ के संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा में नजर आ रहा है. यहां के पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को बदल दिया गया. राज्य की पूर्व मुख्य सचिव निर्मला बुच मानती है कि जब सरकार बदलती है तो अपने लक्ष्य को हासिल करने और योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के मकसद से अपनी पसंद के अफसरों की तैनाती करती है. कोशिश तो अच्छी टीम बनाने की होती है. साथ ही अपने लोगों तक संदेश भी बदलाव के जरिए दिया जाता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com