NDTV Khabar

Chief Minister Manohar Parrikar


'Chief Minister Manohar Parrikar' - 42 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गोवा में नए CM का फ्लोर टेस्ट आज, फाइव स्टार रिसॉर्ट में ले जाए गये बीजेपी के विधायक

    गोवा में नए CM का फ्लोर टेस्ट आज, फाइव स्टार रिसॉर्ट में ले जाए गये बीजेपी के विधायक

    गोवा की नई बीजेपी सरकार को आज विधानसभा में बहुमत साबित करना है. बीजेपी के पास अपने सहयोगियों की मदद से बहुमत के लिए ज़रूरी 19 सीटों से ज़्यादा का आंकड़ा है. ऐसे में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की नई सरकार के लिए फ़्लोर टेस्ट की राह आसान है. बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी के विधायकों को एक पाइव स्टार रिसॉर्ट में ठहराया गया है. आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर के अचानक निधन के बाद प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं.

  • गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में जारी सियासी उठापटक पर विराम लग गया है. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के नए मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) के साथ-साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली. MGP के सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. सोमवार देर रात आयोजित समारोह में प्रमोद सावंत और दो डिप्टी सीएम के अलावा 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी. मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. उन्होंने ही मुझे राजनीति में लाया और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना.

  • प्रमोद सावंत ने राजभवन में रात 2 बजे आयोजित समारोह में गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

    प्रमोद सावंत ने राजभवन में रात 2 बजे आयोजित समारोह में गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

    प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) पद की शपथ ली. प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राज्यभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनियता की शपथ ली. प्रमोद सावंत  (Pramod Sawant News) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई.

  • गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पेशे से हैं डॉक्टर, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पेशे से हैं डॉक्टर, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    पेशे से किसान और आर्युर्वेदिक डॉक्टर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता प्रमोद सावंत वर्तमान में गोवा विधानसभा के अध्यक्ष हैं. 45 वर्षीय डॉ सावंत की पत्नी सुलक्षणा भी बीजेपी की नेत्री हैं और साथ में शिक्षिका भी हैं.       

  • गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बोले- 'मैं आज जो कुछ भी हूं, मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं'

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत बोले- 'मैं आज जो कुछ भी हूं, मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं'

    प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राज्यभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनियता की शपथ ली. प्रमोद सावंत  (Pramod Sawant News) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई. शपथ समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी. मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. उन्होंने ही मुझे राजनीति में लाया और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना. 

  • मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा का नया CM कौन? गठबंधन के सहयोगी दल और बीजेपी में नहीं बन पाई सहमति

    मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद  गोवा का नया CM कौन? गठबंधन के सहयोगी दल और बीजेपी में नहीं बन पाई सहमति

    गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के कैंसर से निधन के बाद से राज्य में नए मुख्यमंत्री की तलाश हो रही है. क्षेत्रीय दलों के साथ यहां गठबंधन सरकार चली रही बीजेपी अपनी पार्टी से ही किसी नेता को नए सीएम दावेदार के रूप में पेश करना चाहती है, मगर एक प्रमुख सहयोगी दल के विधायक ने खुद की दावेदारी ठोककर बीजेपी को मुश्किल में डाल दिया है.

  • Manohar Parrikar Dies: आज शाम 5 बजे होगा मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार, गोवा में 7 दिन का राजकीय शोक

    Manohar Parrikar Dies: आज शाम 5 बजे होगा मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार, गोवा में 7 दिन का राजकीय शोक

    गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Dies) अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे. मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar News) के निधन पर सोमवार (18 मार्च) को एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है.

  • Manohar Parrikar Dies: पीएम मोदी ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर जताया शोक, कहा- वह एक सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रशासक थे

    Manohar Parrikar Dies: पीएम मोदी ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर जताया शोक, कहा- वह एक सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रशासक थे

    गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Dies) अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi),रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) सहित कई नेताओं ने मनोहर पर्रिकर ने निधन पर शोक जताया है.

  • Manohar Parrikar Dies: मनोहर पर्रिकर के निधन पर राहुल गांधी ने जताया शोक, बोले- गोवा के फेवरेट बेटे थे, अमित शाह ने भी जताया दुख

    Manohar Parrikar Dies: मनोहर पर्रिकर के निधन पर राहुल गांधी ने जताया शोक, बोले- गोवा के फेवरेट बेटे थे, अमित शाह ने भी जताया दुख

     मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) लंबे समय समय से अग्नाशय कैंसर यानी पैंक्रियाज कैंसर (Pancreatic cancer) से पीड़ित थे.

  • Manohar Parrikar Updates: मनोहर पर्रिकर के निधन पर 18 मार्च को राष्‍ट्रीय शोक की घोषणा

    Manohar Parrikar Updates: मनोहर पर्रिकर के निधन पर 18 मार्च को राष्‍ट्रीय शोक की घोषणा

    गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Dies) अग्नाशय कैंसर से लंबे समय से पीड़ित थे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन की पुष्टि की. राष्ट्रपति ने ट्वीट कर मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Dies) के निधन पर दुख जताया.

  • Manohar Parrikar Dies: नहीं रहे गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर, लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में हुआ निधन

    Manohar Parrikar Dies: नहीं रहे गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर, लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में हुआ निधन

    Manohar parrikar death: गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का 63 साल की उम्र में निधन (Manohar parrikar death) हो गया है. पर्रिकर अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मनोहर पर्रिकर के निधन की पुष्टि की. राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री का निधन रविवार शाम छह बजकर चालीस मिनट पर हुआ. पिछले एक साल से बीमार चल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था.

  • आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच, बेंगलुरू के एयर शो में उड़ान भरेगा फ्लाइटर प्लेन राफेल

    आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच, बेंगलुरू के एयर शो में उड़ान भरेगा फ्लाइटर प्लेन राफेल

    इंडियन एयर फोर्स के बेंगलुरू में येलाहांका एयर बेस में 20-24 फरवरी तक होने वाले बेंगलुरू एयर शो में अपना लड़ाकू विमान राफेल उड़ाएगा. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. येलाहांका एयर फोर्स स्टेशन के एयर कमांडर रवूरी शीतल ने एयर बेस में मीडिया से कहा, "एयरो इंडिया में तीन राफेल लड़ाकू विमान शामिल होंगे जिनमें दो फ्लाइंग डिस्प्ले और एक स्टेटिक डिस्प्ले करेगा."

  • 'राफेल के राज' सबंधी टिप्‍पणी के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मिले राहुल गांधी

    'राफेल के राज' सबंधी टिप्‍पणी के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मिले राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाक़ात की. पर्रिकर के दफ्तर पहुंचकर राहुल गांधी ने उनकी सेहत का हाल-चाल जाना और उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआ की. राहुल गांधी इन दिनों छुट्टियां बिताने गोवा आए हुए हैं.

  • कांग्रेस का दावा: गोवा में हम बनाएंगे सरकार, मनोहर पर्रिकर सरकार के पांच विधायक संपर्क में

    कांग्रेस का दावा: गोवा में हम बनाएंगे सरकार, मनोहर पर्रिकर सरकार के पांच विधायक संपर्क में

    चोडांकर ने कहा, 'दो सीटों पर आगामी विधानसभा उप चुनाव के बाद राज्य में कांग्रेस सरकार बना लेगी. हम लोग सत्ता में काबिज गठबंधन के पांच विधायकों के संपर्क में हैं. एक बार वे विधायक सरकार से अपना समर्थन वापस ले लें, फिर कांग्रेस उनके समर्थन से राज्य में सरकार बनाएगी.' बता

  • गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिल्ली के AIIMS में बुलाई कैबिनेट की बैठक, अहम फैसले की उम्मीद

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिल्ली के AIIMS में बुलाई कैबिनेट की बैठक, अहम फैसले की उम्मीद

    अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) ने 12 अक्टूबर यानी शुक्रवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कैबिनेट की बैठक बुलाई है. फिलहाल, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर दिल्ली के एम्स में फिलहाल एम्स में भर्ती हैं. 15 सितंबर को एम्स अस्पताल में मनोहर पर्रिकर के भर्ती होने के बाद यह आधिकारिक बैठक है, जिसे उन्होंने खुद बुलाई है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री इस बैठक में गठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं से भी दिल्ली के एम्स में चर्चा करेंगे. 

  • मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, जल्‍द होगा कैबिनेट में फेरबदल : अमित शाह

    मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, जल्‍द होगा कैबिनेट में फेरबदल : अमित शाह

    गोवा में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच भाजपा नेतृत्व ने राज्य में किसी तरह का बदलाव नहीं करने का निर्णय किया है और अस्वस्थ चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अपने पद पर बरकरार रहेंगे.

  • मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर का अमित शाह को फ़ोन, गोवा में अब 'वैकल्पिक व्यवस्था' पर बीजेपी की नजर

    मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर का अमित शाह को फ़ोन, गोवा में अब 'वैकल्पिक व्यवस्था' पर बीजेपी की नजर

    बीजेपी सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बीजेपी के प्रमुख अमित शाह को फोन करके राज्य के लिये दूसरी व्यवस्था करने को कहा है. बीजेपी के पर्यवेक्षक संगठन महासचिव रामलाल और अन्य वरिष्ठ नेता बी एल संतोष गोवा भेजे जा रहे हैं.

  • सीएम पर्रिकर बोले, गोवा में आपका स्वागत है लेकिन सड़क पर 'यह काम' मत कीजिए....

    सीएम पर्रिकर बोले, गोवा में आपका स्वागत है लेकिन सड़क पर 'यह काम' मत कीजिए....

    गोवा के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई द्वारा गोवा आने वाले घरेलू पर्यटकों पर दिए गए विवादास्पद बयान पर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को कहा कि उनके राज्य में हर किसी का स्वागत है. पर्रिकर ने कहा कि गोवा में हर किसी का स्वागत है, लेकिन वह सड़क पर पेशाब न करे और राज्य के कचरे की समस्या को न बढ़ाए. विजय सरदेसाई ने उत्तर भारत और उसमें भी विशेष रूप से हरियाणा से आने वाले पर्यटकों पर निशाना साधते हुए इन्हें 'धरती की गंदगी' बताया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com