NDTV Khabar

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan


'Chief Minister Shivraj Singh Chouhan' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP की महिला उम्मीदवार पर 'आइटम' टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने कमलनाथ को 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा

    BJP की महिला उम्मीदवार पर 'आइटम' टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने कमलनाथ को 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा

    BJP की महिला उम्मीदवार पर 'आइटम' टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) को 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा है.

  • कमलनाथ ने राहुल गांधी की बात को कभी नहीं सुना: शिवराज सिंह चौहान

    कमलनाथ ने राहुल गांधी की बात को कभी नहीं सुना: शिवराज सिंह चौहान

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बात कभी नहीं सुनी.कमलनाथ की विवादित टिप्पणी पर एएनआई से बात करते हुए,  चौहान ने कहा, "राहुल गांधी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, जबकि कमलनाथ जी कह रहे हैं कि यह उनकी राय है. वो नेता की बात का ध्यान नहीं दे रहे हैं. यह अनुशासनहीनता है. मैं समझ नहीं सकता कि अब कांग्रेस कार्यकर्ता किसकी बात को सुनेंगे, राहुल जी या कमलनाथ जी? "

  • मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर कहा अपशब्द

    मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर कहा अपशब्द

    मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर नेताओ की तरफ से किये जा रहे चुनाव प्रचार में भाषा की मर्याद लगातार टूट रही है. एक चुनावी सभा में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम 'बताया था

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐलान, NRA परीक्षा के माध्यम से मिलेंगी राज्य में सरकारी नौकरियां

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐलान, NRA परीक्षा के माध्यम से मिलेंगी राज्य में सरकारी नौकरियां

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) की स्थापना के लिए केंद्र के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार में सभी पदों पर चयन एजेंसी द्वारा आयोजित परीक्षा के माध्यम से होगा.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  ने गुरुवार को कहा कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय स्थिति की आवश्यक जांच और आकलन करने के बाद लिया जाएगा, ताकि  COVID-19 महामारी के दौरान बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.  मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय आगे की स्थिति का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा, ताकि बच्चों का जीवन खतरे में न पड़े."

  • Final Year Exams 2020: इस राज्य में सितंबर में होंगे UG और PG कोर्स के फाइनल ईयर एग्जाम, छात्र घर से दे सकेंगे परीक्षा

    Final Year Exams 2020: इस राज्य में सितंबर में होंगे UG और PG कोर्स के फाइनल ईयर एग्जाम, छात्र घर से दे सकेंगे परीक्षा

    Final Year Exams 2020: मध्य प्रदेश में ग्रेजुएशन (UG) और पोस्ट-ग्रेजुएशन (PG) फाइनल ईयर एग्जाम यूजीसी की गाइडलाइन्स (UGC Exams Guidelines) के मुताबिक सितंबर के महीने में आयोजित किए जाएंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने ऐलान किया कि परीक्षाएं आयोजित होने के बाद रिजल्ट अक्टूबर के महीने में जारी किया जाएगा. लेकिन खास बात है कि यूनिवर्सिटी की फाइनल ईयर (University Final Year Exams 2020) की परीक्षा देने के लिए स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्रों या यूनिवर्सिटी में नहीं जाना होगा, बल्कि छात्र घरों में रहकर ही परीक्षाएं दे सकेंगे.

  • इस राज्य की सरकार का ऐलान, 12वीं के मेधावी छात्रों को दिए जाएंगे Laptop

    इस राज्य की सरकार का ऐलान, 12वीं के मेधावी छात्रों को दिए जाएंगे Laptop

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश में कक्षा 12 वीं के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरु करने की घोषणा की है. एक अधिकारी रविवार को बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने इस संबंध में निर्देश जारी किये हैं. मालूम हो कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री चौहान शहर के एक अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

  • MP Board Class 10th Result 2020: शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों को दी बधाई, कहा- माता-पिता और प्रदेश का नाम रोशन करो

    MP Board Class 10th Result 2020: शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों को दी बधाई, कहा- माता-पिता और प्रदेश का नाम रोशन करो

    MP Board 10th Result 2020: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10वीं क्लास के उन तमाम छात्रों को बधाई दी है, जिनके परीक्षा परिणाम आज जारी किए गए हैं. मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने इस साल 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए 8.5 लाख से अधिक छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा देने वाले कुल छात्रों में से 62.84 फीसदी स्टूडेंट्स परीक्षा में पास हुए हैं. इस साल 15 छात्रों ने 100 फीसदी नंबर हासिल करके पहले स्थान पर अपनी जगह बना ली है और वहीं 360 स्टूडेंट्स टॉप 10 की सूची में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. 

  • CoronaVirus के मरीज़ों का इलाज करने वाले डॉक्टर ने कार को बनाया घर, CM शिवराज चौहान बोले - आप जैसों को मैं...

    CoronaVirus के मरीज़ों का इलाज करने वाले डॉक्टर ने कार को बनाया घर, CM शिवराज चौहान बोले - आप जैसों को मैं...

    भोपाल (Bhopal) के एक डॉक्टर (Doctor) की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. डॉक्टर की फोटो को 'अखिल भारतीय रेडियो आकाशवाणी' समाचार ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से ट्वीट किया है. इस फोटो को सोशल मीडिया पर काफी तारीफे मिल रही हैं वहीं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी ट्वीट करते हुए तारीफ की है.

  • मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने लिया पहला बड़ा फैसला

    मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने लिया पहला बड़ा फैसला

    मध्य प्रदेश में चौथी बार मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शपथ लेने के बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के चलते पहला बड़ा फैसला लिया. उन्होंने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और जबलपुर में मंगलवार से कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है.

  • चौथी बार सीएम पद की शपथ लेने के बाद शिवराज सिंह ने किया ट्वीट, कहा- बाकी सब बाद में पहली प्राथमिकता कोरोनावायरस

    चौथी बार सीएम पद की शपथ लेने के बाद शिवराज सिंह ने किया ट्वीट, कहा- बाकी सब बाद में पहली प्राथमिकता कोरोनावायरस

    शपथ लेने के साथ ही चौहान ने अपने ट्वीटर पर लोगों की बधाइयों का जवाब देते हुए लिखा कि आप की शुभकामनाओं के लिए हृदय की गहराइयों से धन्यवाद. मेरी सबसे पहली प्राथमिकता #COVIDー19 से मुक़ाबला है. बाक़ी सब बाद में...

  • मध्य प्रदेश में फिर खिला 'कमल', शिवराज सिंह चौहान ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

    मध्य प्रदेश में फिर खिला 'कमल', शिवराज सिंह चौहान ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

    इससे पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायकों को आज शाम पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बुलाया गया था. इस बैठक में शिवराज सिंह चौहान को पार्टी के नए नेता के रुप में चुना गया. भाजपा के पर्यवेक्षक दिल्ली से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए विधायकों से बात की. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 22 विधायकों के साथ छोड़ने से कांग्रेस को सत्ता गंवानी पड़ी थी.

  • मध्य प्रदेश के फिर मु्ख्यमंत्री बनेंगे शिवराज सिंह चौहान, आज होगा शपथग्रहण

    मध्य प्रदेश के फिर मु्ख्यमंत्री बनेंगे शिवराज सिंह चौहान, आज होगा शपथग्रहण

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज सिंह चौहान आज शपथ लेने जा रहे हैं.  

  • अशोक गहलोत तीसरी बार बने राजस्थान के सीएम, शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्ष की एकजुटता

    अशोक गहलोत तीसरी बार बने राजस्थान के सीएम, शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्ष की एकजुटता

    गहलोत तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने हैं. राज्य में तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने वाले वह चौथे नेता हैं. गहलोत से पहले भैंरो सिंह शेखावत और हरिदेव जोशी तीन-तीन बार मुख्यमंत्री रहे. हालांकि मोहन लाल सुखाड़िया सबसे अधिक चार बार इस पद पर रहे. गहलोत 1998 में पहली बार और 2008 में दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे. इंदिरा गांधी के समय से राजनीति में सक्रिय गहलोत केंद्र में मंत्री भी रहे हैं. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कई अहम पदों पर रह चुके गहलोत तीन बार कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे हैं. गहलोत ने राजनीति के अलावा 1971 में बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम के दौरान पश्चिम बंगाल में बांग्लादेशी शरणार्थियों के शिविरों में काम किया और कई सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे.

  • NDTV को कमलनाथ ने बताया- शपथ ग्रहण समारोह में क्यों शामिल नहीं होंगी ममता और मायावती

    NDTV को कमलनाथ ने बताया- शपथ ग्रहण समारोह में क्यों शामिल नहीं होंगी ममता और मायावती

    उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होने के पीछे ममता बनर्जी और मायावती की जायज वजह हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने खुद मायावती से बात की थी. उनकी कोई नस खींच गई है. उन्होंने बताया कि वे अपने डॉक्टर से बात करेंगी. ऐसा नहीं है कि वे किसी तरह के संकेत दे रही हैं, उनकी यह वास्तविक स्वास्थ्य समस्या है.'

  • कमलनाथ बोले- राहुल गांधी ने कभी नहीं कहा कि वे PM बनना चाहते हैं, कांग्रेस भी जल्दबाजी में नहीं

    कमलनाथ बोले- राहुल गांधी ने कभी नहीं कहा कि वे PM बनना चाहते हैं, कांग्रेस भी जल्दबाजी में नहीं

    कमलनाथ ने कहा, 'यह लोकसभा चुनाव के बाद का मुद्दा है. अगर सभी नेता मिलकर एक नाम तय करते हैं तो वही आखिरी नाम होगा. इसके बारे में अभी कुछ भी कहना 'जल्दबाजी' होगी. आने वाले एक या दो महीने में चीजें और ज्यादा साफ हो जाएंगी'

  • शख्स ने खुद को बताया मुख्यमंत्री का जीजा, तो CM शिवराज बोले, मैं बहुत से लोगों का साला, कानून अपना काम करेगा

    शख्स ने खुद को बताया मुख्यमंत्री का जीजा, तो CM शिवराज बोले, मैं बहुत से लोगों का साला, कानून अपना काम करेगा

    मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग के निर्देश पर  गुरुवार को पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चलाने उतरी. मगर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब एक शख्स खुद को मुख्यमंत्री का जीजा बताने लगा. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधानसभा के नजदीक गुरुवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिसवालों का एक ऐसे शख्स से सामना हुआ, जो चालान कटने से बचने के लिए अपने आपको मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जीजा बताने लगा. हालांकि, इस पर अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी बयान आ गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौरान ने कहा कि वह राज्य में कई लोगों के साला हैं. 

  • शिवराज सिंह चौहान ने अब कहा, अमेरिका और इंग्लैंड से कहीं आगे है मध्‍य प्रदेश

    शिवराज सिंह चौहान ने अब कहा, अमेरिका और इंग्लैंड से कहीं आगे है मध्‍य प्रदेश

    मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका की सड़कों से बेहतर होने की बात कहकर राजनीतिक विरोधियों का निशाने पर आये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अब कहा है कि मध्यप्रदेश, अमेरिका और इंग्लैंड सहित अनेक मुल्कों से बहुत बेहतर है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com