NDTV Khabar

Chikmagalur


'Chikmagalur' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक चुनाव में राहुल गांधी के वे 5 अहम बयान, जिन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया

    कर्नाटक चुनाव में राहुल गांधी के वे 5 अहम बयान, जिन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दंगल की ओर सबका ध्यान मोड़ दिया. कर्नाटक चुनाव के प्रचार में जुटे राहुल गांधी के पीएम बनने वाले बयान पर राजनीति गरमा गई है. बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने कहा कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है, तो वह प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे. यह बयान इतना वायरल हुआ है कि पीएम मोदी को भी इस पर चुनावी रैली में काउंटर करते हुए पाया गया. तो चलिए जानते हैं कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी की कौन-कौन से बयान, जो राजनीति की फिजाओं में छाए रहे.

  • अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने दिया ये करारा जवाब

    अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने दिया ये करारा जवाब

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास कर्नाटक के विकास के लिए विजन है. 

  • SC/ST/OBC कार्यकर्ताओं से बोले PM- कांग्रेस के दिल में न दलितों के लिए प्रेम है और न बाबा साहब के लिए सम्मान

    SC/ST/OBC कार्यकर्ताओं से बोले PM- कांग्रेस के दिल में न दलितों के लिए प्रेम है और न बाबा साहब के लिए सम्मान

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार थमने से पहले आज यानी गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने नमो एप्प पर कर्नाटक के एससी/एसटी/ओबीसी और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. 

  • कर्नाटक की जनता को लुभाने का बीजेपी-कांग्रेस के पास आखिरी मौका, आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

    कर्नाटक की जनता को लुभाने का बीजेपी-कांग्रेस के पास आखिरी मौका, आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी जीत के लिए जोर आजमाइश लगाने का बीजेपी और कांग्रेस के पास आज आखिरी मौका है. क्योंकि कर्नाटक में आज यानी गुरुवार को चुनाव प्रचार थम जाएगा. आज शाम से पहले तक भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के लिए अपने पक्ष में मतदाताओं को लुभाने का आखिरी मौका है. इसके बाद 12 मई को वोटिंग होगी और 15 मई को नतीजे आएंगे, जिसके बाद यह साफ हो जाएगा कि कांग्रेस की जनता सिद्धारमैया सरकार पर भरोसा बरकरार रखती है या बीजेपी की ओर से येदियुरप्पा को सत्ता में आने का मौका देती है. 

  • राजनीति की नई चिढ़ाती-बरगलाती भाषा...

    राजनीति की नई चिढ़ाती-बरगलाती भाषा...

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव बाद कांग्रेस PPP पार्टी बन जाएगी, तो मुझे पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप की तर्ज पर लगा कि वह विपक्षियों के बीच गठबंधन की बात कर रहे हैं. लेकिन बाद में उन्होंने खुद इसका अर्थ बताया कि कांग्रेस 'पंजाब, पुदुच्चेरी और परिवार' की पार्टी रह जाएगी. दो दिन के बाद राहुल गांधी ने जेडीएस का नया अर्थ दिया - जनता दल संघ परिवार. निःसंदेह, जनता को इससे मजा आ रहा है.

  • विपक्ष के पास राहुल गांधी का विकल्प क्या है...?

    विपक्ष के पास राहुल गांधी का विकल्प क्या है...?

    राहुल गांधी या उनकी मां सोनिया गांधी पर यह इल्ज़ाम नहीं लगाया जा सकता कि उनमें प्रधानमंत्री बनने की चाहत है. 2004 में UPA को मिले बहुमत के बाद जब कई दलों ने अपने समर्थन की चिट्ठी सोनिया गांधी के नाम कर दी थी और जब BJP की सुषमा स्वराज और उमा भारती जैसी नेता सोनिया के प्रधानमंत्री बनने पर बाल मुंडाने की बात कर रही थीं, तब सोनिया ने यह पद छोड़कर इस पूरी राजनीति को अंगूठा और आईना दिखा दिया था. उस एक मास्टरस्ट्रोक के साथ सोनिया का कद काफी ऊंचा हो गया था. 2009 में जब कांग्रेस दोबारा सरकार बनाने की स्थिति में आई, तो उत्साही कांग्रेसियों ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की मांग की. तब राहुल ने बड़ी शालीनता से यह प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया. यह शील BJP के बड़े नेताओं ने भी नहीं दिखाया. आडवाणी मज़ाक में 'PM इन वेटिंग' कहे जाने लगे और अंततः नई पीढ़ी के महत्वाकांक्षी नेताओं द्वारा मार्गदर्शक मंडल में निर्वासित कर दिए गए.

  • चिकमगलुर में बोले पीएम मोदी, केवल सत्ता में रहने के लिए कांग्रेस खेल रही है 'खतरनाक खेल'

    चिकमगलुर में बोले पीएम मोदी, केवल सत्ता में रहने के लिए कांग्रेस खेल रही है 'खतरनाक खेल'

    कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को चिकमगलुर में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

  • कर्नाटक : चिकमंगलूर में मोरल पुलिसिंग की वजह से लड़की ने की खुदकुशी

    कर्नाटक : चिकमंगलूर में मोरल पुलिसिंग की वजह से लड़की ने की खुदकुशी

    कर्नाटक के चिकमंगलूर में मोरल पुलिसिंग की वजह से एक लड़की के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. 20 साल की लड़की ने कर्नाटक के चिकमंगलूर में 6 जनवरी की रात करीब 10 बजे पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली. 

  • दलित अत्याचार की फिर दो घटनाएं : कर्नाटक और महाराष्ट्र में युवकों की बेरहमी से पिटाई

    दलित अत्याचार की फिर दो घटनाएं : कर्नाटक और महाराष्ट्र में युवकों की बेरहमी से पिटाई

    पिछले कुछ दिनों से दलितों पर अत्याचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताज़ा मामला कर्नाटक के चिकमंगलूर और महाराष्ट्र के बीड ज़िले का है। जहां दलितों की पिटाई खबर सामने आई है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com