NDTV Khabar

Class 1 8 Students


'Class 1 8 Students' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AMU पहली से 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए करेगी पास, 9वीं और 11वीं के लिए लिया ये फैसला

    AMU पहली से 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए करेगी पास, 9वीं और 11वीं के लिए लिया ये फैसला

    AMU To Promote School Students: चीन और दूसरे देशों के बाद अब भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है. कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया है. कोरोना लॉकडाउन को देखते हुए कई राज्यों में 10वीं और 12वीं को छोड़कर बाकी स्टूडेंट्स को पास कर दिया गया है. इन सबके बाद अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने भी पहली क्लास से 8वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास करने का फैसला किया है. 

  • हरियाणा में पहली से 8वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास: मनोहर लाल खट्टर

    हरियाणा में पहली से 8वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास: मनोहर लाल खट्टर

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि कक्षा एक से आठ तक के स्कूली छात्रों को वार्षिक परीक्षाओं के बिना अगले शैक्षणिक वर्ष में प्रोन्नत किया जाएगा. देशव्यापी लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद हैं.

  • KVS Results 2020: केवीएस पहली क्लास से 8वीं तक सभी स्टूडेंट्स को करेगा पास

    KVS Results 2020: केवीएस पहली क्लास से 8वीं तक सभी स्टूडेंट्स को करेगा पास

    KVS Results 2020: चीन के बाद अब भारत भी कोरोना वायरस की चपेट में है. कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. इसी बीच अब एक बड़ी खबर सामने आई है. कोरोनावायरस के चलते देश के सभी केंद्रीय विद्यालय संगठन पहली क्लास से 8वीं क्लास तक सभी स्टूडेंट्स को पास करेंगे, चाहें उन्होंने एग्जाम दिए हों या फिर नहीं. 

  • बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच 10वीं की परीक्षा शुरू, करीब 18 लाख विद्यार्थी दे रहे हैं एग्जाम

    बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच 10वीं की परीक्षा शुरू, करीब 18 लाख विद्यार्थी दे रहे हैं एग्जाम

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार से शुरू हो गई. इस परीक्षा के लिए राज्यभर में कुल 1,532 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. परीक्षा में राज्यभर से 17 लाख 63 हजार 423 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं, जिनमें से 8,97,168 छात्र और 8,66,255 छात्राएं हैं. पिछले वर्ष की तुलना में करीब ढाई लाख अधिक विद्यार्थी इस वर्ष परीक्षा दे रहे हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com