NDTV Khabar

Classes 9 To 12


'Classes 9 To 12' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान में आज से खुले स्कूल और कोचिंग इंस्टीट्यूट, पढ़ें डिटेल्स

    राजस्थान में आज से खुले स्कूल और कोचिंग इंस्टीट्यूट, पढ़ें डिटेल्स

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान स्कूल को फिर से खोलने की घोषणा करते हुए कहा, "स्कूलों में 9 से 12 तक की कक्षाएं, विश्वविद्यालय और कॉलेज के अंतिम वर्ष की कक्षाएं, कोचिंग सेंटर और सरकारी प्रशिक्षण संस्थान 18 जनवरी से खोले जाने का निर्देश दिया गया है."

  • पुणे शहर में 9वीं से 12वीं के लिए 4 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

    पुणे शहर में 9वीं से 12वीं के लिए 4 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

    पुणे नगर निगम (पीएमसी) की सीमा में कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं के लिए स्कूल और कॉलेज 4 जनवरी 2021 से फिर से खुलेंगे. एक अधिकारी ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी. नागरिक निकाय ने पहले अपनी सीमा में स्कूलों और कॉलेजों के फिर से खोलने से इनकार कर दिया था और कहा था कि वे 3 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद रखेंगे. 

  • Schools Reopen:महाराष्ट्र में 9वीं से 12वीं तक 23 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, ऐसे लगेगी क्लास

    Schools Reopen:महाराष्ट्र में 9वीं से 12वीं तक 23 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, ऐसे लगेगी क्लास

    मुख्यमंत्री ने कहा, "दीवाली के बाद हमें अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत है. स्कूलों में क्वारंटाइन सेंटर बंद नहीं हो सकते. स्थानीय प्रशासन कक्षाओं के लिए ऑप्शनल स्थानों के संबंध में निर्णय ले सकता है. स्कूलों का स्वच्छता, शिक्षकों के लिए कोरोनोवायरस परीक्षण और अन्य सावधानियां बहुत जरूरी हैं.

  • Uttar Pradesh Schools Reopen: 9वीं से 12वीं के लिए आज से खुले UP के स्कूल, ऐसे लगेंगी क्लास

    Uttar Pradesh Schools Reopen: 9वीं से 12वीं के लिए आज से खुले UP के स्कूल, ऐसे लगेंगी क्लास

    छह महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद, उत्तर प्रदेश के स्कूल आज से 19 अक्टूबर से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए फिर से खुल गए हैं. कोरोना वायरस के दौरान हजारों छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

  • 21 सितंबर से कक्षाओं में शुरू हो सकेंगी शिक्षण गतिविधियां, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन्स

    21 सितंबर से कक्षाओं में शुरू हो सकेंगी शिक्षण गतिविधियां, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन्स

    Unlock 4 Guidelines: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 21 सितंबर से कक्षाओं में शिक्षण गतिविधियों के संचालन के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री,अश्विनी कुमार चौबे ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल पर दिशा-निर्देशों की एक तस्वीर साझा की. स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्किल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स, हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट के लिए  (SOP)  जारी की है. 

  • School Reopening Guidelines: इस दिन से खुलेंगे 9वीं से 12वीं क्लास के लिए स्कूल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन्स

    School Reopening Guidelines: इस दिन से खुलेंगे 9वीं से 12वीं क्लास के लिए स्कूल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन्स

    School Reopening Guidelines: कोरोनावायरस के चलते देशभर के स्कूल लंबे समय से बंद हैं. छात्र अपने घरों में रहने पर मजबूर हैं. लेकिन अब एक बार फिर छात्र अपने स्कूल जा सकेंगे. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने स्कूलों को 21 सितंबर से फिर से खोलने की अनुमति दी है. 21 सितंबर से स्कूल 9वीं क्लास से 12वीं क्लास के छात्रों के लिए खोले जा सकेंगे. मंत्रालय ने इन कक्षाओं को आयोजित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं, ताकि स्कूल आने वाले छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

  • CBSE Board Exam 2019: 12वीं के स्टूडेंट्स इन टिप्स को फॉलो कर हिंदी में ला सकते हैं 90 से ज्यादा नंबर

    CBSE Board Exam 2019: 12वीं के स्टूडेंट्स इन टिप्स को फॉलो कर हिंदी में ला सकते हैं 90 से ज्यादा नंबर

    सीबीएसई की 12वीं (CBSE Class 12) की परीक्षाएं चल रही हैं. सीबीएसई (CBSE Board) 9 मार्च को हिंदी की परीक्षा आयोजित करेगा. हिंदी (CBSE Hindi Paper) के पेपर में अच्छे नंबर हासिल करना आसान नहीं है. कई स्टूडेंट्स को इस बात की चिंता रहती है कि हिंदी की तैयारी कैसे करे या कैसे इस विषय में अच्छे नंबर हासिल करे. अधिकतर स्टूडेंट्स हिंदी के पेपर में बढ़ा-चढ़ाकर लिख देते हैं, ऐसा कर वे सिर्फ शीट भरते हैं और उन्हें ज्यादा नंबर नहीं मिलते. परीक्षा नजदीक है ऐसे में स्टूडेंट्स को रिवीजन पर ध्यान देना चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com