NDTV Khabar

Clean India Campaign


'Clean India campaign' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सफाई अभियान के दौरान बेहोश हुईं पंजाब के CM अमरिंदर सिंह की पत्नी

    सफाई अभियान के दौरान बेहोश हुईं पंजाब के CM अमरिंदर सिंह की पत्नी

    पटियाला के सांसद और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी प्रिनीत कौर शनिवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्लास्टिक कचरे की सफाई के एक अभियान के दौरान बेहोश हो गईं. अधिकारियों ने इसकी सूचना दी. कौर (75) प्लास्टिक कचरे की सफाई के लिए स्वच्छता श्रमदान अभियान को हरी झंडी दिखाने के लिए पहुंची थीं और इसी दौरान वह बेहोश हो गईं. एक डॉक्टर ने आईएएनएस को बताया, उनके ब्लड प्रेशर की जांच की गई जो ठीक पाया गया.

  • VIDEO: जब झाड़ू से नहीं बनी बात, तो पीएम मोदी ने हाथों से उठाया प्लेट और कचरा

    VIDEO: जब झाड़ू से नहीं बनी बात, तो पीएम मोदी ने हाथों से उठाया प्लेट और कचरा

    पीएम मोदी ने आज से‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की विधिवत शुरुआत कर दी है. इस मौके पर उन्होंने न सिर्फ देशवासियों को साफ-सफाई और स्वच्छता के लिए प्रेरित किया, बल्कि खुद स्वच्छता श्रमदान कर ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की प्रेरणा दी. इस मौके पर पीएम मोदी ने खुद श्रमदान दिया और अपने हाथों में झाड़ू उठाकर स्कूल परिसर की सफाई की. पीएम मोदी आज दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में रानी झांसी रोड पर स्थित बाबा साहब अंबेडकर उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता श्रमदान देने गये थे, जहां उन्होंने साफ-सफाई की. 

  • VIDEO: जब दिल्ली की सड़कों पर अचानक बिना सुरक्षा रूट के निकले PM मोदी, लोगों को भी नहीं लगी भनक

    VIDEO: जब दिल्ली की सड़कों पर अचानक बिना सुरक्षा रूट के निकले PM मोदी, लोगों को भी नहीं लगी भनक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 15 सितंबर यानी शनिवार को ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की शुरुआत की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लोगों से जुड़ने के बाद पीएम मोदी स्वच्छता श्रमदान के लिए निकले. जैसे ही पीएम मोदी का काफिला स्वच्छता श्रमदान के लिए निकला, देखने वाले सभी हैरान रह गये. कारण कि पीएम नरेंद्र मोदी स्वच्छता श्रमदान के लिए बिना किसी सिक्योरिटी रूट के निकले थे. यानी जिस रूट से वह निकले, पहले से इसकी जानकारी नहीं थी कि पीएम मोदी इसी रूट से निकलेंगे और न ही कोई विशेष व्यवस्था की गई थी. 

  • Swachhata Hi Seva : पीएम मोदी बोले- आज से गांधी जयंती तक हमें बापू के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने में योगदान देना है

    Swachhata Hi Seva : पीएम मोदी बोले- आज से गांधी जयंती तक हमें बापू के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने में योगदान देना है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 15 सितंबर यानी शनिवार को ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की शुरुआत की. इससे पहले पीएम मोदी ने समाज के विभिन्न वर्गों के करीब 2000 लोगों को पत्र लिख कर इस सफाई अभियान का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है, ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है उनमें पूर्व न्यायाधीश, अवकाश प्राप्त अधिकारी, वीरता पुरस्कार के विजेता तथा राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के पदक विजेता शामिल हैं. सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उप मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों और उप राज्यपालों को भी व्यक्तिगत रूप से यह पत्र प्राप्त हुआ है. कुछ प्रमुख धार्मिक नेताओं, फिल्म हस्तियों, खिलाड़ियों, लेखकों, पत्रकारों को भी प्रधानमंत्री तरफ से यह पत्र मिला है. 

  • 'स्वच्छता ही सेवा मिशन' आज से शुरू, पीएम मोदी ने 2 हजार लोगों को लिखा खत, आंदोलन को मिला इन स्टार्स का समर्थन

    'स्वच्छता ही सेवा मिशन' आज से शुरू, पीएम मोदी ने 2 हजार लोगों को लिखा खत, आंदोलन को मिला इन स्टार्स का समर्थन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 15 सितंबर यानी शनिवार को ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की शुरुआत करने से जा रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने समाज के विभिन्न वर्गों के करीब 2000 लोगों को पत्र लिख कर इस सफाई अभियान का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है, ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है उनमें पूर्व न्यायाधीश, अवकाश प्राप्त अधिकारी, वीरता पुरस्कार के विजेता तथा राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के पदक विजेता शामिल हैं. सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उप मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों और उप राज्यपालों को भी व्यक्तिगत रूप से यह पत्र प्राप्त हुआ है. कुछ प्रमुख धार्मिक नेताओं, फिल्म हस्तियों, खिलाड़ियों, लेखकों, पत्रकारों को भी प्रधानमंत्री तरफ से यह पत्र मिला है. 

  • यहां झील का कचरा सिर पर उठा रहे हैं सेंट्रल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर भी..

    यहां झील का कचरा सिर पर उठा रहे हैं सेंट्रल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर भी..

    मध्यप्रदेश के सागर शहर की ऐतिहासिक लाखा बंजारा झील की सफाई के लिए इन दिनों एक बड़ा जन अभियान चल रहा है जिसमें कई संगठन शिरकत कर रहे हैं. खास बात यह है कि झील की सफाई में करीब सभी वर्गों के लोग जुटे हुए हैं. यहां सागर के डॉ हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति से लेकर स्वास्थ्य विभाग के पूर्व संयुक्त संचालक तक को तालाब की गंदगी सिर पर उठाते हुए देखा जा सकता है.

  • अमिताभ बच्चन ने लॉन्‍च किया NDTV डेटॉल बनेगा स्वच्छ भारत अभियान

    अमिताभ बच्चन ने लॉन्‍च किया NDTV डेटॉल बनेगा स्वच्छ भारत अभियान

    इस साल हमें हाइजीन, स्वच्छता और वायु प्रदूषण से लड़ने पर ज़ोर देना है. हमें 2 अक्टूबर 2019 तक अपना काम पूरा कर लेना है. लक्ष्य ये है कि हम भारत को खुले शौच से मुक्त करें.

  • नये नोटों पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो के संबंध में जानकारी देने से रिजर्व बैंक का इनकार

    नये नोटों पर स्वच्छ भारत अभियान का लोगो के संबंध में जानकारी देने से रिजर्व बैंक का इनकार

    रिजर्व बैंक ने 500 रुपये और 2000 रुपये के नये नोटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ भारत अभियान का लोगो छापने के बारे में निर्णय पर विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया.

  • NDTV-डेटॉल स्वच्छ इंडिया कैंपेन : कचरे की छंटाई और कम्पोस्टिंग पर गौर

    NDTV-डेटॉल स्वच्छ इंडिया कैंपेन : कचरे की छंटाई और कम्पोस्टिंग पर गौर

    'एनडीटीवी-डेटॉल बनेगा स्वच्छ इंडिया कैंपेन' के चौथे सीजन का लक्ष्य 'मेरे 10 गज' को अमल में लाने का है.

  • यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ और उमा भारती मिलकर करेंगे गंगा साफ़

    यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ और उमा भारती मिलकर करेंगे गंगा साफ़

    केंद्रीय जल संसाधन व नदी विकास मंत्री उमा भारती ने शनिवार को लखनऊ जाकर गंगा की सफ़ाई के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक की जिसमें संबंधित विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद थे. बैठक के बाद उमा भारती ने कहा कि 'पिछली सरकारों ने गंगा के नाम पर छल किया था.

  • अक्षय कुमार एमपी में पैडमैन की शूटिंग के साथ कर रहे हैं टॉयलेट का प्रचार

    अक्षय कुमार एमपी में <i>पैडमैन</i> की शूटिंग के साथ कर रहे हैं <i>टॉयलेट</i> का प्रचार

    इस साल अगस्त में अक्षय कुमार भूमि पेडनेकर के साथ टॉयलेट एक प्रेमकथा में नजर आएंगे. यह फिल्म स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ी है. अक्षय ने खरगौन में मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ शौचालय निर्माण के लिए गड्ढा खोदा.

  • चंडीगढ़ : राष्ट्रपति ने कहा, स्वच्छ भारत जैसी योजनाओं से बनेगा देश आर्थिक महाशक्ति

    चंडीगढ़ : राष्ट्रपति ने कहा, स्वच्छ भारत जैसी योजनाओं से बनेगा देश आर्थिक महाशक्ति

    राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज कहा कि अगर सरकार की स्वच्छ भारत व डिजिटल इंडिया जैसी नवोन्मेषी पहलों का कार्यान्वयन सफलतापूर्वक होता है तो भारत ‘दुनिया में एक आधुनिक आर्थिक शक्ति’ बनेगा.

  • स्वच्छ भारत अभियान : आखिर क्या है मकसद, अब तक क्या हुआ हासिल

    स्वच्छ भारत अभियान : आखिर क्या है मकसद, अब तक क्या हुआ हासिल

    पिछले दो सालों की तरह इस साल भी दो अक्टूबर यानी गांधी जयंती का दिन स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया जाएगा. भारत को स्वच्छ बनाने के लिए शुरू किए गए 'स्वच्छ भारत अभियान' ने आम लोगों को सफाई के प्रति काफी हद तक जागरुक किया है, लेकिन इस लक्ष्य को पाने के लिए हमें अभी भी बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी.

  • देवेंद्र फडणवीस और अमिताभ बच्‍चन के साथ मुंबई में #MahaCleanathon : हाइलाइट्स

    देवेंद्र फडणवीस और अमिताभ बच्‍चन के साथ मुंबई में #MahaCleanathon : हाइलाइट्स

    देवेंद्र फडणवीस और अमिताभ बच्‍चन के साथ मुंबई में #MahaCleanathon : हाइलाइट्स

  • NDTV-डेटॉल बनेगा स्‍वच्‍छ इंडिया का महा क्लीनेथॉन : लाइव अपडेट्स

    NDTV-डेटॉल बनेगा स्‍वच्‍छ इंडिया का महा क्लीनेथॉन : लाइव अपडेट्स

  • खुले में शौच से मुक्त महाराष्ट्र के गांव में दलितों के लिए कोई शौचालय नहीं

    खुले में शौच से मुक्त महाराष्ट्र के गांव में दलितों के लिए कोई शौचालय नहीं

    महाराष्ट्र के पोखरी गांव को एक वर्ष पहले खुले में शौच मुक्त घोषित किया गया था। वहां कुछ अन्य पिछड़ी जाति के लोग भी रहते हैं और उनका दावा है कि उन्हें खुले में शौच करने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है क्योंकि उन्हें शौचालय बनाने के लिए अभी धनराशि नहीं मिली है।

  • स्वच्छ भारत अभियान का चेहरा बन सकते हैं अमिताभ बच्चन, अतुल्य भारत में नहीं मिला था मौका

    स्वच्छ भारत अभियान का चेहरा बन सकते हैं अमिताभ बच्चन, अतुल्य भारत में नहीं मिला था मौका

    केंद्र सरकार ने अभिनेता अमिताभ बच्चन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का चेहरा बनने के लिए संपर्क किया है।

  • जब खाने के लिए कुछ नहीं होगा, शौचालय का क्या करेंगे : वीएस अच्युतानंदन का पीएम पर कटाक्ष

    जब खाने के लिए कुछ नहीं होगा, शौचालय का क्या करेंगे : वीएस अच्युतानंदन का पीएम पर कटाक्ष

    वामपंथी दिग्गज का यह कटाक्ष प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान को निशाना बनाकर किया गया था। NDTV के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, "वह प्रत्येक भारतीय के सामने गाते रहते हैं शौचालयम्, शौचालयम्... लेकिन जब कुछ खाने के लिए नहीं होगा, शौचालयों का इस्तेमाल कैसे करेंगे...?"

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com