NDTV Khabar

Congress


'Congress' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Kisan Rally Violence: कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, 'हिंसा के लिए सीधे तौर पर अमित शाह जिम्‍मेदार, उन्‍हें बर्खास्‍त करें PM'

    Kisan Rally Violence: कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, 'हिंसा के लिए सीधे तौर पर अमित शाह जिम्‍मेदार, उन्‍हें बर्खास्‍त करें PM'

    Tractor Rally Violence: रणदीप सुरजेवाला ने सवाल किया, 40-50 ट्रैक्टर और हुड़दंगी लाल क़िले में कैसे घुस सकते हैं? दीप संधू इन्‍हें कैसे लीड कर रहा था. उन्‍होंने कहा कि हिंसा-हुड़दंग को रोक नहीं पाने की ज़िम्मेदारी किसानों की नहीं बल्कि सरकार की है. कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा, 'किसान आंदोलन को सरकार बलपूर्वक नहीं हटा पायी तो इसे छलपूर्वक हटाने में लगी है.

  • अमेठी से राजनीतिक नहीं, पारिवारिक रिश्ता: प्रियंका गांधी

    अमेठी से राजनीतिक नहीं, पारिवारिक रिश्ता: प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने अमेठी (Amethi) की जनता को संबोधित करते हुए कहा है कि उनका अमेठी से पारिवारिक रिश्ता है, यह रिश्ता राजनीतिक नहीं है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि संगठन निर्माण हम सबकी पहली प्राथमिकता है

  • किसानों का आंदोलन हुआ बेकाबू, राहुल गांधी ने किया ट्वीट - हिंसा किसी समस्या का हल नहीं...

    किसानों का आंदोलन हुआ बेकाबू, राहुल गांधी ने किया ट्वीट - हिंसा किसी समस्या का हल नहीं...

    ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा.

  • सिंधिया परिवार ने दो दफा मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सत्ता से हटाया: शिवराज सिंह चौहान

    सिंधिया परिवार ने दो दफा मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सत्ता से हटाया: शिवराज सिंह चौहान

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि ग्वालियर के पूर्व शासक सिंधिया परिवार (Scindia family) ने प्रदेश में दो दफा कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाया और अब पूरा सिंधिया परिवार एक ही दल भाजपा में है. जनता में राजमाता के नाम से प्रसिद्ध ग्वालियर राजवंश की विजया राजे सिंधिया की पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को कहा, ‘‘राजमाता ने प्रदेश में एक बार कांग्रेस की सरकार को गिराया था. राजमाता को यह देखकर खुशी होती कि अब उनके पोते (ज्योतिरादित्य सिंधिया) ने कांग्रेस की अल्पमत वाली सरकार को गिराने में मदद की और अब पूरा (सिंधिया) परिवार एक पार्टी भाजपा में है.’’

  • 'कांग्रेस पर नेताजी की हत्या करवाने' का आरोप लगाने वाले BJP सांसद साक्षी महाराज बैकफुट पर, कही ये बात

    'कांग्रेस पर नेताजी की हत्या करवाने' का आरोप लगाने वाले BJP सांसद साक्षी महाराज बैकफुट पर, कही ये बात

    बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा, "भारत की आजादी के संघर्ष में सुभाष चंद्र बोस का अहम रोल है. उनकी मौत अब तक एक रहस्य क्यों है? आखिरकार पंडित नेहरू ने कोई जांच क्यों नहीं कराई? उनकी मौत की सच्चाई सामने आनी चाहिए. नेताजी की लोकप्रियता के आगे पंडित नेहरू कहीं टिकते नहीं थे."

  • अर्नब बातचीत : रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने कांग्रेस पर ‘झूठे प्रचार’ का आरोप लगाया

    अर्नब बातचीत : रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने कांग्रेस पर ‘झूठे प्रचार’ का आरोप लगाया

    बयान में कहा गया है कि कथित व्हाट्सएप बातचीत की वैधता, सच्चाई और वास्तविकता के बारे में अदालत में परख होनी है लेकिन एक क्षण के लिए उसे दरकिनार भी रखें तो एक भी लाइन ऐसी नहीं है जिससे यह साबित हो सके कि रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने किसी तरह की कोई गलती की या टीआरपी से छेड़छाड़ की. रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से अपील की कि मीडिया जगत में ‘‘साठगांठ और कार्टेलाइजेशन’’ की जांच करे.

  • मुझ पर भ्रष्टाचार का आरोप साबित हो जाए तो जान दे दूंगा : अभिषेक बनर्जी

    मुझ पर भ्रष्टाचार का आरोप साबित हो जाए तो जान दे दूंगा : अभिषेक बनर्जी

    डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिवार के एक से अधिक सदस्यों के सक्रिय राजनीति में आने से रोकने के लिए एक कानून लेकर आते है तो अगले ही पल वह राजनीति छोड़ देंगे.

  • सिंघू बॉर्डर पर कांग्रेस सांसद बिट्टू पर जानलेवा हमला, पगड़ी खींची गई

    सिंघू बॉर्डर पर कांग्रेस सांसद बिट्टू पर जानलेवा हमला, पगड़ी खींची गई

    बिट्टू ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने हम तीनों पर जानलेवा हमला कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं.

  • अजय माकन ने पूछा- वे 20 लाख करोड़ गए कहां जो सरकार ने पेट्रोल-डीजल से कमाए?

    अजय माकन ने पूछा- वे 20 लाख करोड़ गए कहां जो सरकार ने पेट्रोल-डीजल से कमाए?

    कांग्रेस (Congress) नेता अजय माकन (Ajay Makan) ने आज कहा कि पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) और रसोई गैस (LPG) का खेल ध्यान से समझिए. एक ओर अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम कम होते जा रहे हैं, वहीं भाजपा सरकार पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी कर रही है. अब तो पेट्रोल व डीजल के दाम देश में शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जिसका सीधा असर किसान, आम जनता व ट्रांसपोर्टरों पर पड़ रहा है और महंगाई चरम पर पहुंच गई है.

  • असम : कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- जो अपने समय में शांति नहीं ला सके वो हमें सलाह दे रहे

    असम : कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- जो अपने समय में शांति नहीं ला सके वो हमें सलाह दे रहे

    बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (बीटीआर) समझौते पर हस्ताक्षर की पहली वर्षगांठ पर कोकराझार में आयोजित एक समारोह में शाह ने कहा कि कांग्रेस वर्षों तक असम को रक्त रंजित करती रही. अलग-अलग आंदोलन कराती रही. पिछले 5 साल में असम में जो विकास हुआ है, वो पिछले 70 साल में नहीं हुआ.

  • कोरोना टीकों को लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए: अमित शाह

    कोरोना टीकों को लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए: अमित शाह

    शाह ने कहा, ‘‘मैं आप सभी से अपील करता हूं कि जब आपकी बारी आएगी तो टीका लगवाने के लिए जाएं. इसकी प्रभावकारिता पर कोई संदेह नहीं है. हमने पहले ही दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया है.’’ शाह ने यहां सात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के कुछ कर्मियों के बीच ‘आयुष्मान सीएपीएफ’ स्वास्थ्य कार्ड का औपचारिक रूप से वितरण किया. उन्होंने कहा कि सीएपीएफ की तीन प्रमुख चिंताएं थीं - मौजूदा स्वास्थ्य कवरेज व्यापक नहीं था, वहां आवासों की संतुष्टि नहीं थीं और समय पर भर्ती नहीं होने के कारण बिना छुट्टियों के डयूटी के लंबे घंटे.

  • सरकार बनने पर GST को नया स्वरूप देंगे: राहुल गांधी

    सरकार बनने पर GST को नया स्वरूप देंगे: राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मेरी सोच है कि अगर भविष्य में हम चीन, बांग्लादेश या अन्य देशों के साथ स्पर्धा में आगे निकलना चाहते हैं तो यह एमएसएमई के माध्यम से ही हो सकता है.’’

  • NDTV की खबर का असर: मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया

    NDTV की खबर का असर: मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया

    मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का शीतकालीन सत्र कोरोना (Coronavirus) महामारी को जिम्मेदार ठहराते हुए स्थगित करने के मामले में एनडीटीवी ने जो खुलासा किया उसके बाद कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है. दरअसल 28 दिसंबर से आयोजित होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा के सत्र को सर्वदलीय बैठक में निरस्त करने का फैसला हुआ था. कई अखबारों में खबर आई कि विधानसभा के 34 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं. हमारे संवाददाता अनुराग द्वारी जब इस मामले की तह तक गए तो पता लगा कि कोरोना संक्रमित के रूप में दिखाए गए ज्यादातर लोग विधानसभा के कर्मचारी नहीं थे और कई लोगों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट अगले दो दिनों में ही निगेटिव आई थी.

  • मध्य प्रदेश: कांग्रेस का राजभवन मार्च, पार्टी नेताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां, फिर की ठंडे पानी की बौछार

    मध्य प्रदेश: कांग्रेस का राजभवन मार्च, पार्टी नेताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां, फिर की ठंडे पानी की बौछार

    एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज राजभवन मार्च का आयोजन किया था. सुबह 11 बजे के करीब सभी नेता, कार्यकर्ता शहर के जवाहर चौक पर जमा हुए, फिर वहां से राजभवन की ओर उनका काफिला बढ़ा लेकिन पुलिस मे बीच रास्ते में उन्हें रोकने की कोशिश की. इसी दौरान पुलिस ने पहले उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े, लाठियां भांजी फिर ठंडे पानी की बौछार की.

  • तमिलनाडु चुनाव : राहुल गांधी आज करेंगे चुनावी अभियान का शंखनाद, AIADMK को गढ़ में चुनौती

    तमिलनाडु चुनाव : राहुल गांधी आज करेंगे चुनावी अभियान का शंखनाद, AIADMK को गढ़ में चुनौती

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से तमिलनाडु में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. राहुल गांधी तीन दिन तक पश्चिमी तमिलनाडु में प्रचार करेंगे. इस दौरान वह तिरुपुर, इरोड और करुर समेत 5 जिलों को कवर रहेंगे. इन जिलों में एआईएडीएमके का खासा प्रभाव माना जाता है. राज्य के दो दिग्गज नेताओं जयललिता और करुणानिधि के निधन के बाद राज्य में यह पहला विधानसभा चुनाव है.

  • केरल विधानसभा चुनावों की तैयारी में कांग्रेस, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे पार्टी नेताओं के साथ बैठक

    केरल विधानसभा चुनावों की तैयारी में कांग्रेस, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे पार्टी नेताओं के साथ बैठक

    उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने गहलोत को केरल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन व समन्वय के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है. उनके साथ एल. फलेरियो व जी. परमेश्वर को आलाकमान ने यह जिम्मेदारी दी गई है. सूत्रों ने कहा कि 10 फरवरी से विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियों को देखते हुए गहलोत के इस दौरे को संक्षिप्त रखा गया है.

  • एक दिन में 2 नेताओं ने छोड़ी पार्टी, बेपरवाह टीएमसी बोली, "ये समुद्र में कुछ मग पानी... "

    एक दिन में 2 नेताओं ने छोड़ी पार्टी, बेपरवाह टीएमसी बोली,

    तृणमूल कांग्रेस विधायक और क्रिकेट प्रशासक जगमोहन डालमिया की बेटी ने राजिब बनर्जी के पार्टी छोड़ने पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि तृणमूल में दीमक ने एक अच्छे इंसान को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

  • बंगाल के मंत्री ने विभाग बदले जाने पर दिया इस्तीफा, कैमरे के सामने फूट-फूट कर रोए

    बंगाल के मंत्री ने विभाग बदले जाने पर दिया इस्तीफा, कैमरे के सामने फूट-फूट कर रोए

    Trinamool Congress के नेता राजिब बनर्जी का यह कदम ऐसे वक्त सामने आया है, जब उन्होंने पार्टी के कुछ नेताओं पर उनके खिलाफ दुष्प्रचार फैलाने का आरोप लगाया था.हालांकि उन्होंने आरोपों पर किसी का नाम नहीं लिया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com