NDTV Khabar

Congress MLA Aditi Singh


'Congress MLA Aditi Singh' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में प्रियंका को चुनौती दे रही अदिति सिंह से कांग्रेस नहीं छीन सकती MLA की कुर्सी?

    सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में प्रियंका को चुनौती दे रही अदिति सिंह से कांग्रेस नहीं छीन सकती MLA की कुर्सी?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सदर विधायक अदिति सिंह कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल बन गई हैं. उनके बागी तेवर पार्टी को खासा नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाल ही में प्रियंका गांधी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुए बस विवाद में अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिए. लेकिन आपको बता दें कि उनके बागी रुख की वजह से पार्टी ने बीते साल की यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को पत्र लिखकर उनकी विधानसभा सदस्यता खारिज करने का पत्र लिखा था. लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं है. लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि कांग्रेस भले ही अदिति सिंह पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से निकाल दे लेकिन उनकी विधायक पद वाली कुर्सी नहीं छीन सकती है. इसके पीछे दल-बदल कानून है. 

  • प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में अभी से गोटियां बिछनी शुरू हो गई हैं. हाल में प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का मुद्दा उसी सियासत का एक हिस्सा है. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  के बीच 'युद्ध' अपने चरम पर पहुंचा ही था कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से कांग्रेस  की विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh ) के बयान ने पार्टी को बैकफुट पर ढकेल दिया. दरअसल यह पहला मौका नहीं था जब पार्टी के रुख के खिलाफ जाकर उन्होंने यह बयान दिया था.

  • यूपी बस विवाद : कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी को घेरा, बोलीं- ये कैसा क्रूर मजाक है... 

    यूपी बस विवाद : कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी को घेरा, बोलीं- ये कैसा क्रूर मजाक है... 

    कांग्रेस विधायक ने अपने अगले ट्वीट में कहा, "कोटा में जब उत्तर प्रदेश के हजारों बच्चे फंसे थे तब कहां थीं ये तथाकथित बसें, तब कांग्रेस सरकार इन बच्चों को घर तक तो छोड़िए, बार्डर तक ना छोड़ पाई.

  • शादी के बाद काम करने पर बोलीं विधायक अदिति सिंह, "महिलाएं सब मैनेज कर सकती हैं"

    शादी के बाद काम करने पर बोलीं विधायक अदिति सिंह,

    अदिति सिंह (Aditi Singh) ने कहा, ''यह तो अभी शुरुआत है. मैं अपनी शादी के बाद भी रायबरेली के विकास कार्य के लिए रुकने वाली नहीं हूं, लगातार काम करती रहूंगी.''

  • रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह पार्टी के MLA अंगद सिंह से करेंगी शादी 

    रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह पार्टी के MLA अंगद सिंह से करेंगी शादी 

    रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh) पार्टी के ही एमएलए अंगद सिंह सैनी (Angad Singh) से शादी करने जा रही हैं.

  • सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस के लिए बड़ा खतरा बन सकती हैं विधायक अदिति सिंह

    सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस के लिए बड़ा खतरा बन सकती हैं विधायक अदिति सिंह

    उत्तर प्रदेश में सोनिया गांधी की रायबरेली सीट ही कांग्रेस के लिए सबसे सुरक्षित मानी जाती रही है. इस बार हुए लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने यहां बहुत खराब प्रदर्शन करते हुए भी 1 लाख के अंतर से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह को हराया है. लेकिन पिछली बार की तुलना में कांग्रेस की जीत का अंतर घट गया है.

  • सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

    सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

    सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की कांग्रेस एमएलए अदिति सिंह क्या बीजेपी में शामिल होंगी? उनके तेवरों से यही लगता है. अदिति सिंह प्रियंका गांधी की करीबी हैं. प्रियंका ही उन्हें राजनीति में लाई थीं. उनके कांग्रेस से परे होने का अंदाज़ इससे होता है कि वे बुधवार को लखनऊ में होते हुए भी प्रियंका गांधी की पद यात्रा में तो शामिल नहीं हुईं बल्कि विधानसभा के उस सत्र में शामिल हुईं जिसमें न जाने के लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी कर रखा है. और उस पर तुर्रा यह कि इसकी वजह पूछे जाने पर अदिति सिंह ने मीडिया से कहा कि 'मुझे जो ठीक लगा वो मैंने किया. पार्टी का क्या निर्णय होगा मुझे नहीं मालूम. मैं पढ़ी-लिखी युवा एमएलए हूं. विकास का मुद्दा बड़ा मुद्दा है. यही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com