NDTV Khabar

Congress MLA Rajasthan


'Congress MLA Rajasthan' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान : कांग्रेस विधायकों के फोन टैपिंग विवाद की रिपोर्टिंग करने वाले दो वरिष्ठ पत्रकारों पर केस दर्ज

    राजस्थान : कांग्रेस विधायकों के फोन टैपिंग विवाद की रिपोर्टिंग करने वाले दो वरिष्ठ पत्रकारों पर केस दर्ज

    खबरों में कहा गया था कि अगस्त में जब कांग्रेस के विधायकों को जैसलमेर के होटल में ठहराया गया था, जो हॉर्सट्रेडिंग से बचने के लिए गहलोत के विधायकों के फोन की टैपिंग की गई थी.

  • कोविड से रिकवरी के हफ्ते भर बाद राजस्थान के कांग्रेसी विधायक की मौत, 3 बार चुने गए थे MLA

    कोविड से रिकवरी के हफ्ते भर बाद राजस्थान के कांग्रेसी विधायक की मौत, 3 बार चुने गए थे MLA

    त्रिवेदी राजस्थान के सहाधा विधान सभा क्षेत्र से तीन बार विधायक चुने गए थे.2 अक्टूबर को उन्हें जयपुर से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल एयरलिफ्ट किया गया था.

  • सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजस्थान में BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ मामला

    सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजस्थान में BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ मामला

    राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई बंद कर दी है. कोर्ट ने कहा कि दिलावर सिंह की याचिका अब प्रभावहीन हो गई है क्योंकि मामले में अब हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है.

  • राजस्थान : कांग्रेस ने दो MLAs का निलंबन किया रद्द, पायलट की 'बगावत' के बाद किया गया था निलंबित

    राजस्थान : कांग्रेस ने दो MLAs का निलंबन किया रद्द, पायलट की 'बगावत' के बाद किया गया था निलंबित

    राजस्थान में कांग्रेस ने अपने दो विधायकों का निलंबन रद्द कर दिया है. इन विधायकों को सचिन पायलट की 'बगावत' के बाद  निलंबित कर दिया गया था. दरअसल आज राजस्‍थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शाम पांच बजे आयोजित होगी. इसमें मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और उनके खिलाफ पिछले एक माह से बागी तेवर अपनाने वाले सचिन पायलट (Sachin Pilot) की मुलाकात होगी. सचिन पायलट और उनके ख़ेमे के विधायकों को भी विधायक दल की बैठक में बुलाया गया है. बैठक में पायलट और सीएम अशोक गहलोत की मुलाकात होगी. केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में यह विधायक दल की बैठक होगी. 

  • सुलह के बाद भी राजस्थान कांग्रेस में 'सब कुछ ठीक' नहीं! क्या आज होगी पायलट-गहलोत की मुलाकात?

    सुलह के बाद भी राजस्थान कांग्रेस में 'सब कुछ ठीक' नहीं! क्या आज होगी पायलट-गहलोत की मुलाकात?

    सचिन पायलट और उनके समर्थन में उतरे 18 बागी विधायकों ने सोमवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिलकर अपनी बात रखी थी और सुलह कर लिया था, इसके बाद ये सभी लोग राजस्थान लौट आए हैं. हालांकि, उन्हें लौटे हुए 48 घंटों से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन अभी तक न ही उनसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुलाकात की है, न ही नए प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने.

  • राजस्थान कांग्रेस के लिए बड़ा दिन, MLA बैठक के बीच BSP MLAs की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई - 10 बड़ी बातें

    राजस्थान कांग्रेस के लिए बड़ा दिन, MLA बैठक के बीच BSP MLAs की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई - 10 बड़ी बातें

    राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के लिए गुरुवार का दिन काफी बड़ा है. महीने भर चली सियासी उठापटक के बाद मामला शांत हो गया है और शुक्रवार को कांग्रेस-बीजेपी दोनों विधायकों की बैठक कर रहे हैं. शुक्रवार से राजस्थान विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है, ऐसे में अशोक गहलोत को विश्वास मत पेश करना पड़ सकता है. इसके अलावा गहलोत की चिंता में सुप्रीम कोर्ट और राजस्थान हाईकोर्ट में आज होने वाली एक सुनवाई भी शामिल होगी. सुप्रीम कोर्ट और राजस्थान हाईकोर्ट में आज कांग्रेस में बीएसपी विधायकों के विलय पर (BSP MLAs merger in congress) सुनवाई होनी है. इस मामले इस विलय को अवैध घोषित किए जाने की मांग वाली याचिका डाली गई है. अगर आज फैसला आता है और गहलोत को अपने समर्थन के छह विधायकों से हाथ धोना पड़ सकता है.

  • जैसलमेर से जयपुर लौटते कांग्रेस MLAs ने बस में जमकर गाए गीत - देखें VIDEO

    जैसलमेर से जयपुर लौटते कांग्रेस MLAs ने बस में जमकर गाए गीत - देखें VIDEO

    जैसलमेर के होटल सूर्यागढ़ में ठहरे कांग्रेस के विधायक बुधवार को जयपुर लौट रहे हैं. इन विधायकों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो बस में गाने गाते नजर आ रहे हैं. ये विधायक बस से जैसलमेर एयरपोर्ट जा रहे थे, जहां से उन्हें जयपुर के लिए फ्लाइट लेनी थी. 

  • अशोक गहलोत ने ‘ऑपरेशन लोटस का ही ऑपरेशन’ कर BJP को सिखाया सबक- शिवसेना

    अशोक गहलोत ने ‘ऑपरेशन लोटस का ही ऑपरेशन’ कर BJP को सिखाया सबक- शिवसेना

    शिवसेना ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र में तड़के किया गया यह ऑपरेशन विफल हो चुका है. कम से कम अब तो भाजपा को इससे सबक लेनी चाहिए. कुछ फर्जी डॉक्टरों द्वारा महाराष्ट्र में ऑपरेशन करने की नई तारीख अब सितंबर में है.’

  • अशोक गहलोत बोले - भूलो और माफ करो, तो टीम पायलट ने कहा - टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया

    अशोक गहलोत बोले - भूलो और माफ करो, तो टीम पायलट ने कहा - टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया

    राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी ड्रामे (Rajasthan Congress Political Drama) के खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बुधवार को कहा कि अब विधायकों को 'Forget and Forgive' के रास्ते पर चलना चाहिए. उन्होंने कहा कि 'अब भूलो और माफ करो और आगे बढ़ो देश के हित में, प्रदेश के हित, प्रदेशवासियों के हित में, डेमोक्रेसी के हित में'.

  • सचिन पायलट की 'घर वापसी' पर बोले अशोक गहलोत- विधायकों की नाराजगी स्वाभाविक है

    सचिन पायलट की 'घर वापसी' पर बोले अशोक गहलोत- विधायकों की नाराजगी स्वाभाविक है

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट व अन्य बागी विधायकों की वापसी को लेकर कांग्रेस विधायकों में नाराजगी की ओर इशारा करते हुए बुधवार को कहा कि 'उनकी नाराजगी स्वाभाविक है, लेकिन मैने इन विधायकों को समझाया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि अब सब मिलकर राज्य के विकास के लिए काम करेंगे.'

  • राजस्थान : खत्म नहीं हुई खटास, सचिन पायलट की 'घर वापसी' के बाद अब अशोक गहलोत खेमा नाराज, 10 बड़ी बातें

    राजस्थान : खत्म नहीं हुई खटास, सचिन पायलट की 'घर वापसी' के बाद अब अशोक गहलोत खेमा नाराज, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस आलाकमान के दखल के बाद राजस्थान का सियासी घमासान (Rajasthan Political Crisis) तो सुलझ गया लेकिन कांग्रेस के विधायकों की नाराजगी अभी बरकरार है. मंगलवार को जैसलमेर में गहलोत समर्थक विधायकों (Gehlot Camp MLA) की मीटिंग में इसका नजारा देखने को मिला. ऐसे में आज का दिन कांग्रेस के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. पायलट और गहलोत खेमे के विधायक आज विधायक दल (CLP) की बैठक में आमने सामने होंगे.ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बैठक में हंगामा होता है या फिर गिले शिकवे मिटाकर गहलोत और पायलट एक दूसरे को गले लगाते हैं. वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने पार्टी से किसी पद की मांग नहीं की है लेकिन वह चाहते हैं कि उनके साथ आवाज उठाने वाले विधायकों के खिलाफ कोई द्वेषपूर्ण कार्रवाई नहीं हो. अपने बगावती व्यवहार से राज्य की राजनीति में घमासान मचाने के बीच लगभग एक महीने बाद जयपुर लौटे पायलट ने उम्मीद जताई कि पार्टी आलाकमान द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति जल्द ही अपना काम शुरू करेगी.

  • बसपा MLAs का कांग्रेस में विलय का मामला: SC ने कहा- हाईकोर्ट आदेश नहीं देगा तो हम देंगे

    बसपा MLAs का कांग्रेस में विलय का मामला: SC ने कहा- हाईकोर्ट आदेश नहीं देगा तो हम देंगे

    राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच बहुजन समाज पार्टी विधायकों के मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है. बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बोला कि अभी इसपर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है, तो उसे हो जाने दिया जाए.

  • महीनेभर बाद राजस्थान लौट रहे हैं पायलट, 'आसान घर वापसी' से नाराज गहलोत गए जैसलमेर

    महीनेभर बाद राजस्थान लौट रहे हैं पायलट, 'आसान घर वापसी' से नाराज गहलोत गए जैसलमेर

    ठीक महीने भर बाद प्रदेश लौट रहे पायलट के साथ बहुत बड़ा बदलाव हो चुका है. अब न तो वो डिप्टी सीएम हैं, न ही उनके पास राजस्थान कांग्रेस के चीफ का पद है. वहीं इस समझौते से अशोक गहलोत बहुत खुश नहीं हैं.

  • गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

    गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

    राजस्थान (Rajasthan) में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के टिकट पर जीते और कांग्रेस (Congress) में विलय कर चुके 6 विधायकों को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सुनवाई करेगा. जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्णा मुरारी की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. विधायकों ने उनके कांग्रेस में जाने के याचिका पर फैसला आने तक उन्हें सदन में भाग ना लेने का आदेश देने की मांग की है.

  • अज्ञात जगह के लिए रवाना हुए गुजरात आए राजस्थान BJP के 6 विधायक, भाजपा नेता बोले- मुझे कोई जानकारी नहीं

    अज्ञात जगह के लिए रवाना हुए गुजरात आए राजस्थान BJP के 6 विधायक, भाजपा नेता बोले- मुझे कोई जानकारी नहीं

    राजस्थान में 14 अगस्त से शुरू होने वाले महत्वपूर्ण विधानसभा सत्र से पहले गुजरात पहुंचे राजस्थान भाजपा के छह विधायक शनिवार देर रात किसी अज्ञात स्थान के लिए रवाना हो गए. राजस्थान में सचिन पायलट द्वारा बगावत करने और उन्हें उपमुख्यमंत्री पद से हटाये जाने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार मुश्किल में है.  भाजपा के छह विधायक शनिवार शाम में पोरबंदर से सोमनाथ पहुंचे थे. 

  • राजस्थान: कांग्रेस ने बागी विधायकों से बातचीत के लिए रखी यह शर्त

    राजस्थान: कांग्रेस ने बागी विधायकों से बातचीत के लिए रखी यह शर्त

    राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok gehlot) के नेतृत्व से नाराज होकर बागी हुए सचिन पायलट (Sachin Pilot) सहित 19 कांग्रेस विधायकों की वापसी की संभावना के सवाल पर सुरजेवाला ने कहा,''सबसे पहले बागी विधायक वार्तालाप करें और उसको करने के लिए पहली शर्त है कि भाजपा की मेजबानी छोड़ें। मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई वाली हरियाणा की भाजपा सरकार का सुरक्षा चक्र छोड़ें.''

  • जैसलमेर से आगे पाकिस्तान, दूसरी ओर गुजरात, कहां जाएंगे कांग्रेस विधायक : BJP प्रदेशाध्यक्ष

    जैसलमेर से आगे पाकिस्तान, दूसरी ओर गुजरात, कहां जाएंगे कांग्रेस विधायक : BJP प्रदेशाध्यक्ष

    राजस्थान में सियासी संकट के बीच CM अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी जहां अपनी सरकार बनाए रखने के लिए जद्दोजहद में लगी हुई है, वहीं अब बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चला है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया (Satish Poonia) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पर तंज कसा है.

  • राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    शुक्रवार को सीएम गहलोत ने एक बार फिर बीजेपी को सवालों के घेरे में खड़ा किया. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बीएसपी मसले पर आवाज उठाते हुए उन्होंने कहा कि BJP ने TDP के 4 MPs को राज्यसभा के अंदर रातों रात मर्जर करवा दिया, वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में 6 विधायक मर्जर कर गए कांग्रेस में वो मर्जर गलत है. उन्होंने कहा कि तो फिर BJP का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया, मैं पूछना चाहता हूं? राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है?

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com