NDTV Khabar

Congress Party


'Congress Party' - 710 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटे बाद ही BJP में शामिल हुईं खुशबू सुंदर, बोलीं- कांग्रेस के नेता जमीनी हकीकत से दूर

    कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटे बाद ही BJP में शामिल हुईं खुशबू सुंदर, बोलीं- कांग्रेस के नेता जमीनी हकीकत से दूर

    बीजेपी जॉइन करने के बाद खुशबू सुंदर ने कहा कि कांग्रेस के नेता हकीकत से काफी दूर हैं. उन्होंने यह भी कहा कि 'राष्ट्र के तौर पर अगर आगे बढ़ना है तो हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे नेता की जरूरत है जो देश को सही दिशा में ले जा सकें.'

  • बिहार चुनाव : प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में VIP पार्टी के मुकेश सहनी ने किया महागठबंधन छोड़ने का ऐलान

    बिहार चुनाव : प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में VIP पार्टी के मुकेश सहनी ने किया महागठबंधन छोड़ने का ऐलान

    Bihar Election 2020: बिहार (Bihar) में एनडीए (NDA) के खिलाफ विधानसभा चुनाव के मैदान में उतर रहे महागठबंधन (Maha Gathbandhan) में दरार आ गई है. शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी ने महागठबंधन छोड़ने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि "मैं पिछड़े का बेटा हूं. मेरी पीठ में छुरा घोंपा जा रहा है." वीआईपी पार्टी प्रमुख ने कहा कि उनके साथ धोखा हुआ है. सहनी यह कहकर प्रेस कॉन्फ्रेंस से निकल गए.

  • किसान बिलों को लेकर विपक्षी पार्टियों ने कसी कमर, देशव्यापी प्रदर्शन की तैयारी, पढ़ें 10 बातें

    किसान बिलों को लेकर विपक्षी पार्टियों ने कसी कमर, देशव्यापी प्रदर्शन की तैयारी, पढ़ें 10 बातें

    संसद में पास हो चुके दो किसान बिलों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन की हलचल पूरे देश में फैल रही है. कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ लामबंद हो चुकी हैं. कई राज्यों के किसान इन बिलों का विरोध कर रहे हैं. हालांकि, ये बिल संसद के दोनों सदनों में पास हो चुके हैं. लेकिन अभी राष्ट्रपति ने इन विधेयकों पर हस्ताक्षर नहीं किया है, जिससे कि यह अभी कानून नहीं बने हैं. लेकिन विपक्ष इन विधेयकों के बिल्कुल खिलाफ है. विपक्षी सांसद लगातार दो दिनों से राज्यसभा में हंगामा कर रहे हैं. यहां तक कि सोमवार को आठ सांसदों को निलंबित कर दिया गया था, जिसके बाद से वो संसद के लॉन में रातभर बैठकर प्रदर्शन करते रहे हैं. विपक्ष की ओर से इसपर जबरदस्त सक्रियता देखने को मिल रही है.

  • क्या-क्या हो सकता है CWC की बैठक में, पार्टी करने जा रही है नेतृत्व पर फैसला

    क्या-क्या हो सकता है CWC की बैठक में, पार्टी करने जा रही है नेतृत्व पर फैसला

    निया गांधी ने कहा है कि वो अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहती हैं और पार्टी को दूसरा अध्यक्ष देखना चाहिए. ऐसे में सीडब्लूसी की बैठक के बीच अनुमान लगाए जा रहे हैं कि मीटिंग में क्या-क्या हो सकता है.

  • सोनिया ही रहेंगी या राहुल-प्रियंका संभालेंगे कांग्रेस की कमान, आज CWC बैठक में होगा फैसला - 10 बातें

    सोनिया ही रहेंगी या राहुल-प्रियंका संभालेंगे कांग्रेस की कमान, आज CWC बैठक में होगा फैसला - 10 बातें

    CWC Meet: कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रही चर्चा के बीच पार्टी की कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से होगी. बैठक की शुरुआत 11 बजे होगी. बैठक से पहले सोनिया गांधी ने कहा कि वो कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में वो पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगी. इसके बाद से पार्टी को लेकर सवाल पैदा हो गए हैं, कि क्या राहुल गांधी दोबारा अध्यक्ष बनने के लिए तैयार होंगे या प्रियंका गांधी के साथ मिलकर कांग्रेस को दोबारा पटरी पर लाने की राह में कोशिश करेंगे या फिर गांधी परिवार के अतिरिक्त किसी नेता को पार्टी की जिम्मेदारी दी जाएगी. सूत्रों ने बताया है कि सोनिया गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं से नया अध्यक्ष ढूंढने को कहा है. पार्टी के 20 से ज्यादा नेताओं ने चिट्ठी ल‍िखकर पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है.

  • दिल्ली कांग्रेस की मांग- बगैर किसी देरी के राहुल गांधी को बनाया जाए पार्टी अध्यक्ष

    दिल्ली कांग्रेस की मांग- बगैर किसी देरी के राहुल गांधी को बनाया जाए पार्टी अध्यक्ष

    दिल्ली कांग्रेस के पदाधिकारियों ने रविवार को एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार (Anil Kumar) की अगुवाई में यह बैठक हुई. दिल्ली कांग्रेस ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें मांग की गई कि बगैर किसी देरी के राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया जाना चाहिए.

  • कांग्रेस ने की 'धरोहर' की शुरुआत, पार्टी के 135 साल के इतिहास और विरासत पर चर्चा

    कांग्रेस ने की 'धरोहर' की शुरुआत, पार्टी के 135 साल के इतिहास और विरासत पर चर्चा

    कांग्रेस ने देश की आजादी के लिए अपने संघर्षों, इतिहास और राष्ट्र निर्माण में योगदान को लेकर ‘धरोहर’ नाम से एक वीडियो सीरीज की शुरुआत की है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) के मौके इस वीडियो सीरीज आरंभ किए जाने की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस की धरोहर, देश की धरोहर.’’

  • बेंगलुरू हिंसा के पीछे की वजह सांप्रदायिक असंतोष नहीं, बल्कि राजनीतिक मतभेद : BJP 

    बेंगलुरू हिंसा के पीछे की वजह सांप्रदायिक असंतोष नहीं, बल्कि राजनीतिक मतभेद : BJP 

    कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि हिंसा के पीछे स्थानीय स्तर के "राजनीतिक मतभेद" और कानून व्यवस्था बिगाड़ने की एसडीपीआई की बड़ी साजिश जैसे कारण थे.  उन्होंने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से मुलाकात के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि इन सभी पहलुओं पर जांच चल रही है. 

  • राजस्थान : CM अशोक गहलोत बोले- 19 विधायकों के बगैर भी बहुमत साबित कर देते लेकिन...

    राजस्थान : CM अशोक गहलोत बोले- 19 विधायकों के बगैर भी बहुमत साबित कर देते लेकिन...

    गुरुवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Congress Legislature Party Meeting) हुई थी. इस दौरान गहलोत ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा, 'जो बातें हुईं, उन्हें अब भूल जाओ. हम इन 19 विधायकों के बिना भी बहुमत साबित कर देते लेकिन फिर वह खुशी नहीं मिलती क्योंकि अपने तो अपने होते हैं. हम विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएंगे.'

  • राजस्थान : BSP ने अपने विधायकों को जारी किया व्हिप, विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा

    राजस्थान : BSP ने अपने विधायकों को जारी किया व्हिप, विश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा

    बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय करने के मामले में शीर्ष न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि फिलहाल हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है. हम इस मामले में दखल नहीं देंगे. बीएसपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायक विधानसभा सत्र में भाग ले सकेंगे.

  • राजस्थान : पायलट से मिलकर बोले CM गहलोत - जो बातें हुईं भूल जाओ, क्योंकि अपने तो अपने होते हैं...

    राजस्थान : पायलट से मिलकर बोले CM गहलोत - जो बातें हुईं भूल जाओ, क्योंकि अपने तो अपने होते हैं...

    सीएम ने बैठक में कहा, 'जो बातें हुई उन्हें अब भूल जाओ हम इन 19 विधायकों के बिना भी बहुमत साबित कर देते लेकिन फिर वह खुशी नहीं मिलती क्योंकि अपने तो अपने होते हैं.' इसके पीछे गहलोत का संदेश बीतों बातों यानी कड़वाहट को भुलाकर आगे को ओर देखने का रहा.

  • राजस्थान : अंतिम दौर की लड़ाई, विधायकों के बीच सेनापति की तरह बोले CM अशोक गहलोत

    राजस्थान : अंतिम दौर की लड़ाई,  विधायकों के बीच सेनापति की तरह बोले CM अशोक गहलोत

    सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि सचिन पायलट और बागी विधायक में कुछ लोग गांधी परिवार से मिलने की योजना बना रहे हैं और कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में कड़वाहट मिटने की कोशिश की जाएगी. हालांकि इस बात से सचिन पायलट का खेमा मुकर रहा है और साफ कहना है कि उनका मुख्य लक्ष्य अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री के पद से हटाना है.  उधर राजस्थान में सरकार बचाने की कोशिश में जुटे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की लड़ाई अब अंतिम पड़ाव की ओर पहुंच गई है. 14 अगस्त को विधानसभा सत्र बुलाया गया है जहां विश्वास मत की तैयारी है. लेकिन इससे पहले विधायकों को तोड़ने की आशंका भी जताई जा रही है.

  • अयोध्या : मस्जिद के शिलान्यास में CM योगी के नहीं जाने के बयान पर बिफरा विपक्ष, कही ये बात

    अयोध्या : मस्जिद के शिलान्यास में CM योगी के नहीं जाने के बयान पर बिफरा विपक्ष, कही ये बात

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक निजी टीवी चैनल को दिये गये साक्षात्कार में कहा था, ''एक योगी और हिन्दू होने के नाते वह अयोध्या में मस्जिद के शिलान्यास समारोह में नही जायेंगे.'' उन्होंने कहा था, ''अगर आप एक मुख्यमंत्री की हैसियत से यह सवाल पूछ रहे हैं तो मुझे किसी धर्म, मान्यता या समुदाय से कोई परहेज नहीं है, लेकिन अगर आप मुझसे एक योगी के रूप में पूछ रहे हैं तो मैं हरगिज नहीं जाऊंगा, क्योंकि एक हिन्दू के रूप में मुझे अपनी उपासना विधि का पालन करने का अधिकार है.'' 

  • SC का कांग्रेस-चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के बीच कथित MOU संबंधी याचिका पर सुनवाई से इनकार

    SC का कांग्रेस-चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के बीच कथित MOU संबंधी याचिका पर सुनवाई से इनकार

    सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने की सलाह दी है. इसके बाद याचिकाकर्ता ने याचिका वापस ली.याचिका में कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच कथित MOU का ब्योरा मांगने और इसकी जांच एनआईए/सीबीआई से कराने की मांग की गई थी.

  • राजस्थान : BSP ने खटखटाया HC का दरवाजा, 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को दी चुनौती

    राजस्थान : BSP ने खटखटाया HC का दरवाजा, 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को दी चुनौती

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने राजस्थान में पार्टी के छह विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय को चुनौती देते हुए बुधवार को राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court) में रिट याचिका दाखिल की. संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी. ये सभी सितंबर 2019 में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. 

  • सीएम अशोक गहलोत ने क्षेत्रीय दल BTP के दो विधायकों का फिर से समर्थन मिलने का दावा किया

    सीएम अशोक गहलोत ने क्षेत्रीय दल BTP के दो विधायकों का फिर से समर्थन मिलने का दावा किया

    राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर मंडराते संकट के दौर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दावा किया है कि एक क्षेत्रीय दल भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) के दो विधायकों ने उनको अपना समर्थन दे दिया है. अशोक गहलोत ने एक ट्वीट करके यह दावा किया है. उन्होंने कहा है कि ''भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के दोनों विधायकों ने उनकी प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात कर और अपने मांगपत्र के साथ चर्चा कर सरकार को समर्थन देने की घोषणा की.''

  • राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच भारतीय ट्राइबल पार्टी ने कांग्रेस की गहलोत सरकार से वापस लिया समर्थन

    राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच भारतीय ट्राइबल पार्टी ने कांग्रेस की गहलोत सरकार से वापस लिया समर्थन

    Rajasthan News: राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच भारतीय ट्राइबल पार्टी (Bharatiya Tribal Party) ने कांग्रेस (Congress) से समर्थन वापस ले लिया है.

  • Rajasthan Crisis: सीएम गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन, विधायकों को जुटाकर दिखाई विजयी मुद्रा

    Rajasthan Crisis: सीएम गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन, विधायकों को जुटाकर दिखाई विजयी मुद्रा

    Rajasthan Crisis: जस्थान में चल रही सियासी धक्कामुक्की के बीच बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे. विधायक दल की बैठक सुबह 10.30 पर होनी थी लेकिन यह दोपहर 12 बजे के बाद शुरू हुई. यहां सीएम गहलोत का समर्थन करने के लिए कांग्रेस के विधायकों के साथ केंद्रीय नेतृत्व द्वारा भेजे गए कांग्रेस के नेता भी नजर आए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com