NDTV Khabar

Congress Leader Kapil Sibal


'Congress leader Kapil Sibal' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं पर बीजेपी से सांठगांठ का  कथित आरोप लगाने वाली बात को कांग्रेस की ओर से खारिज किया गया है. इसे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी ने कहा 'इन नेताओं ने ऐसे समय में चिट्ठी भेजी है जब पार्टी संकट में है और उनकी मां यानी सोनिया गांधी बीमार हैं.  राहुल गांधी ने कहा कि इस चिट्ठी को बीजेपी की मिलीभगत से लिखा गया है

  • गलत तथ्य देने की जिम्मेदार सरकार, सुप्रीम कोर्ट इसके लिए उचित फोरम नहीं: कपिल सिब्बल

    गलत तथ्य देने की जिम्मेदार सरकार, सुप्रीम कोर्ट इसके लिए उचित फोरम नहीं: कपिल सिब्बल

    राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक बार फिर मोदी सरकार और कांग्रेस आमने सामने है. एक ओर जहां मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट को अपनी जीत बता रही है, वहीं कांग्रेस, सरकार पर सुप्रीम कोर्ट से तथ्य छुपाने और देश को गुमराह करने के आरोप लगा रही है. राफेल को लेकर सीएजी की रिपोर्ट पर अब मामला गरमा गया है और कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है. शनिवार को एक बार फिर से कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में गलत तथ्य देने के लिए सरकार जिम्मेदार है. 

  • Rafale Deal:अपने ही बुने जाल में फंस गई राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट, CEO छुपा रहे सचः कपिल सिब्बल

    Rafale Deal:अपने ही बुने जाल में फंस गई राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट, CEO छुपा रहे सचः कपिल सिब्बल

    कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल( Congress Leader Kapil Sibal )  ने भारत-फ्रांस के बीच राफेल विमान सौदे( Rafale Deal) में शीर्ष स्तर पर घपलेबाजी के आरोप लगाए हैं. उन्होंने राफेल विमान निर्माता कंपनी दसॉल्ट के सीईओ ( (Dassault Aviation CEO) एरिक ट्रैपियर पर सच छुपाने का आरोप लगाया है.

  • आधार पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला : कपिल सिब्बल ने कहा- यह बड़ी जीत, जरूरत पड़ी तो फिर कोर्ट जाएंगे

    आधार पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला : कपिल सिब्बल ने कहा- यह बड़ी जीत, जरूरत पड़ी तो फिर कोर्ट जाएंगे

    आधार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि हम पहले से कह रहे कि आधार बिल राज्यसभा में आना चाहिए पर नहीं लाया गया. ये आधार कार्ड नहीं सरकारी अधिकार कार्ड और निजी कम्पनियों का आधार एक्ट बन गया था, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया.

  • तो क्या सच में ‘महागठबंधन’ नहीं है आसान? बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के सामने यह है बड़ी चुनौती

    तो क्या सच में ‘महागठबंधन’ नहीं है आसान? बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के सामने यह है बड़ी चुनौती

    लोकसभा चुनाव 2019 में आम लोगों के लिहाज से भले ही अभी काफी समय है, मगर राजनीतिक पार्टियों के लिए अब जरा भी समय नहीं है. यही वजह है कि सभी राजनीतिक पार्टियां 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियां में जुट गई है और अपनी-अपनी रणनीति को साधने की कोशिशें करने लगी हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन वाली मोदी सरकार को हराने के लिए कांग्रेस को एक मजबूत महागठंबधन की जरूरत है. क्योंकि जिस तरह के समीकरण दिख रहे हैं और सर्वे आ रहे हैं, उसके लिहाज से कांग्रेस अकेली मोदी सरकार को सत्ता से हटा दे ऐसा संभव नहीं दिखता. यही वजह है कि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस 2019 की वैतरणी पार करने के लिए महागठंबन की कवायदों में जुटी है. 

  • कांग्रेस के अंदर 'थैला छाप' नेता, चुनाव से पहले कहीं कुछ बोल न दें : सज्जन सिंह वर्मा

    कांग्रेस के अंदर 'थैला छाप' नेता, चुनाव से पहले कहीं कुछ बोल न दें : सज्जन सिंह वर्मा

    कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा ने कांग्रेस के बड़े नेताओं को निशान बनाते हुए तीखा हमला किया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के अंदर ही कुछ थैला छाप नेता मौजूद हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com