NDTV Khabar

Corona crisis


'Corona crisis' - 44 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP नेता उमा भारती राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से रहेंगी दूर, ट्वीट कर बताई वजह

    BJP नेता उमा भारती राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से रहेंगी दूर, ट्वीट कर बताई वजह

    उमा भारती ने कहा कि कल जब से मैंने अमित शाह जी और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरोना पॉज़िटिव होने के बारे में सुना है, तभी से मै अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए ख़ासकर पीएम मोदी (PM Modi) के लिए चिंतिंत हूं. उन्होंने बताया कि इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारीओ को सूचना दी है की शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर रहूंगी. 

  • क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ (Saamna) में अपने साप्ताहिक स्तंभ रोकटोक में दावा किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण 10 करोड़ लोगों ने अपनी आजीविका गंवा दी है और इस संकट से 40 करोड़ से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं,  राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मध्यमवर्गीय वेतनभोगी लोगों की नौकरियां चली गईं जबकि व्यापार और उद्योगों को करीब चार लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.  राउत ने कहा, ‘‘लोगों के धैर्य की एक सीमा है. वे केवल उम्मीद और वादों पर जिंदा नहीं रह सकते. प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत होंगे कि भले ही भगवान राम का ‘वनवास’ खत्म हो गया है लेकिन मौजूदा हालात मुश्किल हैं. किसी ने भी अपनी जिंदगी के बारे में पहले कभी इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया होगा.’’

  • नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    सीएम नीतीश के इस कदम पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए दिखाई दे रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि धूल चेहरे पर जमीं है और वो आइने बदल रहे है.

  • राजस्थान : BJP के सहयोगी हनुमान बेनीवाल को हुआ कोरोना, संपर्क में आने वालों से की ये अपील 

    राजस्थान : BJP के सहयोगी हनुमान बेनीवाल को हुआ कोरोना, संपर्क में आने वालों से की ये अपील 

    हनुमान बेनीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा- "COVID19 के लक्षण महसूस होने के कारण नागौर में टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है तथा मेरी पत्नी कनिका की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मेरी अपील है कि पिछले 10 दिनों में जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें तथा मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारन्टीन में चले जाए." 

  • कोरोना संकट और लॉकडाउन से अप्रैल से जून के बीच 2.5 करोड़ से 3 करोड़ मजदूरों का रोजगार छिना

    कोरोना संकट और लॉकडाउन से अप्रैल से जून के बीच 2.5 करोड़ से 3 करोड़ मजदूरों का रोजगार छिना

    कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से अप्रैल से जून के बीच 2.5 करोड़ से 3 करोड़ मज़दूरों का रोज़गार छिन गया.  छोटे और लघु उद्योग संघ और स्कॉच ग्रुप के सर्वे में ये बात सामने आई है. सर्वे में ये अंदेशा जताया गया है कि आर्थिक स्थिति कमज़ोर होने की वजह से अगस्त के अंत तक 1 से 1.5 करोड़ और वर्करों की नौकरी जा सकती है. 

  • कोरोना संकट में सुप्रीम कोर्ट में जज भी हुए ‘आत्मनिर्भर’ , खुद टाइप कर रहे हैं आदेश

    कोरोना संकट में सुप्रीम कोर्ट में जज भी हुए ‘आत्मनिर्भर’ , खुद टाइप कर रहे हैं आदेश

    मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के जज जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ (Dhananjaya Y. Chandrachud) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करते हुए आदेश देते हुए कहा कि वह अब कोर्ट मास्टर को आदेश देने के बजाय खुद लैपटॉप पर आदेश लिखते हैं .

  • COVID-19 से मरीज में कई लक्षण आते हैं नजर, वायरस से हफ्तों या महीनों तक बीमार रहते हैं मरीज

    COVID-19 से मरीज में कई लक्षण आते हैं नजर, वायरस से हफ्तों या महीनों तक बीमार रहते हैं मरीज

    कोरोना वायरस के पूरी दुनिया में फैलने के छह महीने बाद यह लगभग साफ हो चला है कि मरीज में COVID-19 के कई लक्षण नजर आते हैं. इस वायरस से सभी उम्र के हजारों लोग हफ्तों या महीनों तक बीमार रहते हैं. मिसाल के तौर पर ब्रिटिश फोरेंसिक मनोचिकित्सक जेनी जज को मार्च में बुखार, खांसी, सिरदर्द और सांस लेने जैसी कई तकलीफें एक साथ हुई थीं. जेनी ने तेज धड़कनों की शिकायत सहित कई लक्षणों को अनुभव किया. साथ ही उन्हें खुजली और अल्सर की भी परेशानी हुई. एक बिंदु पर वह इतनी नाजुक थीं कि उन्होंन अपने कुत्तों को बात करते हुए सुना.

  • इन 5 राज्यों में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा, मृतकों की संख्या भी चिंताजनक

    इन 5 राज्यों में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा, मृतकों की संख्या भी चिंताजनक

    राज्यवार तरीके से कोरोना मामलों को देखें तो पिछले पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 6364, तमिलनाडु में 4329, दिल्ली में 2520, तेलंगाना में 1892 और कर्नाटक में 1694 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पूरे देश में इस दौरान 22,771 नए मामले सामने आए हैं. अब अगर इन पांच राज्यों के मामले जोड़ ले तो इनकी संख्या 16779 हो जाती है. यानि अन्य राज्यों से कुल मामले 5972 हैं. इन आंकड़ों को देखने के बाद राज्यों की गंभीर स्थिति को समझा जा सकता है. 

  • कोरोना के मुद्दे पर GOM की हुई बैठक, 8 राज्यों में आए 80 फीसदी मामले

    कोरोना के मुद्दे पर GOM की हुई बैठक, 8 राज्यों में आए 80 फीसदी मामले

    कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में जीओएम का गठन किया है जो समय समय पर देश मे कोरोना के हालात की समीक्षा करता है और जरूरत पड़ने पर फैसले लेता है. 

  • कोरोना काल में जहां अन्य राज्यों के CM कर रहे मीडिया से सीधा संवाद तो नीतीश कुमार क्यों बचा रहे हैं नजरें?

    कोरोना काल में जहां अन्य राज्यों के CM कर रहे मीडिया से सीधा संवाद तो नीतीश कुमार क्यों बचा रहे हैं नजरें?

    गुरुवार को टीवी चैनल के संपादकों ने उस समय अपना माथा पीट लिया जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में राज्य के किसानो और ग़रीबों की मौत पर मात्र विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की बाइट चल रही थी. इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद न तो नीतीश औ न ही उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शोक प्रकट करते हुए कोई वीडियो जारी किया.

  • कोरोना संकट के बीच कृषि क्षेत्र से आई अच्छी खबर, खरीफ फसल की बुआई में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी

    कोरोना संकट के बीच कृषि क्षेत्र से आई अच्छी खबर, खरीफ फसल की बुआई में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी

    अब मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून सीजन के दौरान 22 जून से 23 जून के बीच कई इलाकों में काफी तेज़ बारिश का अनुमान है. लॉकडाउन की मार झेल चुके किसानों के लिए खरीफ फसलों की बुआई में बढ़ोतरी राहत की खबर है. अगले कुछ महीने अगर दक्षिण मानसून सीजन का ये ट्रेंड बरकरार रहता है तो किसानों की उपज भी बेहतर होगी. कमाई भी बढ़ेगी औऱ ग्रामीण भारत में हालात भी बेहतर होंगे.

  • देश में बढ़ते Covid-19 के प्रसार के बीच पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के संग करेंगे डिजिटल बैठक

    देश में बढ़ते Covid-19 के प्रसार के बीच पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के संग करेंगे डिजिटल बैठक

    Corona Crisis: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार और बुधवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वार्ता करेंगे. मोदी मंगलवार दोपहर को 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, उपराज्यपालों और प्रशासकों से बातचीत करेंगे.

  • अज्ञानता से भी खतरनाक होता है घमंड - राहुल गांधी ने COVID और अर्थव्यवस्था को लेकर आइंस्टाइन के हवाले से मोदी सरकार पर साधा निशाना

    अज्ञानता से भी खतरनाक होता है घमंड - राहुल गांधी ने COVID और अर्थव्यवस्था को लेकर आइंस्टाइन के हवाले से मोदी सरकार पर साधा निशाना

    राहुल गांधी ने कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों और अर्थव्यवस्था का एक ग्राफ शेयर किया है, इसके साथ उन्होंने महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन का एक कथन भी लिखा, जिसके अनुसार अज्ञानता से ज़्यादा खतरनाक सिर्फ एक चीज़ होती है, वह है घमंड. बताते चलें कोविड के खिलाफ तैयारियों से लेकर अर्थव्यवस्था पर किए गए फैसलों को लेकर राहुल गांधी मोदी सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं. 

  • 'हमें टिड्डी भगाना है फिसड्डी नहीं', NDTV के कार्यक्रम में कांग्रेस पर जमकर बरसे मुख्तार अब्बास नकवी

    'हमें टिड्डी भगाना है फिसड्डी नहीं', NDTV के कार्यक्रम में कांग्रेस पर जमकर बरसे मुख्तार अब्बास नकवी

    NDTV से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पैनडेमिक पीरियड में कांग्रेस पार्टी पॉलिटिकल पॉल्यूशन की एक प्रयोगशाला बन चुकी है. कांग्रेस पार्टी इस संकट के सल्यूशन का हिस्सा नहीं बनना चाहती बल्कि पॉल्यूशन का हिस्सा बनना चाहती है. राहुल गांधी के बयान पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पहले इन्होंने लॉकडाउन पर सवाल उठाए, अब जब लॉकडाउन हटाया जा रहा है तो इस पर भी सवाल उठा रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस को सलाह दी है कि वह समस्या के समाधान का हिस्सा बनें न किसी व्यवधान का. 

  • कोरोना का असर: वित्त मंत्रालय का आदेश- नई योजनाओं के खर्च पर एक साल तक रोक, किसी भी नई योजना को मंजूरी नहीं

    कोरोना का असर: वित्त मंत्रालय का आदेश- नई योजनाओं के खर्च पर एक साल तक रोक, किसी भी नई योजना को मंजूरी नहीं

    आदेश के अनुसार अगले एक वर्ष तक पीएम गरीब कल्याण पैकेज और आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत की खर्च किया जाएगा. इसके अलावा उन योजनाओं पर भी रोक लगा दी गई है जिनका एलान बजट के दौरान किया गया था. आदेश के मुताबिक बजट में जिन योजनाओं का ऐलान किया गया था उन्हें शुरू नहीं किया जाएगा. 

  • पीएम मोदी ने उद्योग जगत से की अपील , कहा- 'मेड इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड' पर दें जोर

    पीएम मोदी ने उद्योग जगत से की अपील , कहा- 'मेड इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड' पर दें जोर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया है कि कोरोना संकट के दौरान कमज़ोर पड़ी अर्थव्यवस्था को दोबारा विकास के रास्ते पर लाना संभव है. उद्योग संघ सीआईआई के एनुअल सेशन में पीएम ने कहा, 'उद्योग जगत को अर्थव्यवस्था को आत्म निर्भर बनाने के लिए पहल करनी होगी और फोकस "मेड इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड" पर होना चाहिए.  "प्रधानमंत्री के तौर पर मैं आपको भरोसा दे रहा हूं कि मैं आपके साथ खड़ा हूं.  भारतीय उद्योग जगत के लिए ये 'राइज टू द ओकेजन' की तरह है.   मेरा भरोसा कीजिए, ग्रोथ वापिस हासिल की जा सकती है, इतना मुश्किल भी नहीं है.  और सबसे बड़ी बात कि अब आपके पास, भारतीय उद्योगों के पास एक साफ रास्ता है. आत्मनिर्भर भारत का रास्ता. आत्मनिर्भर भारत का मतलब है कि हम और ज्यादा मजबूत होकर दुनिया को स्वीकार करेंगे."

  • सनी लियोन ने कोरोना संकट में की जानवरों की मदद, जिराफ को खाना खिलाती दिखीं एक्ट्रेस- देखें Video

    सनी लियोन ने कोरोना संकट में की जानवरों की मदद, जिराफ को खाना खिलाती दिखीं एक्ट्रेस- देखें Video

    कोरोना संकट (Coronavirus) के दौरान बॉलीवुड कलाकार लगातार लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. इसी बीच बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सनी लियोन (Sunny Leone) जानवरों की मदद के लिए आगे आई हैं.

  • NDTV से बोले अखिलेश यादव, BJP ताली और थाली बजाकर लॉकडाउन का फायदा उठाना चाहती थी

    NDTV से बोले अखिलेश यादव, BJP ताली और थाली बजाकर लॉकडाउन का फायदा उठाना चाहती थी

    NDTV से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना संकट का पहले ताली और थाली बजाकर फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन बाद में इन्हें लॉकडाउन का सहारा लेना पड़ा. उन्होंने कहा कि BJP को गरीबों की संवेदना के बारे में समझना चाहिए. बिना किसी तैयारी की वजह से लॉकडाउन ने गरीबों का बहुत नुकसान किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com