NDTV Khabar

Corona in America


'Corona in America' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चीन के संबंध में आज को ‘कुछ फैसलों’ की घोषणा करेगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

    चीन के संबंध में आज को ‘कुछ फैसलों’ की घोषणा करेगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों ने कोरोना वायरस संक्रमण फैलने और इसके बारे में समय पर जानकारी देने में नाकाम रहने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है. इस संक्रमण के कारण तीन लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और अप्रत्याशित आर्थिक संकट पैदा हो गया है. 

  • कोरोना संकट के बीच अमेरिका में रोजगार संकट, लगभग 38.6 मिलियन लोग हो चुके हैं बेरोजगार

    कोरोना संकट के बीच अमेरिका में रोजगार संकट, लगभग 38.6 मिलियन लोग हो चुके हैं बेरोजगार

    दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक करीब सवा तीन लाख जानें ले चुका है.

  • अमेरिका में भारतीय मूल के एक डॉक्टर की कोरोना से हुई मौत

    अमेरिका में भारतीय मूल के एक डॉक्टर की कोरोना से हुई मौत

    चौहान ने 1972 में जीएसयूएम मेडिकल कॉलेज, कानपुर विश्वविद्यालय (भारत) से एमबीबीएस किया था. अमेरिका में कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 28,636 मौतें हुई हैं और संक्रमण के 76,410 मामले हैं. अमेरिका में अब तक कोविड-19 के 15,51,853 मामले सामने आए हैं और 93,439 मौतें हुई हैं.

  • न्यूयार्क में भारतीय मूल के चिकित्सक की कोरोना वायरस से हुई मौत

    न्यूयार्क में भारतीय मूल के चिकित्सक की कोरोना वायरस से हुई मौत

    भारतीय मूल के एक चिकित्सक की यहां कोरोना वायरस के कारण मौत हो गयी.अमेरिकन फिजीशियंस आफ इंडियन ओरिजिन (एएपीआई) ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • डोनाल्ड ट्रंप का एक और सहायक मिला कोरोना पॉजिटिव, रोज जांच कराएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

    डोनाल्ड ट्रंप का एक और सहायक मिला कोरोना पॉजिटिव, रोज जांच कराएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

    ट्रंप का एक सैन्य सहायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। राष्ट्रपति ने बताया कि उनका उसके साथ काफी कम संपर्क था. ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा, ‘‘मेरा इस व्यक्ति के साथ बहुत कम निजी संपर्क था. मैं जानता हूं कि वह कौन है. अच्छा व्यक्ति है, लेकिन मेरा उनसे बहुत कम संपर्क था। देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस का उनके साथ बहुत कम संपर्क था, लेकिन माइक और मेरी जांच की गई। हम दोनों की जांच की गई.’’ ट्रंप ने सवालों के जवाब में कहा कि उनकी, उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के अन्य कर्मियों की कोरोना वायरस के लिए हर दिन जांच की जाएगी. 

  • अमेरिका में करोनावायरस पर रिसर्च कर रहे चीनी शोधकर्ता की हत्या

    अमेरिका में करोनावायरस पर रिसर्च कर रहे चीनी शोधकर्ता की हत्या

    सोशल मीडिया पर इस तरह की बातें लगातार जारी हैं कि हत्या किसी साज़िश का नतीजा है, और उन्हें कोरोनावायरस के संदर्भ में की जा रही उनकी रिसर्च की वजह से निशाना बनाया गया. माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर एक यूज़र ने लिखा, "बिंग लियू को एक भ्रष्ट सरकार ने मार डाला... वह COVID-19 और उसके अमेरिका में ही पैदा होने की सच्चाई को उजागर करने के करीब थे..."

  • अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 50 हजार के करीब, पिछले 24 घंटे में 3,176 लोगों की हुई मौत

    अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 50 हजार के करीब,  पिछले 24 घंटे में  3,176 लोगों की हुई मौत

    भारत सहित दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से   3,176 लोगों की मौत हुई है.

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस पर कहा- अमेरिका पर हमला हुआ, यह कोई फ्लू नहीं था

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस पर कहा- अमेरिका पर हमला हुआ, यह कोई फ्लू नहीं था

    वह कई हजार अरब डॉलर के प्रोत्साहन पैकेजों के परिणामस्वरूप बढ़ते अमेरिकी राष्ट्रीय ऋण के बारे में किए एक सवाल का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि उनका प्रशासन वैश्विक महामारी से प्रत्यक्ष रूप से प्रभावित हुए लोगों और उद्योगों की मदद के लिए सामने आया है. उन्होंने कहा, ‘हमारे पास कोई विकल्प नहीं है. क्या है? मुझे हमेशा हर चीज की चिंता रहती है. हमें इस समस्या से पार पाना ही होगा.’

  • Coronavirus update: अमेरिका में कोविड-19 से पिछले 24 घंटे में 2700 से अधिक लोगों की मौत

    Coronavirus update: अमेरिका में कोविड-19 से पिछले 24 घंटे में 2700 से अधिक लोगों की मौत

    भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 18985 हो गई है.

  • केंद्र सरकार ने SC से कहा: कितना भी चाहें Corona संकट के बीच अमेरिका में फंसे लोगों को तत्काल नहीं ला सकते

    केंद्र सरकार ने SC से कहा: कितना भी चाहें Corona संकट के बीच अमेरिका में फंसे लोगों को तत्काल नहीं ला सकते

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अमेरिकी सरकार अमेरिका में अलग अलग स्थानों पर फंसे भारतीयों की वीजा अवधि बढ़ा रही है और ऐसी स्थिति में उन्हें वापस लाने के बारे में कोई भी आदेश देना मुश्किल है. पीठ ने अपने आदेश में कहा कि इस याचिका के जवाब में विस्तृत स्थिति रिपोर्ट दाखिल गई है जिसमें उन सभी उपायों का जिक्र है जो भारत सरकार ने अभी तक किये हैं, जिससे उसके सक्रिय नजरिये का पता चलता है.

  • अमेरिका COVID-19 के बारे में पता लगाने के लिए विशेषज्ञों का एक दल चीन भेजना चाहता है: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका COVID-19 के बारे में पता लगाने के लिए विशेषज्ञों का एक दल चीन भेजना चाहता है: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    ट्रंप बार-बार कोरोना वायरस से निपटने के चीन के तरीकों पर निराशा जाहिर कर चुके हैं. वह यह कह चुके हैं कि इस संकट से निपटने में बीजिंग ने वाशिंगटन के साथ शुरुआत में न तो सहयोग किया और न ही पारदर्शिता बरती. ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, ‘जांच के आधार पर हम पता लगाने जा रहे हैं.’

  • COVID-19 : अमेरिका में मृतकों की संख्या 25,000 के पार, एक दिन में 2,129 लोगों की मौत

    COVID-19 : अमेरिका में मृतकों की संख्या 25,000 के पार, एक दिन में 2,129 लोगों की मौत

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस वैश्विक महामारी पर व्हाइट हाउस के नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘अमेरिका इस विषाणु के खिलाफ लड़ाई में ठोस प्रगति करने की कोशिश कर रहा है. हमें इस अप्रत्यक्ष दुश्मन के कारण हर कीमती जान के खोने का गम है लेकिन अंधकार में भी हम प्रकाश की किरणें देख सकते हैं. हम सुरंग देखते हैं और सुरंग के अंत में हम प्रकाश देखते हैं.’

  • COVID-19: अमेरिका में कोरोना वायरस से 11 भारतीयों की मौत

    COVID-19: अमेरिका में कोरोना वायरस से 11 भारतीयों की मौत

    इसके अलावा चार महिलाओं सहित 16 भारतीय को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और सभी पृथक वास में रह रहे हैं. उनमें से आठ न्यूयॉर्क से, तीन न्यूजर्सी से और बाकी टेक्सास और कैलिफोर्निया जैसे राज्यों से हैं. ये भारतीय उत्तराखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के रहने वाले हैं.

  • Corona World: दुनियाभर में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या पहुंची 90,000 के पार

    Corona World: दुनियाभर में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या पहुंची 90,000 के पार

    अमेरिका में संक्रमितों की तादाद सबसे ज्यादा है, जहां इस बीमारी ने 14,830 लोगों की जान ले ली. फ्रांस में 10,869 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है. वहीं दुनियाभर में अब तक आधिकारिक रूप से कोरोना वायरस के संक्रमण के 15,34,426 के मामलों की पुष्टि हुई है. 

  • कोरोना वायरस बीमारी से निपटने में पीएम मोदी के काम आ सकती हैं विपक्ष के इन 5 बड़े नेताओं की सलाह

    कोरोना वायरस बीमारी से निपटने में पीएम मोदी के काम आ सकती हैं विपक्ष के इन 5 बड़े नेताओं की सलाह

    भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जारी है. 21 दिन के लिए किए लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार सबकी सलाहों पर गौर कर रही है और सूत्रों का कहना है कि इसको बढ़ाने का विचार हो रहा है. इसकी एक वजह ये है कि मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है और बीते दो दिन में रोजाना के हिसाब से 500 से ज्यादा नए मामले आए थे. हालांकि आज सुबह जो आंकड़ा आया है वह थोड़ा कम है. सरकार की रणनीति है कि जो इलाके प्रभावित हुए हैं उनकी पहचान कर पूरी तरह सील कर दिए हैं और फिर वहां पर टेस्टिंग का काम तेजी से किया जाए. इस दौरान कांग्रेस सहित विपक्ष के कई नेताओं ने सरकार को सलाह भी दी है. इस बीच पीएम मोदी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी बात की है. आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भी कहा है कि कोरोना से उपजे आर्थिक संकट से निपटने के लि सरकार विपक्ष से भी मदद ले सकती है, जिसके पास पिछले वैश्विक वित्तीय संकट से देश को निकालने का अनुभव है.

  • Coronavirus: अमेरिका रूस से खरीदेगा वेंटिलेटर और मेडिकल सामान

    Coronavirus: अमेरिका रूस से खरीदेगा वेंटिलेटर और मेडिकल सामान

    विदेश विभाग की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने बुधवार को कहा, ‘राष्ट्रपति ट्रम्प और राष्ट्रपति पुतिन के बीच 30 मार्च को फोन पर हुई बातचीत के बाद अमेरिका वेंटीलेटर्स और निजी मेडिकल रक्षा उपकरण समेत आवश्यक चिकित्सा सामग्री रूस से खरीदने पर राजी हो गया जो न्यूयॉर्क शहर में एक अप्रैल को फेमा को सौंप दी गई.’

  • कोविड-19: न्यूयॉर्क में कोरोनावायरस से एक हजार से अधिक लोगों की मौत

    कोविड-19: न्यूयॉर्क में कोरोनावायरस से एक हजार से अधिक लोगों की मौत

    न्यूयॉर्क सिटी में शनिवार रात से रविवार सुबह तक 161 लोगों की मौत हो गई जिससे राज्यभर में मौत की आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया. क्युमो ने कहा कि इस महामारी का प्रकोप कम होने से पहले हजारों लोगों की मौत हो चुकी होगी. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि आप इन आंकड़ों को किस तरह देखते हैं और हजारों लोगों की मौत हो चुकी होगी. मौत का आंकड़ा बढ़ता जाएगा. सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में न्यूयॉर्क सबसे पहले है.’

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से कोरोना संकट पर की बात, ट्वीट कर कहा, - हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं

    डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से कोरोना संकट पर की बात, ट्वीट कर कहा, - हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं

    Coronavirus के कारण पूरी दुनिया एक मंच पर आ गयी है. अबतक दुनिया में 10, 000 से अधिक लोगों की इस बिमारी से मौत हो चुकी है

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com