NDTV Khabar

CoronaVirus In Punjab


'CoronaVirus In Punjab' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लड़की ने कोरोना काल में नौकरी गंवाने वालों को दी नौकरी, कैसे हुई 'मालामाल', FB का दीवाली Video देख रो पड़े लोग

    लड़की ने कोरोना काल में नौकरी गंवाने वालों को दी नौकरी, कैसे हुई 'मालामाल', FB का दीवाली Video देख रो पड़े लोग

    फेसबुक (Facebook) ने सात मिनट का एक वीडियो (Facebook Diwali Video) लॉन्च किया है, जो कोरोनोवायरस महामारी और ऐसे समय में सोशल मीडिया की भूमिका के बीच नौकरी के नुकसान के मुद्दे को छूता है. फेसबुक ने दीवाली के समय इस शॉर्ट फिल्म को लॉन्च किया है. जहां पूजा नाम की लड़की अमृतसर (Amritsar), पंजाब (Punjab) में पूजा मिल्क सेंटर (Pooja Milk Centre) की प्रोपराइटर है.

  • पंजाब में इस दिन से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने लिया फैसला

    पंजाब में इस दिन से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने लिया फैसला

    पंजाब सरकार ने कोरोनावायरस महामारी के दृष्टिगत घोषित निषिद्ध क्षेत्र (Containment Zones) के बाहर पड़ने वाले सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों को 16 नवंबर से खोलने का निर्णय किया है. सरकारी प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि चिकित्सा शिक्षा के अंतिम वर्ष की कक्षायें नौ नवंबर से शुरू होंगी. प्रदेश में शैक्षिक संस्थायें कोरोना वायरस महामारी के कारण 24 मार्च से बंद है.

  • पंजाब में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए इस दिन से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने लिया फैसला

    पंजाब में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए इस दिन से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने लिया फैसला

    School Reopening News: कोरोना संकट के बीच लंबे समय के बाद पंजाब में एक बार फिर से स्कूल खोले जाएंगे. पंजाब सरकार ने सोमवार को कहा कि स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का फैसला किया गया है. एक बयान के अनुसार, केवल कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को ही अभिभावकों की सहमति से स्कूलों में जाने की अनुमति होगी. हालांकि, ऑनलाइन कक्षाएं शिक्षण का पसंदीदा तरीका बनी रहेंगी और इन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा.

  • पंजाब में अब 7 घंटे ही रहेगा रात का कर्फ्यू, हर दिन खुलेंगे रेस्टोरेंट

    पंजाब में अब 7 घंटे ही रहेगा रात का कर्फ्यू, हर दिन खुलेंगे रेस्टोरेंट

    कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए रात के कर्फ्यू में पंजाब में ढील दे दी गई है और इसके समय में अब कटौती कर दी गई है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को इसकी घोषणा की.

  • होम क्वारंटीन पर गए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, विधानसभा में कोरोना पॉजिटिव MLA से की थी मुलाकात

    होम क्वारंटीन पर गए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, विधानसभा में कोरोना पॉजिटिव MLA से की थी मुलाकात

    केवल उन लोगों को ही सत्र में भाग लेने की अनुमति दी गई थी. जिनका विधानसभा सत्र के 48 घंटों के के भीतर कोरोना टेस्ट नेगिटिव आता है. 

  • Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 1165 नए मामले, राजस्व मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

    Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 1165 नए मामले, राजस्व मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

    पंजाब (Punjab) में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के 1165 मामले आए और 41 लोगों की मौत हो गयी. राज्य सरकार के बुलेटिन के मुताबिक संक्रमितों की संख्या 31,206 और मृतकों की संख्या 812 हो गयी है. बुलेटिन के मुताबिक, लुधियाना में 14, पटियाला में 7, जालंधर में चार, अमृतसर और संगरूर में दो-दो मरीजों की मौत हो गयी.

  • सरकारी स्कूलों में एडमिशन के लिए नहीं होगी टीसी की जरूरत, पंजाब सरकार का फैसला

    सरकारी स्कूलों में एडमिशन के लिए नहीं होगी टीसी की जरूरत, पंजाब सरकार का फैसला

    पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों में एडमिशन से जुड़ा एक अहम फैसला लिया है. सरकार ने स्कूल में एडमिशन के लिए टीसी यानी ट्रांसफर सर्टिफिकेट की बाध्यता को खत्म कर दिया है. यानी अब बिना टीसी (Transfer Certificates) के भी सरकारी स्कूलों में एडमिशन हो सकेंगे. पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला (Punjab School Education Minister Vijay Inder Singla) ने छात्रों की कठिनाइयों का ध्यान रखते हुए उनके हित में ये राहत भरा फैसला किया है. सरकार की तरफ से कहा गया है कि ये फैसला इसलिए लिया गया है कि छात्रों को एडमिशन के संबंध में किसी भी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े.

  • Coronavirus Update: पंजाब में संक्रमण से 20 और लोगों की मौत, 988 नये मामले

    Coronavirus Update: पंजाब में संक्रमण से 20 और लोगों की मौत, 988 नये मामले

    पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 20 और मरीजों की मौत हो गयी. इसके साथ ही प्रदेश में 988 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 24,889 हो गयी है.

  • Sarkari Naukri: पंजाब में सरकारी नौकरी के 2,984 पदों पर भर्ती की तैयारी

    Sarkari Naukri: पंजाब में सरकारी नौकरी के 2,984 पदों पर भर्ती की तैयारी

    Sarkari Naukari 2020: पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में 2,984 पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त है. राज्य के स्वास्थ्य और कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पंजाब सरकार कोरोनोवायरस खतरे के कारण सरकारी अस्पतालों में बढ़ते संक्रमित लोगों की संख्या को संभालने के लिए तैयार थी और ये नई भर्तियां कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या का इलाज करने में काफी मददगार साबित होंगी. 

  • पंजाब में कोविड-19 के एक दिन में सबसे ज्यादा 557 नए मामले, 12 और लोगों की मौत

    पंजाब में कोविड-19 के एक दिन में सबसे ज्यादा 557 नए मामले, 12 और लोगों की मौत

    पंजाब में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सबसे ज्यादा 557 मामले सामने आए और 12 संक्रमित व्यक्तियों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि राज्य में मृतकों की संख्या बढ़ कर 318 हो गई है

  • पंजाब : प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले 13 PCS अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव, सचिवालय में आम लोगों के प्रवेश पर लगी रोक

    पंजाब : प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले 13 PCS अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव, सचिवालय में आम लोगों के प्रवेश पर लगी रोक

    चंडीगढ़ में पिछले पांच दिनों में 13 पीसीएस (पंजाब सिविल सर्विसेज के) अधिकारियों के कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉज़िटिव निकलने से हड़कंप मच गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए पंजाब सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने पंजाब सचिवालय-1 और 2 में सभी आगंतुकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है.

  • कोविड 19: पंजाब में एंट्री के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य, करना होगा यह जरूरी काम

    कोविड 19: पंजाब में एंट्री के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य, करना होगा यह जरूरी काम

    पिछले 24 घंटों में 24,248 मामले और 425 मौतें हुई हैं. रिकवरी रेट 60.85 प्रतिशत है, सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में दिल्ली तीसरे नंबर पर है

  • पंजाब हाईकोर्ट का फैसला, स्कूलों को मिली Tuition Fee लेने की अनुमति

    पंजाब हाईकोर्ट का फैसला, स्कूलों को मिली Tuition Fee लेने की अनुमति

    पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने कोरोनावायरस के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान निजी स्कूलों को ट्यूशन फी लेने की अनुमति दे दी है. न्यायमूर्ति निर्मलजीत कौर ने स्कूलों को नामांकन शुल्क एकत्र करने की इजाजत दे दी. इंडिपेन्डेंट स्कूल एसोसिएशन, पंजाब स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन, मान्यताप्राप्त और संबद्ध स्कूलों के एसोसिएशन तथा कुछ अन्य संगठनों की याचिकाओं पर यह आदेश आया. अदालत ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की गई या नहीं, इसके बावजूद सभी स्कूलों को ट्यूशन फी जमा करने की अनुमति दी जाती है.''

  • पंजाब में कोविड-19 के 162 नये मामले सामने आए, 4 संक्रमितों की मौत

    पंजाब में कोविड-19 के 162 नये मामले सामने आए, 4 संक्रमितों की मौत

    जालंधर में 602, लुधियाना में 615, संगरुर में 239, पटियाला में 226, मोहाली में 2019, गुरदासपुर में 195, पठानकोट में 188, तरन-तारन में 186, होशियारपुर में 165, शहीद भगत सिंह नगर में 125, फतेहगढ़ साहिब में 100, फरीदकोट में 99, रूपनगर में 91, मोगा में 85, मुक्तसर में 84, बठिंडा में 79, फिरोजपुर में 77, फाजिल्का में 75, कपूरथला में 67, बरनाला में 46 और मनसा में 42 मामले सामने आए हैं.

  • पंजाब में कोरोना वायरस से एक और मौत, चंडीगढ़ में भी संक्रमण के चार नए मामले

    पंजाब में कोरोना वायरस से एक और मौत, चंडीगढ़ में भी संक्रमण के चार नए मामले

    बुलेटिन में बताया गया है कि एक मरीज की हालत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. इस बीच चंड़ीगढ़ में कनाडा से लौटी एक महिला समेत चार और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद केंद्रशासित प्रदेश में कोविड-19 के मामलों की तादाद 293 पहुंच गई है.

  • लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के नाम पर बने ई-पास के जरिए कर रहे थे ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के नाम पर बने ई-पास के जरिए कर रहे थे ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    प्रवासी मजदूरों को घर भेजने की आड़ में ये लोग झारखंड से 12 करोड़ की ड्रग्स दिल्ली और पंजाब ला चुके हैं. ई-पास पंजाब के होशियारपुर के SDM ने जारी किया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक इंस्पेक्टर शिवकुमार को जानकारी मिली कि बुराड़ी चौक के पास 2 लोग ड्रग्स लेकर आने वाले हैं और उन्हें ये ड्रग्स दिल्ली और पंजाब में किसी को सप्लाई करनी है. 

  • पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला, कुल संक्रमितों की संख्या 2,029 हुई

    पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला, कुल संक्रमितों की संख्या 2,029 हुई

    एक बुलेटिन में बताया गया कि रेलवे सुरक्षा बल का एक कर्मी लुधियाना में कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. बुलेटिन के अनुसार 28 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई। राज्य में अब तक इस संक्रमण से 1,847 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में अभी 143 लोगों का उपचार चल रहा है. 

  • Punjab में Coronavirus के मामले दो हजार के पार हुए, मरने वालों की संख्या 38 हुई

    Punjab में Coronavirus के मामले दो हजार के पार हुए, मरने वालों की संख्या 38 हुई

    स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को 22 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या 2002 हो गई है. बुलेटिन के मुताबिक लुधियाना में जिन 19 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, उनमें आठ कैदी और दो रेलवे सुरक्षा बल के कर्मी शामिल हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com