NDTV Khabar

CoronaVirus Lockdown


'CoronaVirus Lockdown' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत में Coronavirus की कम होती रफ्तार, ये हैं पिछले 7 दिनों के आंकड़े

    भारत में Coronavirus की कम होती रफ्तार, ये हैं पिछले 7 दिनों के आंकड़े

    पिछले सात दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो 19 अक्टूबर को देश में कोरोना के 55,722 मामले सामने आए थे. वहीं 20 अक्टूबर को 46,790, 21 अक्टूबर को 54,044, 22 अक्टूबर को 55,839, 23 अक्टूबर को 54,366, 24 अक्टूबर को 53,370 और 25 अक्टूबर की सुबह तक 50,129 मामले सामने आए. साथ ही कोरोना की मृत्युदर में भी कमी आई है.

  • मुंबई के पुस्तक विक्रेताओं को ग्राहकों का इंतज़ार, पहले की तरह कामकाज नहीं

    मुंबई के पुस्तक विक्रेताओं को ग्राहकों का इंतज़ार, पहले की तरह कामकाज नहीं

    मुम्बई(Mumbai) के प्रसिद्ध फ़ाउंटेन इलाके में मौजूद पुस्तक विक्रेताओं पर कोरोना (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) का बड़ा असर पड़ा है. उनके यहां पहले की तरह लोग किताबें ख़रीदने नहीं आ रहे हैं, मानसून में हुई तेज़ बारिश का असर भी इनके व्यवसाय पर पड़ा है.

  • चुनावी रैली में तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज- जब प्रवासी पैदल वापस आ रहे थे तो घर में बंद थे मुख्यमंत्री

    चुनावी रैली में तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज- जब प्रवासी पैदल वापस आ रहे थे तो घर में बंद थे मुख्यमंत्री

    हिसुआ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि 'नीतीश कुमार 144 दिनों तक मुख्यमंत्री आवास में बंद थे. लेकिन अब वो घर से बाहर आ गए हैं. क्यों? तब भी कोरोना था. अब भी कोरोना है. लेकिन अब उनको आपका वोट चाहिए, तो उनको बाहर आना पड़ा है.'

  • भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 54,366 नए COVID-19 मामले, 690 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 54,366 नए COVID-19 मामले, 690 की मौत

    भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 4.16 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 11.37 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 77 लाख पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 77,61,312 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 54,366 नए मामले सामने आए हैं.

  • JNU Reopen: 2 नवंबर से खुलेगा JNU, फिलहाल इन स्टूडेंट्स को मिलेगी एंट्री

    JNU Reopen: 2 नवंबर से खुलेगा JNU, फिलहाल इन स्टूडेंट्स को मिलेगी एंट्री

    JNU Reopen: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने बुधवार को घोषणा की कि चल रहे कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए अब कैंपस को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा. इस निर्णय के बारे में एक नोटिसफिकेशन, यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है. नोटिस के अनुसार, साइंस स्कूल और विशेष केंद्रों में प्रयोगशाला के काम की आवश्यकता वाले 9B छात्रों और प्रोजेक्ट स्टाफ सहित लास्ट ईयर के पीएचडी  रिसर्चर स्कोलर (डे- स्कोलर) के लिए 2 नवंबर, 2020 को कैंपस खोला जाएगा.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, उनके किस फैसले की वजह से कोरोना संक्रमण के मामलों में आ रही है कमी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, उनके किस फैसले की वजह से कोरोना संक्रमण के मामलों में आ रही है कमी

    प्रधानमंत्री ने स्वच्छता और शौचालय का दायरा बढ़ाने जैसे सरकार के कदमों का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं विकसित करने में मदद मिली है. उन्होंने कहा कि यह बैठक भारत में होना तय हुआ था लेकिन अब बदली हुई परिस्थितियों में डिजीटल माध्यम से हो रही है.

  • कोरोना से बुरी तरह प्रभावित रहे धारावी में लौटने लगे लोग लेकिन नहीं है पहले जैसा काम..

    कोरोना से बुरी तरह प्रभावित रहे धारावी में लौटने लगे लोग लेकिन नहीं है पहले जैसा काम..

    कोरोना महामारी की शुरुआत के समय तेज़ी से बढ़ रहे मामलों के कारण धारावी सुर्खियों में रहा पर इलाके में कोरोना के मामलों को कम करने में स्थानीय मौलवियों का बड़ा हाथ रहा है. मुस्लिम बहुल इलाकों में मौलवी घूमघूमकर लोगों से कोरोना के बचाव के लिए बने सभी नियमों का पालन करने की अपील करते हैं, जिसका असर भी देखने मिल रहा है. 

  • लॉकडाउन में भूखे रह रहे थे इस मंदिर के बंदर, आसमां बेगम ऐसे रख रही हैं इनका ख्याल

    लॉकडाउन में भूखे रह रहे थे इस मंदिर के बंदर, आसमां बेगम ऐसे रख रही हैं इनका ख्याल

    44 साल की आसमां बेगम पिछले सात महीने से बंदरों के लिए बिस्किट, केले, चने, दाल और अन्य चीजें लेकर आती है. इस लॉकडाउन के कारण आसमां बेगम ने बंदरों को भूखा नहीं रहने दिया. बता दें, उन्हें जिला प्रशासन और पुलिस से भी इस काम में मदद मिल रही है.

  • दिल्ली की आकांक्षा के NEET में आए 720 में से 720 अंक, फिर क्यों नहीं मिली पहली रैंक?

    दिल्ली की आकांक्षा के NEET में आए 720 में से 720 अंक, फिर क्यों नहीं मिली पहली रैंक?

    NEET परीक्षा में 720 में से 720 अंक लाने वाली दिल्ली की अकांक्षा सिंह के हाथों से कम उम्र होने की वजह से पहली रैंक फिसल गई. इस परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब के साथ सिंह को शत प्रतिशत अंक मिले हैं लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की टाई-ब्रेकिंग नीति (समान अंक आने पर वरिष्ठता तय करने की प्रणाली) के तहत कम उम्र होने की वजह से उन्हें दूसरी रैंक मिली.

  • दो साल से घर नहीं गए थे NEET टॉपर शोएब आफताब, पिता से किया था ये वादा

    दो साल से घर नहीं गए थे NEET टॉपर शोएब आफताब, पिता से किया था ये वादा

    शोएब के पिता का कंस्ट्रक्शन बिजनेस है और मां हाउस वाइफ हैं. शोएब ने कोटा के एलन करियर इंस्टीट्यूट से अपनी नीट की कोचिंग ली. उनके साथ मां और बहन रहती थी. बता दें, कोरोनावायरस लॉकडाउन में उन्होंने घर वापिस जाने की बजाए कोटा में रहकर तैयारी की थी.

  • NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NEET 2020 Result Final answer key released: NTA ने नीट 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसी के साथ फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है.

  • NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    इस साल NEET की परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब और दिल्ली की आकांशा सिंह ने टॉप किया है. दोनों ने 720 में 720 अंक हासिल किए हैं. जानिए कैसे की थी तैयारी.

  • NEET Results: रिजल्ट से पहले जारी हुए थे क्वेश्चन पेपर्स, यहां देखें डायरेक्ट लिंक

    NEET Results: रिजल्ट से पहले जारी हुए थे क्वेश्चन पेपर्स, यहां देखें डायरेक्ट लिंक

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET 2020 का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. वहीं रिजल्ट से पहले क्वेश्चन पेपर्स जारी किए गए थे. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक क्वेश्चन पेपर्स डाउनलोड नहीं किए हैं वह यहां देखें डायरेक्ट लिंक.

  • गोवा: यहां कम आते हैं इंटरनेट के सिग्नल, ऑनलाइन क्लास के लिए 3 KM पहाड़ी पर चढ़ते हैं स्टूडेंट्स

    गोवा: यहां कम आते हैं इंटरनेट के सिग्नल, ऑनलाइन क्लास के लिए 3 KM पहाड़ी पर चढ़ते हैं स्टूडेंट्स

    कोरोनावायरस महामारी के कारण देशभर के ज्यादातर छात्र ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं. बता दें, गोवा में इंटरनेट के सिग्नल सही से न आने के कारण छात्र 3 किलोमीटर की चढ़ाई पूरा कर पहाड़ी पर पहुंचकर ऑनलाइन कक्षा ले रहे हैं.

  • भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 63371 नए मामले, 895 की COVID-19 से मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 63371 नए मामले, 895 की COVID-19 से मौत

    भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 3.89 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 10.98 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 73 लाख पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 73,70,468 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 63,371 नए मामले सामने आए हैं.

  • Covid-19 के बीच आज से खुल रहे हैं सिनेमा हॉल, देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

    Covid-19 के बीच आज से खुल रहे हैं सिनेमा हॉल, देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

    केंद्र सरकार ने मानक संचालन प्रक्रिया के दिशानिर्देशों के तहत बृहस्पतिवार से मल्टीप्लेक्टस, सिनेमा हॉल और थियेटर फिर से खुलेंगे. गृह मंत्रालय ने मामले में अंतिम निर्णय राज्यों पर छोड़ दिया है. खबर है कि दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की सिनेमा हॉल में रिलीज अंतिम फिल्म ‘छिछोरे’ को कई थियेटर में फिर से रिलीज किया जाएगा.

  • लॉकडाउन में हो गया तनाव, तो घूम आएं देहरादून की यह खूबसूरत जगह, झरने और प्राकृतिक नजारों के बीच मिलेगा सुकून

    लॉकडाउन में हो गया तनाव, तो घूम आएं देहरादून की यह खूबसूरत जगह, झरने और प्राकृतिक नजारों के बीच मिलेगा सुकून

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन ने अधिकतर लोगों को मानसिक तौर पर बीमार कर दिया है. घर में लंबे समय तक बंद रहने से ज्यादातर लोग डिप्रेशन का शिकार हो गए हैं. वहीं, अब जैसे-जैसे लॉकडाउन खुल रहा है, तो लोग एक बार फिर खुद को रिफ्रेश करने और मानसिक सुकून के लिए नई-नई जगहों पर घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं. लेकिन अक्सर कुछ लोगों को घूमने की जगहों की कम जानकारी होने की वजह से यह समझ नहीं आता कि आखिर जाएं तो जाएं कहां, जहां वे शहरों की भागदौड़ से दूर प्राकृति के करीब सुकून के पल बिता सकें. हम आपको एक ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बता रहे हैं, जहां आप छुट्टियां मनाने जा सकते हैं. 

  • माइक्रोसॉफ्ट ‘Work From Home’ नीति का विस्तार करेगा, कुछ कर्मचारियों के लिए इसे स्थायी बनाएगा

    माइक्रोसॉफ्ट ‘Work From Home’ नीति का विस्तार करेगा, कुछ कर्मचारियों के लिए इसे स्थायी बनाएगा

    अमेरिका के सिएटल स्थित दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने अपनी ‘घर से काम' नीति का विस्तार करने और कुछ कर्मचारियों के लिए इसे स्थायी बनाने का निर्णय लिया है. कंपनी ने नया ‘‘वृहद कार्यस्थल'' दिशानिर्देश जारी किया है जिसमें एक खाका पेश किया गया है कि किस प्रकार कर्मचारी विभिन्न जगहों पर रहते हुए अधिक लचीले तरीके से कामकाज कर सकते हैं और यहां तक कि वे देश में किसी अन्य स्थान पर भी जा सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि वह महामारी के दौरान बदलती जरूरतों को समायोजित करने के लिए काम करती रहेगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com