NDTV Khabar

Coronairus


'Coronairus' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत की कोरोना टीकाकरण रणनीति की समीक्षा के लिए पीएम मोदी ने की बैठक

    भारत की कोरोना टीकाकरण रणनीति की समीक्षा के लिए पीएम मोदी ने की बैठक

    अपने अलगे ट्वीट में पीएम मोदी ने बताया कि बैठक में वैक्सीनेशन से जुड़े किन किन विषयों पर चर्चा हुई. पीएम ने लिखा, "विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की गई, जैसे जनसंख्या समूहों की प्राथमिकता, एचसीडब्ल्यू तक पहुंचना, कोल्ड-चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर वृद्धि, वैक्सीन रोल-आउट के लिए वैक्सीनेटर और टेक प्लेटफॉर्म को जोड़ना. "

  • Immunity Booster Kadha Side Effects: इम्यूनिटी बढ़ाने वाले काढ़े के हैं नुकसान भी, ये 10 लक्षण दिखने पर बरतें सावधानी

    Immunity Booster Kadha Side Effects: इम्यूनिटी बढ़ाने वाले काढ़े के हैं नुकसान भी, ये 10 लक्षण दिखने पर बरतें सावधानी

    इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा (Immunity Booster Kadha) इन दिनों खूब चलन में है. कोरोना वायरस (Coronairus) से बचाव के लिए आयुर्वेदिक काढ़े (Ayurvedic Kadha) को लोग अपने नियमित दिनचर्या में शामिल कर रहे हैं. कोव‍िड 19 (COVID-19) नाम की इस महामारी से बचाव के लिए बेहतर प्रतिरक्षा प्रणाली यानी मजबूत और स्ट्रॉन्ग इम्यूनिटी (Strong Immunity) की बात जी की जा रही है.

  • Coronavirus के बीच कर्नाटक में शुरू हुईं 10वीं क्लास की पेंडिंग परीक्षाएं, स्टूडेंट्स को दिए गए मास्क और सैनिटाइजर

    Coronavirus के बीच कर्नाटक में शुरू हुईं 10वीं क्लास की पेंडिंग परीक्षाएं, स्टूडेंट्स को दिए गए मास्क और सैनिटाइजर

    कर्नाटक में आज (गुरुवार) से 10वीं क्लास की पेंडिंग परीक्षाएं (SSLC Exams) शुरू हो गई हैं. 8 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षा दे रहे हैं, लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते परीक्षार्थियों के माता-पिता चिंतित हैं. लेकिन राज्य बोर्ड ने कोरनावायरस के बीच  ही परीक्षाओं को आयोजित कराने का फैसला किया. राज्य के शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक कर्तव्य है जिसे राज्य सरकार निभा रही है. हमारे राज्य में 10वीं कक्षा एक छात्र के जीवन में बहुत मायने रखती है.  हमने कई लोगों से सलाह ली और इसके बाद परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया. हम उच्च न्यायालय में एक एसओपी (SOP) भी जमा करा चुके हैं, जिसे हरी झंडी दे दी गई है."

  • पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ाया, एक जून से शर्तों के साथ कई छूट

    पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ाया, एक जून से शर्तों के साथ कई छूट

    पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को राज्य में और अधिक छूट तथा कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन की अवधि 15 जून तक बढ़ा दी. इसके साथ ही एक जून से टीवी और फिल्म निर्माण संबंधी अंदरूनी और बाहरी गतिविधियों को अनुमति दी गई है लेकिन एक ही समय में कार्यरत यूनिट में 35 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं रहेगी. हालांकि, रियल्टी शो के निर्माण पर रोक बरकरार रहेगी. लॉकडाउन के 31 मई को समाप्त होने जा रहे चौथे चरण से पहले यह घोषणा की गई है.

  • Coronairus: कश्मीर में संक्रमितों की तादाद 600 पार, जम्मू जिला संक्रमण मुक्त

    Coronairus: कश्मीर में संक्रमितों की तादाद 600 पार, जम्मू जिला संक्रमण मुक्त

    Coronairus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना मरीजों की तादाद 600 के पार पहुंच गई है.  जम्मू-कश्मीर से कोरोना को लेकर अच्छी खबर है. जम्मू जिले को कोरोना मुक्त  कर दिया गया है, लेकिन कश्मीर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 600 पार कर चुका है. रविवार से कश्मीर में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.

  • Coronairus: आईटीबीपी जवान ने देश के कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया गीत

    Coronairus: आईटीबीपी जवान ने देश के कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया गीत

    Coronairus: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवान हेड कांस्टेबल अर्जुन खेरियल ने अक्षय कुमार की फिल्म केसरी के ‘तेरी मिट्टी...’ गीत का एक परिष्कृत रूप प्रस्तुत करते हुए इसे देश के कोरोना सिपाहियों को समर्पित किया है. तीन मिनट 31 सेकंड के इस गीत में अर्जुन ने आईटीबीपी के कोरोना के खिलाफ लड़ाई को शब्दों में बयान किया है और साथ ही सभी सुरक्षा और पुलिस बलों, चिकित्सा कर्मियों आदि को भी इसे समर्पित किया है, जो दिन रात इस वैश्विक महामारी से जूझ रहे हैं.

  • Coronairus: रायबरेली में डॉक्टरों ने क्वारंटाइन सेंटर में बदइंतजामी का वीडियो वायरल किया

    Coronairus: रायबरेली में डॉक्टरों ने क्वारंटाइन सेंटर में बदइंतजामी का वीडियो वायरल किया

    रायबरेली में कोरोना मरीज़ों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन करने की बदइंतजामी का वीडियो वायरल किया तो प्रशासन ने उनके रहने के बेहतर इंतजाम कर दिए. डॉक्टरों का कहना था कि उनके लिए किए गए इंतज़ाम उनको क्वारंटाइन करने के नियमों के खिलाफ हैं. डॉक्टरों ने सीएमओ को खत लिखकर भी इस बदइंतजामी पर नाराज़गी जताई थी. सीएमओ ने माना कि बदइंतजामी की शिकायत सही थी. अब उसे सुधार लिया गया है.

  • Get Rid of Sore Throat: क्यों हो सकती है गले में खराश, गले में दर्द या खराश के लिए अपनाएं ये उपाय

    Get Rid of Sore Throat: क्यों हो सकती है गले में खराश, गले में दर्द या खराश के लिए अपनाएं ये उपाय

    गले में दर्द या गले की खराश के लिए सबसे अच्छी दवा (Best Medicines for a Sore Throat) माने जाते हैं घरेलू नुस्खे. गले की खराश और गले के दर्द से राहत पाने के लिए आप कुछ घरेलू उपाय (Sore Throat Remedies) की मदद ले सकते हैं. लेकिन इससे पहले यह जानने की जरूरत है कि गले में दर्द या गले की खराश का कारण (Sore Throat Causes) क्या है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com