NDTV Khabar

Coronavirus death in delhi


'Coronavirus death in delhi' - 211 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत में 24 घंटे के भीतर कोरोनावायरस के 14,933 नए मामले, संक्रमितों की तादाद 4,40,000 के पार

    भारत में 24 घंटे के भीतर कोरोनावायरस के 14,933 नए मामले, संक्रमितों की तादाद 4,40,000 के पार

    23 जून यानी मंगलवार की सुबह तक देश में 24 घंटों के भीतर कोविड-19 के 14,933 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ संक्रमितों की तादाद 4,40,000 के पार पहुंच गई है. देश में अब तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 4,40,215 हो गई है. अब तक 2,48,190 लोग इस वायरस से उबर चुके हैं.

  • दिल्ली में जेल में बंद कैदी की मौत, कोरोना का टेस्ट कराया गया तो पॉजिटिव निकला

    दिल्ली में जेल में बंद कैदी की मौत, कोरोना का टेस्ट कराया गया तो पॉजिटिव निकला

    Delhi Coronavirus: दिल्ली के मंडोली जेल में 62 साल के एक कैदी कंवर सिंह की कोरोनो से मौत हो गई. कंवर सिंह हत्या के एक मामले में जेल में बंद था. दिल्ली की जेल में कोरोना से किसी कैदी की मौत का यह पहला मामला है. कंवर सिंह की मौत से पहले यह पता नहीं चला कि वह कोरोना संक्रमित है. संदिग्ध मौत के बाद जब टेस्ट कराया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव मिला.

  • दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की मंगलवार को होने वाली अहम बैठक रद्द

    दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की मंगलवार को होने वाली अहम बैठक रद्द

    अटकलें लग रही हैं कि जिस तरह से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली की कमान अपने हाथ में ले ली है, उसके बाद DDMA की बैठक का कोई ख़ास मतलब नहीं रह गया था. इसलिए बैठक रद्द कर दी गई.

  • ICMR ने रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट के लिए जारी की एडवायज़री , 30 मिनट में हो सकेगी कोरोना की जांच

    ICMR ने रैपिड एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट के लिए जारी की एडवायज़री , 30 मिनट में हो सकेगी कोरोना की जांच

    इस टेस्ट के माध्यम से कोविड संक्रमितों की पहचान तेजी से की जा सकेगी. अभी जिस RT-PCR का इस्तेमाल किया जा रहा है उसके लिए खास लैब की जरूरत होती है. एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट के लिए खास उपकरण की जरूरत नहीं होगी, टेस्ट किट को 2 डिग्री से 30 डिग्री के बीच रखा जा सकता है. ICMR के मुताबिक एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट से जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी उन्हें पॉजिटिव ही माना जायेगा उन्हें आरटीपीसीआर टेस्ट की जरूरत नही पड़ेगी. एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट की रिपोर्ट 30 मिनट के अंदर आ जाती है. 

  • अज्ञानता से भी खतरनाक होता है घमंड - राहुल गांधी ने COVID और अर्थव्यवस्था को लेकर आइंस्टाइन के हवाले से मोदी सरकार पर साधा निशाना

    अज्ञानता से भी खतरनाक होता है घमंड - राहुल गांधी ने COVID और अर्थव्यवस्था को लेकर आइंस्टाइन के हवाले से मोदी सरकार पर साधा निशाना

    राहुल गांधी ने कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों और अर्थव्यवस्था का एक ग्राफ शेयर किया है, इसके साथ उन्होंने महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन का एक कथन भी लिखा, जिसके अनुसार अज्ञानता से ज़्यादा खतरनाक सिर्फ एक चीज़ होती है, वह है घमंड. बताते चलें कोविड के खिलाफ तैयारियों से लेकर अर्थव्यवस्था पर किए गए फैसलों को लेकर राहुल गांधी मोदी सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं. 

  • Coronavirus Updates: दिल्ली में दोगुने होंगे टेस्ट, अंतिम संस्कार के दिशा-निर्देश जल्द, जानें बीते 24 घंटों में कहां कितने मामले सामने आए

    Coronavirus Updates: दिल्ली में दोगुने होंगे टेस्ट, अंतिम संस्कार के दिशा-निर्देश जल्द, जानें बीते 24 घंटों में कहां कितने मामले सामने आए

    भारत में लगातार तीसरे दिन 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. भारत कोरोनावायरस के कुल मामलों में अभी भी दुन‍ि या भर में चौथे नंबर पर है, वही इससे मौत के मामलों में यह नौवें नंबर पर है. दिल्ली में मामलों की बढ़ती सख्या को देखकर टेस्ट दोगुने होंगे और ब‍ेड्स के लिए मिलेंगी 500 रेलवे बोगियां. वहीं अंतिम संस्कार के लिये भी विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये जाएंगे.

  • Coronavirus Updates: दिल्ली सरकार ने नर्सिंग होम्स को ‘कोविड-19 नर्सिंग होम’ बनाने का फैसला वापस लिया

    Coronavirus Updates: दिल्ली सरकार ने नर्सिंग होम्स को ‘कोविड-19 नर्सिंग होम’ बनाने का फैसला वापस लिया

    दिल्ली सरकार ने रविवार को अपना वह फैसला वापस ले लिया, जिसमें 10 से 49 बिस्तरों की क्षमता वाले सभी छोटे एवं मध्यम मल्टी स्पेशिएलिटी नर्सिंग होम (multispeciality nursing home) को 'कोविड-19 नर्सिंग होम'  (COVID-19 nursing home) घोषित किया था. सरकार ने शनिवार को यह आदेश जारी किया था. 

  • अमित शाह की मीटिंग में शामिल हुए AAP, बीजेपी, कांग्रेस और बसपा के नेता, मांगे गए सुझाव

    अमित शाह की मीटिंग में शामिल हुए AAP, बीजेपी, कांग्रेस और बसपा के नेता, मांगे गए सुझाव

    यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर की गई है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में चार मुख्य राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को जानकारी दी और इस मामले में उनके सुझाव मांगे. भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बसपा के नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया.दिल्ली में 41,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 1,300 से अधिक लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद दिल्ली तीसरे नंबर पर है. 

  • Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में COVID-19 से 325 की मौत, 11,502 नए मामले आए सामने

    Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में COVID-19 से 325 की मौत, 11,502 नए मामले आए सामने

    सोमवार की सुबह समाप्त हुए 24 घंटों में कोरोना के 11502  नए मामले सामने आए और 325 लोगों की मौत हुई. देश में अब तक 9520 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 169798 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल हुए हैं. रिकवरी रेट में मामूली बढ़ोतरी के साथ यह दर 51.07 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

  • लॉकडाउन में बारात निकालना पड़ा भारी, दूल्हे समेत 9 बाराती हुए गिरफ्तार, देखें तस्वीर

    लॉकडाउन में बारात निकालना पड़ा भारी, दूल्हे समेत 9 बाराती हुए गिरफ्तार, देखें तस्वीर

    घटना मालवाणी थाने की है जहां 12 जून को एक बारात, बैंड-बाजे के साथ निकली थी. जानकारी के मुताबिक परिवार ने पुलिस से इजाजत लिए बगैर इस कार्यक्रम का आजोयन किया. मालवणी गेट नम्बर 8 में निकली बारात में शामिल हुए लोगों में कोरोना के प्रति सतर्कता नजर नहीं आ रही है. बारात में न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है और न ही किसी ने अपने चेहरे पर मास्क लगाया है. 

  • छत्तीसगढ़: क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूर की पिटाई करता नजर आया स्वास्थ्य कर्मी, VIDEO वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

    छत्तीसगढ़: क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूर की पिटाई करता नजर आया स्वास्थ्य कर्मी, VIDEO वायरल  होने के बाद हुई कार्रवाई

    सीएमएचओ ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि जिस प्रवासी मजदूर की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है दरअसल उसने शराब पी रखी थी. इसके साथ ही सीएमएचओ ने स्वास्थ्य कर्मी को नोटिस जारी करते हुए सेंटर से हटा दिया था. 

  • कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों का फिर टूटा रिकॉर्ड, 11929 नए मामले आए सामने, 311 की मौत

    कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों का फिर टूटा रिकॉर्ड, 11929 नए मामले आए सामने, 311 की मौत

    दुनियाभर के तमाम देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 320,922 हो गई है. रविवार की सुबह समाप्त हुए 24 घंटों में कोरोना के 11929 नएनए मामले सामने आए और 311 लोगों की मौत हुई. देश में अब तक 9195 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 162379 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल हुए हैं. रिकवरी रेट में मामूली बढ़ोतरी के साथ यह दर 50.59 % प्रतिशत पर पहुंच गई है. 

  • गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों पर हुआ मंथन

    गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों पर हुआ मंथन

    एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में दिल्ली में वैश्विक महामारी से निपटने, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, जांच की सुविधाओं और स्वास्थ्य संबंधी अन्य बुनियादी ढांचे में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया गया. शाह, बैजल और केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में शामिल हुए. गृह मंत्री ने दिल्ली के तीन नगर निगमों- उत्तर, दक्षिण एवं पूर्व- के महापौरों और नगर निकाय के आयुक्तों के साथ शाम को एक अन्य बैठक बुलाई है. इस बैठक में उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे.

  • दिल्ली सरकार का अहम फैसला, 10-49 बिस्तर क्षमता वाले नर्सिंग होम हुए Covid-19 हेल्थ सेंटर

    दिल्ली सरकार का अहम फैसला, 10-49 बिस्तर क्षमता वाले नर्सिंग होम हुए Covid-19 हेल्थ सेंटर

    आदेश के मुताबिक, ऐसे सभी नर्सिंग होम को आदेश जारी होने के तीन दिन के अंदर अपने कोविड बिस्तरों को तैयार रखना चाहिए, ऐसा करने में विफल रहने वालों को दिल्ली नर्सिंग होम पंजीकरण के नियमों के उल्लंघन का दोषी माना जाएगा. 

  • स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया अगले मुश्किल दिनों के लिए कितनी तैयार है दिल्ली?

    स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया अगले मुश्किल दिनों के लिए कितनी तैयार है दिल्ली?

    सत्येंद्र जैन के अनुसार मौजूदा स्थिति में 22,212 एक्टिव केस हैं जिनमें से लगभग 5700 लोग हॉस्पिटल में हैं और 345 ICU में हैं. दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे मरीजों की संख्या के अनुरुप बेडो के इंतजाम के बारे में बताते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी हम एक्सपर्ट प्रोजेक्शन के हिसाब से चल रहे हैं. फिलहाल हमारा टारगेट 30 जून की प्रोजेक्शन की तैयारी का है. जिसे 20 जून तक कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि 15 जुलाई तक की स्थिति की तैयारी हम 30 जून तक कर लेंगे. 

  • अब मंत्रालयों पर भी टूट रहा है कोरोना का कहर, कई कर्मचारियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    अब मंत्रालयों पर भी टूट रहा है कोरोना का कहर, कई कर्मचारियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    इसके बाद श्रम शक्ति भवन को दो दिनों के लिए बंद किया गया है. पूरी बिल्डिंग का सैनिाइजेशन किया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इन पॉजिटिव के संपर्क में आए सभी कर्मचारियों पर कोविड-19 का हाई रिस्क माना जा रहा है, ऐसे में इन सभी को अगले सात दिनों के लिए होम क्वारनटाइन के निर्देश दिए गए हैं. 

  • कोरोना की जांच के लिए 6 दिन तक रखा रहा दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर का शव 

    कोरोना की जांच के लिए 6 दिन तक रखा रहा दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर का शव 

    इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली पुलिस में कोरोना से एक और मौत की खबर सामने आई थी. क्राइम ब्रांच में तैनात 53 साल के एएसआई संजीव कुमार की इस संक्रमण से मौत हो गई. संजीव कुमार निजामुद्दीन में मरकज़ मामले की जांच से जुड़े थे और वह मरकज में छापेमारी में भी गए थे.

  • दिल्ली में कोरोना से अब तक 8 पुलिसकर्मियों की मौत

    दिल्ली में कोरोना से अब तक 8 पुलिसकर्मियों की मौत

    इससे पहले दिल्ली पुलिस के 54 वर्षीय एक असिटेंट सब इंस्पेक्टर की कोविड-19 की वजह से मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार ASI विक्रम सुल्तानपुरी थाने में तैनात थे. 28 मई को उनका कोरोना का टेस्ट हुआ था और 29 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद से ही वह अस्पताल में एडमिट थे. इससे पहले  ASI शशिमणि पांडेय की मौत हुई थी. कॉन्सेटबल अमित की मौत भी इसी वायरस के कारण हुई थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com