NDTV Khabar

Coronavirus Lockdown


'Coronavirus Lockdown' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लॉकडाउन में बर्गर खाने के लिए 160 किलोमीटर दूर गई महिला, चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत

    लॉकडाउन में बर्गर खाने के लिए 160 किलोमीटर दूर गई महिला, चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत

    यूनाइटेड किंगडम की एक महिला के साथ. उसे बर्गर खाने की ऐसी तलब लगी कि उसने बर्गर लेने के लिए 160 किलोमीटर की यात्रा कर डाली.इसके बाद महिला को 200 यूरो का जुर्माना भी भरना पड़ा.अब ये खबर सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही है.

  • कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 15,590 नए COVID-19 केस, 191 की मौत

    कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 15,590 नए COVID-19 केस, 191 की मौत

    COVID-19 Cases Updates: भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,05,27,683 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 15,590 नए मामले सामने आए हैं.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 15 और लोगों की मौत, 487 नए मरीज

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 15 और लोगों की मौत, 487 नए मरीज

    Uttar Pradesh Coronavirus Updates: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित 15 और लोगों की मौत हो गई तथा 487 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित 15 और लोगों की मौत के साथ राज्य में महामारी से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 8529 हो गई है.)

  • भारत में 24 घंटे में कोरोनावायरस के 18222 नए मामले, 2.24 लाख एक्टिव मरीज

    भारत में 24 घंटे में कोरोनावायरस के 18222 नए मामले, 2.24 लाख एक्टिव मरीज

    New COVID-19 Cases: भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ पार हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,04,31,639 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 18,222 नए मामले सामने आए हैं.

  • ऑस्ट्रेलिया में UK के कोरोना स्ट्रेन का मामला, ब्रिस्बेन में 3 दिन का लॉकडाउन

    ऑस्ट्रेलिया में UK के कोरोना स्ट्रेन का मामला, ब्रिस्बेन में 3 दिन का लॉकडाउन

    ऑस्ट्रेलिया (Australia Coronavirus) के ब्रिस्बेन शहर (Brisbane) में तीन दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. दरअसल वहां स्थित एक क्वारंटाइन होटल का कर्मचारी UK के कोरोनावायरस स्ट्रेन (UK Strain of Covid-19) से संक्रमित पाया गया, जिसके बाद प्रशासन ने लॉकडाउन लगाने का फैसला किया. प्रशासन ने बताया कि आज (शुक्रवार) शाम से ग्रेटर ब्रिस्बेन में रहने वाले 20 लाख से ज्यादा लोगों को घरों में ही रहना होगा.

  • कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में COVID-19 से ठीक हुए केस एक करोड़ पार, पिछले 24 घंटे में 222 की मौत

    कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में COVID-19 से ठीक हुए केस एक करोड़ पार, पिछले 24 घंटे में 222 की मौत

    भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ पार हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,03,95,278 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 20,346 नए मामले सामने आए हैं.

  • कोरोना वायरस संकट के चलते ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन का भारत दौरा टला

    कोरोना वायरस संकट के चलते ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन का भारत दौरा टला

    ब्रिटिश पीएम जॉनसन को भारत में गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करना था.ब्रिटेन में कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद वहां लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है ताकि संक्रमण को फैलने रोका जा सके. 

  • ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से हाहाकार, PM बोरिस जॉनसन ने फिर किया लॉकडाउन का ऐलान

    ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से हाहाकार, PM बोरिस जॉनसन ने फिर किया लॉकडाउन का ऐलान

    COVID-19 New Strain : प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इंग्लैंड में लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है. उन्होने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के लगभग 56 मिलियन लोग पूर्ण लॉकडाउन में वापस लौटेंगे.

  • Coronavirus India Updates: कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 810 नए मामले सामने आए

    Coronavirus India Updates: कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 810 नए मामले सामने आए

    Coronavirus Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,03,23,965 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 18,177 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 20,923 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 217 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है.

  • 1 January In History: नए साल के जश्न के साथ इस दिन दर्ज हैं कई महत्वपूर्ण घटनाएं, जानिए 1 जनवरी का इतिहास

    1 January In History: नए साल के जश्न के साथ इस दिन दर्ज हैं कई महत्वपूर्ण घटनाएं, जानिए 1 जनवरी का इतिहास

    1 January In History: एक और साल बीत गया और देखते-देखते 2021 आ गया. यूं तो नए साल में शोर शराबा, हल्ला गुल्ला और जश्न का माहौल होता है, लेकिन इतिहास में साल के पहले दिन एक दुखद घटना भी दर्ज है. वर्ष 1978 में एयर इंडिया का एक विमान आज ही के दिन 213 यात्रियों के साथ समु्द्र में समा गया था. सम्राट अशोक नाम का यह बोइंग 747 विमान बंबई (अब मुंबई) के अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ क्षण बाद ही किसी यांत्रिक खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में सवार लोगों में 190 यात्री और चालक दल के 23 सदस्य थे. घटना के फौरन बाद यह आशंका जताई गई कि यह किसी साजिश का हिस्सा हो सकता है, लेकिन समुद्र से मिले विमान के मलबे की जांच से यह सिद्ध हो गया कि यह एक हादसा था और यह किसी हमले या साजिश का शिकार नहीं हुआ.

  • New Year Resolutions 2021: इन 5 रेज़ोल्यूशन के साथ करें 2021 की शुरुआत, बनी रहेंगी खुशियां और मिलेगी कामयाबी

    New Year Resolutions 2021: इन 5 रेज़ोल्यूशन के साथ करें 2021 की शुरुआत, बनी रहेंगी खुशियां और मिलेगी कामयाबी

    New Year's Resolutions 2021: नए साल का आगाज़ हो चुका है. 2020 में कई उतार-चढ़ाव देखने के बाद अब नए साल 2021 (New Year 2021) ने दस्तक दे दी है. दुनियाभर के लोग नई उम्मीदों और नए जोश के साथ नए साल का स्वागत कर रहे हैं और हर साल की तरह इस साल भी अपनी अच्छी और खुशहाल जिंदगी के लिए नए-नए रेज़ोल्यूशन्स बना रहे हैं. न्यू ईयर रेजोल्यूशन्स यूं तो सभी लोग बना लेते हैं, लेकिन उन्हें पूरा बहुत कम लोग ही कर पाते हैं. लेकिन इस नए साल 2021 (Happy New Year 2021) में आप खुद से वादा करें कि आप जो भी रेजोल्यूशन्स बनाएंगे, उन्हें जरूर पूरा करेंगे. हम आपको कुछ खास न्यू ईयर रेजोल्यूशन्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी जिंदगी में बेहतर बदलाव ला सकते हैं. 

  • कोविड-19 के चलते रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाये जाने पर देश से कई शहरों में नये साल का जश्न हुआ फीका

    कोविड-19 के चलते रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाये जाने पर देश से कई शहरों में नये साल का जश्न हुआ फीका

    कोरोना वायरस महामारी की काली छाया बृहस्पतिवार रात नववर्ष समारोहों के आयोजन पर भी पड़ी. दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू सहित देश के कई शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिये जाने के कारण ज्यादातर लोगों ने इस अवसर पर घरों के अंदर रहने को ही प्राथमिकता दी.

  • Happy New Year 2021: नए साल का जश्न मनाने हिमाचल पहुंच रहे पर्यटक, बर्फबारी का ले रहे मज़ा

    Happy New Year 2021: नए साल का जश्न मनाने हिमाचल पहुंच रहे पर्यटक, बर्फबारी का ले रहे मज़ा

    Happy New Year 2021:  हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर हाल ही में हुई बर्फबारी के बाद, देश के विभिन्न हिस्सों से लोग नए साल (New Year) का जश्न मनाने के लिए राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पहुंचने लगे हैं. इनमें विशेष रूप से पड़ोसी राज्य पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के पर्यटक हैं. हिमाचल प्रदेश पर्यटन उद्योग हितधारकों के एक संघ के अध्यक्ष मोहिंदर सेठ ने बताया कि शिमला, मनाली, डलहौजी और कुफरी सहित प्रमुख पर्यटन क्षेत्रों में अधिकतर होटल क्रिसमस से 27 दिसंबर तक पूरी तरह से बुक थे और आगे 31 दिसंबर से 3 जनवरी तक फिर से उनके पूरी तरह बुक रहने की उम्मीद है.

  • 2020 में वायरल हुए कुत्तों के ये Funny Videos, जिन्हें देखकर आपके चेहरे पर भी आ जाएगी मुस्कान

    2020 में वायरल हुए कुत्तों के ये Funny Videos, जिन्हें देखकर आपके चेहरे पर भी आ जाएगी मुस्कान

    इस साल पालतू जानवरों के कई वीडियो वायरल (Viral Video) हुए. सोशल मीडिया (Social Media) पर कुत्ते के फनी वीडियो (Dog Viral Video) की बाढ़ आ गई.

  • Happy New Year 2021: घर में रहकर ऐसे मनाएं नए साल का जश्न, सेलिब्रेशन का मज़ा होगा दोगुना

    Happy New Year 2021: घर में रहकर ऐसे मनाएं नए साल का जश्न, सेलिब्रेशन का मज़ा होगा दोगुना

    Happy New Year 2021: नए जोश और नई उम्मीदों के साथ नया साल 2021 (New Year 2021) दस्तक देने के लिए तैयार है. 2020 में कई पाबंदियों में रहने के बाद अब दुनियाभर के लोग अच्छे की कामना करते हुए नए साल का पूरे जोश और उत्साह के साथ स्वागत करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, इस बार कोरोनावायरस के चलते नए साल का जश्न कुछ अलग तरीके से मनाया जा रहा है. अधिकतर लोग अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नए साल का स्वागत घरों में रहकर ही करेंगे. लेकिन इससे आपकी पार्टी या एंजॉयमेंट में बिल्कुल भी कमी नहीं आएगी. हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर के आप अपने घर में रहकर शानदार तरीके से नए साल का जश्न मना सकते हैं. 

  • 21,822 नए COVID-19 केस हुए दर्ज, भारत में पिछले 24 घंटे में 299 की मौत

    21,822 नए COVID-19 केस हुए दर्ज, भारत में पिछले 24 घंटे में 299 की मौत

    संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ पार हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,02,66,674 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 21,822 नए मामले सामने आए हैं.

  • महाराष्ट्र में अब 31 जनवरी 2021 तक लॉकडाउन, कोरोना मामलों के चलते फैसला

    महाराष्ट्र में अब 31 जनवरी 2021 तक लॉकडाउन, कोरोना मामलों के चलते फैसला

    इस संबंध में 29 दिसंबर को परिपत्र जारी किया गया. परिपत्र में कहा, ‘‘राज्य में कोरोनावायरस के फैलने का खतरा है, इसलिए इसके प्रसार को रोकने के लिए कुछ आपात कदम उठाए जा रहे हैं और राज्य में लॉकडाउन संबंधी पाबंदियां 31 जनवरी तक बढ़ाई जाती हैं.’’ इसमें कहा गया कि जिन गतिविधियों को समय-समय पर अनुमति दी गई है, वे जारी रहेंगी.

  • भारत में बढ़ रहा कोरोना का नया रूप, ब्रिटेन के COVID-19 स्ट्रेन के कुल मामले हुए 20

    भारत में बढ़ रहा कोरोना का नया रूप, ब्रिटेन के COVID-19 स्ट्रेन के कुल मामले हुए 20

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए रूप के मामले भी अब बढ़ते दिख रहे हैं. देश में UK के कोरोना स्ट्रेन से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है. मंगलवार तक यह संख्या सिर्फ 6 थी. अभी तक कुल 107 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिनमें 20 UK स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं. 20 में से सबसे ज्यादा 8 पॉजिटिव मामले NCDC दिल्ली की लैब में पाए गए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com