NDTV Khabar

Coronavirus in Bihar


'Coronavirus in Bihar' - 137 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 1498 नए केस, 10 लोगों की हुई मौत

    बिहार में 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 1498 नए केस, 10 लोगों की हुई मौत

    coronavirus cases in Bihar:बिहार में पिछले 24 घंटे के भीतर 1,22,121 नमूनों की जांच की गयी और कोरोना वायरस संक्रमित 2,029 मरीज ठीक हुए.बिहार में अबतक कुल 44,50,714 नमूनों की जांच हुई. वहीं अबतक कुल 1,35,791 मरीज ठीक हुए हैं.बिहार में वर्तमान में कोविड-19 के 15,625 उपचाराधीन हैं.

  • पिता लालू यादव से मिलने रांची पहुंचे तेजप्रताप को ठहराने के मामले में होटल पर FIR दर्ज

    पिता लालू यादव से मिलने रांची पहुंचे तेजप्रताप को ठहराने के मामले में होटल पर FIR दर्ज

    तेज प्रताप अपने पिता से मिलने बुधवार रात्रि यहां सड़क मार्ग से पहुंचे थे. रात्रि में उन्होंने यहां मुख्य मार्ग स्थित ‘कैपिटल रेजिडेन्सी’ होटल के कमरा संख्या 507 में आराम किया और गुरुवार को वह इसी होटल से अपने पिता से मिलने रिम्स गये थे.

  • बिहार में बनेंगे 500 बेड वाले दो कोविड अस्पताल, PM Cares Fund से मिले पैसे

    बिहार में बनेंगे 500 बेड वाले दो कोविड अस्पताल, PM Cares Fund से मिले पैसे

    प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (PM Cares Fund) ने कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के मद्देनजर बिहार के बिहटा और मुजफ्फरपुर में 500 बिस्तरों वाले दो अस्थायी अस्पतालों की स्थापना के लिए धन आवंटित करने का फैसला किया है.

  • बिहार में नए कोरोना मामलों का बना रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 5603 केस

    बिहार में नए कोरोना मामलों का बना रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 5603 केस

    यह पहली बार है जब राज्‍य में एक दिन में कोरोना के मामलों की संख्‍या पांच हजार के आंकड़े के पार पहुंची है. गौरतलब है कि बिहार में कोरोना के अब तक 109875 मूामले सामने आए हैं, जिसमें से 80740 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. राज्‍य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 28576 है.

  • बिहार में कोरोना वायरस से अब तक 542 लोगों की मौत, 2,525 नए मामले आए सामने

    बिहार में कोरोना वायरस से अब तक 542 लोगों की मौत, 2,525 नए मामले आए सामने

    बिहार में कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटे में पांच और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या सोमवार को 542 पहुंच गई जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,06,618 हो गयी.

  • तेजस्‍वी ने कोरोना टेस्‍ट मामले में बिहार सरकार को घेरा, कहा-बताइए CM और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री में कौन सच्‍चा..

    तेजस्‍वी ने कोरोना टेस्‍ट मामले में बिहार सरकार को घेरा, कहा-बताइए CM और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री में कौन सच्‍चा..

    तेजस्वी ने कहा, 'बिहार के स्वास्थ्यमंत्री ने 3 अगस्त को सदन में मेरे बार-बार पूछने पर बताया कि बिहार में कुल कोरोना जांच में से 52.9% RT-PCR, 17.9% TrueNat और 29% एंटीजेन टेस्ट हो रहे हैं. लेकिन CM नीतीश कुमार ने 11 अगस्त को PM के साथ समीक्षा बैठक में बताया कि बिहार में प्रतिदिन 10% से भी कम RT-PCR जांच हो रही हैं.

  • सहयोगी LJP का फिर नीतीश कुमार पर हमला, इस बार PMO के ट्वीट का लिया सहारा

    सहयोगी LJP का फिर नीतीश कुमार पर हमला, इस बार PMO के ट्वीट का लिया सहारा

    लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने चुनाव आयोग से बिहार में चुनाव टालने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए चुनाव कराना बहुत कठिन होगा. राज्य के 38 में से करीब 13 जिले बाढ़ से पूरी तरह प्रभावित हैं.

  • बिहार में कोरोना केसों की संख्‍या में आई तेजी, 24 घंटे में सामने आए 2701 मामले

    बिहार में कोरोना केसों की संख्‍या में आई तेजी, 24 घंटे में सामने आए 2701 मामले

    बिहार में मंगलवार शाम चार बजे से बुधवार शाम चार बजे तक संक्रमण के 2701 नए मामले सामने आए. इस तरह प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 64,732 हो गयी है.संक्रमण से कुल मौतों में पटना में 60, भागलपुर में 31, गया में 24, रोहतास में 22, नालंदा में 20, मुंगेर में 18, मुजफ्फरपुर में 15, भोजपुर में 14, पूर्वी चंपारण में 13 लोगों की मौत हुई है.

  • बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    Corona cases in Bihar: तेजस्‍वी ने ट्वीट में लिखा, 'और नीतीश कुमार को लगता है कि बिहार राज्‍य हांगकांग से अधिक आगे, अधिक विकसित और मेडिकल इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के मामले में अधिक सज्‍ज‍ित और क्षमतावान है.' उन्‍होंने आगे लिखा-कुर्सी के लिए कुछ भी माने कुछ भी करेंगे, जनता मर रही है और मरे तो मरे उन्हें क्या?

  • नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    सीएम नीतीश के इस कदम पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए दिखाई दे रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि धूल चेहरे पर जमीं है और वो आइने बदल रहे है.

  • सरकार में है अंधेरा या अंधेरे में है सरकार, कोरोना वायरस से क्या हार रहा है बिहार?

    सरकार में है अंधेरा या अंधेरे में है सरकार, कोरोना वायरस से क्या हार रहा है बिहार?

    बिहार में कोरोना वायरस को लेकर किए जा रहे सभी दावों की पोल खोलता हुए कई वीडियो सामने आए हैं. यह वही अस्पताल है जहां पर कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पीपीई किट पहनकर जायजा लेने गए थे. ये अस्पताल है पटना का एनएमसीएच. कोविड अस्पताल के एक वार्ड का यह नजारा है. इसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां राज्य में अफसरशाही ने सरकार को अंधेरे में रखा हुआ है और सीएम नीतीश कुमार गुस्साने और खीजने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे हैं. आपको बता दें कि इस अस्पताल की हालत की खबरें पहले भी कई बार आ चुकी हैं जिसको देखते हुए हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यहां का दौरा कर सब कुछ ठीक होने का दावा किया था. 

  • कोरोना वायरस : बिहार के सीएम नीतीश कुमार को क्यों गुस्सा आया?

    कोरोना वायरस : बिहार के सीएम नीतीश कुमार को क्यों गुस्सा आया?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गुस्सा क्यों आया? शनिवार को कैबिनेट की बैठक के दौरान उन्होंने राज्य में टेस्टिंग कम होने के मुद्दे पर अपनी भड़ास राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत पर पूरे मंत्रिमंडल के सहयोगियों और अपने अधिकारियों के सामने निकाली है.  लेकिन नीतीश कुमार जिन्होंने पूरे कोरोना काल में सारी कमान अपने हाथ में ले रखी थी जो बिहार सरकार के प्रेस विज्ञप्ति से साबित भी होता है. लेकिन पटना हाईकोर्ट ने चार दिन के अंदर बिहार सरकार से कोविड के समय क्या-क्या इंतज़ाम किए गये हैं उससे सम्बंधित कई सारे सवाल कर दिए हैं. जिसके कारण बिहार सरकार में सबके पसीने छूटे हुए हैं. दिक्कत है कि अभी तक हर चीज़ में सब कुछ ठीक है का दावा करने वाली नीतीश कुमार की सरकार को सब लिखित में देना होगा. 

  • बिहार में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कोरोना संक्रमित डॉक्टर से कराई श‍िशुओं के वार्ड में ड्यूटी

    बिहार में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कोरोना संक्रमित डॉक्टर से कराई श‍िशुओं के वार्ड में ड्यूटी

    Bihar Coronavirus Update: हाजीपुर के सदर अस्पताल में खुले राज्य के प्रथम एसएनसीयू के साथ जिला स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली सवालों के घेरे में आ गयी है. एसएनसीयू में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • अस्पताल से गायब हुआ कोरोना का मरीज, चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी

    अस्पताल से गायब हुआ कोरोना का मरीज, चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी

    एलजेपी नेता चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखकर कोरोना से संक्रमित एक मरीज के गायब होने का मामला उठाया है. दरअसल चिराग के लोकसभा क्षेत्र जमुई के शेखपुरा इलाके के रहने वाले  रंजीत कुमार कैंसर का इलाज बीते  6 महीने से मुम्बई में करवा रहे थे. 25 जून को महावीर कैंसर संस्थान वो चेकअप लिए गए थे जहां उनके कोरोना संक्रमण की जांच की गई तो उनको रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उसके बाद रंजीत को शेखपुरा आइसोलेशन सेंटर में रखा गया. लेकिन शेखपुरा आइसोलेशन सेंटर से उन्हें पटना एनएमसीएच के लिए रेफ़र कर दिया गया. जिसके बाद 3 जुलाई 2020 को एनएमसीएच हॉस्पीटल में इनको भर्ती करवाया गया. 

  • तेजस्वी का फिर नीतीश कुमार पर तंज- 130 दिन हो गए हैं, अब तो जनता के लिए घर से बाहर निकलिए

    तेजस्वी का फिर नीतीश कुमार पर तंज- 130 दिन हो गए हैं, अब तो जनता के लिए घर से बाहर निकलिए

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक बार सीएम नीतीश कुमार निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी से हाथ जोड़कर ससम्मान विनम्र विनती है कि कृपया कोरोना और बाढ़ जैसे गंभीर परिदृश्य में अदृश्य ना रहे.  130 दिन हो गए है कृपया अब तो जनता के लिए घर से बाहर निकलिए.  ऐसी सरकार और राजा का क्या फायदा जो मुसीबत के समय अपनी जनता को मरने के लिए भाग्य भरोसे छोड़ दे?

  • बिहार में बढ़ते कोरोना केसों के बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने दी नसीहत, 'कंटेनमेंट जोन्‍स में गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन कराएं'

    बिहार में बढ़ते कोरोना केसों के बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने दी नसीहत, 'कंटेनमेंट जोन्‍स में गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन कराएं'

    केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने बताया, हमने राज्‍य सरकार से आग्रह किया है कि बिहार में कंटेनमेंट जोन्‍स में गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन कराया जाए. यह भी कहा गया है कि लॉकडाउन फेज का इस्‍तेमाल अस्‍पताल में इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर को अपग्रेड करने के लिए किया जाए और मेडिकल स्‍टॉफ को भी अपग्रेड किया जाए.

  • तेजस्‍वी ने कोरोना की कम टेस्टिंग को लेकर बोला हमला, कहा-नीतीश सरकार बिहार के निवासियों के साथ..

    तेजस्‍वी ने कोरोना की कम टेस्टिंग को लेकर बोला हमला, कहा-नीतीश सरकार बिहार के निवासियों के साथ..

     तेजस्वी के अनुसार, आज भी बिहार में आवश्यकता से बहुत कम कोरोना टेस्‍ट किए जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि जब तक बड़ी संख्या में कोरोना टेस्‍ट नहीं होंगे, संक्रमण की भयावहता का सही अंदाज़ा कैसे लगेगा? आरजेडी नेता ने दावा किया किअगर प्रतिदिन 30 हज़ार टेस्ट होंगे तो रोजाना कम से कम 5 हज़ार केस सामने आएंगे.

  • बिहार में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, मौत के बाद कुछ लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव..

    बिहार में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, मौत के बाद कुछ लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव..

    नालंदा में कोरोना के कहर से कोहराम मचा है, लोग आए दिन काल के गाल में समा रहे है, इस कारण लोगों मे अब आक्रोश पनप रहा है. यहां लोगों की सही समय पर जांच नही हो रही है. यही नहीं, जिसकी जांच हो भी रही है उसकी रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आ रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com