NDTV Khabar

Coronavirus In India


'Coronavirus in India' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • COVID-19 केस अपडेट : भारत में जून के बाद एक दिन में सबसे कम नए केस हुए दर्ज, कोरोना से 145 की मौत

    COVID-19 केस अपडेट : भारत में जून के बाद एक दिन में सबसे कम नए केस हुए दर्ज, कोरोना से 145 की मौत

    Covid-19 Case Update: भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,788 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,05,71,773 हो गई है. जून के बाद एक दिन में कोरोना के नए मामलों की सबसे कम संख्या है.  जिनमें से 1,02,11,342 लोगों के संक्रमणमुक्त हो जाने के कारण लोगों के स्वस्थ होने की दर 96.59 प्रतिशत हो गई है.

  • COVID-19 Cases In India: पिछले 7 महीने के बाद 24 घंटे में आए सबसे कम मामले और इतने लोगों की गई जान

    COVID-19 Cases In India: पिछले 7 महीने के बाद 24 घंटे में आए सबसे कम मामले और इतने लोगों की गई जान

    Covid-19 Case Update: काफी लंबे समय बाद एक राहत की खबर है कि भारत में पिछले 7 महीनों के बाद कोरोनावायरस के सबसे कम मामले सामने आए हैं. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,788 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,05,71,773 हो गई है.

  • दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 300 से कम कोरोना के मामले, रिकवरी रेट पहली बार 97.89 फीसदी

    दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 300 से कम कोरोना के मामले, रिकवरी रेट पहली बार 97.89 फीसदी

    Coronavirus updates Delhi: पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 246 केस सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,32,429 हो गया है.

  • भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान पर प्रियंका चोपड़ा ने यूं दिया रिएक्शन, लिखा- ब्रावो इंडिया...

    भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान पर प्रियंका चोपड़ा ने यूं दिया रिएक्शन, लिखा- ब्रावो इंडिया...

    प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने ट्वीट किया:  "ब्रावो इंडिया! दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) की शुरुआत के लिए भारतीय अधिकारियों, चिकित्सा और स्वास्थ्य टीमों को बधाई. हम हमेशा हमारे उन नायकों के प्रति आभारी रहेंगे, जो दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं."

  • दिल्ली : टीकाकरण के बाद सामने आईं 51 मामूली घटनाएं, 1 मामला गंभीर

    दिल्ली : टीकाकरण के बाद सामने आईं 51 मामूली घटनाएं, 1 मामला गंभीर

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ देश में निर्णायक जंग के तहत शनिवार से टीकाकरण का महाअभियान (Vaccination Drive in India) शुरू हो गया है. पहले दिन राजधानी दिल्ली (Delhi Vaccination Case) में 81 केंद्र बनाए गए थे. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने बताया कि दिल्ली में टीकाकरण के पहले दिन 51 छोटी घटनाएं हुईं, यानी टीका लगने के बाद 51 छोटी प्रतिकूल घटनाएं हुईं. जबकि एक गंभीर मामला भी सामने आया, यानी वैक्सीन लगने के बाद एक स्वास्थ्यकर्मी की हालत गंभीर हुई है.

  • कोरोना वायरस अपडेट: पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण के 15,144 नए मामले, एक्टिव केस पहली बार 2 फीसदी के नीचे

    कोरोना वायरस अपडेट: पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण के 15,144 नए मामले, एक्टिव केस पहली बार 2 फीसदी के नीचे

    Covid-19 Cases in India: पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 181 लोगों की मौत हुई है. अब तक देशभर में कोविड-19 की वजह से 1 लाख 52 हजार, 274 लोगों की मौत हुई है. पहली बार एक्टिव केस 2 फीसदी के नीचे आया है. इस वक्त देशभर में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 2,08,826 रह गई है.

  • भारत: पहले दिन करीब 2 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन, CoWIN में खामियों से महाराष्ट्र में थमा वैक्सीनेशन; 10 बड़ी बातें

    भारत: पहले दिन करीब 2 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन, CoWIN में खामियों से महाराष्ट्र में थमा वैक्सीनेशन; 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) द्वारा कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ शुरू किए गए दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) के तहत शनिवार को भारत में अग्रिम पंक्ति के लगभग दो लाख स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को टीके की पहली खुराक दी गई. इसके साथ ही दुनियाभर में 10 महीनों में लाखों जिंदगियों और रोजगार को लील लेने वाली इस महामारी के भारत में खात्मे की उम्मीद जगी है. करीब एक करोड़ लोगों के संक्रमित होने और 1,52,093 लोगों की मौत के बाद देश ने ‘कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ टीके के साथ महामारी को मात देने के लिए पहला कदम उठाया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में टीकाकरण के पहले दिन 3,352 केंद्रों पर 1,91,181 स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को टीके की पहली खुराक दी गई. वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने को-विन (Co-win) ऐप में तकनीकी खामियों की वजह से टीकाकरण अभियान को दो दिन के लिए रोक दिया.

  • अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

    अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

    देश में आज (शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने COVID-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. जिसके बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने खुद वैक्सीन लगवाकर देश को संदेश दिया कि कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित और असरकारक है. एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने इस टीके का निर्माण किया है और इसका उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ने किया है.

  • दिल्ली में हेल्थ वर्कर्स के बाद इन लोगों को लगेगा कोरोना का टीका, जानिए क्या आप भी हैं लिस्ट में

    दिल्ली में हेल्थ वर्कर्स के बाद इन लोगों को लगेगा कोरोना का टीका, जानिए क्या आप भी हैं लिस्ट में

    Delhi COVID Vaccination: कोरोना वैक्सीन अभियान का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना वारियर्स हैं और इनका कोरोना फ्री होना बेहद ज़रूरी है. हेल्थकेयर वर्कर्स (स्वास्थ्यकर्मियों) के बाद फ्रंटलाइन वर्कर जैसे दिल्ली पुलिस, सिविल डिफेंस और फिर 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा. 

  • Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

    Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

    कोरोना टीकाकरण: कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ भारत में आज से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान (Vaccination in India) शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस महाअभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पहले चरण में तीन करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. अभियान की शुरुआत होते ही दिल्ली के AIIMS समेत कई राज्यों के अस्पतालों में लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई.

  • Coronavirus वैक्सीन लॉन्च पर क्यों भावुक हुए PM नरेंद्र मोदी, देखिए VIDEO

    Coronavirus वैक्सीन लॉन्च पर क्यों भावुक हुए PM नरेंद्र मोदी, देखिए VIDEO

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आगाज हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (16 जनवरी, शनिवार) टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive in India) की शुरुआत की. आज देशभर में तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम का शुभारंभ किया. संबोधन के दौरान एक पल ऐसा भी आया, जब प्रधानमंत्री कोरोना काल के दौरान जान गंवाने वाले हेल्थ-फ्रंटलाइन वर्कर्स को याद कर भावुक हो गए.

  • "वैक्सीन की 2 डोज हैं जरूरी, भूल से भी..." : वैक्सीनेशन शुरू करते वक्त PM मोदी ने कही ये 5 अहम बातें

    COVID-19 Vaccine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े कोरोनावायरस टीकाकरण कार्यक्रम (Coronavirus Vaccine Drive) की शुरुआत की. प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन के निर्माण कार्य में जुटे लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि आज वो वैज्ञानिक, वैक्सीन से जुड़े तमाम लोग प्रशंसा के हकदार हैं, जो महीने से वैक्सीन बनाने में जुटे थे. उन्होंने ना दिन देखा और ना रात. आमतौर पर एक वैक्सीन बनाने में सालों लग जाते हैं, लेकिन इतने कम समय में दो-दो मेड इन इंडिया वैक्सीन तैयार हुई हैं.प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में जनता को सलाह दी है कि वैक्सीन की एक डोज लगने के बाद दूसरी डोज लेना बहुत जरूरी है.

  • पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन शुरू करते समय कहा, एक डोज के बाद दूसरी जरूर लें..." जानें संबोधन की बड़ी 5 बातें

    पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन शुरू करते समय कहा, एक डोज के बाद दूसरी जरूर लें...

    COVID-19 Vaccine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े कोरोनावायरस टीकाकरण कार्यक्रम (Coronavirus Vaccine Drive) की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में जनता को सलाह दी है कि वैक्सीन की एक डोज लगने के बाद दूसरी खुराक लेना बहुत जरूरी है.

  • PM नरेंद्र मोदी ने की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, आज 3 लाख लोगों को लगेगा टीका

    PM नरेंद्र मोदी ने की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, आज 3 लाख लोगों को लगेगा टीका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (16 जनवरी, शनिवार) भारत में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण (Vaccination Drive in India) अभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. पीएम मोदी ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा, 'आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार रहा है. कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी. अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में आ गई है.'

  • मुंबई के एक अस्पताल में पहुंची वैक्सीन, स्वास्थ्यकर्मियों ने तालियों से किया स्वागत, देखिए VIDEO

    मुंबई के एक अस्पताल में पहुंची वैक्सीन, स्वास्थ्यकर्मियों ने तालियों से किया स्वागत, देखिए VIDEO

    भारत में आज (शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive in India) शुरू हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इसकी शुरुआत करेंगे. लगभग सभी राज्यों में वैक्सीन की खेप पहुंच चुकी है. मुंबई के कूपर अस्पताल (Cooper Hospital in Mumbai) में भी वैक्सीन सेंटर स्थापित किए गए हैं. अब से कुछ देर पहले वैक्सीन बॉक्स को अस्पताल लाया गया. अस्पताल के स्टाफ ने ताली बजाकर वैक्सीन का स्वागत किया.

  • कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 15,158 नए COVID-19 केस, 175 की मौत

    कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 15,158 नए COVID-19 केस, 175 की मौत

    Coronavirus Updates : भारत में पिछले 24 घंटे में 15,158 नए COVID-19 केस दर्ज होने के साथ संक्रमितों की संख्या 1,05,42,841 (1.05 करोड़) हो गई. वहीं, बीते 24 घंटे में 175 लोगों की वायरस की वजह से मौत हुई है. देश में अब तक 1.52 लाख लोग कोरोना के चलते जान गंवा चुके हैं.

  • कोरोना के खात्मे के लिए भारत में दी जाएगी ये दो COVID वैक्सीन, जानिए कैसे करती हैं काम 

    कोरोना के खात्मे के लिए भारत में दी जाएगी ये दो COVID वैक्सीन, जानिए कैसे करती हैं काम 

    देश के कोरोनावायरस टीकाकरण कार्यक्रम का पहला चरण आज से शुरू हो रहा है. सबसे पहले तीन करोड़ स्वास्थ्य एवं फ्रंटलाइन कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) लगाई जाएगी. इसके बाद 50 साल से अधिक उम्र या गंभीर मामले वाले 27 करोड़ लोगों को टीका दिया जाएगा. सरकार ने पहले चरण में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना तैयार की है.

  • Coronavirus India LIVE Updates: भारत में आज से कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की होगी शुरुआत

    Coronavirus India LIVE Updates: भारत में आज से कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की होगी शुरुआत

    Coronavirus LIVE Updates

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com