NDTV Khabar

Coronavirus In Jharkhand


'Coronavirus in Jharkhand' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus Cases In Jharkhand: झारखंड में पिछले 24 घंटे में सामने आए 701 नए मरीज, 7 लोग हार गए जंग

    Coronavirus Cases In Jharkhand: झारखंड में पिछले 24 घंटे में सामने आए 701 नए मरीज, 7 लोग हार गए जंग

    Jharkhand Coronavirus Updated: झारखंड में पिछले 24 घंटों में 7 कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर राज्य में अबतक संक्रमण से 805 लोगों की जान जा चुकी है.

  • झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    झारखंड : CM आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित,  मुख्यमंत्री फिर करायेंगे कोरोना जांच

    Coronavirus in Jharkhand: झारखंड में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इनमें सचिव रैंक का एक अधिकारी, कुक, ड्राइवर, आवास में काम करने वाले अन्य कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. मुख्यमंत्री आवास (CM House Ranchi) को इसकी सूचना दे दी गयी है. साथ ही इन संक्रमितों के सीधे संपर्क में आने वाले लोगों की सूची मांगी गई है, ताकि उनकी भी जांच कराई जा सके. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) भी दोबारा कोरोना की जांच कराएंगे.

  • Coronavirus in Jharkhand: हाईकोर्ट में दो कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दो दिन के लिए बंद हुआ कामकाज

    Coronavirus in Jharkhand: हाईकोर्ट में दो कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दो दिन के लिए बंद हुआ कामकाज

    झारखंड हाईकोर्ट के रजिस्टर ऑफिस ने सोमवार को बताया कि हाईकोर्ट के एक कर्मी के संक्रमित पाये जाने के कारण सोमवार को कोर्ट में किसी तरह का कोई काम नहीं हुआ. सोमवार को पूरे कैंपस को संक्रमणमुक्त करने की प्रक्रिया शुरू की गयी, जो मंगलवार तक जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि एक न्यायाधीश के होम गार्ड का नमूना जांच के लिए लिया गया था. 

  • भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें : CM हेमंत सोरेन

    भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें : CM हेमंत सोरेन

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि राज्य में भले ही कोरोनावायरस संक्रमण के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की दर लगभग 77 प्रतिशत पहुंच गई है बावजूद इसके लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतनी चाहिए.

  • झारखंड सरकार की शानदार पहल, राज्य में बनाई जाएगी पहली मेडिकल यूनिवर्सिटी

    झारखंड सरकार की शानदार पहल, राज्य में बनाई जाएगी पहली मेडिकल यूनिवर्सिटी

    झारखंड सरकार राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) को राज्य की पहली मेडिकल यूनिवर्सिटी के तौर पर अपग्रेड करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि अपग्रेडेशन के बाद इसे झारखंड मेडिकल यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाएगा. इस संबंध में ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया गया है. सबसे पहले तैयार किया गया ड्राफ्ट विभिन्न विभागों को भेजा जाएगा. इसके बाद कैबिनेट को ड्राफ्ट भेजकर मंजूरी ली जाएगी और बाद में इसकी अंतिम मंजूरी के लिए सरकार को ड्राफ्ट भेजा जाएगा. 

  • झारखंड में मंगलवार को आए कोरोना के 51 नये मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 712

    झारखंड में मंगलवार को आए कोरोना के 51 नये मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 712

    राज्य में 712 संक्रमितों में से अब तक 296 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. इसके अलावा 411 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है. जबकि पांच अन्य की मौत हो चुकी है. पिछले चैबीस घंटे में सरकारी प्रयोगशालाओं में कुल 1567 नमूनों की जांच हुई जिनमें 48 लोग संक्रमित पाये गये जबकि निजी प्रयोगशालाओं में 90 नमूनों की जांच में तीन व्यक्ति संक्रमित पाये गये. 

  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा- राज्य में अभी नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा- राज्य में अभी नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर राज्य में अभी धार्मिक स्थल नहीं खोले जाएंगे और इस बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा. सोरेन ‘अनलॉक-1’ के दौरान झारखंड में लॉकडाउन से दी जाने वाली छूट के बारे में यहां उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • झारखंड, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ने 1 जून से विशेष ट्रेनों को चलाने पर आपत्ति जताई: रेलवे

    झारखंड, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ने 1 जून से विशेष ट्रेनों को चलाने पर आपत्ति जताई: रेलवे

    रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘झारखंड, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ने योजना के अनुसार इन ट्रेनों को चलाने या ठहराव की संख्या को लेकर आपत्ति जाहिर की है. राज्यों के साथ मामले पर विचार-विमर्श किया जा रहा है. इस संबंध में किसी भी अन्य घटनाक्रम के बारे में बताया जाएगा.’ रेलवे ने एक जून से 200 विशेष यात्री ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है.

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    कोडरमा में 21 मई को एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई, जिसके शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर चार हो गई. स्वास्थ्य विभाग की आज जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमितों के 20 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है. कल देर शाम तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323 बतायी गयी थी. 

  • हेमंत सोरेन ने कहा- झारखंड में प्रवासी राहगीरों के लिए राजमार्गों पर खुलेंगे सामुदायिक रसोई

    हेमंत सोरेन ने कहा- झारखंड में प्रवासी राहगीरों के लिए राजमार्गों पर खुलेंगे सामुदायिक रसोई

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को यहां घोषणा की कि प्रवासी राहगीरों के लिए राज्य की सीमा में राजमार्ग पर प्रत्येक 20 किलोमीटर पर सामुदायिक रसोई खोले जाएंगे. मुख्यमंत्री ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि इस तरह के सामुदायिक रसोई को जिला प्रशासन के सहयोग से चलाया जाएगा.

  • झारखंड में भी कोरोना का कहर, एक ही दिन में आए 33 नये मामले

    झारखंड में भी कोरोना का कहर, एक ही दिन में आए  33 नये मामले

    आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि झारखंड में आज गढ़वा में 18, हजारीबाग में पांच, कोडरमा में पांच गिरिडीह में दो, जमशेदपुर, सरायकेला, गुमला में एक-एक नये प्रवासी संक्रमित पाये गये.उन्होंने बताया कि आज के 33 लोगों के संक्रमित होने के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 274 तक पहुंच गयी है.आज राज्य में पाये गये सभी संक्रमित बाहर से आये प्रवासी मजदूर हैं जो दिल्ली, सूरत, मुंबई एवं बेंगलुरू से लौटे हैं.

  • PM के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में बोले हेमंत सोरेन, केंद्र की एडवाइजरी का अक्षरशः पालन कर रहा है झारखंड

    PM के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में बोले हेमंत सोरेन, केंद्र की एडवाइजरी का अक्षरशः पालन कर रहा है झारखंड

    मुख्यमंत्री ने कहा की कोरोना संकट की इस मुश्किल घड़ी में लोगों की जान बचाना सर्वोच्च प्राथमिकता है. हालांकि आर्थिक मजबूती भी बेहद जरूरी है. ऐसे में जीवन और जीविका के बीच संतुलन बनाकर हमें कार्यों को अंजाम देने के लिए आगे आना होगा. इसमें केंद्र सरकार का सहयोग अपेक्षित है, उन्होंने प्रधानमंत्री को इस बात से भी अवगत कराया कि झारखंड में कोरोना से रिकवरी रेट 50% तक पहुंच चुकी है.

  • Coronavirus Jharkhand News: झारखंड में दो दिनों बाद फिर सामने आए 10 नए मामले

    Coronavirus Jharkhand News: झारखंड में दो दिनों बाद फिर सामने आए 10 नए मामले

    आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि आज रांची के सबसे बड़े कंटेनमेंट जोन हिंदपीढ़ी इलाके में आठ नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले जिन्हें मिलाकर रांची में ही संक्रमितों की कुल संख्या 91 तक पहुंच गयी जिनमें से 18 ठीक हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है. इसके अलावा आज पहली बार दुमका जिले में दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाये गये जिससे वहां का प्रशासन सतर्क हो गया है. आज संक्रमित पाये गये दोनों लोग उस समूह में शामिल थे जो एक मई को गुड़गांव से यहां पहुंचा था. 

  • राहत की खबर: झारखंड में लगातार दूसरे दिन नहीं मिला Coronavirus का एक भी पॉजिटिव केस

    राहत की खबर: झारखंड में लगातार दूसरे दिन नहीं मिला Coronavirus का एक भी पॉजिटिव केस

    झारखंड में अब कुल संक्रमितों की संख्या 115 ही बनी हुई है जबकि विभिन्न अस्पतालों में 85 लोगों का इलाज चल रहा है. आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रविवार के बाद सोमवार को भी राज्य में कोई नया कोरोना वाायरस संक्रमित रोगी नहीं मिला है जिससे राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 115 ही बनी हुई है.  इसके विपरीत संक्रमित लोगों में से आज भी दो लोग स्वस्थ हो गये जिसे मिलाकर अब तक राज्य में कुल 27 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 

  • केरल से झारखंड के लिए विशेष रेलगाड़ी मजदूरों को लेकर जाएगी, प्राथमिक जांच के बाद ही ट्रेन में बैठने की मिलेगी अनुमति

    केरल से झारखंड के लिए विशेष रेलगाड़ी मजदूरों को लेकर जाएगी, प्राथमिक जांच के बाद ही ट्रेन में बैठने की मिलेगी अनुमति

    जिला कलेक्टर के. गोपालकृष्णन ने कहा कि रेलगाड़ी यहां सेंट्रल स्टेशन से दोपहर दो बजे रवाना होगी.उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि वायरस के लक्षण वाले लोगों को यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी.

  • COVID-19: झारखंड में सिर्फ राजधानी रांची रेड जोन में, 14 जिले ग्रीन जोन में

    COVID-19: झारखंड में सिर्फ राजधानी रांची रेड जोन में, 14 जिले ग्रीन जोन में

    कुलकर्णी ने बताया कि राज्य में अभी कुल 33 निरुद्ध क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) निर्धारित किए गए हैं, जिसमें से 15 रांची में हैं. उन्होंने कहा कि इन निरुद्ध क्षेत्रों में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. इन जगहों से न किसी को बाहर जाने और न ही किसी को अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है. उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे है. उन्होंने बताया कि राज्य में फेस मास्क, पीपीई किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं.  उन्होंने बताया कि राज्य में कोविड-19 की जांच के लिये 4 जांच केंद्र कार्य कर रहे हैं.

  • Coronavirus: झारखंड में COVID-19 मरीजों की कुल संख्या 107 हुई

    Coronavirus: झारखंड में COVID-19 मरीजों की कुल संख्या 107 हुई

    बुधवार के मामलों को लेकर अब तक रांची में कुल 78 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है जिनमें से कम से कम 70 को तब्लीगी जमात कार्यक्रम से भाग लेकर लौटे लोगों के माध्यम से ही संक्रमित हुए थे. इसके अलावा बोकारो में संक्रमितों की संख्या 10 है. हजारीबाग और पलामू में संक्रमितों की संख्या तीन-तीन है जबकि धनबाद, सिमडेगा और जामताड़ा में दो-दो तथा गिरिडीह एवं कोडरमा में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं. देवघर में संक्रमितों की कुल संख्या भी दो है जबकि अब गढ़वा में संक्रमितों की संख्या तीन हो गई है. 

  • Coronavirus: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामले, कुल संख्या 59 हुई

    Coronavirus: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामले, कुल संख्या 59 हुई

    झारखंड में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तीन मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 59 हो गई है. इनमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि नौ लोग इलाज के बाद संक्रमण मक्त होकर घर लौट चुके हैं.रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में आज दो लोगों के संक्रमित होने का मामला सामने आया है, दोनों ही तबलीगी जमात के सदस्यों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com