NDTV Khabar

Coronavirus In MP


'Coronavirus in MP' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश में मास्क पहनना भूले लोग, रोज कोरोना के मामले एक हजार के पार

    मध्य प्रदेश में मास्क पहनना भूले लोग, रोज कोरोना के मामले एक हजार के पार

    मध्यप्रदेश (MP) में नवंबर में पहली बार कोरोना (Corona Cases) के  रोजाना मरीज़ों का आंकड़ा 1000 के पार गया है.  राजधानी भोपाल सहित 6 जिलों से 54% मामले सामने आए हैं.

  • सांसद मिमी चक्रवर्ती ने दुर्गा पूजा के दौरान मास्क पहन किया धुनुची डांस, बार-बार देखा जा रहा है Video

    सांसद मिमी चक्रवर्ती ने दुर्गा पूजा के दौरान मास्क पहन किया धुनुची डांस, बार-बार देखा जा रहा है Video

    तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सांसद मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) ने धूमधाम से दुर्गा पूजा की. सांसद और एक्ट्रेस मिमी (Mimi Chakraborty) ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर दुर्गा पूजा की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं, जो काफी वायरल (Viral Video) हो रहे हैं.

  • MP के करीब 50 फीसदी नए कोरोना केस इंदौर-भोपाल में मिल रहे, 1575 नए मरीज मिले

    MP के करीब 50 फीसदी नए कोरोना केस इंदौर-भोपाल में मिल रहे, 1575 नए मरीज मिले

    मध्यप्रदेश (MP) में इंदौर और भोपाल अभी भी कोरोना (Corona virus) के सबसे बड़े केंद्र बने हुए हैं. रविवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,575 नए मामले सामने आए, इसमें से करीब 50 फीसदी मामले तो इंदौर और भोपाल में थे.

  • UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    लखनऊ पुलिस ने राज्य में योगी सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे का ऑडियो टेप बनवाने के आरोप में संजय सिंह पर देशद्रोह का केस दर्ज किया है.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  ने गुरुवार को कहा कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय स्थिति की आवश्यक जांच और आकलन करने के बाद लिया जाएगा, ताकि  COVID-19 महामारी के दौरान बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.  मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय आगे की स्थिति का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा, ताकि बच्चों का जीवन खतरे में न पड़े."

  • COVID-19 : शादी में अब 50 मेहमानों के साथ बैंड, घोड़ीवाले और हज्जाम को भी हरी झंडी

    COVID-19 : शादी में अब 50 मेहमानों के साथ बैंड, घोड़ीवाले और हज्जाम को भी हरी झंडी

    प्रशासन ने इंदौर के लोगों के सबसे पसंदीदा नाश्ते पोहे के साथ चाय की दुकानों को सुबह छह से 10 के बीच केवल चार घंटे के लिये मंजूरी दी है. इसके बाद बुधवार को इन दुकानों पर खान-पान के शौकीनों की भीड़ देखी गयी. COVID-19 के प्रकोप के मद्देनजर सामाजिक, वाणिज्यिक और औद्योगिक क्षेत्रों में लागू पाबंदियों में प्रशासन के लगातार ढील दिए जाने से जिले में आम जन-जीवन तेजी से पटरी पर लौटता दिखायी दे रहा है.

  • इंदौर में 24 दिन बाद दी गई कोरोना से मरीज की मौत की जानकारी, केंद्र सरकार से जांच की मांग

    इंदौर में 24 दिन बाद दी गई कोरोना से मरीज की मौत की जानकारी, केंद्र सरकार से जांच की मांग

    देश में कोविड-19 (COVID-19) से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर (Indore) में इस महामारी से मरीजों की मौत की आधिकारिक जानकारी देरी से साझा किये जाने का सिलसिला तमाम आलोचनाओं के बावजूद जारी है. स्वास्थ्य विभाग के रवैये पर सवाल उठाते हुए एक गैर सरकारी संगठन ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह स्वतंत्र समिति से इस विलम्ब की जांच कराते हुए जिले में इस महामारी से मरे लोगों की संख्या का खुलासा करे.

  • Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर राजनगर थाना क्षेत्र के खजवा गाँव में पंचायत ने 25 मार्च को यह फरमान सुनाया. पंचायत के इस कदम के बाद पीड़ित परिवार पिछले दो माह से राशन-पानी के लिए परेशान है.  खजुराहो के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) मनमोहन सिंह बघेल ने मंगलवार को ''भाषा'' को बताया, ''''राजनगर थानाक्षेत्र के खजवा गांव में किसान बृजगोपाल पटेल के 15 वर्षीय बेटे की कुएं में डूबने से नौ मार्च को मौत हो गई थी. मौत के बाद तेरहवीं कार्यक्रम न करने पर उनके समाज की पंचायत बैठी और पंचायत ने फरमान सुनाया कि इस परिवार को समाज से बहिष्कृत किया जाता है क्योंकि उसने तेरहवीं का कार्यक्रम आयोजित नहीं करवाया है.''''

  • मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल, इंदौर, खंडवा, दतिया और मंडला में एक-एक मरीज की मौत हुई है.  उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 117 मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 54, भोपाल में 49, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 12, जबलपुर में नौ, खरगोन, मंदसौर एवं देवास में आठ-आठ, होशंगाबाद, धार, सागर, नीमच एवं रायसेन में तीन-तीन, ग्वालियर में दो और छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, झाबुआ, शाजापुर, उमरिया, दतिया, मंडला तथा अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है. 

  • मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में राजभवन में सोमवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.  प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि निर्णय किया गया कि उच्च शिक्षा की स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई, 2020 के मध्य आयोजित की जाएंगी। यह व्यवस्था सभी निजी विश्वविद्यालयों/ महाविद्यालयों पर भी लागू होगी. 

  • ‘‘मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा’’ लिखकर देने पर टूटने से बची युवक की शादी

    ‘‘मैं जोरु का गुलाम बनकर रहूंगा’’ लिखकर देने पर टूटने से बची युवक की शादी

    कुटुम्ब न्यायालय की काउंसलर सरिता राजानी ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुम्बई में नौकरी करने वाले भोपाल के एक युवक और युवती की यहां सगाई हुई. सगाई के बाद मंगेतर ने अपने होने वाले पति को मजाक में एक वीडियो भेजा. वीडियो में लॉकडाउन में पति बर्तन साफ कर रहा है और पत्नी की इशारों पर नाच रहा है। वीडियो के साथ ही मंगेतर ने लिखा कि शादी के बाद तुम पर भी यही लागू होगा. 

  • मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 229 नए मामले, आंकड़ा 5,465 तक पहुंचा

    मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 229 नए मामले, आंकड़ा 5,465 तक पहुंचा

    अधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश के राजगढ़ एवं सिंगरौली जिलों में पहली बार आज एक-एक कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के बाद प्रदेश के कुल 52 में से 47 जिलों के लोग अब तक कोविड-19 के लिए संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में संपूर्ण राज्य में कुल सक्रिय निषिद्ध क्षेत्र 714 हैं.

  • MP-UP बॉर्डर पर भूखे मजदूरों ने किया हंगामा तो पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें Video

    MP-UP बॉर्डर पर भूखे मजदूरों ने किया हंगामा तो पुलिस ने भांजी लाठियां, देखें Video

    शनिवार रात मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के रीवा के चाकघाट बॉर्डर पर पुलिस ने प्रवासी मजदूरों को रोकना शुरू किया. प्रवासी मजदूरों इतनी बड़ी संख्या में आ रहे हैं इसका अंदाजा पुलिस को भी नहीं था लिहाजा स्थिति सुधरने के बजाय बिगड़ती हुई दिखाई दी. भारी संख्या में प्रवासी मजदूर जब रोक दिए गए तो वह खाने की मांग करने लगे. प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं था.

  • MP: मध्य प्रदेश: सागर-कानपुर मार्ग पर भीषण हादसा, 6 प्रवासी मजदूरों की मौत, मां के शव के पास बिलखते दिखे बच्चे

    MP: मध्य प्रदेश: सागर-कानपुर मार्ग पर भीषण हादसा, 6 प्रवासी मजदूरों की मौत, मां के शव के पास बिलखते दिखे बच्चे

    सागर कानपुर मार्ग के छानवीला थाना अंतर्गत निवार घाटी सेमरा पुल के पास मजदूरों से भरा ट्रक पलट गया है, इस दुर्घटना में 19 मजदूरों घायल हो गए हैं वहीं 5 की हुई मौत हो गई है. इसके अलावा कुछ घायल मजदूरों की स्थिति गम्भीर भी बताई जा रही है. घटना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बंडा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र से मजदूर बस्ती जा रहे थे. 

  • मध्य प्रदेश: बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की सुविधा, CM शिवराज ने की अपील

    मध्य प्रदेश: बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की सुविधा, CM शिवराज ने की अपील

    इन श्रमिकों को भोजन, चिकित्सा परीक्षण के बाद निशुल्क बसों के ज़रिये देवास ट्रांजिट पर पहुंचाया जा रहा है. वहां से सागर, छतरपुर, गुना और शिवपुरी बसों से पहुंचाया जाता है. ट्रांजिट से श्रमिकों को उनके जिले में और उत्तरप्रदेश, झारखण्ड, बिहार जैसे राज्यों की सीमा तक पहुंचाया जा रहा है. सरकार का दावा है कि सेंधवा सीमा पर पिछले तीन दिनों में लगभग 15 हजार श्रमिकों को भोजन करवा कर उन्हें बसों के जरिये देवास होते हुए उनके गंतव्य की ओर भेजा गया है. 

  • लाखों स्टूडेंट्स को इस तरह पढ़ा रहा है मध्यप्रदेश बोर्ड, व्हाट्सऐप पर भेज रहा पढ़ाई के लिए कंटेंट

    लाखों स्टूडेंट्स को इस तरह पढ़ा रहा है मध्यप्रदेश बोर्ड, व्हाट्सऐप पर भेज रहा पढ़ाई के लिए कंटेंट

    Madhya Pradesh Board: मध्यप्रदेश बोर्ड स्टूडेंट्स को पॉपुलर मोबाइल ऐप व्हाट्सएप के जरिए पढ़ा रहा है. दरअसल, कोरोनावायरस (Coronavirus) लॉकडाउन के चलते स्कूल लंबे समय से बंद हैं. ऐसे में मध्यप्रदेश बोर्ड स्टूडेंट्स को व्हाट्सऐप के जरिए पढ़ाई के लिए कंटेंट भेज रहा है. पढ़ाई के लिए कंटेंट करीब 3 लाख स्टूडेंट्स को भेजा जा रहा है, जिसमें इंदौर में पढ़ाई का कंटेंट 65 फीसदी स्टूडेंट्स तक भेजा जा रहा है.

  • मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 116 नए मामले, आंकड़ा 3,457 तक पहुंचा

    मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 116 नए मामले, आंकड़ा 3,457 तक पहुंचा

    प्रदेश के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 116 नए मामले सामने आए हैं. इस तरह प्रदेश में संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 3,457 हो गई है. प्रदेश में इंदौर में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 53 नए मामले आए हैं, जबकि भोपाल में 25, उज्जैन में 7, बुरहानपुर, नीमच और ग्वालियर में पांच-पांच, खंडवा में चार, जबलपुर में तीन, तथा खरगोन, धार, सागर और सतना में कोरोना वायरस का एक-एक नया मरीज मिला है.

  • स्पेशल ट्रेन से MP पहुंचें मजदूरों को है जल्द हालात सुधरने का भरोसा, क्वारेंटीन सेंटर्स के बारे में भी बताया

    स्पेशल ट्रेन से MP पहुंचें मजदूरों को है जल्द हालात सुधरने का भरोसा, क्वारेंटीन सेंटर्स के बारे में भी बताया

    लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए इन मजदूरों को भरोसा है कि मुश्किलों का यह वक्त लंबा नहीं चलेगा और वे फिर से काम करने दिल्ली जायेंगे.  प्रवासी श्रमिकों को लेकर दिल्ली से मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड में आने वाली यह पहली विशेष ट्रेन है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) समीर सौरभ ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी को बताया कि विशेष ट्रेन से लगभग 1,100 मजदूरों को दिल्ली से यहां लाया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com