NDTV Khabar

Coronavirus in Noida


'Coronavirus in Noida' - 30 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नोएडा में कोरोना के 119 नए मरीज आए सामने, अब तक 28 की मौत

    नोएडा में कोरोना के 119 नए मरीज आए सामने, अब तक 28 की मौत

    दोहरे ने बताया कि 978 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने बताया कि जो मरीज आज पाए गए हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर, उनका उपचार शुरू कर दिया गया है. दोहरे ने बताया कि 113 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से रविवार को छुट्टी दी गई है. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोविड-19 की वजह से 28 लोगों की मौत हो चुकी है. 

  • बेकाबू हो रहे कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए नोएडा में दस दिवसीय अभियान की हुई शुरुआत

    बेकाबू हो रहे कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए नोएडा में दस दिवसीय अभियान की हुई शुरुआत

    कोरोना जांच को बढाने के लिए जिले भर मे चलाये जा रहे 10 दिवसीय सघन सर्विलांस अभियान का शुरुआत अभियान के अवसर पर नोडल अधिकारी नरेन्द्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने हरौला सेक्टर-5 का भ्रमण कर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा जनसामान्य को सोशल डिस्टेंसिंग, फेसकवर, मास्क पहनने व बार-बार हाथों को साबुन से अच्छे से धुलने तथा सैनेटाइज करने के लिए प्रेरित करते हुए जागरूक किया गया.

  • COVID-19: गौतमबुद्धनगर में संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए

    COVID-19: गौतमबुद्धनगर में संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए

    गौतमबुद्धनगर में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए. इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2477 हो गई.

  • कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

    कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

    कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए अब नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू करने के आदेश दिए गए हैं. दरअसल ,नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के मामलों  में जबरदस्त उछाल आया है. प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के जो जारी आंकड़े जारी किए है, उनके अनुसार 143 नए रोगियों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1811 हो गई है.

  • गौतमबुद्ध नगर में Covid 19 के नए 63 मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1579 हुई

    गौतमबुद्ध नगर में Covid 19 के नए 63 मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1579 हुई

    जिला प्रशासन ने बताया कि राहत की बात ये थी की इसी दौरान किसी की मौत नहीं हुई है और 55 लोग कोरोना को मात देकर और स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके है. जिले में कोरोना वायरस का शिकार होकर मरने वालो की सख्या 19 पर बनी हुई है,

  • गौतमबुद्ध नगर में जारी है कोरोना का कहर, 24 घंटे में 74 नए मामले आए सामने, 2 की मौत

    गौतमबुद्ध नगर में जारी है कोरोना का कहर, 24 घंटे में 74 नए मामले आए सामने,  2 की मौत

    डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर में कुल 74 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि 15 जून को दो लोगों की मौत हुई थी.

  • नोएडा के DM का आदेश गलत, देश में लागू SOP के उलट नियम सही नहीं : सुप्रीम कोर्ट

    नोएडा के DM का आदेश गलत, देश में लागू SOP के उलट नियम सही नहीं : सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा डीएम के आदेश की आलोचना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय दिशानिर्देशों के विपरीत दिशा-निर्देश नहीं हो सकते हैं. ऐसी स्थितियां अराजकता पैदा कर सकती हैं. इस मामले को लेकर कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा है और नोएडा डीएम को अपने आदेश की समीक्षा करने के लिए कहा है. कोर्ट ने कहा कि  हम आदेश पारित कर सकते हैं स्पष्ट कर सकते हैं कि नोएडा का आदेश खराब है और राष्ट्रीय दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा. मामले की अगली सुनवाई बुधवार को होगी. 

  • नोएडा में कोरोना का कहर जारी, शुक्रवार को 27 नए मामले आए सामने

    नोएडा में कोरोना का कहर जारी, शुक्रवार को 27 नए मामले आए सामने

    जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में कुल 27 लोग संक्रमित पाए गए हैं. जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है,  डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार को जिले में 03 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. इनमें नोएडा के सलारपुर गांव निवासी 73 साल के व्यक्ति और जेवर निवासी 70 साल के व्यक्ति शामिल हैं. उन्होंने बताया कि संक्रमण से गाजियाबाद के मुरादनगर निवासी 25 साल की महिला की भी मौत हुई है.

  • ग्रेटर नोएडा : कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर सोसाइटी बंद करने का विरोध, बाद में मान गए लोग

    ग्रेटर नोएडा : कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर  सोसाइटी बंद करने का विरोध, बाद में मान गए लोग

    ग्रेटर नोएडा में स्थित सुपरटेक इको विलेज (प्रथम) में कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीज मिलने के बाद पूरी सोसाइटी को बंद करने का विवाद अब शांत हो गया है. इस सोसाइटी में रहनेवाले लोगों और जिला प्रशासन के बीच इसको लेकर विवाद हुआ था. पुलिस ने मंगलवार सुबह इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके यह जानकारी दी. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा स्थित सुपरटेक इकोविलेज (प्रथम) सोसाइटी में सोमवार को कोविड-19 से संक्रमित दो मरीज मिले थे. 

  • 6 कर्मचारियों के COVID-19 पॉज़िटिव निकलने के बाद स्मार्टफोन कंपनी Oppo का कारखाना बंद

    6 कर्मचारियों के COVID-19 पॉज़िटिव निकलने के बाद स्मार्टफोन कंपनी Oppo का कारखाना बंद

    Oppo Noida: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो (Oppo) ने छह कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर दिल्ली के पास स्थित अपने कारखाने को बंद कर दिया है

  • COVID-19: गौतम बुद्ध नगर जिले कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आए

    COVID-19: गौतम बुद्ध नगर जिले कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आए

    अधिकारियों ने बताया कि नये मरीजों में दो स्वास्थ्यकर्मी सरकारी आयुर्विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) से 30 वर्षीय एक महिला और शारदा अस्पताल से 24 वर्षीय एक महिला शामिल हैं. उन्होंने बताया कि नये मामलों में छह नोएडा और पांच ग्रेटर नोएडा से सामने आए है.

  • Coronavirus: गौतम बुद्ध नगर में COVID-19 के 12 और नए मामले आए सामने, टोटल संख्या हुई 179

    Coronavirus: गौतम बुद्ध नगर में COVID-19 के 12 और नए मामले आए सामने, टोटल संख्या हुई 179

    अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था)आशुतोष द्विवेदी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने बंद 17 मई तक बढ़ा दिया है. गौतमबुद्ध नगर ‘रेड जोन' में आता है और यहां संक्रमित क्षेत्र भी चिह्नित किए गए हैं. इस दौरान बंद के सारे नियमों का यहां पालन होगा.''

  • नोएडा में कोरोना से हुई पहली मौत, कोरोना पॉजिटिव शख्स का सेक्टर-137 स्थित अस्पताल में चल रहा था इलाज

    नोएडा में कोरोना से हुई पहली मौत, कोरोना पॉजिटिव शख्स का सेक्टर-137 स्थित अस्पताल में चल रहा था इलाज

    Coronavirus Updates: कोरोना पॉजिटिव मरीज का नोएडा के सेक्टर 137 स्थित निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. हालांकि मरीज मूल रूप से गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी का रहने वाला है.

  • नोएडा: धारा 144 को 17 मई तक बढ़ाया, शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों की इजाजत नहीं

    नोएडा: धारा 144 को 17 मई तक बढ़ाया, शादी में 50 और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों की इजाजत नहीं

    अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बंद की अवधि में राजनीतिक,सामाजिक और धार्मिक सभा,विरोध प्रदर्शन और खेल आयोजन नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रतिबंधित रहेंगे. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था)आशुतोष द्विवेदी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने बंद 17 मई तक बढ़ा दिया है। गौतमबुद्ध नगर ‘रेड जोन’ में आता है और यहां संक्रमित क्षेत्र भी चिह्नित किए गए हैं। इस दौरान बंद के सारे नियमों का यहां पालन होगा.’’

  • गौतमबुद्ध नगर में COVID-19 के मरीजो की संख्या हुई 138, एक बच्ची और 81 साल के व्यक्ति समेत 7 लोग हुए ठीक

    गौतमबुद्ध नगर में COVID-19 के मरीजो की संख्या हुई 138, एक बच्ची और 81 साल के व्यक्ति समेत 7 लोग हुए ठीक

    डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को स्वस्थ होने के बाद 07 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. जिन लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है, उनमें 11 साल की बच्ची और 41 साल की महिला का इलाज दिल्ली के अपोला अस्पताल में हो रहा था. जबकि 63 साल के व्यक्ति को दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल से छुट्टी मिली है.

  • कोरोनावायरस से जंग में 'अव्वल' नोएडा, अब तक कोई मौत नहीं, 102 मरीज़ों में 44 ठीक होकर घर पहुंचे

    कोरोनावायरस से जंग में 'अव्वल' नोएडा, अब तक कोई मौत नहीं, 102 मरीज़ों में 44 ठीक होकर घर पहुंचे

    देश में कोरोना वायरस का पहला हॉटस्पॉट राजस्थान का भीलवाड़ा शहर था. लेकिन, वहां जिस तरह से इस जानलेवा वायरस के प्रसार और संक्रमण को रोका गया, उसकी तारीफ पूरी दुनिया में हुई. भारत के भी कई राज्य भीलवाड़ा के मॉडल को अपनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. वहीं, गौतमबुद्ध नगर 'लाइन ऑफ ट्रीटमेंट' के मामले में देश में अब तक अव्वल है. यहां 102 संक्रमित लोगों में 44 ठीक होकर घर जा चुके हैं. शेष 58 का इलाज चल रहा है, लेकिन उनमें भी कोई गंभीर नहीं है और सभी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. 

  • कोरोना वायरस : नोएडा के सेक्टर-8 की जेजे कॉलोनी और सेक्टर-82 के केंद्रीय विहार में 2 नए मरीज मिले

    कोरोना वायरस : नोएडा के सेक्टर-8 की जेजे कॉलोनी और सेक्टर-82 के केंद्रीय विहार में 2 नए मरीज मिले

    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा में दो मरीजों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके बाद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 97 हो गई है. कोविड19 से संक्रमित चार मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौटे और इस तरह अब तक 38 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं. 59 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है जो दो मामले नए पाए गए हैं उनमें से एक मामला सेक्टर- 8 की जेजे कॉलोनी की 12 साल की एक बच्ची का है और दूसरा सेक्टर-82 स्थित केंद्रीय विहार का एक युवक है.  हॉटस्पॉट में शामिल सेक्टर-8 में 12 साल की लड़की की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इस जगह से पहले भी 9 लोग कोरोना का पॉज़िटिव पाया जा चुका है और तीन सौ लोगो को पहले क्वारंटाइन किया जा चुका है.  

  • COVID-19: नोएडा, गाज़ियाबाद समेत UP के 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्से किए गए सील

    COVID-19: नोएडा, गाज़ियाबाद समेत UP के 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्से किए गए सील

    इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, शामली और सहारनपुर जिले भी शामिल हैं. इनमें वो 15 जिले शामिल हैं, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com