NDTV Khabar

Coronavirus in Tamil Nadu


'Coronavirus in Tamil Nadu' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शोरूम में साड़ी पहने रोबोट 'ज़फीरा' सैनिटाइज़र देकर ग्राहकों को सिखा रही कोरोना गाइडलाइंस

    शोरूम में साड़ी पहने रोबोट 'ज़फीरा' सैनिटाइज़र देकर ग्राहकों को सिखा रही कोरोना गाइडलाइंस

    तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली के एक कपड़ों की दुकान में 'काम करने वाली' वाली ज़फीरा यहां लोगों का स्वागत कर रही है. आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैस ज़फीरा दुकान में आने वाले ग्राहकों को घूम-घूमकर सैनिटाइज़र तो देती ही हैं, वो उनका तापमान भी चेक करती है. 

  • Coronavirus: इन 5 राज्यों में Covid-19 के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    Coronavirus: इन 5 राज्यों में Covid-19 के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    Top 5 states: संक्रमितों की संख्या चिंताजनक हो चली है, कुछ राज्यों में लगातार हालात अनियंत्रित बने हुए हैं. इनमें महाराष्ट्र सबसे आगे है. कोरोना काल की शुरुआत से लेकर अब तक रोजाना आने वाले मामलों में महाराष्ट्र सबसे आगे रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 14492 नए मामले सामने आए हैं, महाराष्ट्र के बाद रोजाना आने वाले मामलों में आंध्र प्रदेश दूसरे नंबर पर है जहां 10276 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कर्नाटक में 7330, तमिलनाडु में 5980 और उत्तर प्रदेश में 5214 नए मामले सामने आए हैं. 

  • Coronavirus: इन 5 राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    Coronavirus: इन 5 राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    संक्रमितों की कुल संख्या 21 लाख के चिंताजनक आंकड़ें पर पहुंच चुकी है. राज्यों के अनुसार आंकड़े देखने पर महाराष्ट्र की स्थिति सबसे ज्यादा गंभीर नजर आ रही है. महाराष्ट्र में शुरुआत से लेकर अब तक मामलों में गिरावट देखने को नहीं मिली है. शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 10,483 नए मामले सामने आए हैं, ऐसा ही कुछ आंध्र प्रदेश का भी है जहां 10,171 नए मामले देखने को मिले हैं. इसके अलावा कर्नाटक में 6670, तमिलनाडु में 5880 और उत्तर प्रदेश में 5880 नए मामले पिछले 24 घंटों में सामने आए हैं. 

  • Coronavirus: इस राज्य में बंद रहेंगे स्कूल, ऐसे लिया जाएगा दोबारा खोलने का निर्णय

    Coronavirus: इस राज्य में बंद रहेंगे स्कूल, ऐसे लिया जाएगा दोबारा खोलने का निर्णय

    तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री KA Sengottaiyan ने कहा कि मौजूदा स्थिति में स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना नहीं है. मंत्री ने यह भी कहा है कि COVID-19 के संक्रमण में कमी आने के बाद स्कूलों को पब्लिक की राय के अनुसार बाद में खोला जाएगा. मंत्री ने कहा, "मौजूदा हालातों में स्कूलों को फिर से खोलने की कोई उम्मीद नहीं है. कोरोना का इंफेक्शन जब कम हो जाएगा तब पब्लिक की राय जानने के बाद स्कूल खोले जाएंगे."

  • चेन्नई में कोरोना के हालात को लेकर तमिलनाडु सरकार पर भड़के कमल हासन, कहा -'जिंदगियों से चुका रहे कीमत'

    चेन्नई में कोरोना के हालात को लेकर तमिलनाडु सरकार पर भड़के कमल हासन, कहा -'जिंदगियों से चुका रहे कीमत'

    फरवरी 2018 में अपनी राजनीतिक पार्टी मक्कल नीडि माईम बनाने वाले 65 वर्षीय कमल हासन ने कहा कि जमीन पर लोगों के साथ कोई संवाद नहीं था और सरकार कभी भी नागरिक भागीदारी नहीं चाहती थी.अब नागरिकों को अधिक सावधान रहना है और जिम्मेदारियों को निभाना है इसके साथ ही उन्हें सरकार की मदद भी करनी है.यह सरकार के बिना नहीं किया जा सकता है, उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार के बुनियादी ढांचे की जरूरत है. 

  • तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4329 नये मामले, संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार

    तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4329 नये मामले, संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार

    तमिलनाडु में अब तक 12 लाख 70 हजार 720 नमूनों की जांच की जा चुकी है. बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 42 हजार 955 लोगों का इलाज चल रहा है, इनमें वे भी शामिल हैं जो पृथक—केंद्र में है . इसमें कहा गया है कि जो लोग संक्रमित हुये हैं उनमें से 65 ऐसे लोग हैं जो दूसरे राज्यों से वापस लौटे हैं.

  • आज से अनलॉक-2 की शुरुआत, तमिलनाडु में एहतियात के साथ खुल जाएंगे धार्मिक स्थल

    आज से अनलॉक-2 की शुरुआत, तमिलनाडु में एहतियात के साथ खुल जाएंगे धार्मिक स्थल

    सरकार  की तरफ से जारी गाइडलाइन के तहत धार्मिक स्थानों में प्रवेश की अनुमति केवल उन लोगों को दी जाएगी जिनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं है. साथ ही बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं हैं और मधुमेह, उच्च रक्तचाप या गुर्दे की बीमारी सहित अन्य रोगों से पीड़ित लोगों को धार्मिक स्थलों पर न जाने की सलाह दी गयी है. 

  • कोरोना के खिलाफ 'सिद्ध चिकित्सा' को बढ़ावा दे रही तमिलनाडु सरकार, 100% रिकवरी का दावा

    कोरोना के खिलाफ 'सिद्ध चिकित्सा' को बढ़ावा दे रही तमिलनाडु सरकार, 100% रिकवरी का दावा

    मिलनाडु सरकार राज्य में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सिद्ध चिकित्सा का सहारा ले रही है. यहां कोरोनावायरस संक्रमण के कुल मामले 64,000 से ऊपर पहुंच गए हैं. ऐसे में तमिलनाडु सरकार ने यहां की मूल सिद्ध चिकित्सा को बढ़ावा देना शुरू किया है.

  • 12 दिन के लॉकडाउन में पहले रविवार को थम गया चेन्नई शहर

    12 दिन के लॉकडाउन में पहले रविवार को थम गया चेन्नई शहर

    कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन के इस चरण को लागू किया गया है.रविवार को शहर में कर्फ्यू जैसे हालात थे और सड़कें खाली थीं. पुलिस ने रास्तों और चौराहों को बैरीकेड लगाकर पूरी तरह रोक दिया था और केवल पुलिस, ग्रेटर चेन्नई निगम के सफाई कर्मियों तथा स्वास्थ्य कर्मियों को ही आवाजाही की अनुमति दी गई.

  • तमिलनाडु में कोविड-19 से 19 और लोगों की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या भी 30 हजार के पार

    तमिलनाडु में कोविड-19 से 19 और लोगों की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या भी 30 हजार के पार

    बुलेटिन के मुताबिक आज जिन लोगों की मौत हुई है उनमें 10 की उम्र 60 से अधिक है.विभाग ने कहा कि चेन्नई में सामने आए 1,458 नये मामलों में 35 दूसरे राज्यों से लौटे थे.बुलेटिन के मुताबिक चेन्नई शहर में अबतक 10,572 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है जबकि 197 लोगों (कुल 251 मृतकों में से) ने जान गंवाई है.

  • तमिलनाडु में कोविड-19 के मामले 15 हजार के पार, मरने वालों की संख्या 100 से अधिक हुई

    तमिलनाडु में कोविड-19 के मामले 15 हजार के पार, मरने वालों की संख्या 100 से अधिक हुई

    राज्य में अब मृतकों का आंकड़ा 103 तक पहुंच गया. बुलेटिन में कहा गया कि संक्रमित लोगों में कांचीपुरम और चेन्नई के एक-एक महीने के दो बच्चे शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पड़ोसी श्रीपेरंबुदुर में ऑटोमोबाइल निर्माण करने वाली कंपनियों सहित कई कंपनियों के 21 कर्मचारी भी कोविड-19 से संक्रमितों नए लोगों में शामिल हैं.

  • Board Exams 2020: कंटेनमेंट ज़ोन के स्टूडेंट्स के लिए बनाए जाएंगे स्पेशल परीक्षा केंद्र, सोशल डिस्टेंसिंग को होगा पालन

    Board Exams 2020: कंटेनमेंट ज़ोन के स्टूडेंट्स के लिए बनाए जाएंगे स्पेशल परीक्षा केंद्र, सोशल डिस्टेंसिंग को होगा पालन

    Tamil Nadu Board Exams 2020: कोरोनावायरस महामारी के चलते देश के कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. लेकिन अब दोबारा से बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी. परीक्षा के लिए कई बोर्ड ने नया शेड्यूल भी जारी कर दिया है. इनमें तमिलनाडु बोर्ड भी शामिल है. तमिलनाडु सरकार 10वीं बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले सभी स्टूडेंट्स के बीच सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियम का सख्ती से पालन कराएगी. वहीं, कंटेनमेंट ज़ोन (Containment Zones) के स्टूडेंट्स के लिए विशेष परीक्षा केंद्रों को तैयार करेगी. परीक्षाएं 15 जून से शुरू की जाएंगी. 

  • देश में कोरोना के कहर के बीच तमिलनाडु ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया

    देश में कोरोना के कहर के बीच तमिलनाडु ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया

    Lockdown Extension News: देश में जारी कोरोनावायरस के कोरोना के कहर के बीच तमिलनाडु ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. ऐसा करने वाला तमिलनाडु देश का सातवां राज्य है.

  • कोरोना वायरस बीमारी से निपटने में पीएम मोदी के काम आ सकती हैं विपक्ष के इन 5 बड़े नेताओं की सलाह

    कोरोना वायरस बीमारी से निपटने में पीएम मोदी के काम आ सकती हैं विपक्ष के इन 5 बड़े नेताओं की सलाह

    भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जारी है. 21 दिन के लिए किए लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार सबकी सलाहों पर गौर कर रही है और सूत्रों का कहना है कि इसको बढ़ाने का विचार हो रहा है. इसकी एक वजह ये है कि मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है और बीते दो दिन में रोजाना के हिसाब से 500 से ज्यादा नए मामले आए थे. हालांकि आज सुबह जो आंकड़ा आया है वह थोड़ा कम है. सरकार की रणनीति है कि जो इलाके प्रभावित हुए हैं उनकी पहचान कर पूरी तरह सील कर दिए हैं और फिर वहां पर टेस्टिंग का काम तेजी से किया जाए. इस दौरान कांग्रेस सहित विपक्ष के कई नेताओं ने सरकार को सलाह भी दी है. इस बीच पीएम मोदी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी बात की है. आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भी कहा है कि कोरोना से उपजे आर्थिक संकट से निपटने के लि सरकार विपक्ष से भी मदद ले सकती है, जिसके पास पिछले वैश्विक वित्तीय संकट से देश को निकालने का अनुभव है.

  • तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नए मामले, कुल 411 में से 364 संक्रमित निजामुद्दीन से लौटे

    तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नए मामले, कुल 411 में से 364 संक्रमित निजामुद्दीन से लौटे

    Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के बढ़ते आंकड़े के बीच दक्ष‍िण भारतीय राज्य तमिलनाडु में संक्रमितों की कुल संख्या शुक्रवार को बढ़कर 411 पहुंच गई. शुक्रवार को ही 102 नए मामले सामने आए.

  • लॉकडाउन की वजह से महाराष्ट्र से तमिलनाडु पैदल जा रहा था 23 साल का शख्स, तेलंगाना में हुई दर्दनाक मौत

    लॉकडाउन की वजह से महाराष्ट्र से तमिलनाडु पैदल जा रहा था 23 साल का शख्स, तेलंगाना में हुई दर्दनाक मौत

    लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र के तमिलनाडु में अपने गृहनिवास लौटने की कोशिश में एक 23 वर्षीय शख्स की दर्दनाक मौत हो गई. 23 साल का बाला सुब्रमणि लोगेश उन 26 लोगों समूह का हिस्सा था जोकि नागपुर से नमक्कल की तरफ जा रहे था

  • क्वारेंटिन में रखा गया व्यक्ति घर से निर्वस्त्र हो कर भागा, बुजुर्ग महिला को दांतों से काट कर किया घायल, महिला की मौत

    क्वारेंटिन में रखा गया व्यक्ति घर से निर्वस्त्र हो कर भागा, बुजुर्ग महिला को दांतों से काट कर किया घायल, महिला की मौत

    श्रीलंका से लौटने के बाद कोरोना वायरस के चलते घर में क्वारेंटिन रखा गया एक युवक निर्वस्त्र हो कर बाहर भाग गया और पड़ोस में रहने वाली 80 वर्षीय एक महिला को बुरी तरह काट लिया.जिससे एक महिला की मौत हो गयी.

  • Coronavirus Outbreak: भारत में कोरोनावायरस से 11वीं मौत, तमिलनाडु में गई एक व्यक्ति की जान

    Coronavirus Outbreak: भारत में कोरोनावायरस से 11वीं मौत, तमिलनाडु में गई एक व्यक्ति की जान

    Coronavirus News Live Update: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि कल रात को कोरोनावायरस (Coronavirus) से एक व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मरीज लंबी बीमारी से पहले से ही जूझ रहा था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com