NDTV Khabar

Coronavirus insurance


'Coronavirus insurance' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकार के पास कोरोना से संक्रमित होने और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ का नहीं है डाटा

    सरकार के पास कोरोना से संक्रमित होने और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ का नहीं है डाटा

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पास कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने वाले और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ (Data of Healthcare Staff) जैसे डॉक्टर, नर्स और आशा वर्कर आदि का डेटा नहीं है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020: RJD की मांग- हर वोटर का कराया जाए इंश्योरेंस

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020: RJD की मांग- हर वोटर का कराया जाए इंश्योरेंस

    बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) होने वाले हैं. सूबे में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) कोरोना संकट के मद्देनजर विधानसभा चुनाव का विरोध कर रही है. पार्टी फिलहाल चुनाव को टालने की मांग कर रही है. इस बीच RJD ने कोरोना महामारी (Coronavirus) को देखते हुए चुनाव आयोग से मांग की है कि वोटरों का जीवन बीमा कराया जाए. पार्टी की ओर से कहा गया कि चुनाव आयोग के कुछ दिशा-निर्देशों पर स्पष्टीकरण की जरूरत है.

  • ‘कोरोना कवच’ स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के सामूहिक प्लान पेश करने की IRDA ने दी अनुमति

    ‘कोरोना कवच’ स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के सामूहिक प्लान पेश करने की IRDA ने दी अनुमति

    देश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुये बीमा क्षेत्र के नियामक इरडा ने मंगलवार को स्वास्थ्य बीमा करने वाली कंपनियों को ‘‘कोरोना कवच’’ को समूह स्वाथ्य बीमा योजना पॉलिसी के रूप में भी पेश करने की अनुमति दी.

  • IRDA का बडा फैसला, ‘कोरोना कवच’ स्वास्थ्य बीमा पालिसी के सामूहिक प्लान पेश करने की दी अनुमति

    IRDA का बडा फैसला, ‘कोरोना कवच’ स्वास्थ्य बीमा पालिसी के सामूहिक प्लान पेश करने की दी अनुमति

    Corona Kavach: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुये बीमा क्षेत्र के नियामक इरडा (IRDA) ने मंगलवार को स्वास्थ्य बीमा करने वाली कंपनियों ( Insurance Companies) को ‘‘कोरोना कवच’’ (Corona Kavach) को समूह स्वस्थ्य बीमा योजना पॉलिसी (Group Insurance Policy) के रूप में भी पेश करने की अनुमति दी.

  • कोरोना से बचाव के लिए बीमा कंपनियां लेकर आई अल्पकालिक ‘कोरोना कवच पॉलिसी’, ऐसे ले सकेंगे लाभ

    कोरोना से बचाव के लिए बीमा कंपनियां लेकर आई अल्पकालिक ‘कोरोना कवच पॉलिसी’, ऐसे ले सकेंगे लाभ

    इसमें वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती होने पर रोड एम्बुलेंस का खर्च भी दायरे में आएगा. एचडीएफसी एरगो के अनुसार पॉलिसी में घरों में 14 दिन के देखभाल का खर्च भी शामिल है. यह उन लोगों के लिये होगा जो अपने घर में ही इलाज को तरजीह देते हैं. इसके अलावा आयुर्वेद, होम्योपैथ समेत दूसरे इलाज के विकल्प में पॉलिसी के दायरे में आएंगे. बजाज एलियांज जनरल इंश्योंरेस ने भी इस प्रकार की बीमा पॉलिसी पेश की है. कंपनी ने मूलभूत बीमा कवर के लिये प्रीमियम 447 रुपये से लेकर 5,630 रुपये तय की है. इस पर जीएसटी अलग से लगेगा

  • हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियां जल्द ही COVID-19 स्टैंडर्ड हेल्थ पॉलिसी लाएंगी, शर्तों के साथ मिली मंजूरी

    हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियां जल्द ही COVID-19 स्टैंडर्ड हेल्थ पॉलिसी लाएंगी, शर्तों के साथ मिली मंजूरी

    Coronavirus: स्वास्थ्य बीमा कंपनियां अब जल्दी ही कोरोना वायरस के लिए विशेष कोविड-19 स्टैंडर्ड हेल्थ पॉलिसी लेकर आएंगी. इंश्योरेंस रेगुलेटर- इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अपने ताज़ा आदेश में शर्तों के साथ इसकी मंज़ूरी दे दी है. कोविड-19 स्टैंडर्ड हेल्थ पॉलिसी के तहत साढ़े तीन महीने, साढ़े छह  महीने और साढ़े नौ महीने तक के टर्म वाली पॉलिसी ऑफर की जा सकती हैं.

  • अब Covid-19 के लिए ले सकेंगे शॉर्ट टर्म हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, जानें क्या हैं नए नियम

    अब Covid-19 के लिए ले सकेंगे शॉर्ट टर्म हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी, जानें क्या हैं नए नियम

    अब आप Covid-19 को कवर करने वाली शॉर्ट टर्म हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी ले सकते हैं. इंश्योरेंस रेगुलेटरी IRDAI ने इंश्योरेंस कंपनियों को कोविड के लिए शॉर्ट टर्म हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी प्रोवाइड कराने की अनुमति देते हुए गाइडलाइंस जारी की है. IRDAI ने 23 जून को एक सर्कुलर जारी कर इस संबंध में नए नियम जारी किए हैं, जो 31 मार्च, 2021 तक लागू रहेंगी.

  • प्रियंका गांधी ने CM योगी से की अपील, पत्रकारों के लिए इंश्योरेंस कवर का ऐलान करना चाहिए

    प्रियंका गांधी ने CM योगी से की अपील, पत्रकारों के लिए इंश्योरेंस कवर का ऐलान करना चाहिए

    प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘‘ कोरोना वायरस की चपेट में आए आगरा के एक वरिष्ठ पत्रकार की मृत्यु की खबर सुनकर बहुत दुख पहुंचा. भावपूर्ण श्रद्धांजलि....उनके परिजनों और पत्रकार जगत के मित्रों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं.’’

  • Coronavirus: 22 लाख से ज्यादा सार्वजनिक स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर

    Coronavirus: 22 लाख से ज्यादा सार्वजनिक स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर

    कोविड-19 से लड़ने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज बीमा योजना के तहत इन स्वास्थ्यकर्मियों को कवर किए जाएगा. इसकी घोषणा वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा गत 26 मार्च को की गई थी. मंत्रालय ने एक आदेश में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत की गई घोषणा के अनुसार, केंद्र सरकार ने कोविड-19 के प्रकोप के खिलाफ लड़ने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए बीमा योजना शुरू करने की मंजूरी दी है."

  • अधिकतर चिकित्सा बीमा पॉलिसी में उपलब्ध होगा कोरोना वायरस पर कवर : विशेषज्ञ

    अधिकतर चिकित्सा बीमा पॉलिसी में उपलब्ध होगा कोरोना वायरस पर कवर : विशेषज्ञ

    चिकित्सा बीमा कंपनी स्टार हेल्थ एंड एलॉयड इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक आनंद रॉय ने बताया कि उनकी कंपनी महामारी घोषित किए जाने के बाद भी बीमाधारकों को कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति में सुरक्षा प्रदान करेगी. उन्होंने कहा, ‘कुछ कंपनियां अपनी बीमा पॉलिसी में ‘ऐक्ट ऑफ गॉड’ अथवा प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति में सुरक्षा नहीं देती हैं. हालांकि, हमने इस संक्रमण के प्रसार को देखते हुए अपने ग्राहकों को संबंधित पॉलिसी के सारे सुरक्षा लाभ मुहैया कराने का निर्णय लिया है.’

  • क्‍या कोरोना वायरस से सुरक्षा देती है आपकी इंश्योरेंस पॉलिसी?

    क्‍या कोरोना वायरस से सुरक्षा देती है आपकी इंश्योरेंस पॉलिसी?

    पिछले कुछ वर्षो में दुनिया ने कई घातक वायरस के प्रकोपों का सामना किया है- जैसे कि इबोला (Ebola), जीका (Zika), सार्स (Sars), मर्स (मिडिल ईस्ट रेसपेरेटेरी सिंड्रोम). वहीं हाल ही में निपाह (Nipah virus infection), और अब कोरोना वायरस (Coronavirus Or COVID-19) देखने को मिल रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com