NDTV Khabar

Covid 19


'Covid 19' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वरुण धवन ने शूटिंग शुरू करने से पहले कराई कोरोना की जांच, बोले- दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी...

    वरुण धवन ने शूटिंग शुरू करने से पहले कराई कोरोना की जांच, बोले- दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी...

    वरुण धवन (Varun Dhawan) ने पोस्ट में लिखा है कि वह सभी एहतियातों के साथ काम पर लौट रहे हैं. उन्होंने इसमें ''दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी'' भी लिखा है.

  • Zinc Rich Food: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए अपनी डाइट में जिंक फूड्स को शामिल करें

    Zinc Rich Food: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए अपनी डाइट में जिंक फूड्स को शामिल करें

    Zinc Deficiency In COVID-19: कोविड-19 महामारी से बचने के लिए हमें अपनी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने की जरूरत है. इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए विटामिन सी सबसे अच्छा स्त्रोत माना जाता है.

  • MP में ऑक्सीजन की कमी: 'पानी नहीं मिल रहा, सांस नहीं ले पा रहा', परिजनों ने बयां किया आखिरी बातचीत का दर्द

    MP में ऑक्सीजन की कमी: 'पानी नहीं मिल रहा, सांस नहीं ले पा रहा', परिजनों ने बयां किया आखिरी बातचीत का दर्द

    मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की जान जा रही है. एनडीटीवी ने पहली बार जब इस खबर को दिखाया तो सरकार ने दबी जुबान में कमी स्वीकारी.

  • क्या शव से भी COVID-19 फैलने का खतरा? ऐसे कई सवालों का जवाब तलाशेगा भोपाल AIIMS

    क्या शव से भी COVID-19 फैलने का खतरा? ऐसे कई सवालों का जवाब तलाशेगा भोपाल AIIMS

    एम्स-भोपाल के निदेशक प्रोफेसर सरमन सिंह ने एनडीटीवी को बताया, "प्रारंभिक निष्कर्षों में शरीर की सतह पर वायरस की मौजूदगी या शरीर की सतह पर इसके गुणन की मौजूदगी नहीं है, जो वैज्ञानिक दृष्टिकोण के अनुरूप ही है." उन्होंने कहा कि “हिस्टोपैथोलॉजी और अन्य विश्लेषण के प्राथमिक निष्कर्ष बताते हैं कि संवहनी प्रणाली ( वैस्कुलर सिस्टम) वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होती है.

  • 'ई-संजीवनी' ओपीडी के माध्यम से 6 महीने में 3 लाख लोगों ने फोन पर लिया परामर्श

    'ई-संजीवनी' ओपीडी के माध्यम से 6 महीने में 3 लाख लोगों ने फोन पर लिया परामर्श

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुरू की गई 'ई-संजीवनी' ओपीडी (E-Sanjeevani OPD) ने अपने शुरुआत के छह महीने के भीतर ही तीन लाख से अधिक लोगों को फोन के जरिए परामर्श प्रदान किया है.  इसका लाभ उठाने वालों में से 90 फीसदी तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, केरल और उत्तराखंड राज्य से हैं.

  • Coronavirus India Updates: 24 घंटे में महाराष्ट्र पुलिस में 281 नए कोरोना केस, 4 पुलिसकर्मियों की मौत

    Coronavirus India Updates: 24 घंटे में महाराष्ट्र पुलिस में 281 नए कोरोना केस, 4 पुलिसकर्मियों की मौत

    Coronavirus India Updates : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार एक दिन में कोविड-19 के 86,052 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 58,18,570 हो गए.

  • महाराष्ट्र में कोविड-19 के 19,164 नये मामले सामने आये, 459 और मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 19,164 नये मामले सामने आये, 459 और मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 19,164 नये मामले सामने आने से बृहस्पतिवार को राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,82,963 हो गई. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी. विभाग ने बताया कि दिन में 459 मरीजों की संक्रमण से मौत होने की जानकारी सामने आयी जिससे राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 34,345 हो गई.

  • कोरोना के चलते पहली 3 तिमाहियों में वैश्विक श्रमिक आय 3500 अरब डॉलर घटी : ILO

    कोरोना के चलते पहली 3 तिमाहियों में वैश्विक श्रमिक आय 3500 अरब डॉलर घटी : ILO

    अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) ने बुधवार को यह जानकारी दी. ILO ने महामारी से दुनियाभर में कामकाज की स्थिति पर अपनी रिपोर्ट में कहा, ‘‘कोविड-19 की वजह से श्रम के घंटों का भारी नुकसान हुआ. इससे दुनियाभर में श्रमिकों की आमदनी में गिरावट आई है.’’ वैश्विक स्तर पर 2020 की पहली तीन तिमाहियों में 2019 की समान अवधि की तुलना में श्रमिकों की कमाई 10.7 प्रतिशत या 3,500 अरब डॉलर घटी है.

  • Covaxin के ट्रायल को योगी सरकार की मंजूरी, इन शहरों में होगा परीक्षण

    Covaxin के ट्रायल को योगी सरकार की मंजूरी, इन शहरों में होगा परीक्षण

    उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने बुधवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन 'कोवैक्सीन' (Covaxin) के तीसरे चरण के ट्रायल के लखनऊ और गोरखपुर में किए जाने को मंजूरी दे दी है. भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड ICMR के साथ मिलकर इस वैक्सीन पर काम कर रहा है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने सरकार की ओर से जारी पत्र में इसकी जानकारी दी.

  • महामारी समाप्त होने के बाद भी घर से काम करने की व्यवस्था रहेगी जारी: बिल गेट्स

    महामारी समाप्त होने के बाद भी घर से काम करने की व्यवस्था रहेगी जारी: बिल गेट्स

    जानेमाने उद्योगपति और परामार्थ कार्यों से जुड़े बिल गेट्स (Bill Gates) ने बुधवार को कहा, कि घर से काम करने की संस्कृति बेहतर तरीके से काम कर रही है और कई कंपनियां कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी समाप्त होने के बाद भी यह व्यवस्था जारी रखेंगी.

  • नए वायरस से फैलने वाली महामारी में कई दौर में मनुष्यों को संक्रमित करने की प्रवृत्ति होती है: सरकार

    नए वायरस से फैलने वाली महामारी में कई दौर में मनुष्यों को संक्रमित करने की प्रवृत्ति होती है: सरकार

    सरकार ने बुधवार को लोकसभा में कहा, कि किसी नए वायरस से फैलने वाली महामारी में कई दौर में मनुष्य को संक्रमित करने की प्रवृत्ति होती है और जिन देशों में कोविड-19 पर शुरुआत में सफलतापूर्वक लगाम लगा ली गयी थी, उनमें अब फिर से अधिक मामले सामने आ रहे हैं.

  • कोरोनावायरस : भारत में पिछले 24 घंटे में 86,508 नए मामले, 1,129 की मौत

    कोरोनावायरस : भारत में पिछले 24 घंटे में 86,508 नए मामले, 1,129 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus India Report) संक्रमितों की संख्या 57,32,518 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 86,508 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 87,374 मरीज ठीक हुए. लगातार छठवें दिन कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या संक्रमित होने वालों से ज्यादा है. 24 घंटों में देश में 1129 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है.

  • दिल्ली में सर्दी में वायु प्रदूषण के बढ़ने से कोविड-19 की स्थिति खराब हो सकती है: चिकित्सक

    दिल्ली में सर्दी में वायु प्रदूषण के बढ़ने से कोविड-19 की स्थिति खराब हो सकती है: चिकित्सक

    चिकित्सकों और पर्यावरण विशेषज्ञों का मानना है कि सर्दियों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण (Air Pollution) का चरम स्तर शहर में कोविड-19 (Covid 19) की स्थिति को बिगाड़ सकता है और सरकार के लिए एक गंभीर चुनौती पैदा कर सकता है.

  • Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 19,164 नये मामले सामने आये, 459 और मरीजों की मौत

    Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 19,164 नये मामले सामने आये, 459 और मरीजों की मौत

    Coronavirus India Updates : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार एक दिन में कोविड-19 के 86,508 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 57,32,518 हो गए हैं.

  • NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    NTA NEET Result 2020:  नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के वरिष्ठ अधिकारी ने एक मीडिया पोर्टल को जानकरी दी है कि नीट परीक्षा के परिणामों (NEET Exam Result 2020) की घोषणा 12 अक्टूबर तक की जाएगी. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in और  nta.ac.in पर जारी किया जाएगा. बता दें कि देशभर में नीट की परीक्षा 13 सितंबर को 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे. नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था. 

  • 9 घंटे लगातार बारिश के बाद मुंबई का अस्पताल बना तालाब, VIDEO आया सामने

    9 घंटे लगातार बारिश के बाद मुंबई का अस्पताल बना तालाब, VIDEO आया सामने

    मुंबई में मंगलवार रात करीब 9 घंटों तक मूसलाधार बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया गया है. सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक तक पानी ही पानी नजर आ रहा था. आसमान से बरसती इस बारिश का असर कोविड के अस्पतालों पर दिखाई दिया. मुंबई के नायर अस्पताल में बारिश का पानी घुस गया, आलम ये हो गया कि पूरा वार्ड तालाब में तब्दील हो गया. कोविड मरीजों के लिए बनाए गए इस वार्ड का एक वीडियो भी सामने आया है, जहां साफ दिखाई दे रहा है कि पानी की वजह से किस तरह से मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दवाई के डिब्बे यहां पानी में तैरते दिखाई दे रहे हैं तो कुछ स्वास्थ्य कर्मी पानी में PPE किट पहनकर मरीजों की देखभाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

  • बिहार में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए आंशिक रूप से इस दिन से खुलेंगे स्कूल, जानिए डिटेल

    बिहार में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए आंशिक रूप से इस दिन से खुलेंगे स्कूल, जानिए डिटेल

    बिहार के स्कूल कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए 28  सितंबर से आंशिक रूप से फिर से खुलेंगे. स्कूल में सिर्फ नॉन कंटेनमेंट ज़ोन के छात्रों को ही आने की इजाज़त होगी. राज्य सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए स्वास्थ्य निर्देशों और एसओपी का पालन करते हुए शैक्षणिक मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को स्कूलों में आने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि, राज्य में हॉस्टल और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. आदेश में यह भी कहा गया है कि कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को स्कूलों में आने के लिए अभिभावकों से लिखित में उनकी सहमति लेनी होगी. 

  • कोरोना संकट की वजह से आज खत्म हो सकता है संसद का मानसून सत्र

    कोरोना संकट की वजह से आज खत्म हो सकता है संसद का मानसून सत्र

    कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट की वजह से करीब पांच महीने बाद 14 सितंबर से संसद (Parliament Session) का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू हुआ था. यह सत्र 18 दिनों का था. इसे 1 अक्टूबर को खत्म होना था लेकिन कोरोना काल में मुसीबतें कम नहीं हुईं, लिहाजा आज (बुधवार) मानसून सत्र खत्म हो सकता है. सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है. विपक्ष ने किसान बिलों (Farm Bills) को लेकर दोनों सदनों की कार्यवाही का बॉयकॉट किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com