NDTV Khabar

Covid 19 Warriors


'Covid 19 Warriors' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकार ने कहा- कोरोना वॉरियर्स की मौत का नहीं है आंकड़ा, तो IMA अध्यक्ष बोले- इससे बड़ी विडंबना...

    सरकार ने कहा- कोरोना वॉरियर्स की मौत का नहीं है आंकड़ा, तो IMA अध्यक्ष बोले- इससे बड़ी विडंबना...

    एक तरफ सरकार कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग लड़ने वाले डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को फ्रंटलाइन वॉरियर्स या कोरोना वॉरियर्स कह रही है, तो वहीं दूसरी ओर सरकार ने संसद में कहा है कि उनके पास कोरोना के चलते जान गंवाने वालों या इस वायरस से संक्रमित होने वाले डॉक्टरों व अन्य मेडिकल स्टाफ का डेटा नहीं है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्र सरकार के इस बयान पर नाराजगी जताई है. IMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर राजन शर्मा ने NDTV इंडिया से खास बातचीत में कहा, 'बड़े दुखी मन से यह चिट्ठी लिखी गई है कि विडंबना है कि मेरे डॉक्टर साथी, नर्स, हेल्थ केयर वर्कर्स सारे देश की सेवा में जुटे हुए हैं और अगर हमको स्टेट सब्जेक्ट की तरह बांट दिया जाए तो इससे बड़ी विडंबना मेडिकल सिस्टम में हो नहीं सकती.'

  • कोरोना मरीज को डॉक्टर ने खुद ही एम्बुलेंस चलाकर अस्पताल पहुंचाया, लोग मान रहे सच्चा ‘कोविड योद्धा’

    कोरोना मरीज को डॉक्टर ने खुद ही एम्बुलेंस चलाकर अस्पताल पहुंचाया, लोग मान रहे सच्चा ‘कोविड योद्धा’

    पुणे के 30 साल के एक डॉक्टर ने कोविड-19 (COVID 19) के एक बजुर्ग मरीज को बेहद नाजुक स्थिति में देखभाल केंद्र से खुद ही एम्बुलेंस चला कर अस्पताल पहुंचाने का काम किया. लोग उन्हें सच्चा ‘कोविड योद्धा’ (COVID Warrior) मान रहे हैं.

  • नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, कोरोना योद्धाओं के बच्चों को दी जाएगी स्कॉलरशिप

    नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, कोरोना योद्धाओं के बच्चों को दी जाएगी स्कॉलरशिप

    वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid-19) से लड़ रहे योद्धाओं के बच्चों को ग्रेटर नोएडा स्थित नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (Noida International University) छात्रवृत्ति प्रदान करेगी. विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना योद्धाओं (Corona Warriors) के सम्मान में यह घोषणा की गई है. उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक तथा नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ विक्रम सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि, विश्वव्यापी कोरोनावायरस संक्रमण से लड़ रहे योद्धाओं के बच्चों को विश्वविद्यालय छात्रवृत्ति प्रदान करेगा. सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात पुलिसकर्मी, डॉक्टर, पत्रकार, पैरामेडिकल कर्मियों, स्वच्छताकर्मियों को सम्मान प्रदान करने के लिए यह फैसला लिया गया है.

  • कोरोना मरीज के लिए 450 किमी दूर इस तरह पहुंचाया गया ब्लड प्लाज्मा

    कोरोना मरीज के लिए 450 किमी दूर इस तरह पहुंचाया गया ब्लड प्लाज्मा

    असम (Assam) में एक कोरोना वॉरियर (COVID-19 warrior) की जान बचाने के लिए कुछ युवकों ने 450 किलोमीटर की दूरी 8 घंटे से भी कम समय में तय की. वह लोग गुवाहाटी से अपनी कार तेज रफ्तार से ड्राइव कर डिब्रूगढ़ पहुंचे. दरअसल वह लोग वायरस से संक्रमित कोरोना वॉरियर के लिए ब्लड प्लाज्मा का बॉक्स (आइस बॉक्स) लेकर चले थे. डिब्रूगढ़ स्थित असम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (AMCH) के आईसीयू में भर्ती संक्रमित शख्स की जान बचाने के लिए ब्लड प्लाज्मा बेहद जरूरी था.

  • मध्य प्रदेश : कोरोना वॉरियर्स को अब घातक वायरस से बचाएगा 'एयर बबल'

    मध्य प्रदेश : कोरोना वॉरियर्स को अब घातक वायरस से बचाएगा 'एयर बबल'

    मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट स्कंद त्रिवेदी ने इस बारे में कहा, 'जैसा कि आप जानते हैं कि कोविड एयर से फैलता है और जो हेल्थ केयर वर्कर्स हैं, उनकी सबसे ज्यादा दिक्कत है कि उनको वही एयर लेनी पड़ती है जो कोविड एनवायरमेंट से आती है. हमने तय किया कि अगर हम एयर कुछ दूरी से लें तो कोरोना संक्रमण से बहुत हद तक बचा जा सकता है. इसलिए ये खास तरह के एयर बबल तैयार किए गए. आप इसे PPE किट के साथ भी पहन सकते हैं.'

  • कोरोना वॉरियर्स को वेतन न मिलने पर SC में सुनवाई, कोर्ट ने कहा- हमारे दखल की जरूरत क्यों पड़ी, सरकार का ध्यान क्यों नहीं गया?

    कोरोना वॉरियर्स को वेतन न मिलने पर SC में सुनवाई, कोर्ट ने कहा- हमारे दखल की जरूरत क्यों पड़ी, सरकार का ध्यान क्यों नहीं गया?

    कोरोना के इलाज में लगे डॉक्टरों और हेल्थकेयर कर्मियों को क्वारंटाइन करने के लिए बेहतर इंतजाम की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में डाक्टरों को वेतन ना दिए जाने पर चिंता जाहिर की.

  • ITBP जवान ने कोरोना वॉरियर्स को समर्पित किया 'रख हौसला, हिम्मत ना हार' गीत, देखिए VIDEO

    ITBP जवान ने कोरोना वॉरियर्स को समर्पित किया 'रख हौसला, हिम्मत ना हार' गीत, देखिए VIDEO

    इस गीत को एक वीडियो के माध्यम से जारी किया गया है, जिसे आज आईटीबीपी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर रिलीज़ किया है. इसमें प्रारंभ से ही कोरोनावायरस (Coronavirus) के फैलाव के विरुद्ध कोरोना योद्धाओं को दर्शाया गया है, जिसमें प्रारंभिक क्वारंटाइन केंद्र, विदेशों से नागरिकों की देश वापसी आदि को प्रदर्शित किया गया है.

  • महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं पर बनी पीएफआई की शॉर्ट फिल्म, 40 लाख से भी ज्यादा बार देखा गया Video

    महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं पर बनी पीएफआई की शॉर्ट फिल्म, 40 लाख से भी ज्यादा बार देखा गया Video

    दुनिया भर में कोविड-19 (Covid 19) महामारी के प्रकोप के बीच सैकड़ों फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स इससे लड़ने में जी-जान से जुटे हुए हैं. ग्रामीण भारत में, इस महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व एक्रिडेटेड सोशल हेल्थ एक्टिविस्ट्स (आशा) और एक्जिलरी नर्स मिडवाइव्स (एएनएम) या फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स के रूप में महिलाओं की सेना कर रही है.

  • Coronavirus: हरियाणा में कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा के लिए चलाया जा रहा 'रक्षक की रक्षा' कैंपेन

    Coronavirus: हरियाणा में कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा के लिए चलाया जा रहा 'रक्षक की रक्षा' कैंपेन

    हरियाणा के हिसार में शिवांग तयाल इन कोरोना वॉरियर्स के बचाव को आगे आए हैं. उनकी इस मुहिम का नाम 'रक्षक की रक्षा' है. इस मुहिम के तहत इन महिला कोरोना वॉरियर्स को जरूरी बचाव संबंधी चीजें दी जा रही हैं ताकि वह कोरोना से सुरक्षित रह सकें.

  • लॉकडाउन में कोविड-19 योद्धाओं पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म, इस दिन होगी रिलीज

    लॉकडाउन में कोविड-19 योद्धाओं पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म, इस दिन होगी रिलीज

    स्वास्थ्यकर्मियों से लेकर पुलिसकर्मियों और सरकारी अधिकारियों से लेकर पत्रकारों तक भारत में कोविड-19 (Covid 19) योद्धाओं के साहसिक प्रयासों पर नैट जियो (Nat Geo) ने एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनायी है. जिसे इस लॉकडाउन में बड़े ही अनोखे ढंग से फिल्माया गया है.

  • Coronavirus: 'कोरोना वॉरियर्स डे ' पर आज भारतीय सेना कुछ इस तरह करेगी महामारी से लड़ रहे योद्धाओं को सलाम

    Coronavirus: 'कोरोना वॉरियर्स डे ' पर आज भारतीय सेना कुछ इस तरह करेगी महामारी से लड़ रहे योद्धाओं को सलाम

    इन योद्धाओं में शामिल हैं डॉक्टर, नर्स, पुलिस, डिलीवरी कर्मी, स्वच्छता कर्मी, बैंक कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी और मीडिया कर्मी. यह दिन बड़ा अद्भुत दिन है, जब सेना कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाएगी. यह वो लोग हैं, जो अपनी जान पर खेलकर कोरोना पीड़ितों की सेवा में लगे हुए हैं. सेना ने आज के दिन को 'कोरोना वॉरियर्स डे' का नाम दिया है.

  • अलीगढ़ में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच टकराव, बाजार बंद कराने को लेकर हुई झड़प

    अलीगढ़ में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच टकराव, बाजार बंद कराने को लेकर हुई झड़प

    अलीगढ़ में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच टकराव की घटना सामने आई है. अलीगढ़ के भोजपुर इलाके में पुलिस एक बाजार को बंद कराने गई थी. बाजार में काफी भीड़ जुट रही थी ,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था. स्थानीय प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी भी पुलिस की टीम में थे लेकिन इसके बाद लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई. पुलिस लॉकडाउन के कारण बाजार को बंद कराने आई थी. 

  • Coronavirus: इंदौर में पड़ोसियों से विवाद के बाद शक होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर किया हमला, FIR

    Coronavirus: इंदौर में पड़ोसियों से विवाद के बाद शक होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर किया हमला, FIR

    इलाके में सुबह तीन महिलाकर्मियों की टीम कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर सर्वे करने पहुंची थी. आरोपी को लगा वो उसकी रिकॉर्डिग कर रही हैं. इसी के बाद उसने एक महिलाकर्मी को धक्का देकर गिरा दिया और थप्पड़ मारे. बाद में मोबाइल छीनकर तोड़ दिया. इसके बाद पड़ोस में रहने वाले लोगों पर चाकू से हमला किया. इसमें तीन अन्य लोग भी घायल हो गए.

  • Corona वॉरियर्स पर हमलों से नाराज़ बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडे, बोले - छोड़ेंगे नहीं, जेल में सड़ा देंगे

    Corona वॉरियर्स पर हमलों से नाराज़ बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडे, बोले - छोड़ेंगे नहीं, जेल में सड़ा देंगे

    डीजीपी पांडे ने कहा, 'सिपाही से लेकर ऊपर तक के पदाधिकारी आपके लिए लड़ रहे हैं न कोरोना से. अपनी जान को हथेली पर रखकर के रात-दिन बाहर खड़े हैं धूप में, सुबह से शाम तक, उनको कौन सुरक्षा है. वो आपको समझाने जा रहे हैं तो आप उनपर हमला कर रहे हैं, बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जो लोग ऐसा करेंगे उनके खिलाफ मुकदमे होंगे, हम उनको जेल में सड़ा देंगे. उनका हम जान छोड़ेंगे नहीं. कल औरंगाबाद में हुआ था, जाइए देखिए 25 लोग जेल गए. उनपर 307 की धारा भी लगी है. गुंडा रजिस्टर में नाम भी दर्ज होगा.'

  • Coronavirus: नहीं हैं सुरक्षा उपकरण, फिर भी कर रहे इलाज, हथियारों के बिना ही दुश्मन से लड़ रहे हैं Covid-19 के योद्धा

    Coronavirus: नहीं हैं सुरक्षा उपकरण, फिर भी कर रहे इलाज, हथियारों के बिना ही दुश्मन से लड़ रहे हैं Covid-19 के योद्धा

    Coronavirus Live Update: वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid-19) से निपटने की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि वे बिना हथियार के युद्ध के मैदान में उतर गए हैं. याओंदे से लेकर रोम, रोम से लेकर न्यूयॉर्क तक 19 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से विश्वभर में संक्रमित हैं और 1,18,000 लोगों की इससे जान जा चुकी है.

  • Coronavirus: राजस्थान सरकार का फैसला- कोरोना वॉरियर्स की हुई मौत तो देंगे 50 लाख, राज्य में थूकने पर होगी जेल!

    Coronavirus: राजस्थान सरकार का फैसला- कोरोना वॉरियर्स की हुई मौत तो देंगे 50 लाख, राज्य में थूकने पर होगी जेल!

    राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर में एक पुलिसकर्मी स्वास्थ्य विभाग की टीम की मदद में तैनात था. वह टीम कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर डोर-टू-डोर सर्वे कर रही थी. जांच में पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उसका इलाज चल रहा है. इस मामले के सामने आने के बाद राजस्थान सरकार ने कोरोना वॉरियर्स को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com