NDTV Khabar

Crime news hindi


'Crime news hindi' - 313 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गाजियाबाद में बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई करने वाला शख्स गिरफ्तार, पहले भी कर चुका है ऐसा

    गाजियाबाद में बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई करने वाला शख्स गिरफ्तार, पहले भी कर चुका है ऐसा

    गाजियाबाद में एक बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई करने वाला शख्स सुनील चौधरी पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है. घटना की  CCTV फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की. आरोपी जब महिला की पिटाई कर रहा था उस वक्त वहां मौजूद लोग तमाशा देख रहे थे. आरोपी ने पहले हाथ से महिला पर वार किया और उसके बाद उसके ऊपर लोहे की कुर्सी से हमला किया. पीड़ित महिला मुकेश देवी के सिर और पसलियों पर गहरी चोट आई हैं. पीड़िता ने बताया कि आरोपी बेटी के साथ छेड़छाड़ करता था, उसकी वजह से रसोई में पर्दा लगाया था लेकिन उसकी कारगुजारियां थमने का नाम नहीं ले रही थी. 

  • पति की हत्या में पत्नी, प्रेमी को उम्र कैद की सजा

    पति की हत्या में पत्नी, प्रेमी को उम्र कैद की सजा

    उत्तर प्रदेश के बांदा में एक अदालत ने पति की हत्या में दोषी पत्नी और उसके प्रेमी को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई. अदालत ने दोनों पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. जिले के सहायक शासकीय अधिवक्ता सुशील तिवारी ने मंगलवार को बताया कि "अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीकृष्ण यादव की अदालत ने अभियोजन और बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद 20 सितंबर 2011 की रात कुल्हाड़ी मारकर राजेन्द्र सिंह की हत्या करने का दोष सिद्ध हो जाने पर मृतक की पत्नी सुनीता और उसके (सुनीता के) प्रेमी कुलदीप सिंह को उम्र कैद की सजा सुनाई है और दोनों के ऊपर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है." 

  • सोते हुए 12 साल के बच्चे पर खौलता पानी डालने वाले डॉक्टर व पत्नी हुई गिरफ्तार: पुलिस

    सोते हुए 12 साल के बच्चे पर खौलता पानी डालने वाले डॉक्टर व पत्नी हुई गिरफ्तार: पुलिस

    पुलिस के अनुसार उन्हें असम के नागांव से गिरफ्तार किया गया. दंपति पर आरोप है कि उन्होंने अपने घर में कामकाज में मदद करने वाले 12 के बच्चे पर उस वक्त गरम पानी डाल दिया जब वह सो रहा था. मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी सामने आने के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल रहे डॉक्टर व उनकी पत्नी फरार हो गए थे. 

  • दिल्ली: मामूली किराये को लेकर हुई बहस पर अपने ही दोस्तों को मौत के घाट उतारे वाला आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली: मामूली किराये को लेकर हुई बहस पर अपने ही दोस्तों को मौत के घाट उतारे वाला आरोपी गिरफ्तार

    पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी दीपक पुरोहित के मुताबिक बीती रात रघुवीर नगर में 45 साल के आजम और 46 साल के आमिर हसन की उन्हीं के कमरे में चाकू और चापड़ से बुरी तरह गोदकर हत्या कर दी गई थी. जांच में पता चला कि इनके साथ एक साकिर नाम का शख्स रहता था जो गायब है. ये तीनों लहसुन की रेहड़ी लगाते थे.

  • UP: लखीमपुर खीरी में 18 साल की लड़की की हत्या, रेप की आशंका, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

    UP: लखीमपुर खीरी में 18 साल की लड़की की हत्या, रेप की आशंका, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

    उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी जिला एक बार फिर गलत वजहों से चर्चा में आ गया है. जिले में एक 18 साल की लड़की की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. मंगलवार की सुबह गांव से एक किलोमीटर दूर उसकी बॉडी मिली है. लड़की का गला रेता हुआ है और उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे.

  • UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही UP के मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज की गति बताते रहते हैं, लेकिन सूबे में अपराधों की गति उनकी तुलना में कहीं ज़्यादा रहती है. हिन्दी के प्रचलित मुहावरे 'हाथ कंगन को आरसी क्या' की तर्ज पर संस्कृत की पंक्ति 'प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्' (प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती) लिखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 23 अगस्त तथा सोमवार, 24 अगस्त के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अपराध का तांडव लगातार जारी है.

  • यूपी : बागपत में BJP के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

    यूपी : बागपत में BJP के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

    उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के छपरौली गांव में बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार खोखर जब सुबह खेत पर टहलने गए थे तभी उन गोलियों से हमला कर दिया गया. बताया जा रहा है जब लोग खेत तक पहुंचे तो खेत में उनका शव खून से लथपथ मिला. 

  • OLX पर ठगी का अनोखा तरीका, बैंक का फर्जी मैसेज भेजकर हो जाते थे रफूचक्कर

    OLX पर ठगी का अनोखा तरीका, बैंक का फर्जी मैसेज भेजकर हो जाते थे रफूचक्कर

    सबसे पहले मोबाइल मालिक से उसका मोबाइल फ़ोन, बिल और पैकिंग का डिब्बा ले लेते, जिसके बाद दोनों अपने शिकार से उसका बैंक अकाउंट नंबर और बैंक का नाम और तय कीमत पूछकर अपने मोबाइल से ऑनलाइन पेमंट करने का दिखाते,  जिसके बाद उसी समय मोबाइल बेचने वाले के मोबाइल पर बैंक की तरफ से एक मैसेज आता है कि उसके एकाउंट में इतने पैसे ट्रांसफर हुए है. जिसके बाद मोबाइल बेचने वालों को यकीन हो जाता है कि खरीदार ने उसके एकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए है. जिसके बाद दोनों पति-पत्नी मोबाइल लेकर बड़े आराम से निकल जाते थे. 

  • 500 कारें चुराने वाला गैंग आया दिल्ली पुलिस की पकड़ में

    500 कारें चुराने वाला गैंग आया दिल्ली पुलिस की पकड़ में

    उत्तरी दिल्ली की डीसीपी मोनिका भारद्वाज के मुताबिक जिले के स्पेशल स्टाफ को इस गैंग की जानकारी मिली थी, पता चला था कि ये गैंग एक्सीडेंट वाली गाडियों को इंश्योरेंस वाले से खरीदते हैं और उसी नंबर पर चोरी वाले कार या अन्य गाड़ी को रजिस्टर्ड करवाकर उसे अन्य दूसरे राज्यों में बेच देता था.

  • महंगी कार में घूमने वाला ठग गिरफ्तार, आगे पीछे एस्कॉर्ट करती थीं बाउंसरों से भरी जिप्सियां

    महंगी कार में घूमने वाला ठग गिरफ्तार, आगे पीछे एस्कॉर्ट करती थीं बाउंसरों से भरी जिप्सियां

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो लोगों को लोन दिलाने के नाम पर उनसे पैसे ठग लिया करता था. इस मामले में कांग्रेस दफ्तर के एक कर्मचारी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • सोती युवतियों के कपड़े काटकर अश्लील हरकत करने के आरोप में सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार

    सोती युवतियों के कपड़े काटकर अश्लील हरकत करने के आरोप में सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार

    सोती लड़कियों के कपड़े और अंतर्वस्त्र काटने के बाद उनसे अश्लील हरकतें करने के आरोप में पुलिस ने यहां 29 वर्षीय सुरक्षा गार्ड को धर दबोचा है. आरोपी रात के समय घरों और लड़कियों के हॉस्टलों में घुसकर इन वारदातों को अंजाम देता था.

  • यूपी में अब SDM को धमकी- उपाध्याय का समय पूरा हो गया...जमीन खाली कराने पहुंचता है..निपटा देंगे

    यूपी में अब  SDM को धमकी- उपाध्याय का समय पूरा हो गया...जमीन खाली कराने पहुंचता है..निपटा देंगे

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में सरकार के आदेश पर अवैध सम्पत्ति अर्जित करने वाले बदमाशों के खिलाफ चलाए जा रहे कुर्की एवं तोड़-फोड़ की कार्यवाही का नेतृत्व करने वाले सहायक अभिलेख अधिकारी एवं एसडीएम राजीव उपाध्याय को बदमाशों ने जान से मारने की धमकी दी है. डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय ने बताया, 'मैं उस समय आफिसर्स कालोनी के अपने घर में था कि तभी (शुक्रवार) रात करीब 9 बजकर 20 पर एक सफेद रंग की एसयूवी मेरे आवास के बाहर आकर रुकी. उसमें पांच-छह आदमी हथियार के साथ बैठे हुए थे.

  • Gonda Kidnapping Case: पुलिस ने किडनैपर्स से बच्चे को छुड़ाया, 4 करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार

    Gonda Kidnapping Case: पुलिस ने किडनैपर्स से बच्चे को छुड़ाया, 4 करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश पुलिस को गोंडा किडनैपिंग मामले (Gonda Kidnapping Case) में बड़ी कामयाबी हाथ लगी. पुलिस ने 4 करोड़ की फिरौती (Ransom) मांगने वाले किडनैपर्स को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही बच्चे को सही सलामत बरामद कर लिया है.

  • मध्यप्रदेश: चोरी करते पकड़े गए व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई, 8 लोगों के खिलाफ FIR

    मध्यप्रदेश: चोरी करते पकड़े गए व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई, 8 लोगों के खिलाफ FIR

    मध्यप्रदेश के गुना में कथित रूप से कीटनाशक चोरी करते हुए पकड़े गए एक शख्स की कुछ लोगों ने सरेआम बेरहमी से पिटाई कर दी.

  • कानपुर के गैगंस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर : ये 10 सवाल जिनका जवाब बहुतों को 'वास्तव' में ले डूबता

    कानपुर के गैगंस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर :  ये 10 सवाल जिनका जवाब बहुतों को 'वास्तव' में ले डूबता

    गैंगस्टर विकास दुबे( Vikas Dubey) को पुलिस ने कानपुर से 30 किलोमीटर दूर भौंती नाम की जगह पर मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक उज्जैन से उसे सड़क के रास्ते लाया जा रहा था तभी काफिल में शामिल एक वाहन पलट गया इसका फायदा उठाकर उसने भागने की कोशिश जिसमें पुलिस ने उसे मार गिराया है. लेकिन पुलिस की इस थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं. जब विकास दुबे ने बड़े आराम से खुद को सरेंडर किया और उसे पता था कि अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा यानी एनकाउंटर का खतरा टल चुका था तो भागने की कोशिश क्यों करेगा. गौरतलब है कि विकास दुबे के मामले में पुलिस की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध रही है और उसके एक गुर्गे ने कैमरे के सामने बोला है कि उसे पकड़ने के लिए पुलिस आ रही है इसकी सूचना उसे थाने से ही दी गई है. दूसरी ओर कुछ मीडिया रिपोर्टस की मानें तो उज्जैन में जब उससे पूछताछ की जा रही थी तो वहां भी उसने कबूला था कि उसकी मदद में कई पुलिस चौकियां शामिल थीं. कुल मिलाकर विकास दुबे के खत्म होते ही ये सवाल भी हमेशा के लिए दफन हो गए.

  • हरियाणा पुलिस हत्याकांड : मरने से पहले बहादुर पुलिसवाले ने आरोपियों की पहचान बताने के लिए छोड़ा अहम सुराग, पोस्टमॉर्टम में खुलासा

    हरियाणा पुलिस हत्याकांड : मरने से पहले बहादुर पुलिसवाले ने आरोपियों की पहचान बताने के लिए छोड़ा अहम सुराग, पोस्टमॉर्टम में खुलासा

    पोस्टमॉर्टम के दौरान, मृत पुलिसकर्मी की हथेली में लिखे नंबर का पता चला. यह पुलिस के लिए रविंदर सिंह और एसपीओ कप्तान सिंह की हत्या के मामले में बहुत अहम सुराग साबित हुआ. 

  • दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए 2 सुपारी किलर, एक बड़े किन्नर गैंग के लीडर की हत्या का था प्लान

    दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए 2 सुपारी किलर, एक बड़े किन्नर गैंग के लीडर की हत्या का था प्लान

    दूसरा गैंग दाखिल हो जाये तो खूनी झड़प और हत्याएं आम बात है. दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने 2 सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है, जो 5 लाख रुपये में दक्षिणी दिल्ली के एक बड़े किन्नर गैंग के लीडर पर दूसरे किन्नर की हत्या करने आये थे.

  • कानपुर : यूपी पुलिस के आठ लोगों को मारने वाला विकास दुबे कैसे बना अगड़ों की राजनीति का 'हथियार', जानें History-Sheet

    कानपुर : यूपी पुलिस के आठ लोगों को मारने वाला विकास दुबे कैसे बना अगड़ों की राजनीति का 'हथियार', जानें History-Sheet

    उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के गांव में डिकरू में बीती रात 8 पुलिसकर्मियों पर घात लगाकर हुई हत्या के मामले में जानकारी मिल रही है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के 2 गुर्गों को भी मार गिराया गया है. हालांकि अभी तक इस मामले की पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है. पास से एक हथियार बरामद हुआ है.  वहीं इस पूरे मामले के सरगना विकास दुबे की तलाश में एक सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है  घटना स्थल पर एक यूपी पुलिस के आलाधिकारी और फॉरेंसिंक टीम भी मौजूद है और साथ ही वहां पर एसटीएफ भी तैनात कर दी गई है. बात करें हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तो उसका एक लंबा आपराधिक इतिहास है. साल 2001 में उसके खिलाफ बीजेपी नेता की हत्या का भी मामला दर्ज हुआ था लेकिन इस मामले में उसको सजा नहीं हो पाई थी. वहीं हाल में उसके खिलाफ एक और मामला दर्ज हुआ था और इसी मामले में उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की भारी-भरकम टीम गांव गई थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com