NDTV Khabar

DIY


'DIY' - 77 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Christmas Decoration: रंग-बिरंगी लाइटों से क्रिसमस पर ऐसे सजाएं अपना घर

    Christmas Decoration: रंग-बिरंगी लाइटों से क्रिसमस पर ऐसे सजाएं अपना घर

    Christmas Decoration: दुनियाभर में क्रिसमस की धूम है. हर तरफ लोग क्रिसमस की तैयारियों में जुटे है. क्रिसमस के मौके पर लोग अपने घरों को बहुत अच्छे ढंग से सजाते हैं. क्रिसमस पर घर की सजावट एक अहम हिस्सा होता है. वहीं, जब बात घर की सजावट की हो तो रंग-बिरंगी लाइटें इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.

  • Guava Leaves Hair Mask: बालों को मजबूत बनाने के लिए ट्राई करें ये DIY अमरूद की पत्तियों का हेयर मास्क

    Guava Leaves Hair Mask: बालों को मजबूत बनाने के लिए ट्राई करें ये DIY अमरूद की पत्तियों का हेयर मास्क

    Guava Leaves Hair Mask: हम आपको अमरूद की पत्तियों से बने हेयर मास्क (Guava Leaves Hair Mask) के बारे में बताने जा रहे हैं. जो हमारे बालों के लिए कई तरह से बहुत फायदेमंद है. ये हेयर मास्क हमारे बालों को चमकदार, मजबूत, घना और स्वस्थ बनाता है.

  • Vitamin E Face Spray: होममेड विटामिन ई फेस स्प्रे के हैं ढेरों फायदे

    Vitamin E Face Spray: होममेड विटामिन ई फेस स्प्रे के हैं ढेरों फायदे

    अगर आप नहीं जानते हैं, तो हम आपको बता दें कि विटामिन ई हमारी त्वचा के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक है. एंटीऑक्सिडेंट गुणों से भरपूर विटामिन ई त्वचा के लिए कई तरह से फायदेमंद है और त्वचा की समस्याओं के इलाज के लिए विभिन्न तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है. आपकी त्वचा के लिए विटामिन ई का उपयोग करने का एक आसान तरीका है दिन में कई बार विटामिन ई फेस स्प्रे लगाना.

  • पिंपल से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें ये 5 DIY फेस पैक

    पिंपल से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें ये 5 DIY फेस पैक

    मुंहासे होना एक आम समस्या है. इससे कई लोग परेशान रहते है. मुंहासों की वजह से कई बार चेहरे पर धब्बे रह जाते हैं. क्या आप भी ऐसे ही मुंहासों की समस्या से परेशान हैं या मुंहासे से होने वाले धब्बे से परेशान हैं.

  • Hair Spa Cream: इन 5 प्राकृतिक चीजों से घर पर बनाएं हेयर स्पा क्रीम

    Hair Spa Cream: इन 5 प्राकृतिक चीजों से घर पर बनाएं हेयर स्पा क्रीम

    Hair Spa Cream: आजकल के बढ़ते प्रदूषण की वजह से हमारे बाल बहुत रूखे और बेजान हो जाते हैं. ऐसे में हमारे बालों को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है. बालों को स्वस्थ, सुंदर और मजबूत बनाने के लिए हमें बहुत सारे हेयर ट्रीटमेंट की जरूरत भी होती है, जिनमें से एक है हेयर स्पा. हेयर स्पा के लिए अक्सर लोग पार्लर जाते हैं. लेकिन, अगर आप घर पर हेयर स्पा करना चाहें, तो ये भी बड़ी आसानी से घर पर ही किया जा सकता है.

  • Multani Mitti Face Packs: त्वचा के लिए फायदेमंद हैं मुल्तानी मिट्टी से बने ये फेस पैक

    Multani Mitti Face Packs: त्वचा के लिए फायदेमंद हैं मुल्तानी मिट्टी से बने ये फेस पैक

    Multani Mitti Face Packs: सूखी, तैलीय या सुस्त हम सभी की त्वचा अलग-अलग होती है और इसके साथ ही त्वचा में निखार आता है. त्वचा की समस्या के प्रकार के आधार पर हम सभी आसान और प्रभावी समाधान चाहते हैं.

  • DIY Face Serum: क्लीयर और ग्लोइंग स्किन के लिए जरूर ट्राई करें ये होममेड फेस सेरम

    DIY Face Serum: क्लीयर और ग्लोइंग स्किन के लिए जरूर ट्राई करें ये होममेड फेस सेरम

    DIY Face Serum: आजकल स्किन एक्सपर्ट नियमित क्लींजिंग, टोनिंग, मॉइस्चराइजिंग रूटीन के बाद फेस सीरम का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं. क्योंकि फेस सीरम आपके त्वचा की समस्याओं का ख्याल रखता है. फेस सीरम लगाने से आपकी त्वचा की सभी समस्याओं से बचाओ हो सकता है. फेस सीरम आपकी त्वचा को पोषण देने वाले तत्वों का उपयोग करके तैयार किया जाता है.

  • स्ट्रेच मार्क्स, डार्क सर्कल्स और ग्लोइंग स्किन के लिए जादू है ये दाल

    स्ट्रेच मार्क्स, डार्क सर्कल्स और ग्लोइंग स्किन के लिए जादू है ये दाल

    आंखों के नीचे काले घेरे, वजन और सुस्त त्वचा में उतार-चढ़ाव के कारण खिंचाव के निशान आम समस्याएं हैं, जो न केवल महिलाओं को बल्कि पुरुषों को भी परेशान करती हैं. हमारी जीवनशैली हमें प्रभावित करती है और इन दिनों बहुत अधिक काम, अनिद्रा, कसरत की कमी, तनाव जैसी समस्याएं पैदा हो रही हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एक ऐसी दाल जो हमें इन सभी समस्याओं से छुटकारा दिला सकती है.

  • Homemade Face Serum: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ट्राई करें ये होममेड फेस सीरम

    Homemade Face Serum: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ट्राई करें ये होममेड फेस सीरम

    Homemade Face Serum: फेस सीरम आपकी त्वचा को पोषण देने वाले तत्वों का उपयोग करके तैयार किया जाता है. इन सामग्रियों में पोषक तत्व होते हैं, जो आपकी त्वचा को स्वस्थ और सुंदर बनाए रखते हैं. तो क्यों न आप घर पर खुद से फेस सीरम तैयार करें.  

  • Apple Face Pack: साफ-सुथरी और ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करें DIY एप्पल फेस पैक

    Apple Face Pack: साफ-सुथरी और ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करें DIY एप्पल फेस पैक

    Apple Face Pack: हम सभी जानते हैं की सेब हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सेब त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए भी बहुत फायदेमंद है. एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन ए, बी कॉम्प्लेक्स और सी से भरपूर सेब आपकी त्वचा की कई समस्याओं जैसे मुंहासे, निर्जलीकरण और सुस्तता के इलाज में फायदेमंद है.

  • Skincare: चेहरे पर निखार लाने के लिए इस्तेमाल करें Homemade Sabudana Face Pack

    Skincare: चेहरे पर निखार लाने के लिए इस्तेमाल करें Homemade Sabudana Face Pack

    साबुदाना भारत में ज्यादातर त्योहारों के दौरान खाए जाने वाले लोकप्रिय खाद्य पदार्थ है. एक अच्छा ऊर्जा भोजन होने की वजह से  इसे एक बढ़िया नाश्ते का विकल्प भी माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, कि साबुदाना आपकी त्वचा के लिए भी चमत्कार कर सकता है. यानि साबुदाना आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है.

  • Pomegranate Face Mask: मुंहासे दूर करने के लिए इस्तेमाल करें अनार फेस मास्क

    Pomegranate Face Mask: मुंहासे दूर करने के लिए इस्तेमाल करें अनार फेस मास्क

    जब अनार को छीलने की बात आती है, तो हम थोड़ा सा आलस करते हैं, लेकिन यह पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जो हमारे शरीर और त्वचा दोनों के लिए ही बहुत फायदेमंद है. यह न केवल आहार में बल्कि सौंदर्य घटक के रूप में भी लाभदायक है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सिडेंट एक उत्कृष्ट आधार बनाते हैं,

  • पिगमेंटेशन, डार्क स्पॉट्स से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें, ये DIY Mustard Oil Face Mask

    पिगमेंटेशन, डार्क स्पॉट्स से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें, ये DIY Mustard Oil Face Mask

    डार्क स्पॉट्स(Dark Spots) एक ऐसी समस्या है, जो व्यक्ति को कॉम्प्लेक्स महसूस करा सकती है. लेकिन एक सही सामग्री और घरेलू उपचार का इस्तेमाल करके इनसे छुटकारा पाया जा सकता हैं. सरसों के तेल में काले धब्बे और पिगमेंटेशन(Pigmentation) को हल्का करने के अद्भुत गुण होते हैं. चेहरे पर सरसों के तेल की नियमित मालिश आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है.

  • जानिए, घर पर कैसे बनाएंगे Rice Water Toner और क्या हैं इसके Beauty Benefits

    जानिए, घर पर कैसे बनाएंगे Rice Water Toner और क्या हैं इसके Beauty Benefits

    त्वचा पर होने वाले किसी भी नुकसान से बचने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करना है. ऐसा ही एक अद्भुत प्राकृतिक घटक है चावल का पानी टोनर (rice water toner),  जिसे आप बड़ी आसानी से घर पर ही बना सकते हैं और कई तरीकों से यह आपकी त्वचा को फायदा पहुंचा सकता है.

  • Fruit Face Pack For Acne: मुंहासे हटाने के लिए ट्राई करें ये 5 DIY फ्रूट फेस पैक

    Fruit Face Pack For Acne: मुंहासे हटाने के लिए ट्राई करें ये 5 DIY फ्रूट फेस पैक

    क्या आपने अभी तक फलों से मुंहासों को दूर करने की कोशिश की है? यही स्वादिष्ट फल जो आपको खाने में बहुत पसंद होते हैं, उनका उपयोग कई बार मुँहासे को दूर करने के लिए भी किया जा सकता है. क्योंकि फल विटामिन सी का एक अत्यंत समृद्ध स्रोत हैं और विटामिन सी मुंहासों के उपचार में प्रभावी साबित होता है.

  • Pineapple Skin से घर पर बनाएं ये DIY बॉडी स्क्रब और पाएं निखरी त्वचा के साथ ढेरों फायदे

    Pineapple Skin से घर पर बनाएं ये DIY बॉडी स्क्रब और पाएं निखरी त्वचा के साथ ढेरों फायदे

    हम में से बहुत से ऐसे लोग हैं जो अनानास के छिलके को (Pineapple Skin) को डस्टबिन में फेंक देते हैं, शायद उनको यह नहीं पता कि अनानास के छिलके हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. फल की तरह यह भी विटामिन सी और मैंगनीज में भरपूर है, पोषक तत्व जो त्वचा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं.

  • DIY Face Mask For Acne: मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें ये 5 DIY फेस मास्क

    DIY Face Mask For Acne: मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें ये 5 DIY फेस मास्क

    मुंहासे (Acne) आपकी त्वचा पर सख्त होते हैं. जब आप मुंहासों की समस्या से जूझ रहे हों तो आपके लिए त्वचा की देखभाल करना बहुत जरूरी हो जाता है. मुँहासे एक जिद्दी त्वचा की स्थिति हैं और जब आपके चेहरे पर मुंहासे हो जाते हैं, तो किसी भी तरह के फेस पैक या फेस मास्क भी आपकी स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकते हैं

  • Papaya Face Pack: पपीते से बने इन 5 DIY फेस पैक से आपको मिलेगी फ्रेश और गलोइंग स्किन

    Papaya Face Pack: पपीते से बने इन 5 DIY फेस पैक से आपको मिलेगी फ्रेश और गलोइंग स्किन

    अपने स्किनकेयर रूटीन (Skincare Routine) में पपीते को जरूर शामिल करें. पपीता (Papaya) पोटैशियम से भरपूर होता है जो त्वचा को कई तरह की समस्या से छुटकारा दिलाएगा और आपकी त्वचा को मुलायम, चमकदार और फ्रेश बनाए रखेगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com