NDTV Khabar

Delhi


'Delhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोनावायरस : दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय अस्पताल से डिस्चार्ज, होम आइसोलेशन में चलेगा इलाज 

    कोरोनावायरस : दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय अस्पताल से डिस्चार्ज, होम आइसोलेशन में चलेगा इलाज 

    गोपाल राय की तबीयत स्थिर बताई जा रही है और डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में होम आइसोलेशन (Home Isolation) में ही उनका इलाज चलेगा. कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के बाद 26 नवंबर को गोपाल राय दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे. 

  • Farmers Protest: किसान आंदोलन में पंजाबी एक्ट्रेस सोनिया मान का ऐलान, बोलीं- दिल्ली जीत कर ही जाएंगे...देखें Video

    Farmers Protest: किसान आंदोलन में पंजाबी एक्ट्रेस सोनिया मान का ऐलान, बोलीं- दिल्ली जीत कर ही जाएंगे...देखें Video

    सोनिया मान (Sonia Mann) ने एक और वीडियो शेयर किया है जिसमें वह किसानों को संबोधित करती नजर आ रही हैं. सोनिया मान इस वीडियो में कह रही हैं कि हम कलाकार हैं और हम भी किसान परिवारों से आते हैं...

  • Farmers Protest LIVE: दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान बुराड़ी आने को नहीं तैयार, BJP के शीर्ष नेतृत्व ने किया मंथन

    Farmers Protest LIVE: दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान बुराड़ी आने को नहीं तैयार, BJP के शीर्ष नेतृत्व ने किया मंथन

    तीन कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसकी सीमा पर किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी है. कानून के खिलाफ नाराजगी जताते हुए किसान आज भी सिंघु बॉर्डर पर डटे हुए हैं. किसान बुराड़ी के निरंकारी मैदान में शिफ्ट होने के लिए राजी नहीं हुए हैं. रविवार दोपहर हुई किसान संगठनों की बैठक में किसान नेताओं ने सरकार के सशर्त वार्ता के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.

  • किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, अमित शाह खुद कर रहे रोड शो : AAP

    किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, अमित शाह खुद कर रहे रोड शो : AAP

    आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने किसानों के सामने शर्त रखी है कि बुराड़ी आकर बैठिए तो बात करेंगे. दिल्ली में कानून व्यवस्था की कोई भी बात होती है, तो उसके लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं. लेकिन देश के गृह मंत्री हैदराबाद जाकर निगम चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं. देश की राजधानी के इतने गम्भीर हालात को छोड़कर वे हैदराबाद में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 

  • दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार जाम से बेहाल यात्री, हाईवे पर 3 दिनों से आफत

    दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार जाम से बेहाल यात्री, हाईवे पर 3 दिनों से आफत

    Delhi-Haryana Traffic Jam टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली-बहादुरगढ़ हाईवे लगातार तीसरे दिन जाम है.महिलाएं औऱ बच्चे सामान के साथ पैदल ही रास्ता पार करते नजर आ रहे हैं. बड़े-बूढ़े भी सामान ढोकर दिल्ली से हरियाणा की ओर या हरियाणा से दिल्ली का रुख कर रहे हैं.

  • दिल्ली में 7 नवंबर के बाद कोरोना से सबसे कम मौतें, नए मामले 5 हजार से नीचे

    दिल्ली में 7 नवंबर के बाद कोरोना से सबसे कम मौतें, नए मामले 5 हजार से नीचे

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में 7 नवंबर के बाद अब तक रविवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना से सबसे कम मौतें हुईं. इन 24 घंटों में 68 मरीजों की मौत हुई. इसके अलावा लगातार दूसरे दिन नए संक्रमण के मामले पांच हजार से नीचे आए. इन 24 घंटों में 4906 नए मामले सामने आए. लगातार दूसरे दिन पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे 7.64% रहा.

  • किसान आंदोलन : अमित शाह पर जमकर बरसे 'आप' के सांसद संजय सिंह

    किसान आंदोलन : अमित शाह पर जमकर बरसे 'आप' के सांसद संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) आज किसानों की समस्याएं और उनके आंदोलन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि किसान जहां भी आंदोलन (Farmers Movement) करना चाहते हैं, वहां उन्हें जगह देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना का बहाना मत बनाइए. आपके लिए दिल्ली में कोरोना है, लेकिन हैदराबाद में आप जुलूस निकाल रहे हैं. जब देश की राजधानी की सीमा पर लाखों किसान इकट्ठे हों, ऐसे समय मे कैसे कोई गृह मंत्री निगम के चुनाव प्रचार में हैदराबाद जा सकता है? उन्होंने कहा कि आज एक किसान की मौत भी हो गई. ऐसा असंवेदनशील और किसानों की समस्याओ से बेपरवाह गृह मंत्री इस देश ने पहली बार देखा है. 

  • आंदोलनरत किसानों का ट्रैक्टर ठीक करने आए मैकेनिक की जिंदा जलने से हुई मौत

    आंदोलनरत किसानों का ट्रैक्टर ठीक करने आए मैकेनिक की जिंदा जलने से हुई मौत

    शिरोमणि अकाली दल ने ट्रैक्टर मैकेनिक जनक राज की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उनका नाम किसान आंदोलन के इतिहास में अमर रहेगा.

  • किसान आंदोलन पर बोले सत्येंद्र जैन- कोई खुशी से दिल्ली नहीं आया, सबको आवाज रखने का हक

    किसान आंदोलन पर बोले सत्येंद्र जैन- कोई खुशी से दिल्ली नहीं आया, सबको आवाज रखने का हक

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) का समर्थन किया है. आंदोलन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर जैन ने कहा, 'इसमें कोई कंडीशन थोड़ी लगनी चाहिए कि कब बात करेगी सरकार. बात तुरंत करनी चाहिए. कंडीशन वाली बात थोड़ी है. हमारे देश के किसान हैं, हमारे अन्नदाता हैं, उनसे तुरंत बात करनी चाहिए और जहां वो चाहें उन्हें बैठने देना चाहिए.'

  • कृषि कानून के विरोध में डटे किसानों ने खारिज किया गृह मंत्री अमित शाह का प्रस्ताव, बोले कोई शर्त मंजूर नहीं

    कृषि कानून के विरोध में डटे किसानों ने खारिज किया गृह मंत्री अमित शाह का प्रस्ताव, बोले कोई शर्त मंजूर नहीं

    Farmers Protest Delhi :अमित शाह (Amit Shah) ने एक वीडियो जारी कर आंदोलित किसानों को 3 दिसंबर को बातचीत का न्योता दिया था. शाह ने कहा था कि अगर किसान उससे पहले वार्ता करना चाहते हैं तो उन्हें दिल्ली-हरियाणा सीमा पर मोर्चेबंदी छोड़कर बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड पर जाना होगा.

  • गुरुनानक का जिक्र कर PM मोदी ने साधे एक तीर से 2 निशाने, कहा- नए कानून से कई किसान हुए लाभान्वित

    गुरुनानक का जिक्र कर PM मोदी ने साधे एक तीर से 2 निशाने, कहा- नए कानून से कई किसान हुए लाभान्वित

    Mann Ki Baat: PM ने आंदोलनरत किसानों की चर्चा किए बिना कहा, "काफ़ी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरुप दिया. पीएम ने किसानों से हर तरह के भ्रम और अफवाहों से दूर रहने और कही जानकारी लेने की गुजारिश की. उन्होंने कहा कि आपकी जागरूकता ही आपकी समस्याओं का समाधान कराएगी.

  • Farmers Protest Updates: किसान आंदोलन को लेकर अमित शाह, राजनाथ सिंह, नरेंद्र तोमर ने भाजपा अध्यक्ष के साथ चर्चा की

    Farmers Protest Updates: किसान आंदोलन को लेकर अमित शाह, राजनाथ सिंह, नरेंद्र तोमर ने भाजपा अध्यक्ष के साथ चर्चा की

    Farmers Protest in Delhi Updates: इसबीच, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने किसानों का समर्थन किया है और केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने किसानों को बुराड़ी मैदान में आने की शर्त के साथ तीन दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव रखा था.

  • 'केंद्र को शर्तों संग नहीं, खुले दिल से आगे आना चाहिए', कृषि कानून के विरोध में किसान नेता

    'केंद्र को शर्तों संग नहीं, खुले दिल से आगे आना चाहिए', कृषि कानून के विरोध में किसान नेता

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को किसानों से अपील की है कि वह बुराड़ी स्थित निरंकारी मैदान जाकर एकत्रित हों. अगर किसान वहां जाते हैं तो सरकार 3 दिसंबर से पहले भी उनसे बातचीत के लिए तैयार है. किसानों की हर समस्या और मांग पर विचार करने के लिए सरकार तैयार है. गृह मंत्री के इस बयान के बाद किसान नेताओं ने कहा कि सरकार को खुले दिल से किसानों के लिए आगे आना चाहिए न कि शर्तों के साथ.

  • गृह मंत्री के न्योते के बाद किसान संगठनों ने बैठक बुलाई, अगले कदम पर कर सकते हैं फैसला

    गृह मंत्री के न्योते के बाद किसान संगठनों ने बैठक बुलाई, अगले कदम पर कर सकते हैं फैसला

    केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसान अभी भी दिल्ली (Delhi) की सीमाओं के आसपास अब भी बड़ी संख्या में मौजूद हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के वार्ता के न्योते के बाद किसान संगठन (Farmers Union) महत्वपूर्ण बैठक करने वाले हैं, जिसमें अगले कदम का फैसला होगा. हालांकि ज्यादातर किसान संगठन विरोध प्रदर्शन के लिए बुराड़ी मैदान जाने को तैयार नहीं है. पंजाब किसान यूनियन के अध्यक्ष रुल्दू सिंह ने कहा कि जब विरोध प्रदर्शन का स्थान रामलीला मैदान तय हैं तो बुराड़ी क्यों जाएं. सिंह ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों के अलावा किसान बिजली संशोधन बिल 2020 को भी वापस लेने की मांग करेंगे. अगर सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है तो उसे एमएसपी पर गारंटी का कानून लाना होगा.

  • दिल्ली सरकार के आफिसों में 50 फीसदी स्टाफ के काम करने को मंजूरी

    दिल्ली सरकार के आफिसों में 50 फीसदी स्टाफ के काम करने को मंजूरी

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) के ऑफिसों में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाने और 50 फीसदी को वर्क फ्रॉम होम के प्रस्ताव को उप राज्यपाल (LG) अनिल बैजल (Anil Baijal) ने मंजूरी दे दी है. इस बारे में दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. ग्रेड -1 और उससे ऊपर की रैंक के अधिकारियों को छोड़कर बाकी सारे स्टाफ पर यह आदेश लागू होगा. आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेगा. निजी संस्थानों के दफ्तरों और आर्गनाइजेशनों को सलाह दी गई है कि जितना अधिक संभव हो वर्क फ्राम होम (Work from Home) अपनाएं.

  • दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड टेस्ट हुए, पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे आया

    दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड टेस्ट हुए, पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे आया

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में शनिवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ टेस्ट हुए. पहली बार कुल टेस्ट की संख्या 69 हजार के पार हो गई. इसके अलावा पहली बार आरटी पीसीआर टेस्ट की संख्या भी 33000 के पार हो गई. इन 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 4998 नए मामले सामने आए और 89 मरीजों की मौत हो गई. नवंबर महीने में पहली बार पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत के नीचे पहुंचा.

  • दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. फैक्ट्री के अंदर केमिकल होने की वजह से कुछ ही मिनटों में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने की कवायद में जुटी हैं. आग लगातार बढ़ रही है. इस आग से आसपास की फैक्ट्रियों को भी खतरा है.

  • दिल्ली : बुराड़ी के निरंकारी मैदान में किसानों का जमावड़ा, आंदोलन लंबा चलने के आसार

    दिल्ली : बुराड़ी के निरंकारी मैदान में किसानों का जमावड़ा, आंदोलन लंबा चलने के आसार

    कृषि कानून के विरोध में बुराड़ी का निरंकारी मैदान किसानों का नया ठिकाना बन गया है. इस मैदान में पंजाब से लेकर मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड से भी किसान लगातार पहुंच रहे हैं. बुराड़ी के मैदान में किसानों की रणनीति बन रही है. दिल्ली पुलिस सुबह आठ बजे से निरंकारी मैदान के बाहर किसानों को रोकने के लिए बेरीकेट से लेकर सीमेंट के बड़े-बड़े गार्डर सड़क पर लगा रही है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com