NDTV Khabar

Delhi Assembly


'Delhi Assembly' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना महामारी के बीच प्लाज्मा डोनेट करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्‍यक्ष के साथ ठगी, आरोपी गिरफ्तार 

    कोरोना महामारी के बीच प्लाज्मा डोनेट करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्‍यक्ष के साथ ठगी, आरोपी गिरफ्तार 

    रामनिवास गोयल अपने कोरोना पॉजिटिव पाए गए किसी जानकार के लिए प्लाज्मा चाह रहे थे, इसके लिए वो प्लाज्मा डोनर की तलाश कर रहे थे. मामले में उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइन्स थाने में केस दर्ज हुआ है.पुलिस के मुताबिक आरोपी कई और लोगों से भी ब्लड और प्लाज्मा देने के नाम पर ठगी कर चुका है.

  • दिल्ली विधानसभा स्पीकर के सचिव, एक क्लर्क और एक चपरासी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली विधानसभा स्पीकर के सचिव, एक क्लर्क और एक चपरासी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली के विधानसभा स्पीकर के सचिव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पिछले 11 दिन से असेंबली में नहीं आये हैं. मंगलवार (28 मई) को बुखार महसूस हुआ तब से घर पर क्वारन्टीन हैं. रविवार को टेस्ट रिपोर्ट आई जिसमें पॉजिटिव पाए गए.

  • पटेल नगर से AAP विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव

    पटेल नगर से AAP विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव

    ऐसा बताया जा रहा है कि आप विधायक को फिलहाल हल्के लक्षण है, जिसके चलते वह घर में ही क्वारंटाइन किया गया है. पटेल नगर विधानसभा से राजकुमार आनंद पहली बार विधायक बने हैं. 2020 विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के प्रवेश रथ को हराया था. 

  • दिल्ली विधानसभा में NPR और NRC के खिलाफ प्रस्ताव पारित, केजरीवाल ने कहा- मेरी पूरी कैबिनेट के पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं

    दिल्ली विधानसभा में NPR और NRC के खिलाफ प्रस्ताव पारित, केजरीवाल ने कहा- मेरी पूरी कैबिनेट के पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं

    दिल्ली विधानसभा में आज नेशनस पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया. अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में अध्यक्ष से कहा कि ''अपनी नागरिकता साबित करने के लिए मेरे पास भी जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. मेरी बीवी के पास भी नहीं है, मेरे मां-बाप के पास भी नहीं है. बस बच्चों के हैं. क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनके परिवार को डिटेंशन सेंटर में भेज दिया जाएगा? मेरी पूरी कैबिनेट के पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. अध्यक्ष महोदय आपके पास भी नहीं है.''

  • दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र, NPR-NRC को लेकर होगी चर्चा

    दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र, NPR-NRC को लेकर होगी चर्चा

    शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन यानी एनआरसी और नेशनल पापुलेशन रजिस्टर यानी एनपीआर पर चर्चा होगी. चर्चा के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय एनपीआर पर एक प्रस्ताव सदन में रखेंगे.

  • प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    जदयू नेता और राज्य के मंत्री अशोक चौधरी ने जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में कम भीड़ को लेकर विपक्ष के कटाक्ष पर कहा, 'यह एक सार्वजनिक रैली नहीं थी, बल्कि कार्यकर्ताओं की एक बैठक थी. जितना हमने उम्मीद की थी, उससे कहीं अधिक उपस्थिति रही. यद्यपि हम स्वीकार करते हैं कि व्यवस्था में कुछ कमियां थीं.’ 

  • NEWS FLASH: उत्तर-पूर्वी दिल्‍ली में CAA विरोधी प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में एक व्‍यक्ति की मौत

    NEWS FLASH: उत्तर-पूर्वी दिल्‍ली में CAA विरोधी प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में एक व्‍यक्ति की मौत

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • दिल्ली चुनाव में 'वोटरों' तक पहुंचने के लिए BJP ने अपनाई थी यह तकनीक, शेयर किए डीपफेक VIDEO

    दिल्ली चुनाव में 'वोटरों' तक पहुंचने के लिए BJP ने अपनाई थी यह तकनीक, शेयर किए डीपफेक VIDEO

    बीजेपी ने कहा कि डीपफेक वीडियो को करीब 5,800 व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किया गया था.

  • वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    सत्येंद्र जैन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बेहद खास मंत्री बन गए हैं. सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, ऊर्जा, लोक निर्माण विभाग जैसे मंत्रालय तो पहले से ही थे, अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जल मंत्रालय भी दे दिया है. यह मंत्रालय पहले खुद अरविंद केजरीवाल संभाल रहे थे. सत्येंद्र जैन ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि टीम वर्क है, हम सब मिलकर काम करेंगे. हमने पहले भी जो वादे किए थे, लोगों को लगता था कि वह असंभव हैं. और जब होने लगे तो लोगों को लगा कि यह बहुत आसान था.

  • Delhi Portfolio Allocation: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में हुआ विभागों का बंटवारा! जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

    Delhi Portfolio Allocation: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में हुआ विभागों का बंटवारा! जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

    Delhi Portfolio Allocation: दिल्ली में लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार में विभागों का बंटवारा हो गया है. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपने पास कोई मंत्रालय नहीं रखेंगे.

  • दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की करारी शिकस्त से उसके नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) के घटक दल अब चिंतित हो उठे हैं. खास तौर पर बिहार (Bihar) में आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब एनडीए बेफिक्र नहीं है. दिल्ली के चुनाव में प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं के विवादित बयान पार्टी के लिए भारी नुकसान देने वाले साबित हुए. अब बिहार के एनडीए के दलों को चिंता है कि बीजेपी नेताओं का यदि यही रवैया बिहार के चुनाव में भी रहा तो उन्हें कहीं वहां भी सत्ता न गंवानी पड़ जाए. केंद्रीय मंत्री एवं लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा है कि इस साल के अंत में होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव स्थानीय विकास के मुद्दों पर लड़ा जाएगा. उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा है कि चुनाव में भाषा पर संयम बनाए रखना चाहिए.

  • अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह की 10 खास बातें

    आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और संस्थापक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. करीब 40 हजार लोग रामलीला मैदान पहुंचे थे. शपथ समारोह में AAP ने 50 आम लोगों को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया था. इनमें बस कंडक्टर, बम मार्शल, किसान, शिक्षक, डॉक्टर, सफाई कर्मी व अन्य पेशों से जुड़े लोग शामिल थे. शपथ समारोह में भाषण देते हुए केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अन्य कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह से पीएम शपथ समारोह में शिरकत नहीं कर सके. शपथ समारोह के लिए दिल्ली से बीजेपी के सातों सांसदों को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे.

  • अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM, दिल्ली के सातों BJP सांसद भी नहीं आए

    अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM, दिल्ली के सातों BJP सांसद भी नहीं आए

    अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और दिल्ली के सातों बीजेपी सांसदों को समारोह का न्योता दिया था लेकिन कार्यक्रम में न ही पीएम मोदी पहुंचे और न ही बीजेपी का कोई सांसद. शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब से आम आदमी पार्टी के कई विधायक, पंजाब के सांसद भगवंत मान और राज्यसभा से आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, सुभाष गुप्ता और एस. सी. गुप्ता भी मौजूद रहे.

  • तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने CM पद की शपथ ली, कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं, जानें सभी मंत्रियों के बारे में

    तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने CM पद की शपथ ली, कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं, जानें सभी मंत्रियों के बारे में

    दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ तीसरी बार शपथ ली. ख़ास बात ये है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया था.

  • शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी, जानिए कौन हैं अरविंद केजरीवाल के साथ मंच पर मौजूद रहने वाले 50 'सुपर नायक'

    शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी, जानिए कौन हैं अरविंद केजरीवाल के साथ मंच पर मौजूद रहने वाले 50 'सुपर नायक'

    अरविंद केजरीवाल के मंच पर 50 सुपर नायक अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले लोग हैं. इन लोगों में शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोग, डॉक्टर, बम मार्शल, बस कंडक्टर, छात्र, डोरस्टेप डिलीवरी एजेंट, रेप सेल की कॉर्डिनेटर, जल स्वच्छता पर काम करने वाले, दिल्ली में बिजली सप्लाई सुनिश्चित करवाने वाले, ऑटो चालक, मजदूर और किसान हैं.

  • रामलीला मैदान में लगा अनिल कपूर की 'नायक' का बैनर, अरविंद केजरीवाल को बताया 'नायक 2'

    रामलीला मैदान में लगा अनिल कपूर की 'नायक' का बैनर, अरविंद केजरीवाल को बताया 'नायक 2'

    दिल्ली के रामलीला मैदान में AAP कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. अलग-अलग वेशभूषाओं में कार्यकर्ता वहां पहुंच रहे हैं. एक AAP समर्थक मोर की वेशभूषा में रामलीला मैदान पहुंचा, वहीं समारोह स्थल पर लगे एक बैनर में नायक फिल्म के हीरो अनिल कपूर (Anil Kapoor) नजर आ रहे हैं. बैनर में दूसरी तरफ केजरीवाल की तस्वीर लगाई गई है और उन्हें 'नायक 2' बताया गया है.

  • अरविंद केजरीवाल के शपथ समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

    अरविंद केजरीवाल के शपथ समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

    16 फरवरी को वह दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. रविवार दोपहर सवा 12 बजे वह शपथ लेंगे. केजरीवाल ने अपने शपथ कार्यक्रम में दिल्ली की जनता को आमंत्रित किया है. उनके साथ पिछली सरकार के सभी मंत्री भी शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली पुलिस ने यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

  • दिल्ली सरकार में कोई महिला मंत्री नहीं, गहलोत ने कहा- केजरीवाल ने बहुत सोचकर फैसला किया होगा

    दिल्ली सरकार में कोई महिला मंत्री नहीं, गहलोत ने कहा- केजरीवाल ने बहुत सोचकर फैसला किया होगा

    केजरीवाल सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत ने नजफगढ़ सीट को लगातार दूसरी बार जीतकर इतिहास रचा है. नजफगढ़ का इतिहास रहा है कि आज तक कोई भी नेता इस सीट पर दूसरी बार नहीं जीत पाया था. कैलाश गहलोत ने कहा कि ''ध्रुवीकरण की कोशिश की गई लेकिन जीत काम की हुई. शाहीन बाग को मुद्दा बनाने की कोशिश की गई, लेकिन सड़क, पानी, नाली, स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक और स्पोर्ट्स पर काम हुआ था.''

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com