NDTV Khabar

Delhi BJP


'Delhi BJP' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के तीनों नगर निगमों के महापौरों ने केजरीवाल के घर के बाहर धरना दिया

    दिल्ली के तीनों  नगर निगमों के महापौरों ने केजरीवाल के घर के बाहर धरना दिया

    बीजेपी (BJP) शासित तीनों नगर निगमों के महापौरों ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आवास के बाहर धरना देकर करोड़ों रुपये के कोष के मुद्दे पर उनसे मुलाकात की मांग की. महापौरों ने दावा किया कि यह कोष निगमों का आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर बकाया है. तीनों महापौरों जयप्रकाश (उत्तरी दिल्ली), अनामिका (दक्षिणी दिल्ली) और निर्मल जैन (पूर्वी दिल्ली) ने संयुक्त रूप से दावा किया कि निगमों के दिल्ली सरकार पर कुल 13,000 करोड़ रुपये बकाया हैं.

  • आदर्श नगर मर्डर: AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने लगाए बीजेपी और दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप

    आदर्श नगर मर्डर: AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने लगाए बीजेपी और दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप

    सौरभ भारद्वाज के अनुसार, 'उस लड़की ने हमें बताया कि घटना के समय वह राहुल राजपूत (Rahul Rajput) के साथ थी. उसे बचाने की कोशिश की और वहां से पास के पुलिस स्टेशन वह भाग कर पहुंची थी. पुलिस वाले चाय पी रहे थे, लड़की ने हाथ जोड़कर गुहार लगाई कि मेरे दोस्त को बचा लीजिए, पुलिस वालों ने कहा कि हम कोई मदद नहीं कर सकते.' 

  • Delhi के स्वास्थ्य मंत्री ने भाजपा पर कसा तंज, बोले-डॉक्टरों का वेतन नहीं दे सकती तो MCD हमें सौंप दे अस्पताल

    Delhi के स्वास्थ्य मंत्री ने भाजपा पर कसा तंज, बोले-डॉक्टरों का वेतन नहीं दे सकती तो MCD हमें सौंप दे अस्पताल

    दिल्ली में नगर निगम (MCD) संचालित अस्पतालों में डॉक्टरों को कई महीनों से वेतन न मिलने के मामले ने सियासी तूल पकड़ लिया है. दिल्ली (Delhi)सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि अगर भाजपाशासित एमसीडी अस्पतालों को चला पाने और स्वास्थ्यकर्मियों को वेतन दे पाने में असमर्थ है तो अस्पताल उन्हें सौंप दिए जाएं.

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- हाथरस की 'निर्भया' की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया है

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- हाथरस की 'निर्भया' की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया है

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी वीडियो संदेश जारी कर घटना को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. सोनिया गांधी ने कहा कि हाथरस की निर्भया की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि क्या इस देश में बेटी होना गुनाह है? 

  • दिल्ली के 70 विधायकों में से 10 AAP और 2 BJP के विधायक अब तक हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित

    दिल्ली के 70 विधायकों में से 10 AAP और 2 BJP के विधायक अब तक हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित

    देश की राजधानी दिल्ली में एक तरफ जहां आम लोग कोरोना से जंग लड़ रहे हैं वहीं इस वायरस का संक्रमण नेताओं को भी अपने परेशान किये हुए हैं. दिल्ली के कुल 70 विधायकों में से 12  विधायक अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमित होने वाले 12 विधायकों में से 10 सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के हैं जबकि दो विधायक विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के हैं.

  • दिल्ली दंगों के मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने पुलिस को दिया यह बयान

    दिल्ली दंगों के मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने पुलिस को दिया यह बयान

    Delhi riots case: दिल्ली दंगों में भड़काऊ भाषण देने और दंगों में भूमिका को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के 27 जुलाई को बयान दर्ज किए थे. यह बयान सवाल और जबाब के रूप में दर्ज किए गए. पुलिस ने कपिल मिश्रा के बयान को दंगों की चार्जशीट का हिस्सा बनाया है.

  • कैसे हो राज्यसभा से किसान बिल पास? सरकार ने बनाई ये रणनीति

    कैसे हो राज्यसभा से किसान बिल पास? सरकार ने बनाई ये रणनीति

    सियासी गणित की बात करें तो बीजेपी के अपने 86 सांसद हैं। एनडीए के घटक दलों व अन्य छोटी पार्टियाँ मिला कर उसके पास  कुल 105 की संख्या बल है।

  • दिल्ली दंगे: पूर्व IPS अफसर ने फिर लिखी चिट्ठी, BJP नेताओं को 'मिले लाइसेंस' पर उठाए सवाल

    दिल्ली दंगे: पूर्व IPS अफसर ने फिर लिखी चिट्ठी, BJP नेताओं को 'मिले लाइसेंस' पर उठाए सवाल

    जाने-माने पूर्व पुलिस ऑफिसर जूलियो रिबेरो ने फिर एक बार दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने अपनी इस दूसरी चिट्ठी में एक बार फिर दिल्ली दंगों में 'बीजेपी के उन तीन नेताओं को दिए गए लाइसेंस' पर सवाल उठाया है, जिनपर हिंसा के पहले भड़काऊ भाषण देने के आरोप लगे हैं.

  • फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे : राघव चड्ढा

    फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे : राघव चड्ढा

    दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) की शांति एवं सद्भाव कमेटी ने मंगलवार को फेसबुक (Facebook) के अधिकारियों के खिलाफ घृणा फैलाने वाले कंटेंट को जानबूझकर नजरअंदाज करने से संबंधित आई शिकायतों को लेकर बैठक की. बैठक में समिति के सामने तीन गवाहों ने उपस्थित होकर बयान दर्ज कराया. कमेटी के चेयरमैन राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने बताया कि कार्रवाई के दौरान सामने आया कि फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे हैं और घृणा फैलाने वाले कंटेंट जानबूझकर अपने प्लेटफार्म से नहीं हटा रहे हैं. यह बात द वॉल स्ट्रीट जर्नल में 14 अगस्त 2020 को प्रकाशित एक आर्टिकल में सामने आई थी और उससे संबंधित शांति एवं सद्भाव समिति को कई सारी शिकायतें मिली हैं. चड्ढा ने कहा कि समिति ने फेसबुक के आला अधिकारियों को नोटिस भेजकर समन करने का फैसला किया है, ताकि उनका पक्ष सुना जा सके और उनका बयान दर्ज किया जा सके. 

  • फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे : राघव चड्ढा

    फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे : राघव चड्ढा

    दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) की शांति एवं सद्भाव कमेटी ने मंगलवार को फेसबुक (Facebook) के अधिकारियों के खिलाफ घृणा फैलाने वाले कंटेंट को जानबूझकर नजरअंदाज करने से संबंधित आई शिकायतों को लेकर बैठक की. बैठक में समिति के सामने तीन गवाहों ने उपस्थित होकर बयान दर्ज कराया. कमेटी के चेयरमैन राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने बताया कि कार्रवाई के दौरान सामने आया कि फेसबुक के कुछ आला अधिकारी भाजपा के पक्ष में काम कर रहे हैं और घृणा फैलाने वाले कंटेंट जानबूझकर अपने प्लेटफार्म से नहीं हटा रहे हैं. यह बात द वॉल स्ट्रीट जर्नल में 14 अगस्त 2020 को प्रकाशित एक आर्टिकल में सामने आई थी और उससे संबंधित शांति एवं सद्भाव समिति को कई सारी शिकायतें मिली हैं. चड्ढा ने कहा कि समिति ने फेसबुक के आला अधिकारियों को नोटिस भेजकर समन करने का फैसला किया है, ताकि उनका पक्ष सुना जा सके और उनका बयान दर्ज किया जा सके. 

  • शाहीन बाग के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को शामिल करने पर BJP में अंदर से नाराजगी

    शाहीन बाग के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को शामिल करने पर BJP में अंदर से नाराजगी

    दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता इन लोगों को पार्टी में शामिल कराने वाले पार्टी कार्यालय में रविवार को हुए कार्यक्रम में मौजूद थे. वह इस पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके. इस साल की शुरुआत में शाहीन बाग शहर में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों का केंद्र था. दिल्ली भाजपा के एक शीर्ष नेता ने कहा, ‘‘

  • द्वेष फैलाने वाली सामग्री को लेकर फेसबुक के अधिकारियों को तलब करेगी दिल्ली विधानसभा की समिति

    द्वेष फैलाने वाली सामग्री को लेकर फेसबुक के अधिकारियों को तलब करेगी दिल्ली विधानसभा की समिति

    शांति और सौहार्द पर दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) की एक समिति ने सोमवार को कहा कि सोशल मीडिया (Social media) मंच फेसबुक (Facebook) के खिलाफ भारत में “जानबूझकर और इरादतन द्वेषपूर्ण सामग्री (Hateful content) को लेकर कार्रवाई नहीं करने” के आरोपों पर उसके अधिकारियों को तलब करेगी.

  • शाहीन बाग के कई प्रदर्शनकारी BJP में शामिल, AAP ने लगाए आरोप- पार्टी के इशारे पर...

    शाहीन बाग के कई प्रदर्शनकारी BJP में शामिल, AAP ने लगाए आरोप- पार्टी के इशारे पर...

    शहजाद अली और डॉ मोहरीन शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल थे. रविवार को इन्होंने बीजेपी का दामन हाथ थाम लिया. सोमवार को आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने जानबूझ कर दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर राजनीतिक लाभ लेने के लिए शाहीन बाग का प्रदर्शन कराया.

  • राम मंदिर भूमि पूजन मौके पर देश की राजधानी को 11 लाख दीयों से जगमग करेगी दिल्‍ली BJP

    राम मंदिर भूमि पूजन मौके पर देश की राजधानी को 11 लाख दीयों से जगमग करेगी दिल्‍ली BJP

    उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली भाजपा कार्यकर्ता शहर में लोगों को 11 लाख दीये बांटेंगे, जो पांच अगस्त की शाम प्रज्ज्वलित किये जाएंगे. प्रमुख स्थानों पर लेजर शो की भी योजना है, लेकिन इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है. भूमि पूजन समारोह का सीधा प्रसारण लोगों को दिखाने के लिये दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में मुख्य स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाये जा रहे हैं.’’

  • राम मंदिर के 'अशुभ मुहूर्त' की वजह से कोरोना पॉज़िटिव हुए अमित शाह, पुजारी : दिग्विजय सिंह

    राम मंदिर के 'अशुभ मुहूर्त' की वजह से कोरोना पॉज़िटिव हुए अमित शाह, पुजारी : दिग्विजय सिंह

    गृहमंत्री अमित शाह, सहित भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं को कोरोना पॉजिटिव हो जाने के बाद  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इसे अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन के मुहूर्त से जोड़ दिया है. वहीं, उन्होंने बीजेपी पर सनातन हिंदू धर्म की मान्यताओं को नज़रअंदाज करने का आरोप लगाया है.

  • जब बीजेपी शासित राज्यों में होटल और बाजार खुल गए तो दिल्ली में रोक क्यों : आम आदमी पार्टी

    जब बीजेपी शासित राज्यों में होटल और बाजार खुल गए तो दिल्ली में रोक क्यों : आम आदमी पार्टी

    आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने एलजी अनिल बैजल (LG Anil Baijal) के होटलों और साप्ताहिक बाजारों  को खोलने के फैसले को खारिज करने पर कहा है कि दिल्ली वालों को पीड़ा और दुख देकर केंद्र सरकार आनंद का अनुभव कर रही है. पहले होम आइसोलेशन का फैसला पलटा, फिर दिल्ली दंगों के मामले में वकीलों की नियुक्ति के मामले में फ़ैसला पलटा और अब होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले पर रोक लगा दी.

  • अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन पर दिल्ली में होगा उत्सव, 70 स्थानों पर सीधी प्रसारण

    अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन पर दिल्ली में होगा उत्सव, 70 स्थानों पर सीधी प्रसारण

    राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के भूमि पूजन का कार्यक्रम अयोध्या (Ayodhya) में हो रहा है लेकिन अब वैसा ही माहौल दिल्ली में भी बनाने की तैयारी शुरू हो गई है. बीजेपी (BJP) राम मंदिर निर्माण का लाइव प्रसारण दिल्ली के 70 जगहों पर बड़े टीवी स्क्रीन लगाकर करेगी. बीजेपी के राम मंदिर निर्माण के इस कार्यक्रम पर आम आदमी पार्टी की सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सहमति है.

  • राम मंदिर के भूमिपूजन पर दिल्ली में भी मनेगी दीपावली, सभी विधानसभा क्षेत्रों में होगा LIVE कार्यक्रम

    राम मंदिर के भूमिपूजन पर दिल्ली में भी मनेगी दीपावली, सभी विधानसभा क्षेत्रों में होगा LIVE कार्यक्रम

    भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर निर्माण का लाइव प्रसारण दिल्ली के 70 जगहों पर बड़ी टीवी स्क्रीन लगाकर करेगी. बीजेपी के राम मंदिर निर्माण के इस कार्यक्रम पर आम आदमी पार्टी की सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सहमति है. बीजेपी ऑफिस में LED स्क्रीन पर दिल्ली के 70 विधानसभा में राम मंदिर के भूमि पूजन का सीधा टेलीकास्ट करने की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है. दिल्ली के प्रदेश अघ्यक्ष आदेश गुप्ता ने 5 अगस्त को पूरे दिन सांसद से लेकर चुनाव हार चुके प्रत्याशी तक को दिल्ली में दीपावली मनाने को कहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com