NDTV Khabar

Delhi Coronavirus


'Delhi Coronavirus' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में रिकॉर्ड स्तर पर की जा रही कोरोना टेस्टिंग, पिछले 24 घंटों में हुए 85 हजार से ज्यादा टेस्ट

    दिल्ली में रिकॉर्ड स्तर पर की जा रही कोरोना टेस्टिंग, पिछले 24 घंटों में हुए 85 हजार से ज्यादा टेस्ट

    देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 4067 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही महामारी के चलते 73 लोगों की मौत भी हुई है. राजधानी में एक्टिव मामलों की बात की जाए तो इसकी संख्या 28,252 है. अच्छी बात ये है कि एक्टिव मामले 5% के नीचे हैं.  साथ ही साथ पॉजिटिविटी रेट 4.78% है. गौरतलब है कि WHO के मुताबिक 5% पॉजिटिविटी रेट सुरक्षित स्तर होता है. 

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,734 नए मामले, एक्टिव मामले सिर्फ 5% ही बचे

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,734 नए मामले, एक्टिव मामले सिर्फ 5% ही बचे

    देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,734 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही महामारी के चलते 82 लोगों की मौत भी हुई है. राजधानी में एक्टिव मामलों की बात की जाए तो इसकी संख्या 30 हज़ार से नीचे है. अच्छी बात ये है कि एक्टिव मामले पहली बार केवल 5% ही बचे हैं.  साथ ही साथ पॉजिटिविटी रेट भी 5 फ़ीसदी के नीचे आ गई है. गौरतलब है कि WHO के मुताबिक 5% पॉजिटिविटी रेट सुरक्षित स्तर होता है.

  • दिल्ली सरकार ने HC को बताया- कोरोना के चलते दिल्ली में नाइट कर्फ्यू फिलहाल नहीं

    दिल्ली सरकार ने HC को बताया- कोरोना के चलते दिल्ली में नाइट कर्फ्यू फिलहाल नहीं

    Delhi Night Curfew : दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट के सामने स्पष्ट किया है कि दिल्ली के हालात को देखते हुए उसने फैसला किया है कि वो दिल्ली के किसी भी इलाके में रात का कर्फ्यू फिलहाल नहीं लगाएगी.

  • अगर कोरोना की वैक्सीन सफल होती है, तो सबको दी जानी चाहिए: सत्येंद्र जैन

    अगर कोरोना की वैक्सीन सफल होती है, तो सबको दी जानी चाहिए: सत्येंद्र जैन

    Coronavirus: सभी को कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं देने के केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के बयान पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा है कि 'यह केंद्र सरकार की नीति है, वे ही बता सकते हैं. लेकिन हमारा मानना है कि अगर वैक्सीन (Vaccine) सफल होती है, तो सबको दी जानी चाहिए.' उन्होंने कहा कि 'हम फिर से कह रहे हैं कि अगर दिल्ली को केंद्र सरकार वैक्सीन देती है, तो हम तीन-चार हफ्ते में पूरी दिल्ली को लगा देंगे, केंद्र सरकार को सबको वैक्सीन देनी चाहिए.'

  • पिछले 24 घंटों में दिल्ली ने किए कोरोना के रिकॉर्ड टेस्ट, पहली बार एक दिन में लगभग 79,000 टेस्ट किए

    पिछले 24 घंटों में दिल्ली ने किए कोरोना के रिकॉर्ड टेस्ट, पहली बार एक दिन में लगभग 79,000 टेस्ट किए

    Delhi Coronavirus Cases Updates: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3944 नए मामले सामने आए हैं. इसके सात ही 24 घंटों में 82 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है.

  • दिल्ली में कोरोना के 4006 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट 7 प्रतिशत से नीचे आया

    दिल्ली में कोरोना के 4006 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट 7 प्रतिशत से नीचे आया

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में  मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 4006 नए मामले सामने आए और 86 मरीजों की मौत हो गई. इस दौरान पॉजिटिविटी रेट सात प्रतिशत से भी नीचे आ गया. लगातार दूसरे दिन आरटी पीसीआर टेस्ट की संख्या रैपिड एंटीजन टेस्ट से ज्यादा रही. एक्टिव मरीजों की संख्या 30 अक्टूबर के बाद सबसे कम रही.  दिल्ली में कोरोना मराीजों का रिकवरी रेट 92.85% है और एक्टिव मरीज़ 5.53% हैं. डेथ रेट 1.61% और पॉजिटिविटी रेट 6.85% है.

  • कोरोना के नए मामले एक तिहाई रह गए, दिल्ली समेत 3 राज्यों से भी मिले सुखद संकेत

    कोरोना के नए मामले एक तिहाई रह गए, दिल्ली समेत 3 राज्यों से भी मिले सुखद संकेत

    Coronavirus cases India :महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे अधिक 3837, दिल्ली (Delhi) में 3726  और केरल (Kerala)  में 3382 मामले आए. जबकि एक-दो हफ्ते पहले ही इन राज्यों में रोज 5 से 7 हजार मिल रहे थे.

  • दिल्ली में छह दिन के बाद कोरोना से सौ से अधिक मौतें, 3726 नए मामले

    दिल्ली में छह दिन के बाद कोरोना से सौ से अधिक मौतें, 3726 नए मामले

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस से 24 नवंबर के बाद एक बार फिर 100 से ज्यादा मौतें हुईं. सोमवार को समाप्त 24 घंटों में 108 मरीजों की मौत हुई और 3726 नए मामले सामने आए. इन 24 घंटों में 5824 मरीज ठीक हुए. लगातार तीसरे दिन पॉजिटिविटी रेट 8% से नीचे रहा. 22 जून के बाद पहली बार RT-PCR टेस्ट की संख्या रैपिड एंटीजन से ज़्यादा हुई. एक्टिव मामलों की संख्या 31 अक्टूबर के बाद सबसे कम है.

  • केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में कोरोना के RT-PCR टेस्ट के दाम में दो तिहाई की कटौती

    केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में कोरोना के RT-PCR टेस्ट के दाम में दो तिहाई की कटौती

    केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में कोरोना के RT-PCR टेस्ट के दाम में दो तिहाई की कटौती

  • कोरोनावायरस : दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय अस्पताल से डिस्चार्ज, होम आइसोलेशन में चलेगा इलाज 

    कोरोनावायरस : दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय अस्पताल से डिस्चार्ज, होम आइसोलेशन में चलेगा इलाज 

    गोपाल राय की तबीयत स्थिर बताई जा रही है और डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में होम आइसोलेशन (Home Isolation) में ही उनका इलाज चलेगा. कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के बाद 26 नवंबर को गोपाल राय दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे. 

  • दिल्ली में 7 नवंबर के बाद कोरोना से सबसे कम मौतें, नए मामले 5 हजार से नीचे

    दिल्ली में 7 नवंबर के बाद कोरोना से सबसे कम मौतें, नए मामले 5 हजार से नीचे

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में 7 नवंबर के बाद अब तक रविवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना से सबसे कम मौतें हुईं. इन 24 घंटों में 68 मरीजों की मौत हुई. इसके अलावा लगातार दूसरे दिन नए संक्रमण के मामले पांच हजार से नीचे आए. इन 24 घंटों में 4906 नए मामले सामने आए. लगातार दूसरे दिन पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे 7.64% रहा.

  • किसान आंदोलन पर बोले सत्येंद्र जैन- कोई खुशी से दिल्ली नहीं आया, सबको आवाज रखने का हक

    किसान आंदोलन पर बोले सत्येंद्र जैन- कोई खुशी से दिल्ली नहीं आया, सबको आवाज रखने का हक

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) का समर्थन किया है. आंदोलन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर जैन ने कहा, 'इसमें कोई कंडीशन थोड़ी लगनी चाहिए कि कब बात करेगी सरकार. बात तुरंत करनी चाहिए. कंडीशन वाली बात थोड़ी है. हमारे देश के किसान हैं, हमारे अन्नदाता हैं, उनसे तुरंत बात करनी चाहिए और जहां वो चाहें उन्हें बैठने देना चाहिए.'

  • दिल्ली सरकार के आफिसों में 50 फीसदी स्टाफ के काम करने को मंजूरी

    दिल्ली सरकार के आफिसों में 50 फीसदी स्टाफ के काम करने को मंजूरी

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) के ऑफिसों में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाने और 50 फीसदी को वर्क फ्रॉम होम के प्रस्ताव को उप राज्यपाल (LG) अनिल बैजल (Anil Baijal) ने मंजूरी दे दी है. इस बारे में दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. ग्रेड -1 और उससे ऊपर की रैंक के अधिकारियों को छोड़कर बाकी सारे स्टाफ पर यह आदेश लागू होगा. आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेगा. निजी संस्थानों के दफ्तरों और आर्गनाइजेशनों को सलाह दी गई है कि जितना अधिक संभव हो वर्क फ्राम होम (Work from Home) अपनाएं.

  • दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड टेस्ट हुए, पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे आया

    दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड टेस्ट हुए, पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे आया

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में शनिवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ टेस्ट हुए. पहली बार कुल टेस्ट की संख्या 69 हजार के पार हो गई. इसके अलावा पहली बार आरटी पीसीआर टेस्ट की संख्या भी 33000 के पार हो गई. इन 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 4998 नए मामले सामने आए और 89 मरीजों की मौत हो गई. नवंबर महीने में पहली बार पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत के नीचे पहुंचा.

  • Coronavirus Live Update:हरियाणा में कोरोना के 1967 नए मामले समाने आए. 30 लोगों की मौत

    Coronavirus Live Update:हरियाणा में कोरोना के 1967 नए मामले समाने आए. 30 लोगों की मौत

    Coronavirus Live Update: भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 6.16 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 14.42 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं.

  • दिल्ली में कोरोना के मामले 5.5 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 5475 नए मरीज आए सामने

    दिल्ली में कोरोना के मामले 5.5 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 5475 नए मरीज आए सामने

    Delhi Coronavirus Updates: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5.5 लाख के पार हो गया है. पिछले 24 घंटे में यहां 5475 नए मरीज सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 5,51,262 हो गई.

  • Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध नहीं थम रहा है. खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली आने का उनका मकसद केंद्र सरकार के समक्ष विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग से है. किसान बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • कोरोना काल में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

    कोरोना काल में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

    दक्षिणी पूर्वी दिल्ली पुलिस ने कोरोना काल में नौकरी देने के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला ने कई लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा दिया और इसके एवज में उनसे रकम वसूली. आरोपी महिला विशाखा एचआर में एमबीए है और कुछ जगहों पर नौकरी कर चुकी है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com